NDTV Khabar

Suresh kumar


'Suresh kumar' - 70 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लालू प्रसाद की अनुपस्‍थ‍िति या तेज प्रताप का विद्रोह, आखिर कैसे डूबी बिहार में महागठबंधन की नैया?

    लालू प्रसाद की अनुपस्‍थ‍िति या तेज प्रताप का विद्रोह, आखिर कैसे डूबी बिहार में महागठबंधन की नैया?

    लालू प्रसाद यादव जेल में सजा काट रहे हैं. यह पहला मौका है जब किसी चुनाव में लालू प्रसाद यादव रैली, सभा से दूर रहे. इसका नुकसान उनकी पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल समेत उनके सहयोगी दलों को भी उठाना पड़ा. चुनावी समर में नेतृत्‍व उनके बेटे तेजस्‍वी यादव के कंधों पर था. अभी तक चली आ रही जातिगत समीकरण पर आधारित राजनीति ने सभी दलों को उसके हिसाब से चुनावी मैदान में उम्‍मीदवार उतारने को विवश कर दिया. चाहे एनडीए हो या यूपीए, किसी ने उस फार्मूले से किनारा नहीं किया.

  • कांग्रेस को भारी पड़ गया 'हुआ तो हुआ', जनता ने फिर किया मोदी पर 'विश्‍वास'

    कांग्रेस को भारी पड़ गया 'हुआ तो हुआ', जनता ने फिर किया मोदी पर 'विश्‍वास'

    कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता मणिशंकर अय्यर के एक बयान ने गुजरात चुनाव की दिशा मोड़ दी थी. ठीक वैसा ही बयान चुनावी अभियान के दौरान कांग्रेस के खेमे से निकला और बीजेपी ने उसका इस्‍तेमाल मिसाइल की तरह करके कांग्रेसनीत गठबंधन के किले को ध्‍वस्‍त कर दिया. वह बयान था सैम पित्रोदा का जो कि सिख दंगों को लेकर दिया गया था- 'हुआ तो हुआ'.

  • IPL 2019: एमएस धोनी ने चिढ़ाया रैना की बेटी को तो डरकर छिपने लगी, किया फिर ऐसा... देखें VIDEO

    IPL 2019: एमएस धोनी ने चिढ़ाया रैना की बेटी को तो डरकर छिपने लगी, किया फिर ऐसा... देखें VIDEO

    IPL 2019 CSK vs SRH: सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (Shane Watson) शतक से चूक गए लेकिन उनकी तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में मंगलवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को छह विकेट से हराकर फिर अंक तालिका के शीर्ष पर जगह बनाकर प्ले आफ की ओर मजबूत कदम बढ़ाए.

  • IPL 2019: MS Dhoni से पूछा- क्या है जीत का सीक्रेट? मिला ऐसा मजेदार जवाब, देखें VIDEO

    IPL 2019: MS Dhoni से पूछा- क्या है जीत का सीक्रेट? मिला ऐसा मजेदार जवाब, देखें VIDEO

    IPL 2019 CSK vs SRH: एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) इस साल फिर प्ले ऑफ में पहुंच चुका है. जीत के बाद प्रेजेंटेशन में हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने धोनी (MS Dhoni) से पूछा- जीत का सीक्रेट क्या है? तो धोनी (MS Dhoni) ने बड़े ही मजेदार जवाब दिया.

  • वो काम जिनके दम पर मोदी उतरेंगे चुनावी अखाड़े में...

    वो काम जिनके दम पर मोदी उतरेंगे चुनावी अखाड़े में...

    चुनावी साल में घोषणाओं की झड़ी लगाकर मोदी सरकार ने सर्दी में सावन का एहसास करा दिया. अभी दो दिन भी नहीं हुए थे इस ख़बर को पढ़ते हुए कि देश में 45 वर्ष में बीते वित्‍तवर्ष सबसे ज्‍यादा बेरोज़गारी दर्ज की गई है. वित्तमंत्री पीयूष गोयल ने तमाम आलोचनाओं को खारिज करते हुए अपने भाषण में सपनों का संसार गुलाबी कर दिया.

  • चुनाव में जाने से पहले नरेंद्र मोदी सरकार उठा सकती है ये '5 कदम'

    चुनाव में जाने से पहले नरेंद्र मोदी सरकार उठा सकती है ये '5 कदम'

    लोकसभा और राज्‍यसभा में राफेल पर घमासान मचा हुआ था. राहुल गांधी समेत पूरा विपक्ष सरकार को रोज़-रोज़ राफेल पर बयान देने को मजबूर किए जा रहा था. ऐसे में सदन के पटल पर सरकार के संकटमोचक अरुण जेटली इस सरकार में लगभग वही रोल अदा कर रहे हैं, जो कभी UPA में प्रणब मुखर्जी किया करते थे. जेटली ने शानदार तरीके से राफेल पर सरकार का पक्ष रखा और राहुल गांधी को इस मसले पर ABCD से शुरू कर सीखने की सलाह दी.

