NDTV Khabar

Suresh Kumar


'Suresh kumar' - 82 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus के बीच कर्नाटक में शुरू हुईं 10वीं क्लास की पेंडिंग परीक्षाएं, स्टूडेंट्स को दिए गए मास्क और सैनिटाइजर

    Coronavirus के बीच कर्नाटक में शुरू हुईं 10वीं क्लास की पेंडिंग परीक्षाएं, स्टूडेंट्स को दिए गए मास्क और सैनिटाइजर

    कर्नाटक में आज (गुरुवार) से 10वीं क्लास की पेंडिंग परीक्षाएं (SSLC Exams) शुरू हो गई हैं. 8 लाख से ज्यादा छात्र परीक्षा दे रहे हैं, लेकिन कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते परीक्षार्थियों के माता-पिता चिंतित हैं. लेकिन राज्य बोर्ड ने कोरनावायरस के बीच  ही परीक्षाओं को आयोजित कराने का फैसला किया. राज्य के शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक कर्तव्य है जिसे राज्य सरकार निभा रही है. हमारे राज्य में 10वीं कक्षा एक छात्र के जीवन में बहुत मायने रखती है.  हमने कई लोगों से सलाह ली और इसके बाद परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया. हम उच्च न्यायालय में एक एसओपी (SOP) भी जमा करा चुके हैं, जिसे हरी झंडी दे दी गई है."

  • छत्तीसगढ़ में बीएसएफ जवान ने अपने कैम्प के नजदीक खुद को गोली मारी, मौके पर मौत

    छत्तीसगढ़ में बीएसएफ जवान ने अपने कैम्प के नजदीक खुद को गोली मारी, मौके पर मौत

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली. यह घटना पखांजुर में संगम बीएसएफ कैम्प के नजदीक सुबह चार बजे हुई. घटना के तुरंत बाद बीएसएफ के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे. घटना के कारणों के बारे में पता लगाया जा रहा है.

  • 'मुस्लिम विक्रेताओं से सब्ज़ी न खरीदो' कहने वाले विधायक को BJP ने लगाई लताड़, नड्डा बोले- ऐसे बयान बर्दाश्त नहीं

    'मुस्लिम विक्रेताओं से सब्ज़ी न खरीदो' कहने वाले विधायक को BJP ने लगाई लताड़, नड्डा बोले- ऐसे बयान बर्दाश्त नहीं

    पूर्वी उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की बरहज विधानसभा सीट के BJP विधायक सुरेश तिवारी (Suresh Tiwari) को पार्टी ने कड़ी फटकार लगाई है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि ऐसे बयान को पार्टी कतई बर्दाश्त नहीं करेगा.

  • कर्नाटक सरकार में मंत्री एस सुरेश कुमार सड़क पर पत्नी के साथ झाड़ू लगाते नजर आए, कमिश्नर ने कहा- धन्यवाद

    कर्नाटक सरकार में मंत्री एस सुरेश कुमार सड़क पर पत्नी के साथ झाड़ू लगाते नजर आए, कमिश्नर ने कहा- धन्यवाद

    कर्नाटक सरकार में मंत्री एस सुरेश कुमार अपनी पत्नी के साथ घर के पास सड़क पर झाड़ू लगाते नजर आए हैं. दोनों की तस्वीरें इस समय सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो हैं. वृहद बेंगलुरु महानगर पालिका के कमिश्नर बीएच अनिल कुमार ने इस तस्वीर को शेयर कर उनकी तारीफ कर धन्यवाद कहा है.  आपको बता दें कि कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच कई लोग ऐसे भी सामने आए हैं जिन्होंने समाज के लिए कुछ अलग हटकर करने की ठानी है. कोई अपने घर से लोगों को खाना खिला रहा है तो किसी ने अपनी जमा पूंजी का रुपया सरकार को दान दे दिया है. 

  • प्रशासनिक काम में लगे MNREGA कर्मियों को मिलेगा EPF का लाभ, UP के सोनभद्र जिले से हुई शुरुआत

    प्रशासनिक काम में लगे MNREGA कर्मियों को मिलेगा EPF का लाभ, UP के सोनभद्र जिले से हुई शुरुआत

    महात्‍मा गांधी राष्‍ट्रीय ग्रामीण रोजगार योजना (MNREGA) के तहत काम पाने वाले लोगों को कर्मचारी भविष्‍य निधि (EPF) की सुविधा मिलनी शुरू हो गई है. यह सुविधा फिलहाल उत्‍तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के मनरेगा कर्मियों को दी जा रही है.

