NDTV Khabar

Subodh Anand Gargya News in Hindi


'Subodh anand gargya' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैदराबाद नगर निकाय चुनाव नतीजों पर किया ट्वीट, कहा- 'यह नतीजे पीएम मोदी के प्रति लोगों के समर्थन को दर्शाते हैं'

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैदराबाद नगर निकाय चुनाव नतीजों पर किया ट्वीट, कहा- 'यह नतीजे पीएम मोदी के प्रति लोगों के समर्थन को दर्शाते हैं'

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैदराबाद नगर निकाय चुनाव नतीजों पर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, 'ये ऐतिहासिक नतीजे बताते हैं कि के लिए देश के लोग सिर्फ और सिर्फ विकास के एजेंडे का समर्थन करते हैं. यह नतीजे पीएम मोदी के प्रति लोगों के समर्थन को दर्शाते हैं. साथ ही इससे पीएम मोदी के विकास और सुशासन के मॉडल के प्रति लोगों के समर्थन को दिखाता है.'

  • ग्लोबल टीचर प्राइज विजेता रंजीत सिंह दिसाले ने एनडीटीवी से कहा, 'चाहता हूं कि ज्यादा से ज्यादा भारतीय शिक्षकों को मिले यह पुरस्कार'

    ग्लोबल टीचर प्राइज विजेता रंजीत सिंह दिसाले ने एनडीटीवी से कहा, 'चाहता हूं कि ज्यादा से ज्यादा भारतीय शिक्षकों को मिले यह पुरस्कार'

    ग्लोबल टीचर प्राइज 2020 सोलापुर के शिक्षक रंजीत सिंह दिसाले को मिला है. लंदन में घोषित किए गए पुरस्कार के दौरान उनकी काफी तारीफ की गई. सोलापुर के एक प्राइमरी स्कूल के शिक्षक दिसाले ने विपरीत परिस्थिति में स्कूल के बच्चों के लिए स्थानीय भाषा में किताबों का इंतजाम किया. साथ ही साथ क्यूआर कोड भी उपलब्ध कराए. दिसाले ने स्कूल में छात्रों की उपस्थिति को भी बढ़ाने में मदद की. यही नहीं उनकी कोशिशों से इलाके में कम उम्र में बच्चों की शादियां भी कम होने लगीं. खास बात ये है कि 7 करोड़ की सम्मान राशि में से उन्होंने आधी राशि बाकी शिक्षकों के साथ शेयर करने का फैसला किया है.

  • कोविड के 'भूकम्प' के बाद आ सकती है लंग्स फायब्रोसिस की 'सुनामी', मरीजों के फेफड़ों में देखी जा रही बड़ी परेशानी

    कोविड के 'भूकम्प' के बाद आ सकती है लंग्स फायब्रोसिस की 'सुनामी', मरीजों के फेफड़ों में देखी जा रही बड़ी परेशानी

    कोविड ‘भूकम्प’ के बाद लंग्स फायब्रोसिस ‘सुनामी’ की तरह आ सकती है. इंडियन चेस्ट सोसायटी के रिव्यू पेपर में वरिष्ठ चेस्ट फ़िज़िशियंस ने चेताया है कि 5 से 10% कोविड मरीज़ों में फेफड़े की ये बीमारी है और गम्भीर स्थिति में ये बीमारी हार्ट की पम्पिंग पर असर करती है. ICU,वेंटिलेटर पर रहे मरीज़, बुज़ुर्ग, धूम्रपान- शराब का सेवन करने वाले कोविड मरीज़ ज़्यादा प्रभावित हैं. 

  • Coronavirus India Updates: बिहार में कोविड-19 से पांच लोगों की मौत, संक्रमितों के मामले बढकर 2,35,616 हुए

    Coronavirus India Updates: बिहार में कोविड-19 से पांच लोगों की मौत, संक्रमितों के मामले बढकर 2,35,616 हुए

    सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में Covid-19 के 38,772 नए मामले दर्ज किए जाने से संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 94.31 लाख पहुंच गई है. वहीं, बीते 24 घंटे में 443 मरीज़ों की कोरोना के चलते मौत हुई है. 

  • Coronavirus India Updates: मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 1514 नए मामले सामने आये, 13 और मरीजों की मौत

    Coronavirus India Updates: मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 1514 नए मामले सामने आये, 13 और मरीजों की मौत

    Coronavirus India Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 93,92,919 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर रविवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 41,810 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में 42,298 मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान 496 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. अब तक कुल 88,02,267 मरीज ठीक हो चुके हैं. 1,36,696 लोगों की जान गई है.

  • Coronavirus Live Updates: झारखंड में कोरोना संक्रमण के 189 नये मामले, एक की मौत

    Coronavirus Live Updates: झारखंड में कोरोना संक्रमण के 189 नये मामले, एक की मौत

    भारत में एक दिन में कोविड-19 के 43,082 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 93.09 लाख हो गए, जिनमें से 87,18,517 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और संक्रमण से ठीक होने की राष्ट्रीय दर बढ़कर 93.64 प्रतिशत हो गई. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार देश में अभी तक कोविड-19 के 93,09,787 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 492 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,35,715 हो गई. देश में अभी 4,55,555 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है. आंकड़ों के अनुसार उपचाराधीन मरीजों की संख्या कुल मामलों की 4.89 प्रतिशत है.

