NDTV Khabar

Sunil gavaskar


'Sunil gavaskar' - 254 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • VIDEO: इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, जानिये वहां जाकर क्या कहा...

    VIDEO: इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, जानिये वहां जाकर क्या कहा...

    क्रिकेट से राजनीति में आए नवजोत सिंह सिद्धू अपने दोस्त और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान (Imran Khan) के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में भाग लेने आज यहां पहुंच गए. नीला सूट और गुलाबी पगड़ी पहने सिद्धू वाघा सीमा के जरिये लाहौर पहुंचे जहां से वह इस्लामाबाद जाएंगे. शपथ ग्रहण समारोह इस्लामाबाद में होना है. सिद्धू ने पाकिस्तान के लोकतंत्र में चुनाव के बाद आए बदलाव का स्वागत करते हुए कहा कि इमरान को दोनों देशों के बीच अमन की बहाली की पहल करनी चाहिए.

  • पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान को देश का अगला प्रधानमंत्री चुना

    पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान को देश का अगला प्रधानमंत्री चुना

    पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने इमरान खान (Imran Khan) को देश का अगला प्रधानमंत्री चुन लिया है. पीटीआई (PTI) प्रमुख इमरान खान 18 अगस्त (शनिवार) को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में इमरान खान को 176 मत मिले, वहीं पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज प्रमुख शाहबाज शरीफ को केवल 96 मत मिले. 

  • Independence Day 2018: क्रिकेट की इन उपलब्धियों से देश की हुई 'बल्‍ले-बल्‍ले'

    Independence Day 2018: क्रिकेट की इन उपलब्धियों से देश की हुई 'बल्‍ले-बल्‍ले'

    हालात यहां तक हैं कि भारतीय टीम की किसी बड़े मुकाबले में जीत मिलते ही जश्‍न मनाने के लिए पूरा देश थमकर रह जाता है. इसके विपरीत टीम की हार पर कुछेक मौकों पर फैंस खुदकुशी तक कर लेते हैं. टीम की हार हो या जीत, फैंस की इस मामले में तुरंत प्रतिक्रिया देखने को मिलती है.दूसरे शब्‍दों में कहें तो भारत को धर्म जैसा दर्जा हासिल है. इस खेल से जुड़ी हर जीत फैंस को झूमने का मौका उपलब्‍ध कराती रही है.

  • इमरान खान के शपथ समारोह में कपिल, सिद्धू और गावस्कर में से यह पूर्व क्रिकेटर होगा शामिल, न्योता भी स्वीकारा

    इमरान खान के शपथ समारोह में कपिल, सिद्धू और गावस्कर में से यह पूर्व क्रिकेटर होगा शामिल, न्योता भी स्वीकारा

    पाकिस्तान में नये प्रधानमंत्री के रूप में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर अब दिन स्पष्ट हो चुका है. इतना ही नहीं, इमरान खान की मेहमानों की लिस्ट भी अब तय हो चुकी है, जिसमें भारत से तीन पूर्व क्रिकेटरों को आमंत्रित किया गया है. इमरान खान ने भारत के तीन पूर्व क्रिकेटरों कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील गावस्कर को न्योता दिया है, जिसमें से अभी तक सिर्फ नवजोत सिंह सिद्धू ने ही हामी भरी है. बता दें कि इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

  • इमरान खान ने शपथ समारोह के मेहमानों की लिस्ट में किया बदलाव, अब भारत के इन तीन पूर्व क्रिकेटरों को भेजा न्योता

    इमरान खान ने शपथ समारोह के मेहमानों की लिस्ट में किया बदलाव, अब भारत के इन तीन पूर्व क्रिकेटरों को भेजा न्योता

    पाकिस्तान के पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के रूप में शपथ ग्रहण समारोह में मेहमानों की लिस्ट में बदलाव किया गया है और अब यह स्पष्ट हो गया है कि इमरान खान ने किन तीन पूर्व क्रिकेटरों को अपने यहां आमंत्रित किया है. शपथ ग्रहण समारोह के मेहमानों की लिस्ट में बदलाव किया गया है और अब यह स्पष्ट हो गया है कि भारत के तीन पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू को इमरान खान की ओर से न्योता मिला है. गौरतलब है कि पहले शपथ ग्रहण 11 अगस्त को होना था, मगर अब यह 18 अगस्त को होगा.

