NDTV Khabar

Suprene court


'Suprene court' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CBI और सुप्रीम कोर्ट के दंगल से संवैधानिक संकट...

    CBI और सुप्रीम कोर्ट के दंगल से संवैधानिक संकट...

    भ्रष्टाचार के विरुद्ध अन्ना आंदोलन में लोकपाल को हर मर्ज़ की दवा बताया गया. 'सुशासन' और 'अच्छे दिन' के नाम पर आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली की सत्ता हासिल कर ली, पर लोकपाल का कोई अता-पता नहीं है. सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस और उसके बाद CBI में आधी रात को तख्तापलट की घटना के बाद संस्थाओं में आंतरिक संघर्ष बढ़ता जा रहा है. इन घटनाओं से भारत के लोकतंत्र और संवैधानिक व्यवस्था पर अनेक सवाल खड़े हो गए हैं.

  • बाघों की सुरक्षा मामले में केंद्र सरकार, NTCA और NBWL को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

    बाघों की सुरक्षा मामले में केंद्र सरकार, NTCA और NBWL को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

    देश में बाघों की सुरक्षा को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, पर्यावरण मंत्रालय, और नेशनल टाइगर कंजरवेशन अथॉरिटी को नोटिस जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट में अनुपम त्रिपाठी ने जनहित याचिका दाखिल कर मांग की है कि बाघों के लिए संरक्षित क्षेत्र में रह रहे लोगों को किसी दूसरे स्थान पर शिफ़्ट किया जाए.

  • स्कूल में बच्चों की सुरक्षा को लेकर राज्यों को दिशानिर्देश जारी किए: केंद्र

    स्कूल में बच्चों की सुरक्षा को लेकर राज्यों को दिशानिर्देश जारी किए: केंद्र

    केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय को जानकारी दी कि उसने गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के बच्चे की नृशंस हत्या के बाद स्कूली बच्चों की सुरक्षा और हिफाजत को लेकर सभी राज्यों को दिशानिर्देश और परामर्श जारी किये हैं.

  • दिल्ली में सफाई की समीक्षा के लिए सरकार और निगमों की बैठक आज

    दिल्ली में सफाई की समीक्षा के लिए सरकार और निगमों की बैठक आज

    दिल्ली में आज साफ-सफाई की स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली सरकार और नगर निगम की बैठक होगी. इस बैठक में स्वास्थ्य और पीडब्लूडी मंत्री सत्येंद्र जैन, जल मंत्री कपिल मिश्रा और पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन के अलावा तीनों नगर निगमों के आयुक्त और एनडीएमसी के चेयरमैन मौजूद रहेंगे.

  • सुप्रीम कोर्ट ने 1993 के सूरत बम विस्फोट मामले में 11 लोगों को बरी किया

    सुप्रीम कोर्ट ने 1993 के सूरत बम विस्फोट मामले में 11 लोगों को बरी किया

    सुप्रीम कोर्ट ने 1993 के सूरत बम विस्फोट कांड में दोषी ठहराए गए 11 लोगों को शुक्रवार को बरी कर दिया। टाडा अदालत ने इन लोगों को 10 साल से लेकर 20 साल की अवधि तक की सजा सुनाई थी।