NDTV Khabar

Subodh singh


'Subodh singh' - 90 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • COVID-19: पंजाब में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाया जाएगा : मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

    COVID-19: पंजाब में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाया जाएगा : मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

    Punjab lockdown: पंजाब में कर्फ्यू को दो और हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है. कर्फ्यू के दौरान सुबह 7 से 11 के बीच चार घंटे की राहत दी जाएगी. यह जानकारी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य की जनता को संबोधित करते हुए दी. दुकानें औैर उद्योग खुले रहेंगे हालांकि मुख्यमंत्री ने कहा कि सबको सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना चाहिए. कोरोनावायरस के चलते बने हालात को देखते हुए ही भविष्य में कर्फ्यू को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा.  

  • मध्यप्रदेश में मासूम के साथ बलात्कार कर दोनों आंखें फोड़ने पर फूटा कांग्रेस का गुस्सा, कहा- "शर्म करो शवराज"

    मध्यप्रदेश में मासूम के साथ बलात्कार कर दोनों आंखें फोड़ने पर फूटा कांग्रेस का गुस्सा, कहा-

    मध्य प्रदेश के दमोह जिले में एक बच्‍ची के साथ रेप कर उसकी आंखें फोड़ने की बर्बरतापूर्ण घटना सामने आई है. इस पर मध्यप्रदेश कांग्रेस ने राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला है. पार्टी ने ट्वीट किया,' दमोह में रौंद दी गई मासूम: मध्यप्रदेश के दमोह में एक 7 वर्ष की मासूम के के साथ बलात्कार कर उसकी दोनों आंखें फोड़कर मासूम को खेत में फेंक दिया गया. शिवराज के एक माह में ही 2018 के पहले की चीखें फिर सुनाई पड़ने लगी. “शर्म करो शवराज”. पनौती हटाओ मध्यप्रदेश बचाओ.'

  • लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत न दर्ज किया जाए मुकदमा, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

    लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत न दर्ज किया जाए मुकदमा, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

    Lockdown Violation:उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी डॉ विक्रम सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज करने को चुनौती दी है. याचिका में  सुप्रीम कोर्ट से मांग की गयी है की धारा 188 के तहत दर्ज सारी एफआईआर को रद्द करने का आदेश जारी किया जाए. याचिका के मुताबिक कानूनी प्रावधान और सुप्रीम कोर्ट तथा हाईकोर्ट के अनेक आदेश के अनुसार आईपीसी की धारा 188 के तहत कोई एफआईआर दर्ज नहीं की जा सकती.

  • इंदौर: तीन अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद भी रोगी को नहीं मिली एम्बुलेंस, एक्टिवा में ले जाते हुए मौत

    इंदौर: तीन अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद भी रोगी को नहीं मिली एम्बुलेंस, एक्टिवा में ले जाते हुए मौत

    इंदौर के पांडू राव चांदने को उनके बड़े भाई और पत्नी एक्टिवा में बिठाकर दो तीन अस्पतालों के चक्कर लगाते रहे लेकिन कहीं उनका इलाज नहीं हुआ और एमवाय अस्पताल पहुंचने से पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया. उनके परिजनों ने बताया कि चांदने को 8-10 दिनों से बुखार था, सांस लेने में तकलीफ थी. इंदौर में क्लॉथ मार्केट अस्पताल ने कुछ दिनों पहले उन्हें सिर्फ दवा देकर घर भेज दिया. सोमवार को भी उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई, लेकिन अस्पताल ने भर्ती नहीं किया. परिजन मंगलवार को फिर एंबुलेंस का इंतजार करते रहे, जब एंबुलेंस नहीं मिली तो स्कूटी में ही उन्हें लेकर क्लॉथ मार्केट अस्पताल से एमवाय पहुंचे लेकिन तब तक सांसें साथ छोड़ चुकी थीं.

  • केंद्र लॉकडाउन में उद्योगों या दुकानों में काम करने वालों को पूरी दिहाड़ी दिए जाने के सुझाव पर दोबारा सोचे : कैप्टन अमरिंदर सिंह

    केंद्र लॉकडाउन में उद्योगों या दुकानों में काम करने वालों को पूरी दिहाड़ी दिए जाने के सुझाव पर दोबारा सोचे : कैप्टन अमरिंदर सिंह

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से कहा है कि केंद्र मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए सुझावों पर पुन: विचार करे. मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया था कि लॉकडाउन के दौरान उद्योग या दुकानों में काम करना वालों को पूरा वेतन दिया जाए. सीएम अमरिंदर सिंह का कहना है कि इससे ये लोग दिवालिया होने से बच जाएंगे.