  • इमरान की पार्टी ने कहा, नवजोत सिद्धू सहित किसी भी विदेशी नेता, क्रिकेटर को शपथ समारोह में न्योता नहीं

    इमरान की पार्टी ने कहा, नवजोत सिद्धू सहित किसी भी विदेशी नेता, क्रिकेटर को शपथ समारोह में न्योता नहीं

    पीटीआई प्रमुख इमरान खान सादे समारोह में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेना चाहते हैं और वह विदेशी नेताओं तथा मशहूर हस्तियों को इसमें बुलाए जाने के पक्षधर नहीं हैं. इमरान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी 25 जुलाई को हुए चुनावों में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी थी. 65 वर्षीय नेता के 11 अगस्त को शपथ ग्रहण करने की उम्मीद है. 

  • इमरान खान के शपथ में जाएंगे सिद्धू, कहा- यह सम्मान की बात, कपिल-गावस्कर बोले- अभी तक नहीं मिला न्योता

    इमरान खान के शपथ में जाएंगे सिद्धू, कहा- यह सम्मान की बात, कपिल-गावस्कर बोले- अभी तक नहीं मिला न्योता

    पाकिस्तान आम चुनाव 2018 में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी पीटीआई सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए इमरान खान की शेरवानी कब से सील कर इंतजार कर रही है. मगर अब तारीख तय हो चुका है और 11 अगस्त को इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. पाकिस्तान में 11 अगस्त को इमरान ख़ान का शपथ समारोह होगा. हालांकि, इससे पहले सबकी नजर इस बात पर है कि इमरान खान भारत से किन लोगों को अपने शपथ ग्रहण में आने का न्योता देंगे और भारत से कौन-कौन उनके न्योता को स्वीकार कर शपथ ग्रहण में शामिल होंगे, इस पर अभी संशय बना हुआ है. हालांकि, एक दो लोगों के नाम भी अब स्पष्ट होने लगे हैं. 

  • इमरान खान के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए आमिर, कपिल देव और सुनील गावस्कर को न्योता

    इमरान खान के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए आमिर, कपिल देव और सुनील गावस्कर को न्योता

    इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बॉलीवुड स्टार आमिर खान, पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू को बुलावा आया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.

  • Nidahas Trophy Final: सुनील गावस्कर ने इस ऑस्ट्रेलियाई के अनुरोध पर टीवी स्क्रीन पर किया नागिन डांस

    Nidahas Trophy Final: सुनील गावस्कर ने इस ऑस्ट्रेलियाई के अनुरोध पर टीवी स्क्रीन पर किया नागिन डांस

    निधास टी-20 ट्रॉफी टूर्नामेंट कई बातों के लिए याद किया जाएगा. और इन बातों में शायद भले ही नागिन डांस का नंबर पहले नंबर पर हो, लेकिन लोकप्रियता के पहलू से यह डांस बाजी मार सकता है. श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में बांग्लादेशी खिलाड़ियों का नागिन डांस फाइनल में भी चर्चा का विषय रहा. इसका असर इतना हुआ कि कमेंट्री बॉक्स में सुनील गावस्कर भी खुद को नागिन डांस करने से नहीं रोक सके

  • इन दिग्गजों ने सौरव गांगुली को ग्रेग चैपल पर चेताया था, अब है इस बात का मलाल

    इन दिग्गजों ने सौरव गांगुली को ग्रेग चैपल पर चेताया था, अब है इस बात का मलाल

    भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि साल 2005 में ग्रेग चैपल की बतौर भारतीय कोच नियुक्त से पहले कई दिग्गजों ने उन्हें चेताया था. यहां तक कि इस मामले में चैपल के भाई इयान चैपल का रवैया भी सकारात्मक नहीं था. लेकिन सौरव गांगुली ने कहा कि उन्होंने इन सभी चेतावनियों को नजरअंदाज करने का फैसला करके उनकी नियुक्ति को लेकर अपनी अंतररात्मा की आवाज पर विश्वास किया, लेकिन इसके बावजूद सौरव गांगुली को इस फैसले पर मलाल है. 

  • IND VS SA: इसलिए युजवेंद्र चहल पर बरसे सुनील गावस्कर, कहीं ये 'तीन अहम बातें'

    IND VS SA: इसलिए युजवेंद्र चहल पर बरसे सुनील गावस्कर, कहीं ये 'तीन अहम बातें'

    अपने समय के दिग्गज बल्लेबाज और कमेंटेटर सुनील गावस्कर जोहानेसबर्ग में भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल के प्रदर्शन पर जमकर बरसे हैं. गावस्कर की नाराजगी की वजह भी वही है, जो करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की है. लेकिन गावस्कर ने चौथे वनडे को लेकर एक नहीं, कई खास बातें कही हैं. 

