NDTV Khabar

Subodh Anand Gargya


'Subodh anand gargya' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus India Updates: बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 3922 नये मामले सामने

    Coronavirus India Updates: बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 3922 नये मामले सामने

    स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों में बताया गया है कि इस महीने दूसरी बार संक्रमण के नए मामले देश में 60,000 से नीचे दर्ज हुए हैं और करीब तीन महीने के बाद देश में एक दिन में मृतकों की संख्या 600 से कम हुई.

  • राज्य सीमा पर हिंसक झड़प के बाद असम, मिज़ोरम के मुख्यमंत्रियों ने की वार्ता, केंद्र ने बुलाई बैठक 

    राज्य सीमा पर हिंसक झड़प के बाद असम, मिज़ोरम के मुख्यमंत्रियों ने की वार्ता, केंद्र ने बुलाई बैठक 

    असम और मिजोरम की सरकारों ने राज्य की सीमा पर हिंसक झड़प के बाद स्थिति पर चर्चा करने के लिए रविवार को केंद्र से बातचीत की. बता दें कि हिंसक झड़प में कई लोग घायल हो गए. इलाके में स्थिति अब नियंत्रण में है. मिजोरम के कोलासिब जिले और असम के कछार जिले की सीमा पर ये घटना घटी है. 

  • Coronavirus India Updates: पंजाब में कोरोना वायरस से 13 और मरीजों की मौत

    Coronavirus India Updates: पंजाब में कोरोना वायरस से 13 और मरीजों की मौत

    Coronavirus Updates: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस संक्रमण के 61,871 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1033 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही देश में कोरोना से कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 75 लाख के करीब हो गई है. एक दिन पहले 24 घंटों में कुल 62,212 नए मामले सामने आए थे जबकि 837 लोगों की मौत हुई थी. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज (रविवार) सुबह जारी किए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 72,614 लोग इस महामारी से ठीक हुए हैं, यानी नए संक्रमितों की संख्या से ज्यादा ठीक हुए मरीजों की संख्या है.

  • हैदराबाद में भारी बारिश ने बढ़ाई मुसीबत, कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात

    हैदराबाद में भारी बारिश ने बढ़ाई मुसीबत, कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात

    मूसलाधार बारिश से हैदराबाद के बड़े हिस्से में बाढ़ आ गई और कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई और हजारों करोड़ का नुकसान हुआ है. शहर के कई इलाकों में शनिवार शाम भारी बारिश हुई, जिससे ट्रैफिक जाम और जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई. शहर में 150 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई, मंगलवार को 190 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में सड़कों पर 2 फुट से अधिक पानी देखा गया.

  • Coronavirus India LIVE Updates: तमिलनाडु में कोविड-19 के 4,295 नए मामले, 57 मरीजों की मौत

    Coronavirus India LIVE Updates:  तमिलनाडु में कोविड-19 के 4,295 नए मामले, 57 मरीजों की मौत

    Coronavirus LIVE Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 74,32,680 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शुक्रवार सुबह 8 बजे से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 62,212 नए मामले सामने आए. इस दौरान 70,816 मरीज ठीक हुए और 837 लोगों की मौत हुई है. अब तक कुल 65,24,595 मरीज ठीक हो चुके हैं. देश में कोरोना से 1,12,998 लोगों की मौत हुई है.

  • सर सैयद अहमद खां, जिन्हें महात्मा गांधी ने बताया था 'शिक्षा जगत का पैगम्बर'

    सर सैयद अहमद खां, जिन्हें महात्मा गांधी ने बताया था 'शिक्षा जगत का पैगम्बर'

    आज सर सैयद अहमद खां की 203वीं जयंती है. सर सैय्यद का जन्म 17 अक्टूबर 1817 को दिल्ली में हुआ था. सर सैयद की जयंती इस साल इसलिए भी खास है क्योंकि इस साल सर सैयद द्वारा स्थापित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय भी अपने सौ साल पूरे करेगा.

  • बीजेपी के बिहार चुनाव के गाने 'बिहार में ई बा' पर अनुभव सिन्हा ने जताई आपत्ति

    बीजेपी के बिहार चुनाव के गाने 'बिहार में ई बा' पर अनुभव सिन्हा ने जताई आपत्ति

    बीजेपी ने बिहार चुनाव के लिए एक गाना 'बिहार में ई बा' लॉन्च किया है. इस गाने में बिहार में अपने विकास कार्यों को बताने का प्रयास बीजेपी की तरफ से किया गया है. अब इस गीत पर अनुभव सिन्हा ने आपत्ति जतायी है.

