NDTV Khabar

Subodh anand gargya


'Subodh anand gargya' - 864 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विश्व हिंदू परिषद की वेबसाइट हैक, दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज

    विश्व हिंदू परिषद की वेबसाइट हैक, दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज

    विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की आधिकारिक वेबसाइट बुधवार को हैक कर ली गई. इस संबंध में दिल्ली पुलिस के साइबर सेल के समक्ष एक शिकायत दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की मांग की गई है. परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने एक वीडियो संदेश के जरिए आरोप लगाया कि वेबसाइट हैक करने के बाद उस पर आपत्तिजनक संदेश डाले गए जो न सिर्फ भड़काऊ हैं बल्कि सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाले भी हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हम सब के लिए ये चिंता का विषय है कि आज सुबह विश्व हिन्दू परिषद की वेबसाइट हैक हो गई है. इसके होम पेज पर जो हैकर्स ने लगाया है उसकी हेडिंग है ‘राइज अप अगेंस्ट द बीजेपी’. जो संदेश लिखे गए हैं भड़काऊ हैं.’’

  • तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर सृजन घोटाले को लेकर बोला हमला, NDTV की खबर को ट्वीट कर पूछा यह सवाल ?

    तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर सृजन घोटाले को लेकर बोला हमला, NDTV की खबर को ट्वीट कर पूछा यह सवाल ?

    बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार पर सृजन घोटाले को लेकर हमला बोला है.  तेजस्वी यादव ने एनडीटीवी की खबर को ट्वीट कर पूछा, 'बिहार सरकार के शीर्ष पर बैठे सृजन घोटाले के मुख्य सूत्रधार को CBI द्वारा क्यों बचाया जा रहा है? महादलित विकास मिशन घोटाला, ज़मीन और सृजन घोटाले के आरोपी केपी रमैया तो उनकी आँखों का तारा है. पटना हाईकोर्ट ने केपी रमैया के भ्रष्टाचार पर तल्ख टिप्पणियां की थी.' बता दें कि एनडीटीवी की खबर , 'सृजन घोटाला : पूर्व IAS के खिलाफ चार्जशीट बिहार चुनाव से पहले बन सकती है CM नीतीश के गले की फांस' को तेजस्वी ने ट्वीट किया है. 

  • कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार, चीन से संबंधों पर पूछे ये 10 सवाल...

    कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार, चीन से संबंधों पर पूछे ये 10 सवाल...

    कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी घुसपैठ और चीनी कब्जे के बारे में पूरे देश को गुमराह किया है. पार्टी का कहना है कि सत्तारूढ़ बीजेपी चीन की घुसपैठ से लड़ने की बजाय कांग्रेस से लड़ रही है.

  • दिल्ली विश्वविद्यालय : अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम 10 दिन के लिए स्थगित

    दिल्ली विश्वविद्यालय : अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम 10 दिन के लिए स्थगित

    दिल्ली विश्वविद्यालय ने कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए शनिवार को अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया है, जो एक जुलाई से शुरू होने वाले थे. विश्वविद्यालय ने कहा कि सभी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए संशोधित डेटशीट तीन जुलाई को अधिसूचित की जाएंगी. शिक्षक और छात्र देश के विभिन्न हिस्सों में अध्ययन सामग्री की अनुपलब्धता और इंटरनेट कनेक्टिविटी की कमी जैसे मुद्दों का हवाला देते हुए ओपन बुक एग्जाम (ओबीई) का विरोध करते रहे हैं.

  • दिल्ली के अस्पतालों में बेड की क्षमता को बढ़ाने के लिए बैंक्वेट हॉल के कुल 1,055 बेड जोड़े गए

    दिल्ली के अस्पतालों में बेड की क्षमता को बढ़ाने के लिए बैंक्वेट हॉल के कुल 1,055 बेड जोड़े गए

    दिल्ली में कोविड-19 से जुड़ी हेल्थकेयर फेसिलिटी को ध्यान में रखते हुए अस्पतालों में बेड की क्षमता को बढ़ाने को लेकर दिल्ली कैबिनेट के निर्णय के आधार पर हर जिले में बैंक्वेट हॉल चिन्हित किये गए हैं, जिन्हें अस्पतालों के साथ लिंक किया गया है. ये बैंक्वेट हॉल जिन अस्पतालों के साथ लिंक किये गये हैं उनके विस्तारित सेंटर के तौर पर काम करेंगे. इसे लेकर दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किया है जिसके मुताबिक बैंक्वेट हॉल के कुल 1,055 बेड दिल्ली के अस्पतालों के साथ लिंक किये गये हैं. 

  • सर गंगाराम अस्पताल की ओपीडी सेवाएं एक जुलाई से फिर से शुरू होंगी

    सर गंगाराम अस्पताल की ओपीडी सेवाएं एक जुलाई से फिर से शुरू होंगी

    सर गंगाराम अस्पताल की ओपीडी सेवाएं तीन महीने तक बंद रहने के बाद एक जुलाई से दोबारा शुरू होंगी. अस्पताल के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि कोरोना वायरस के खिलाफ तमाम एहतियात बरतते हुए ये सेवाएं फिर से शुरू होंगी. बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) सेवाएं सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक चालू रहेंगी जैसा कि कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन से पहले रहती थी.