  • गाजीपुर हिंसा: पीएम मोदी की रैली के बाद पुलिसकर्मी सुरेश वत्स की हत्या व हिंसा मामले में अब तक 19 गिरफ्तार

    गाजीपुर हिंसा: पीएम मोदी की रैली के बाद पुलिसकर्मी सुरेश वत्स की हत्या व हिंसा मामले में अब तक 19  गिरफ्तार

    पीएम मोदी की रैली के बाद गाजीपुर में पुलिसकर्मी सुरेश वत्स की हत्या मामले में 19 गिरफ्तार

  • लॉ सेक्रेटरी सतीश चंद्र ने CBI के DIG के आरोपों को बेबुनियाद बताया

    लॉ सेक्रेटरी सतीश चंद्र ने CBI के DIG के आरोपों को बेबुनियाद बताया

    सीबीआई विवाद का दायरा बढ़ता जा रहा है. सोमवार को सीबीआई के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल मनीष कुमार सिन्हा ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में आरोप लगा दिया कि लॉ सेक्रेटरी सुरेश चंद्र ने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए इस केस के आरोपी सतीश साना को बचाने की कोशिश की है.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांडः नीतीश सरकार के मंत्री ने तेजस्वी यादव पर ठोका मानहानि का मुकदमा

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांडः नीतीश सरकार के मंत्री ने  तेजस्वी यादव  पर ठोका मानहानि का मुकदमा

    मुजफ्फरपुर बालिका आश्रयगृह में यौनाचार के मामले में नाम घसीटे जाने पर बिहार के नगर विकास व आवास मंत्री सुरेश शर्मा ने विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ बिहार की एक अदालत में परिवाद पत्र दायर किया है.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: विपक्ष ने नीतीश सरकार के एक और मंत्री का इस्तीफा मांगा, जानें कौन

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: विपक्ष ने नीतीश सरकार के एक और मंत्री का इस्तीफा मांगा, जानें कौन

    विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस ने शनिवार को मुजफ्फरपुर अश्रय गृह (शेल्टर होम) दुष्कर्म मामले में संलिप्तता का आरोप लगाते हुए बिहार के एक और मंत्री का इस्तीफा मांगा. मंत्री का नाम लिए बगैर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मंत्री और मुजफ्फरपुर से विधायक को बर्खास्त करने की मांग की. यादव ने चेतावनी देते हुए कहा कि वह मामले में मंत्री की संलिप्तता उजागर करेंगे.

  • Independence Day: लाल किले की प्राचीर से PM नरेंद्र मोदी ने पेश की 'सबल भारत की बुलंद तस्‍वीर'

    Independence Day: लाल किले की प्राचीर से PM नरेंद्र मोदी ने पेश की 'सबल भारत की बुलंद तस्‍वीर'

    "हम मक्‍खन पर लकीर खींचने वाले लोग नहीं हैं, हम पत्‍थर पर लकीर खींचने वाले लोग हैं..." प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ऐतिहासिक लाल किले के प्राचीर से यह कहकर अपने चट्टानी इरादों को जता दिया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत एक सोया हुआ हाथी है, जो अब जाग गया है, चल पड़ा है.

  • मुजफ्फरपुर रेप कांड: बिहार के दोनों मंत्रियों ने कहा- आरोप साबित होने पर मंत्री पद से दे देंगे इस्तीफा

    मुजफ्फरपुर रेप कांड: बिहार के दोनों मंत्रियों ने कहा- आरोप साबित होने पर मंत्री पद से दे देंगे इस्तीफा

    बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका आश्रय गृह में 29 बच्चियों से रेप मामले में लग रहे आरोपों को दोनों मंत्रियों ने आधारहीन बताते हुए खारिज कर दिया. समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा और नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने गुरुवार को कहा कि अगर आरोप सिद्ध हुए तो वे मंत्रीपद से इस्तीफा दे देंगे. बिहार सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच का फैसला लिया है. समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने अपने सरकारी आवास पर पत्रकार वार्ता में अपने पति चंद्रशेखर वर्मा पर मुजफ्फरपुर बालिका गृह के सीपीओ रवि कुमार रौशन की पत्नी के आरोपों का खंडन किया.