  • Coronavirus India Updates : देश में कोविड-19 के 63,371 नए मामले, 895 लोगों की मौत

    Coronavirus India Updates : देश में कोविड-19 के 63,371 नए मामले, 895 लोगों की मौत

    देश में इलाज करा रहे कोविड-19 मरीजों की संख्या पिछले आठ दिन से लगातार नौ लाख से नीचे है. आंकड़ों के अनुसार अभी देश में 8,04,528 मरीजों का इलाज चल रहा है, जो कि कुल संक्रमित मामलों का 10.92 फीसदी है. वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 64,53,779 है.

  • Coronavirus India Updates: मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 1,463 नए मामले, 26 लोगों की मौत

    Coronavirus India Updates: मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 1,463 नए मामले, 26 लोगों की मौत

    आँकड़ों के मुताबिक, देश में एक दिन में संक्रमण के 55,342 नये मामले सामने आने से कुल मामले बढ़कर 71,75,880 तक पहुंच चुके हैं, जबकि पिछले 24 घंटे के अंतराल में बीमारी से 706 लोगों की जान जाने से देश में मरने वालों की संख्या 1,09,856 हो गई.

  • Coronavirus India Updates: पंजाब में कोरोना वायरस के 581 नए मामले सामने आये

    Coronavirus India Updates: पंजाब में कोरोना वायरस के 581 नए मामले सामने आये

    सुबह आठ बजे अद्यतन किये गये आंकड़ों के मुताबिक, कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 71,20,538 हो गए हैं. एक दिन में संक्रमण के कारण 816 और मौत होने से इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 1,09,150 तक पहुंच गई.

  • लद्दाख के छोटे बच्चे ने आईटीबीपी के जवानों को किया सैल्यूट तो जवानों ने दिया ये रिएक्शन, अब वायरल हो रहा Video...

    लद्दाख के छोटे बच्चे ने आईटीबीपी के जवानों को किया सैल्यूट तो जवानों ने दिया ये रिएक्शन, अब वायरल हो रहा Video...

    सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो देखकर आप भी कहेंगे कि देशभक्ति उम्र की मोहताज नहीं होती. लद्दाख के चुशूल गांव का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एक छोटा बच्चा आईटीबीपी के जवानों को बहुत जोश के साथ सैल्यूट करता नजर आ रहा है. बच्चे को सैल्यूट करता देख वहां मौजूद जवानों ने बच्चे को सही से सैल्यूट करना सिखाया. सिखाए जाने के बाद बच्चे ने फिर से जवानों को सही से सैल्यूट किया. 

  • तमिलनाडु की कांग्रेस नेता खुशबू सुंदर बीजेपी में हो सकती हैं शामिल, दिल्ली के लिए हुईं रवाना

    तमिलनाडु की कांग्रेस नेता खुशबू सुंदर बीजेपी में हो सकती हैं शामिल, दिल्ली के लिए हुईं रवाना

    अभिनेत्री से राजनेता बनी खुशबू सुंदर के भाजपा में शामिल होने की संभावना है. वह 2014 से कांग्रेस में रही हैं. उन्होंने हाल ही में इस तरह की खबरों का खंडन किया था. इस बीच वे रविवार को दिल्ली के लिए रवाना हुईं. उन्होंने कहा था कि वे इस पर "कोई टिप्पणी नहीं" करना चाहती हैं. जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अभी भी कांग्रेस में है, तो उन्होंने कहा, "मैं कुछ भी कहना नहीं चाहती." 2014 में कांग्रेस के सत्ता से बाहर होने के बाद से उनका राजनीतिक करियर का ग्राफ कुछ खास नहीं रहा है. यह तो साफ है कि भाजपा 2021 के विधानसभा चुनावों में तमिलनाडु के मैदान में उतरने के लिए उन्हें मैदान में उतार रही है.

  • Coronavirus India Updates: हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के 164 नये मामले सामने आये

    Coronavirus India Updates: हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के 164 नये मामले सामने आये

    Coronavirus India Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70,53,806 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर रविवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 74,383 नए मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटों में 89,154 मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान देश में 918 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. अब तक कुल 60,77,976 मरीज ठीक हो चुके हैं. 1,08,334 लोगों की जान गई है.