  • तेज गति से जांच कोविड-19 के संक्रमण की कड़ी तोड़ने के लिहाज से महत्वपूर्ण : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

    तेज गति से जांच कोविड-19 के संक्रमण की कड़ी तोड़ने के लिहाज से महत्वपूर्ण : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोविड-19 के लिए प्रतिदिन 20 हजार नमूनों की जांच क्षमता अर्जित करने पर संतोष व्यक्त करते हुए शनिवार को कहा कि तेज गति से जांच करना कोविड—19 के संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिहाज से महत्वपूर्ण है. योगी ने जांच में लगातार वृद्धि के निर्देश देते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा नमूने संग्रहित करते हुए तेज गति से की गयी जांच कोविड-19 के संक्रमण की कड़ी को तोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी.

  • मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में गोरक्षा दल के जिला प्रमुख की हत्या, CCTV में कैद हुई वारदात

    मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में गोरक्षा दल के जिला प्रमुख की हत्या, CCTV में कैद हुई वारदात

    मध्यप्रदेश में होशंगाबाद के पिपरिया में गोरक्षा दल के जिला प्रमुख रवि विश्वकर्मा की हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड का वीडियो सामने आया है जिसमें एक कार पर 6-7 हमलावर हमला करते नजर आ रहे हैं. इसी बीच एक आरोपी ने रिवॉल्वर से रवि पर गोली चला दी. इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. 

  • तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को लिखी चिट्ठी, कहा - सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर...

    तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को लिखी चिट्ठी, कहा - सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर...

    बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राजगीर में निर्माणाधीन फ़िल्म सिटी का नामकरण सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर करने का आग्रह किया है. नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है, 'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की है कि बिहार के सपूत और उभरते हुए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन से पूरा देश दुखी है.' तेजस्वी ने लिखा कि वे खुद भी सुशांत के निधन से दुखी हैं. अपने पत्र में तेजस्वी ने लिखा है कि सुशांत ने बेहद कम वक्त में मेहनत से बड़ा मुकाम हासिल किया था और देश में बिहार का नाम रोशन किया था. सुशांत सिंह राजपूत ने बिहारवासियों का सिर ऊंचा करने का काम किया था. 

  • गृह मंत्री शाह और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली के सबसे बड़े कोविड सुविधा केंद्र का लिया जायजा

    गृह मंत्री शाह और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली के सबसे बड़े कोविड सुविधा केंद्र का लिया जायजा

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छतरपुर में बने राजधानी के सबसे बडे़ कोविड सुविधा केंद्र का जायजा लिया. इस केंद्र का नाम सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर एंड हॉस्पिटल रखा गया है. 2,000 बिस्तरों की सुविधा वाले इस सेंटर को शुक्रवार से शुरू कर दिया गया. गौरतलब है कि यहां हेल्थ स्टाफ के तौर पर आईटीबीपी के जवान कार्यरत हैं.

  • चीनी घुसपैठ की खुलकर निंदा करें प्रधानमंत्री, पूरा देश साथ खड़ा है: कांग्रेस

    चीनी घुसपैठ की खुलकर निंदा करें प्रधानमंत्री, पूरा देश साथ खड़ा है: कांग्रेस

    कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन द्वारा हमारे क्षेत्र में घुसपैठ और कब्जा करने की खुल कर निंदा करें तथा देश को बताएं कि कब्जा करने वालों को पीछे हटाया जाएगा. पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि भारत की एक इंच जमीन भी चीन के कब्जे में नहीं जानी चाहिए. अपने क्षेत्र की रक्षा करने के लिए प्रधानमंत्री के साथ पूरा देश खड़ा है. सिब्बल ने एक सवाल के जवाब में यह भी कहा कि उन्हें नहीं लगता कि कूटनीति और आर्थिक कदमों के माध्यम से इस मामले में सफलता मिलने वाली है.

  • कोविड-19 के सामुदायिक प्रसार की शुरुआत हो चुकी है : गोवा सीएम प्रमोद सावंत

    कोविड-19 के सामुदायिक प्रसार की शुरुआत हो चुकी है : गोवा सीएम प्रमोद सावंत

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस का सामुदायिक प्रसार शुरू हो गया है क्योंकि राज्य के हर हिस्से से संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को कोविड-19 के 44 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 1,039 पहुंच गया. इनमें से फिलहाल 667 लोग संक्रमित हैं.