  • पद्मश्री और स्वर्ण मंदिर में पूर्व 'हज़ूरी रागी' रहे निर्मल सिंह ने मरने से पहले ठीक से इलाज न किए जाने की परिवार से की थी शिकायत

    पद्मश्री और स्वर्ण मंदिर में पूर्व 'हज़ूरी रागी' रहे निर्मल सिंह ने मरने से पहले ठीक से इलाज न किए जाने की परिवार से की थी शिकायत

    पद्मश्री और स्वर्ण मंदिर में पूर्व 'हज़ूरी रागी' रहे निर्मल सिंह के परिवार ने शनिवार को कहा कि मरने से पहले निर्मल सिंह ने शिकायत की थी कि उनका अस्पताल में सही से इलाज नहीं किया जा रहा है. कोरोना से पीड़ित रहे निर्मल सिंह के परिवार ने एक ऑडियो क्लिप जारी किया है. जिसमें मरने से निर्मल सिंह ने अपने बेटे से आखिरी बार फोन पर बात की थी. निर्मल सिंह ने अपनी आखिरी सांस गुरू नानक देव अस्पताल में ली थी.    

  • पद्मश्री निर्मल सिंह कोरोनावायरस से संक्रमित

    पद्मश्री निर्मल सिंह कोरोनावायरस से संक्रमित

    पद्मश्री और स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी’ निर्मल सिंह के बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. सिविल सर्जन प्रभदीप कौर जोहल ने कहा कि 62 वर्षीय ‘गुरबानी’ वाचक की जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा कि हाल ही में विदेश से लौटे सिंह को 30 मार्च को सांस फूलने और चक्कर आने की शिकायत के बाद गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस बीच, पुलिस ने संक्रमण के फैलने से रोकने के लिए सिंह के आवास के आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया है. उन्हें 2009 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

  • कोरोना से जंग में रक्षा मंत्रालय के कर्मी एक दिन का वेतन पीएम केयर्स फंड में दान करेंगे

    कोरोना से जंग में रक्षा मंत्रालय के कर्मी एक दिन का वेतन पीएम केयर्स फंड में दान करेंगे

    सेना, नौसेना और भारतीय वायुसेना के साथ-साथ रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन देश में कोरोनावायरस के प्रकोप से लड़ने में मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित राहत कोष में दान करने का फैसला किया है जो कुल मिलाकर करीब 500 करोड़ रुपये होगा. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अलग से घोषणा की कि वह एक महीने का वेतन कोष में दान करेंगे. पीएम मोदी ने शनिवार को कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए ‘‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’’ (पीएम केयर्स फंड) स्थापना की घोषणा की थी.’’

  • मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का शिवराज सरकार पर हमला, कहा- 'अभी तो एक दिन ही हुआ है ...'

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का शिवराज सरकार पर हमला, कहा- 'अभी तो एक दिन ही हुआ है ...'

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य की नई सरकार और उसके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला है. कोरोनावायरस संकट के बीच बुलाए जा रहे विधानसभा सत्र को लेकर कमलनाथ ने ट्वीट किया, 'एक तरफ तो कोरोनावायरस को लेकर सुरक्षा व सावधानी के लिए तमाम निर्णय, प्रदेश में भी कर्फ्यू जैसे निर्णय. वहीं दूसरी तरफ शिवराज सरकार द्वारा खुद के नियमों का उल्लंघन कर कर्फ्यू में भी विधानसभा सत्र बुलाने का निर्णय लिया गया, निर्णय समझ से परे है.'

  • कोरोना वायरस: कनिका कपूर की पार्टी अटेंड करने के बाद इन नेताओं से मिले थे दुष्यंत सिंह, अब बढ़ी चिंताएं

    कोरोना वायरस: कनिका कपूर की पार्टी अटेंड करने के बाद इन नेताओं से मिले थे दुष्यंत सिंह, अब बढ़ी चिंताएं

    बीजेपी सांसद दुष्यंत सिंह ने कोरोना पीड़ित सिंगर कनिका कपूर के साथ एक पार्टी अटेंड की थी. इसके बाद दुष्यंत सिंह ने कई सांसदों से मुलाकात की थी. यहां तक कि उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की थी. सांसद दुष्यंत सिंह ने और उनकी मां वसुंधरा राजे जिन्होंने रविवार को पार्टी अटेंड की थी खुद को आइसोलेट कर लिया है. अब इसके बाद कई सांसद खुद को सेल्फ क्वॉरेंटाइन कर रहे हैं जो कि पिछले हफ्ते दुष्यंत सिंह से मिले थे. बता दें कि 2 दिन पहले दुष्यंत सिंह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले थे और उनके साथ कई सारे सांसद थे. राष्ट्रपति भवन में उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई सांसदों ने राष्ट्रपति के साथ नाश्ता किया था. 

  • कौन होगा मध्यप्रदेश का नया मुख्यमंत्री? यह नाम दौड़ में सबसे आगे...

    कौन होगा मध्यप्रदेश का नया मुख्यमंत्री? यह नाम दौड़ में सबसे आगे...

    मध्य प्रदेश का नया मुख्यमंत्री कौन होगा ? कमलनाथ के इस्तीफे के बाद ये सवाल बेहद अहम हो गया है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद के संभावित उम्मीदवारों की रेस में आगे चल रहे हैं. कमल नाथ के इस्तीफे के साथ ही बीजेपी के नेतृत्व में नई सरकार के गठन की कवायद तेज़ हो गयी है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक शिवराज सिंह मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे हैं. बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व जल्द ही इस बारे में फैसला कर सकता है.

