NDTV Khabar

Sugical strike News in Hindi


'Sugical strike' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बालाकोट एयर स्‍ट्राइक को लेकर राजनीति हुई गर्म

    बालाकोट एयर स्‍ट्राइक को लेकर राजनीति हुई गर्म

    भारतीय वायुसेना के प्रमुख ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान की सीमा के अंदर बालाकोट में भारत के लड़ाकू विमानों ने जैश के ठिकानों पर जो हमला किया वो कारगर था और ये गिनना उनका काम है नहीं की इस हमले में कितने आतंकी मारे गए. लेकिन इस मामले पर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है.

  • आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों को अब घर में घुसकर मारेंगे : पीएम नरेंद्र मोदी

    आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों को अब घर में घुसकर मारेंगे : पीएम नरेंद्र मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 'मैं ज्यादा लंबा इंतजार नहीं करता, चुन-चुनकर हिसाब लेना मेरी फितरत है.' पुलवामा हमले (Pulwama Attack) और उसके बाद के घटनाक्रम को लेकर उन्होंने कहा कि 'अब घर में घुसकर मारेंगे.' उन्होंने कहा कि भारत में आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार लोग अगर पाताल में भी छिपे होंगे तो वह उन्हें खोज निकालेंगे.

  • LIVE: सर्जिकल स्ट्राइक के 2 साल पर पराक्रम पर्व मना रही सरकार, PM मोदी ने जोधपुर पराक्रम पर्व प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

    LIVE: सर्जिकल स्ट्राइक के 2 साल पर पराक्रम पर्व मना रही सरकार, PM मोदी ने जोधपुर पराक्रम पर्व प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

    पाकिस्तान के आतंकवादी प्रशिक्षण केंद्रों पर सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश भर में मोदी सरकार पराक्रम पर्व मना रही है. सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने के मौक़े पर आज देश भर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. सरकार ने इसे पराक्रम पर्व का नाम दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी आज जोधपुर में इस मौक़े पर आयोजित होने वाली प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे. जोधपुर में ही पीएम तीनों सेनाओं के संयुक्त कमांडर्स क़ॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. इसके अलावा, दिल्ली में इंडिया गेट पर भी एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसमें भारतीय सेना के पराक्रम, शौर्य को दिखाया जाएगा. इंडिया गेट के साथ ही देश के 51 शहरों में 53 जगहों पर सेना और स्पेशल फोर्स की ताकत के बारे में बताया जाएगा. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन इंडिया गेट पर कार्यक्रम में शामिल होंगी और बच्चों से मिलेंगी.

  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश भर में पराक्रम पर्व मनाएगी मोदी सरकार

    सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश भर में पराक्रम पर्व मनाएगी मोदी सरकार

    पाकिस्तान के आतंकवादी प्रशिक्षण केंद्रों पर सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश भर में मोदी सरकार पराक्रम पर्व मनाएगी. मुख्य कार्यक्रम 28 सितंबर तो दिल्ली के इंडिया गेट पर होगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो दिखाने की भी योजना है.

  • भारत ने दिखाया दम, बदले में पाकिस्‍तान का खोखला शक्ति प्रदर्शन

    भारत ने दिखाया दम, बदले में पाकिस्‍तान का खोखला शक्ति प्रदर्शन

    नौशेरा में नियंत्रण रेखा (LoC) पार भारतीय सैन्‍य कार्रवाई का वीडियो सामने आने के बाद महज 24 घंटे के भीतर ही पाक एयर चीफ सोहेल अमान ने सियाचिन के निकट फाइटर प्‍लेन उड़ाकर एक तरह से अपने सैनिकों का मनोबल बढ़ाया है.

  • नियंत्रण रेखा के पार सर्जिकल स्‍ट्राइक करने वाले 22 जवानों को बहादुरी के लिए सम्मान

    नियंत्रण रेखा के पार सर्जिकल स्‍ट्राइक करने वाले 22 जवानों को बहादुरी के लिए सम्मान

    पिछले साल 29 सितंबर की रात को नियंत्रण रेखा (LoC) के पार जाकर आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने वाले जवानों को वीरता पुरस्कारों से सम्मानित किए जाने की घोषणा की गई है. सरकार ने गणतंत्र दिवस की पूर्वसंध्या पर इस टीम के 22 जवानों को पुरस्कार देने का ऐलान किया.

Advertisement