  • Coronavirus India Updates : भारत में कोविड-19 के मामले बढ़कर 93,09,787 हुए

    Coronavirus India Updates : भारत में कोविड-19 के मामले बढ़कर 93,09,787 हुए

    देश में अभी तक कोविड-19 के 93,09,787 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 492 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,35,715 हो गई.

  • कोरोना काल में दिल्ली पुलिसकर्मियों ने प्लाज्मा डोनेट कर 350 लोगों की जान बचाई

    कोरोना काल में दिल्ली पुलिसकर्मियों ने प्लाज्मा डोनेट कर 350 लोगों की जान बचाई

    कोरोना के इस दौर में एक तरफ जहां दिल्ली पुलिस लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाती नज़र आई, कानून व्यवस्था संभालती दिखी तो वहीं कोरोना पीड़ित लोगों की मदद भी की. अब तक दिल्ली पुलिसकर्मियों ने प्लाज्मा डोनेट कर 350 लोगों की जान बचाई है. 

  • तट से टकराया चक्रवात निवार, चेन्नई और पुडुचेरी में भारी बारिश - 10 बड़ी बातें

    तट से टकराया चक्रवात निवार, चेन्नई और पुडुचेरी में भारी बारिश - 10 बड़ी बातें

    चक्रवाती तूफान निवार कमजोर होकर अति गंभीर श्रेणी से गंभीर श्रेणी में आ गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 26 नवंबर को तड़के 2:30 बजे तट से टकराने के साथ इसकी 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार घटकर 100-110 किलोमीटर प्रति घंटे हो गई. तूफान उत्तर-उत्तर-पश्चिमी इलाके में आगे बढ़ रहा है. अगले छह घंटों में यह और कमजोर हो जाएगा. तमिलनाडु और पुद्दुचेरी के अधिकारियों ने चक्रवाती तूफान से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए कई उपाय किए हैं. तमिलनाडु और पुद्दुचेरी के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है.

  • भारत ने अमेरिका से लीज पर लिया प्रीडेटर ड्रोन, लद्दाख में भी किया जा सकता है तैनात: रिपोर्ट

    भारत ने अमेरिका से लीज पर लिया प्रीडेटर ड्रोन, लद्दाख में भी किया जा सकता है तैनात: रिपोर्ट

    चीन के साथ तनाव की स्थिति के बीच भारत और अमेरिका के बीच निकटता बढ़ी है. दरअसल भारतीय नौसेना ने हिंद महासागर क्षेत्र में निगरानी करने के लिए एक अमेरिकी फर्म से दो प्रीडेटर ड्रोन लीज पर लिए हैं. खास बात ये है कि इन्हें पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ लगी वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भी तैनात किया जा सकता है.  अमेरिकी मूल के ड्रोन को भारत-चीन सीमा संघर्ष के मद्देनजर रक्षा मंत्रालय द्वारा दी गई आपातकालीन खरीद शक्तियों के तहत नौसेना द्वारा शामिल किया गया है.

  • सोशल मीडिया की मदद से मिले बिछड़े हुए मां और बेटे, 15 साल बाद हुई मुलाकात में आंखों से छलक आए आंसू...

    सोशल मीडिया की मदद से मिले बिछड़े हुए मां और बेटे, 15 साल बाद हुई मुलाकात में आंखों से छलक आए आंसू...

    सोशल मीडिया बिछड़ चुके परिजनों से एक दूसरे को मिलाने में कैसे मददगार है, इसकी एक मिसाल और देखने को मिली है. एक महिला के परिवार को फेसबुक से खोजा गया और वो 15 साल बाद अपने बेटे से मिली. दरअसल ये महिला पति से नाराज़ होकर दिल्ली आ गयी थी और तब से मनोविकार से पीड़ित इसका इलाज चल रहा है,वो सब भूल चुकी थी. मित्रजीत चौधरी तब 7 साल का था जब उसकी मां उसे कोलकता में छोड़कर दिल्ली आ गयी. अब वो 22 साल का है, 15 साल बाद पहली बार उसकी मुलाकात अपनी मां रमा देवी से हो रही है. दोनों के लिए ये लम्हा कितना भावुक होगा इसका शायद अंदाज़ा लगाना भी मुश्किल है. मां ने बेटे को गले लगाकर कहा बेटा इतना बड़ा हो गया है. इस लम्हे को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता, आसपास खड़े लोगों की आंखों में भी आंसू छलक आए.