  • मोदी सरकार के मंत्री बोले- 'सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को देखते ही गोली मारो'

    मोदी सरकार के मंत्री बोले- 'सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को देखते ही गोली मारो'

    मोदी सरकार के मंत्री सुरेश अंगड़ी (Suresh Angadi) ने कहा कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को देखते ही गोली मार दो.

  • कौन है महाराष्‍ट्र की राजनीति का 'चाणक्‍य'? बेदाग निकले शरद पवार

    कौन है महाराष्‍ट्र की राजनीति का 'चाणक्‍य'? बेदाग निकले शरद पवार

    23 नवंबर की घटना के बाद शरद पवार के बयान की प्रतीक्षा सबको थी. दोपहर में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ शरद पवार ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. उन्‍होंने कहा कि हम एकजुट हैं और एकजुट रहेंगे. अजित पवार के विषय में कहा कि जो भी हुआ वो उनका निर्णय था. इसमें मेरी या एनसीपी की कोई सहमति नहीं थी.

  • महाराष्‍ट्र में बीजेपी-एनसीपी की सरकार बनने के बाद कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस, कही ये 5 बड़ी बातें 

    महाराष्‍ट्र में बीजेपी-एनसीपी की सरकार बनने के बाद कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस, कही ये 5 बड़ी बातें 

    न बैंड, न बाजा और न बारात, जिस तरीके से महाराष्‍ट्र में मुख्‍यमंत्री और उप मुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई वह महाराष्‍ट्र के इतिहास में काली स्‍याही से लिखी जाएगी. इन्‍होंने बेशर्मी की सारी हदें पार कर दी. एनसीपी और शिवसेना की साझा प्रेस कांफ्रेंस के बाद कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अहमद पटेल और मल्लिकार्जुन खड़गे प्रेस कांफ्रेंस के लिए आए. प्रेस कांफ्रेंस की शुरुआत अहमद पटेल ने की और कहा कि महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने के लिए जो दावा पेश किया गया, उसकी सत्‍यता जांची नहीं गई. कोई वेरिफिकेशन नहीं किया गया. ये बेशर्मी की हद है. अहमद पटेल ने कहा कि सभी विधायक हमारे साथ हैं और बीजेपी का सामना करने के लिए मजबूती से साथ खड़े हैं. उन्‍होंने कहा कि सहयोगी पार्टी से सलाह लेने में समय लगा लेकिन सरकार बनाने को लेकर देरी नहीं हुई. अहमद पटेल ने कहा कि आज सुबह में जो भी कांड हुआ उसकी आलोचना करने के सिवा में मेरे पास कोई शब्‍द नहीं है. इससे पहले एनसीपी-शिवसेना की साझा प्रेस कांफ्रेंस में शरद पवार ने कहा कि अजित पवार ने जो किया उसकी मुझे कतई उम्‍मीद नहीं थी. बीजेपी को समर्थन देना अजित पवार का फैसला था. उसके खिलाफ हम एक्‍शन लेंगे.   

  • महाराष्‍ट्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद NCP-शिवसेना की साझा प्रेस कांफ्रेंस, शरद पवार ने कही ये 5 बड़ी बातें

    महाराष्‍ट्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद NCP-शिवसेना की साझा प्रेस कांफ्रेंस, शरद पवार ने कही ये 5 बड़ी बातें

    महाराष्‍ट्र में हुए महा'सियासी' खेल के बाद एनसीपी प्रमुख नेता शरद पवार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस की. शरद पवार ने कहा कि शिवसेना की अगुआई में हम सभी एकजुट थें और एकजुट रहेंगे. प्रेस कांफ्रेंस में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम जो करते हैं दिन के उजाले में करते हैं. बीजेपी का खेल सारा देश देख रहा है. उन्‍होंने कहा कि ये लोकतंत्र के नाम पर खिलवाड़ हो रहा है. प्रेस कांफ्रेंस में शरद पवार ने कहा कि अजित पवार के पास 54 विधायकों के हस्‍ताक्षर वाली चिट्ठी है. हम अजित के खिलाफ एक्‍शन लेंगे. उन्‍होंने कहा कि अजित पवार से ऐसी उम्‍मीद कतई नहीं थी. पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में शरद पवार ने कहा कि मुझे कोई चिंता नहीं है, मेरे साथ पहले भी ऐसा हो चुका है. पवार ने कहा कि हमारे पास नंबर है, सरकार हम ही बनाएंगे. उन्‍होंने कहा कि ये सरकार सदन में अपना बहुमत साबित नहीं कर पाएगी.