  • ऑल टाइम आईसीसी रैंकिंग में लारा से आगे निकले विराट कोहली

    ऑल टाइम आईसीसी रैंकिंग में लारा से आगे निकले विराट कोहली

    भारतीय कप्तान और वर्ष के सर्वश्रेष्ठ आईसीसी क्रिकेटर विराट कोहली जोहानिसबर्ग टेस्ट से 12 अंक जुटाकर टेस्ट बल्लेबाजों की सर्वकालिक खिलाड़ी रैंकिंग में वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी ब्रायन लारा को पछाड़ने में सफल रहे.

  • कोहली का एक और विराट कारनामा! सुनील गावस्कर के बाद 'ऐसा' करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय बने

    कोहली का एक और विराट कारनामा! सुनील गावस्कर के बाद 'ऐसा' करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय बने

    भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए वीरवार का दिन एक नहीं कई उपलब्धि लेकर आया. पहले विराट ने आईसीसी 2017 अवार्ड में दो बड़े वर्गों में पुरस्कार अपनी झोली में डाले, तो वहीं उन्होंने एक और बड़े कारनामे को अंजाम दे डाला. विराट कोहली से पहले सिर्फ सुनील गावस्कर ही यह उपलब्धि हासिल कर सके हैं.

  • भारतीय टीम ने किए बेवजह के बदलाव, ऐसे में हार पर हैरानी क्‍यों?

    भारतीय टीम ने किए बेवजह के बदलाव, ऐसे में हार पर हैरानी क्‍यों?

    यह कहानी है टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन टीम की, जिसकी हालत पर सुनील गावस्कर साहब को धोनी की याद आ रही है... 'काश धोनी ने संन्यास नहीं लिया होता.' हर क्रिकेट प्रेमी को कुछ बुनियादी बातें टीम इंडिया को लेकर समझ में नहीं आ रही है. इस टीम की हालत वही है, जैसे कि हर कोई अपने घर में शेर होता है. आप घरेलू या महाद्वीप की पिच पर सारी सीरीज जीतते हैं, मगर बाहर की पिच पर शेर ढेर हो जाता है.

  • टीम चयन से नाराज गावस्कर को आई धोनी की याद, बोले-काश उन्होंने अभी संन्यास नहीं लिया होता

    टीम चयन से नाराज गावस्कर को आई धोनी की याद, बोले-काश उन्होंने अभी संन्यास नहीं लिया होता

    सेंचुरियन टेस्ट को लेकर गावस्कर ने कहा, अब नहीं जीत सकती टीम इंडिया

  • IND VS SA: इसलिए इन दो दिग्गजों ने किया हार्दिक पंड्या पर बड़ा वार, एक ने कहा 'घमंडी', दूसरा बोला 'अक्षम्य'

    IND VS SA: इसलिए इन दो दिग्गजों ने किया हार्दिक पंड्या पर बड़ा वार, एक ने कहा 'घमंडी', दूसरा बोला 'अक्षम्य'

    हार्दिक पंड्या ने तीसरे दिन ऐसी आरामतलबी दिखाई, जो उन्हें रन आउट करा गई. लेकिन उनके आउट होने के तरीके ने दो दिग्गज क्रिकेटरों को बहुत ही ज्यादा खफा कर दिया. एक दिग्गज क्रिकेटर को हार्दिक के आउट होने के अंदाज में घमंड नजर आया, तो इसके अलावा महान कप्तान सुनील गावस्कर ने इसे अक्षम्य करार दिया. 

  • IND vs SA: दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया की प्‍लेइंग 11 से इन दो खिलाड़ि‍यों को हटाने पर सुनील गावस्‍कर ने उठाए सवाल..

    IND vs SA: दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया की प्‍लेइंग 11 से इन दो खिलाड़ि‍यों को हटाने पर सुनील गावस्‍कर ने उठाए सवाल..

    भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने सेंचुरियन टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया के चयन पर गंभीर सवाल उठाए हैं. गावस्‍कर ने कहा कि ओपनर शिखर धवन के सिर पर हमेशा तलवार लटकी रहती है. उन्‍होंने कहा,‘मेरा मानना है कि शिखर धवन को बलि का बकरा बनाया गया है.

  • AUS VS ENG : 'कुछ ऐसे' वीरेंद्र सहवाग के सिर पर सवार हुए एलिस्टर कुक!

    AUS VS ENG :    'कुछ ऐसे' वीरेंद्र सहवाग के सिर पर सवार हुए एलिस्टर कुक!

    इंग्लिश ओपनर एलिस्टर कुक ने फॉर्म का सूखा खत्म किया भी तो वह भी दोहरे शतक  के साथ. इस पारी से ठीक दस पारियां पहले कुक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक ही बनाया था. और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन कुक ने फिर से दोहरा शतक जड़ा डाला. इसी के साथ उन्होंने एक नहीं कई कारनामे कर डाले.

Advertisement