  • कोरोना को लेकर केंद्र ने राज्यों के ल‍िए जारी की नई गाइडलाइंस, 1 दिसंबर से होंगी लागू

    कोरोना को लेकर केंद्र ने राज्यों के ल‍िए जारी की नई गाइडलाइंस, 1 दिसंबर से होंगी लागू

    केंद्र सरकार ने बुधवार को राज्यों से कोरोनोवायरस के मामलों को रोकने के लिए उपाय करने को कहा है. खासतौर पर उन इलाकों में जहां हाल के हफ्तों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है. 1 दिसंबर से प्रभावी होने वाले दिशानिर्देशों का एक सेट जारी करते हुए, गृह मंत्रालय ने सुझाव दिया कि रोकथाम क्षेत्रों के सख्त प्रवर्तन, संपर्क ट्रेसिंग और "कोविड-उपयुक्त" व्यवहार को प्रोत्साहित करना होगा.

  • Cyclone Nivar Live Updates: तट से टकराया चक्रवात निवार, चेन्नई और पुडुचेरी में भारी बारिश

    Cyclone Nivar Live Updates: तट से टकराया चक्रवात निवार, चेन्नई और पुडुचेरी में भारी बारिश

    मौसम विभाग ने बुधवार को कहा कि चक्रवात निवार ने तमिलनाडु के पुदुचेरी और मरक्कानम के बीच लैंडफॉल की प्रक्रिया शुरू कर दी है. तटीय तमिलनाडु और पुदुचेरी पर "बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान" टकराने लगा है और निचले इलाकों के एक लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. निवार के चलते भारी बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं. चक्रवात निवार की वजह से गुरुवार तक सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है. चेन्नई हवाई अड्डे और मेट्रो सेवाओं को बंद किया गया है.

  • भोपाल में कलाकारों ने 'यमराज' और 'चित्रगुप्त' बन मास्क पहनने के लिए लोगों को किया जागरूक, सोशल डिस्टेंसिंग का भी पढ़ाया पाठ

    भोपाल में कलाकारों ने 'यमराज' और 'चित्रगुप्त' बन मास्क पहनने के लिए लोगों को किया जागरूक, सोशल डिस्टेंसिंग का भी पढ़ाया पाठ

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कलाकार 'यमराज' और 'चित्रगुप्त' के रूप में नजर आए. लोगों में मास्क पहनने को लेकर जागरूकता पैदा करने और सोशल डिस्टेंसिंग का संदेश देने के लिए कलाकारों ने ये तरीका आजमाया. दरअसल राज्य सरकार के 'रोक टोक अभियान ' के तहत ऐसा किया जा रहा है.

  • गाजियाबाद पुलिस ने शातिर गैंगस्टर अपराधियों की 15 करोड़ की संपत्ति जब्त की

    गाजियाबाद पुलिस ने शातिर गैंगस्टर अपराधियों की 15 करोड़ की संपत्ति जब्त की

    गाजियाबाद पुलिस ने शातिर गैंगस्टर अपराधियों की 15 करोड़ की संपत्ति जब्त की है. पुलिस शातिर गैंगस्टर अपराधियों के विरुद्ध लगातार कठोर कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में थाना कोतवाली पुलिस द्वारा शातिर गैंगस्टर सुनील, विजय सिंह,विनोद, महाराम,मानसिंह की संपत्ति जब्त की है. 

  • वाराणसी में जलजमाव से परेशान लोगों ने प्रशासन से आजिज़ आ जाने के बाद अपने ही पार्षद को बंधक बनाया

    वाराणसी में जलजमाव से परेशान लोगों ने प्रशासन से आजिज़ आ जाने के बाद अपने ही पार्षद को बंधक बनाया

    वाराणसी में सीवर के जलजमाव से परेशान लोगों ने प्रशासनिक व्यवस्था से आजिज़ आ जाने के बाद अनोखे तरीके से अपनी आवाज पहुंचाने के लिए लोगों ने अपने ही पार्षद को बंधक बना लिया.  शुक्रवार को कई घंटे तक पार्षद को कुर्सी पर बांधकर उसी सीवर के पानी के बीच बैठाये रखा.  लोगों में इस बात का गुस्सा है कि वो सालों से इस परेशानी से जूझ रहे हैं लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं. 

  • कोरोनावायरस के नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ फरीदाबाद पुलिस का सख्त रवैया

    कोरोनावायरस के नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ फरीदाबाद पुलिस का सख्त रवैया

    कोरोनावायरस के नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ फरीदाबाद पुलिस ने सख्त रवैया अपनाया है. पुलिस बिना मास्क वालों के चालान काट रही है. पुलिस ने अभी तक करीब 1,70,000 लोगों को जागरूक किया है. इसके साथ ही उल्लंघन करने वाले 38,626 लोगों के चालान काटे गए हैं. पुलिस ने अब तक कुल 1 करोड़ 93 लाख 13 हजार का जुर्माना जमा किया है.

  • गाजियाबाद में शादी समारोह में अब केवल 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत होगी

    गाजियाबाद में शादी समारोह में अब केवल 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत होगी

    उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की शादी समारोह में अब केवल 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी. जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने ये आदेश जारी किया है. कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. 

12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com