  • सेना प्रमुख नरवणे ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पूर्वी लद्दाख के हालात से अवगत कराया

    सेना प्रमुख नरवणे ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पूर्वी लद्दाख के हालात से अवगत कराया

    सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पूर्वी लद्दाख के संपूर्ण हालात और क्षेत्र में भारतीय सेना की तैयारियों की जानकारी दी जहां भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच गतिरोध की स्थिति बनी हुई है. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. सेना प्रमुख हालात का जायजा लेने के लिए 23 जून से दो दिन तक लद्दाख दौरे पर थे. सेना के एक सूत्र ने कहा, ‘‘सेना प्रमुख ने रक्षा मंत्री को पूर्वी लद्दाख के हालात से अवगत कराया.’’ सिंह 22 से 24 तक तीन दिन की रूस यात्रा पर थे.

  • कश्मीर में सरकार के खिलाफ किशोरों को भर्ती करते हैं आतंकी संगठन : अमेरिकी रिपोर्ट

    कश्मीर में सरकार के खिलाफ किशोरों को भर्ती करते हैं आतंकी संगठन : अमेरिकी रिपोर्ट

    भारत में मानव तस्करी को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्रालय की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र समूह सीधे तौर पर सरकार विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए 14 वर्ष तक के कमउम्र किशोरों की लगातार भर्ती और उनका इस्तेमाल करते रहे. विदेश मंत्रालय की ''2020 ट्रैफिकिंग इन पर्सन'' रिपोर्ट विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बृहस्पतिवार को जारी की. इसमें बताया गया है कि माओवादी समूहों ने हथियार और आईईडी को संभालने के लिए खासकर छत्तीसगढ़ और झारखंड में 12 वर्ष तक के कमउम्र बच्चों को जबरन भर्ती किया और कभी-कभी मानव ढाल के तौर पर भी इनका इस्तेमाल किया गया.

  • मध्यप्रदेश में कोरोना के 203 नए मामले, संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 12,798 हुई

    मध्यप्रदेश में कोरोना के 203 नए मामले, संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 12,798 हुई

    मध्यप्रदेश में शुक्रवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 203 नए मामले सामने आए. इस तरह प्रदेश में कोविड-19 से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या 12,798 तक पहुंच गई है. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से चार और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 546 हो गई है. मध्य प्रदेश के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर में तीन और धार में एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है.’’

  • प्रत्येक आइसोलेशन कोच पर दो लाख रुपये खर्च का अनुमान, और स्पेशल ट्रेनें होंगी शुरू : रेलवे

    प्रत्येक आइसोलेशन कोच पर दो लाख रुपये खर्च का अनुमान, और स्पेशल ट्रेनें होंगी शुरू : रेलवे

    रेलवे ने शुक्रवार को कहा कि वह प्रत्येक आइसोलेशन कोच के रखरखाव, मरीजों के लिये कपड़े और भोजन, कर्मचारियों के लिए सुरक्षा उपकरण और अन्य आवश्यक वस्तुओं पर दो लाख रुपये खर्च कर रहा है. रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वी के यादव ने कहा कि आइसोलेशन कोच में बदले गए 5,213 कोचों के लिए यह रेलवे का बजटीय अनुमान है. इसके लिए पहले ही केंद्रीय कोविड देखभाल कोष से पैसा मिल चुका है. उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय को इस कोष से अब तक 620 करोड़ रुपये आवंटित हुआ है.

  • तमिलनाडु में पुलिस हिरासत में पिता-बेटे की मौत से भड़का आक्रोश, मामले में राजनीति गर्म

    तमिलनाडु में पुलिस हिरासत में पिता-बेटे की मौत से भड़का आक्रोश, मामले में राजनीति गर्म

    तमिलनाडु के तूतीकोरिन में पुलिस हिरासत में एक पिता और उसके बेटे की मौत की घटना के बाद पुलिस पर यातना देने के आरोप लग रहे हैं. मामले में राजनीति गर्माने के बाद कानून में सुधार की मांग उठने लगी है. विपक्षी दल डीएमके ने इस घटना पर एआईएडीएमके सरकार पर हमला बोला है.

  • हरियाणा सरकार ने निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए अधिकतम शुल्क तय किया

    हरियाणा सरकार ने निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए अधिकतम शुल्क तय किया

    हरियाणा सरकार ने निजी अस्पतालों में कोविड-19 के इलाज के लिए अधिकतम शुल्क तय कर दिया है. ऐसे अस्पताल जोकि एनएबीएच से मान्यता प्राप्त नहीं हैं,वेटिंलेटर की आवश्यकता वाले आईसीयू में भर्ती मरीजों से अधिकतम 15,000 रुपये प्रतिदिन की दर से शुल्क ले सकते हैं. सरकार की ओर से बृहस्पतिवार को जारी आदेश के मुताबिक, ऑक्सीजन और सहायक सुविधाओं के साथ आइसोलेशन बिस्तर के लिए एक मरीज से प्रतिदिन 8,000 रुपये का शुल्क तय किया गया है. इसके मुताबिक, अन्य बीमारियों से ग्रसित ऐसे कोविड-19 के मरीज, जिन्हें बिना वेंटिलेटर के आईसीयू की आवश्यकता है, उनसे प्रतिदिन के हिसाब से 13,000 रुपये का शुल्क लिया जाएगा. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com