  • क्या सर्दियां कोरोना के कम होते मामलों के ट्रेंड को उलट सकती हैं? एम्स निदेशक ने दिया ये जवाब...

    क्या सर्दियां कोरोना के कम होते मामलों के ट्रेंड को उलट सकती हैं? एम्स निदेशक ने दिया ये जवाब...

    भारत में कोरोना वायरस के मामलों में कमी देखी जा रही है. इस पर एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया ने NDTV से बातचीत में कहा,'' मुझे यही उम्मीद है रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या यही दिखाती है. हालांकि कोरोना के मामले कम होने को लेकर हमें दो हफ्ते इंतजार करना चाहिए. अगर ये जारी रहता है तो अच्छी बात है.  पर हमें सतर्क रहने की जरूरत हैं क्योंकि कोरोना के मामलों में फिर से बढ़ोतरी देखी जा सकती है. त्योहारों के मौके पर हमें संभल कर रहने की जरूरत है क्योंकि इस दौरान कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. साथ ही साथ सर्दियां नजदीक आ रही हैं इस वजह से भी संभलकर रहने की जरूरत है क्योंकि इस दौरान बहुत से सांस लेने से जुड़े वायरस मरीजों को संक्रमित कर सकते हैं.'' 

  • Coronavirus India LIVE Updates: दिल्ली में 9 दिन से कोरोना के रोजाना 3000 से कम नए मामले : सत्येंद्र जैन

    Coronavirus India LIVE Updates: दिल्ली में 9 दिन से कोरोना के रोजाना 3000 से कम नए मामले : सत्येंद्र जैन

    Coronavirus India LIVE Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 69,79,423 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 73,272 नए मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटों में 82,753 मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान देश में 926 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. अब तक कुल 59,88,822 मरीज ठीक हो चुके हैं. 1,07,416 लोगों की जान गई है. 8,83,185 एक्टिव केस हैं. रिकवरी रेट की बात करें तो यह मामूली बढ़ोतरी के बाद 85.8 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

  • Coronavirus India Updates: गुजरात में कोविड-19 के 1,243 नये मामले सामने आये, 1,518 ठीक हुए

    Coronavirus India Updates: गुजरात में कोविड-19 के 1,243 नये मामले सामने आये, 1,518 ठीक हुए

    केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार देश में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 69,06,151 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटे में 964 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,06,490 हो गई.

  • पुलिस का आरोप, रिपब्लिक टीवी समेत 3 चैनलों ने टीआरपी से की हेरफेर, मामले से जुड़ी 10 बड़ी बातें...

    पुलिस का आरोप, रिपब्लिक टीवी समेत 3 चैनलों ने टीआरपी से की हेरफेर, मामले से जुड़ी 10 बड़ी बातें...

    रिपब्लिक टीवी और दो अन्य टेलीविज़न चैनलों पर उच्च विज्ञापन दरों को प्राप्त करने के लिए रेटिंग्स की हेरफेर करने का आरोप मुंबई पुलिस ने लगाया है. मुंबई पुलिस ने गुरुवार को घोषणा की कि चैनलों के एक वर्ग द्वारा रेटिंग के लिए जिन घरों की निगरानी की जा रही है, उन घरों को चैनल देखे जाने के लिए रिश्वत दी गई. पुलिस ने कहा कि दो टेलीविजन चैनलों के मालिकों को गिरफ्तार किया गया है. रिपब्लिक टीवी ने कहा कि उन्हें सुशांत राजपूत मामले की अपनी कवरेज के लिए निशाना बनाया जा रहा है जहां उन्होंने पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए. चैनल ने यह भी कहा कि वे पुलिस पर मानहानि का मुकदमा करेंगे.

  • महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में हमारी जीरो टोलरेंस की नीति: सीएम योगी

    महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में हमारी जीरो टोलरेंस की नीति: सीएम योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जिनकी सरकार हाथरस मामले में तीखी आलोचना का सामना कर रही है, ने दावा किया कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में उनकी सरकार की  "जीरो टोलरेंस " की नीति है. बता दें कि हाथरस में कथित तौर पर एक 20 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है. पीड़िता के शव को आनन-फानन में देर रात जलाए जाने के बाद पुलिस महकमे पर और भी सवाल उठ रहे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com