  • BJP के कर्नाटक विधानसभा स्पीकर उम्मीदवार एस सुरेश कुमार इमरजेंसी के दौरान जा चुके हैं जेल

    BJP के कर्नाटक विधानसभा स्पीकर उम्मीदवार एस सुरेश कुमार इमरजेंसी के दौरान जा चुके हैं जेल

    कर्नाटक में सियासी रोमांच अभी खत्म नहीं हुआ है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का फ्लोर टेस्ट तो होगा ही, मगर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की ओर से विधानसभा स्पीकर के उम्मीदवार रमेश कुमार के टक्कर में बहुमत साबित नहीं कर पाने की वजह से सरकार छोड़ने वाली बीजेपी ने के सुरेश कुमार को स्पीकर का उम्मीदवार बना कर जेडीएस, कांग्रेस सरकार के सामने चुनौती पेश की है. यानी कि पहले सीएम की कुर्सी के लिए रसाकस्सी चली थी, मगर अब बीजेपी ने अपनी दावेदारी ठोकर स्पीकर पद के चुनाव को भी रोमांचक बना दिया है.

  • VIDEO: सिंगर बने सुरेश रैना, खिलाड़ियों के बीच ऐसे गाया किशोर कुमार का गाना

    VIDEO: सिंगर बने सुरेश रैना, खिलाड़ियों के बीच ऐसे गाया किशोर कुमार का गाना

    सुरेश रैना ने कुछ ऐसा किया जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. गाना गाने के शौकीन सुरेश रैना ने टीम इंडिया को किशोर कुमार का गाना सुनाया.

  • कर्नाटक : सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ बीजेपी ने दर्ज कराया नफरत फैलाने का मामला

    कर्नाटक : सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ बीजेपी ने दर्ज कराया नफरत फैलाने का मामला

    कर्नाटक के वरिष्ठ बीजेपी नेता सुरेश कुमार ने आज बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर टी सुनील कुमार से मुलाकात की और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव के खिलाफ बयान के ज़रीए लोगों के बीच नफरत फैलाने का मामला आईपीसी की धारा 153 A के तहत दर्ज कराया.

  • सीएम नीतीश से ज्यादा अमीर हैं उनके बेटे निशांत, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति

    सीएम नीतीश से ज्यादा अमीर हैं उनके बेटे निशांत, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति

    बिहार सरकार की वेबसाइट पर सीएम नीतीश कुमार, डीप्टी सीएम सुशील मोदी समेत सभी मंत्रियों की संपत्तियों का ब्योरा अपलोड कर दिया गया है. उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पुत्र निशांत अपने पिता से अधिक अमीर हैं, तो वहीं उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की पत्नी जेसी जॉर्ज अपने पति से अधिक धनवान हैं. 

  • अयोध्‍या रामजन्मभूमि विवाद : 25 साल, एक सवाल...

    अयोध्‍या रामजन्मभूमि विवाद : 25 साल, एक सवाल...

    अयोध्‍या में मंदिर बनेगा या नहीं, अब भी मामला कोर्ट में है. पिछले 25 सालों से मंदिर के लिए पत्थर तराशे जा रहे हैं, और इन्हीं 25 वर्षों में BJP सत्‍ता में पूर्ण बहुमत के साथ काबिज हो चुकी है. राज्‍य में भी पूर्ण बहुमत के साथ उन्हीं की सरकार है.

  • PM नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरा, मुद्दों पर हावी 'मैं गुजरात छूं, मैं विकास छूं...'

    PM नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरा, मुद्दों पर हावी 'मैं गुजरात छूं, मैं विकास छूं...'

    गुजरात विधानसभा चुनाव में पक्ष-विपक्ष, दलीय-निर्दलीय सभी मैदान में उतर चुके हैं. वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान गुजरात के विकास की कहानी पूरी देश में सुनाई गई थी, और 'गुजरात मॉडल' के नाम पर राष्ट्रीय चुनाव लड़ा गया था. जिन राज्‍यों के लोग इसके विषय में नहीं जानते थे, वे भी 'गुजरात मॉडल' की चर्चा करने लगे थे. अब गुजरात के ही विधानसभा चुनाव के दौरान 27 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे दिन राज्य में ही रहे और चार-चार जनसभाओं को संबोधि‍त किया. इस दौरान उनकी पगड़ी से लेकर बोली तक गुजराती रही, लेकिन मुद्दे राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय थे. PM नरेंद्र मोदी के भाषणों में जो जुड़ाव दिखा, वह विकास से ज्‍यादा भावनाओं के साथ था. 'विकास पागल हो गया है' का जवाब 'मैं गुजरात छूं, मैं विकास छूं' और 'आपणो गुजरात' से देने पर ज़ोर दिया जाता रहा. PM ने अपने भाषणों के दौरान जिन-जिन पहलुओं को छुआ, उन पर एक नज़र...