  • निर्भया मामला: फांसी टालने के लिए दोषी विनय शर्मा का अब यह कदम...

    निर्भया मामला: फांसी टालने के लिए दोषी विनय शर्मा का अब यह कदम...

    निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में फांसी की सजा पाए चार दोषियों में से एक विनय शर्मा ने शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाकर दावा किया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा उसकी दया याचिका खारिज किए जाने में प्रक्रियागत खामियां और ‘‘संवैधानिक अनियमितताएं’’ थीं.

  • मध्यप्रदेश बीजेपी विधायकों ने गृह मंत्री अमित शाह से मांगी सुरक्षा, पत्र लिख बताई यह वजह...

    मध्यप्रदेश बीजेपी विधायकों ने गृह मंत्री अमित शाह से मांगी सुरक्षा, पत्र लिख बताई यह वजह...

    मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के विधायकों की सुरक्षा वापस लिये जाने के बाद पार्टी के एक पदाधिकारी ने शनिवार को इन विधायकों के लिये गृह मंत्री अमित शाह से केंद्रीय सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की है. इससे पहले शुक्रवार को बीजेपी के दो विधायकों संजय पाठक और विश्वास सारंग ने प्रदेश सरकार द्वारा अपने निजी सुरक्षा अधिकारी :पीएसओ: को हटाये जाने के बाद अपनी जान को खतरा बताया था.

  • दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन की पिस्तौल अगले हफ्ते फॉरेंसिक जांच के लिए भेजेगी पुलिस

    दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन की पिस्तौल अगले हफ्ते फॉरेंसिक जांच के लिए भेजेगी पुलिस

    उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी (आप) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की पिस्तौल को पुलिस अगले हफ्ते फॉरेंसिक प्रयोगशाला भेजेगी. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि प्रयोगशाला में यह जांच की जाएगी कि क्या हिंसा के दौरान पिस्तौल से गोली चलाई गई थी.

  • दिल्ली हिंसा : पुलिस ने 690 मामले किए दर्ज, करीब 2,200 लोग हिरासत में या गिरफ्तार

    दिल्ली हिंसा : पुलिस ने 690 मामले किए दर्ज, करीब 2,200 लोग हिरासत में या गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने शनिवार को जानकारी दी कि दिल्ली हिंसा के मामले में 690 मामले दर्ज किए गए हैं और करीब 2,200 लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. इस हिंसा में 53 लोगों की मौत हुई थी जबकि करीब 200 लोग घायल हुए हैं. पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक शस्त्र कानून के तहत 48 मामले दर्ज किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि हिंसा के सिलसिले में अब तक कुल 2,193 लोगों को या तो हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. इनमें से 50 लोगों को शस्त्र कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है.

  • दिग्विजय सिंह ने ट्रंप को बताया पीएम मोदी का 'परम मित्र', अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा को लेकर किया ये ट्वीट...

    दिग्विजय सिंह ने ट्रंप को बताया पीएम मोदी का 'परम मित्र', अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा को लेकर किया ये ट्वीट...

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर संविधान का पालन नहीं करने का आरोप लगाया और तंज कसते हुए कहा कि अब देखते हैं कि मोदी को उनके परम मित्र अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने भारत दौरे के दौरान क्या शिक्षा देकर जाते हैं.

  • बीजेपी को नीतीश की ‘‘कुछ कमजोरियां’’ पता हैं , इसलिए उन्हें अपनी धुन पर नचा रही है : कांग्रेस

    बीजेपी को नीतीश की ‘‘कुछ कमजोरियां’’ पता हैं , इसलिए उन्हें अपनी धुन पर नचा रही है : कांग्रेस

    कांग्रेस (Congress) ने बुधवार को कहा कि उसे आभास है कि भाजपा (BJP) बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish kumar) की ‘‘कुछ कमजोरियों’’ को जानती है और इसी का लाभ उठाकर संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और आरक्षण ‘‘ मूल अधिकार’’विषय को लेकर बहस पर जदयू (JDU) प्रमुख को अपनी धुन पर नचा रही है.

  • Punjab Govt. Recruitment: पंजाब सरकार 3,186 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर करेगी भर्ती

    Punjab Govt. Recruitment: पंजाब सरकार 3,186 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर करेगी भर्ती

    पंजाब सरकार (Punjab government) ने राज्य के सरकारी स्कूलों में 3,186 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती करना का फैसला किया है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के नेतृत्व वाले कैबिनेट ने 14 जनवरी को स्कूल शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर मोहर लगा दी. एक सरकारी प्रवक्ता ने कैबिनेट मीटिंग के बाद बताया, "यह फैसला स्कूल स्टाफ में चल रही कमी को पूरा करेगा. शिक्षा के स्तर में सुधार करेगा."

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com