  • अजित पवार कैसे बने 'गेम चेंजर' और NCP की 'घड़ी' से कैसे बनी BJP की सरकार, पूरी कहानी

    अजित पवार कैसे बने 'गेम चेंजर' और NCP की 'घड़ी' से कैसे बनी BJP की सरकार, पूरी कहानी

    सुबह 8 बजे महाराष्‍ट्र की सियासी तस्‍वीर बदल गई थी. BJP के देवेंद्र फडणवीस फिर से महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री बन गए थे. NCP विधायक दल के नेता अजित पवार उपमुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ले चुके थे.

  • Patna जल जमाव पर सियासत: दो महीने पहले जिस पूर्व कमिश्नर के काम की मंत्री कर रहे थे तारीफ, अब उसी को बताया जिम्मेदार

    Patna जल जमाव पर सियासत: दो महीने पहले जिस पूर्व कमिश्नर के काम की मंत्री कर रहे थे तारीफ, अब उसी को बताया जिम्मेदार

    वीडियो में मंत्री कह रहे है कि पिछले दो साल का वर्क रिकॉर्ड अच्छा रहा है. मैं मेयर से अपील करता हूं कि नगर निगम के कमिश्नर अनुपम सुमन के अच्छे काम के लिए तालियां बजाएं. जब मैं शहरी विकास मंत्री बना तो पटना बहुत खराब था. मैं इसके स्मार्ट सिटी बनने के बारे में सोच भी नहीं सकता था. लेकिन मेयर और पटना नगर निगम कमिश्नर ने शहर को बदल दिया.

  • क्‍या विपक्ष के नाम पर कांग्रेस सिर्फ विरोध की रस्‍मअदायगी कर रही है?

    क्‍या विपक्ष के नाम पर कांग्रेस सिर्फ विरोध की रस्‍मअदायगी कर रही है?

    लोकसभा में चर्चा के दौरान अमित शाह ने कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी से सीधा सवाल किया था- ''मैं मनीष जी से कहना चाहता हूं कि उन्‍होंने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि कांग्रेस अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म करने के पक्ष में है या नहीं. कृपया स्‍पष्‍ट करें.''

  • लालू प्रसाद की अनुपस्‍थ‍िति या तेज प्रताप का विद्रोह, आखिर कैसे डूबी बिहार में महागठबंधन की नैया?

    लालू प्रसाद की अनुपस्‍थ‍िति या तेज प्रताप का विद्रोह, आखिर कैसे डूबी बिहार में महागठबंधन की नैया?

    लालू प्रसाद यादव जेल में सजा काट रहे हैं. यह पहला मौका है जब किसी चुनाव में लालू प्रसाद यादव रैली, सभा से दूर रहे. इसका नुकसान उनकी पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल समेत उनके सहयोगी दलों को भी उठाना पड़ा. चुनावी समर में नेतृत्‍व उनके बेटे तेजस्‍वी यादव के कंधों पर था. अभी तक चली आ रही जातिगत समीकरण पर आधारित राजनीति ने सभी दलों को उसके हिसाब से चुनावी मैदान में उम्‍मीदवार उतारने को विवश कर दिया. चाहे एनडीए हो या यूपीए, किसी ने उस फार्मूले से किनारा नहीं किया.

  • कांग्रेस को भारी पड़ गया 'हुआ तो हुआ', जनता ने फिर किया मोदी पर 'विश्‍वास'

    कांग्रेस को भारी पड़ गया 'हुआ तो हुआ', जनता ने फिर किया मोदी पर 'विश्‍वास'

    कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता मणिशंकर अय्यर के एक बयान ने गुजरात चुनाव की दिशा मोड़ दी थी. ठीक वैसा ही बयान चुनावी अभियान के दौरान कांग्रेस के खेमे से निकला और बीजेपी ने उसका इस्‍तेमाल मिसाइल की तरह करके कांग्रेसनीत गठबंधन के किले को ध्‍वस्‍त कर दिया. वह बयान था सैम पित्रोदा का जो कि सिख दंगों को लेकर दिया गया था- 'हुआ तो हुआ'.

  • IPL 2019: एमएस धोनी ने चिढ़ाया रैना की बेटी को तो डरकर छिपने लगी, किया फिर ऐसा... देखें VIDEO

    IPL 2019: एमएस धोनी ने चिढ़ाया रैना की बेटी को तो डरकर छिपने लगी, किया फिर ऐसा... देखें VIDEO

    IPL 2019 CSK vs SRH: सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (Shane Watson) शतक से चूक गए लेकिन उनकी तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में मंगलवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को छह विकेट से हराकर फिर अंक तालिका के शीर्ष पर जगह बनाकर प्ले आफ की ओर मजबूत कदम बढ़ाए.

  • IPL 2019: MS Dhoni से पूछा- क्या है जीत का सीक्रेट? मिला ऐसा मजेदार जवाब, देखें VIDEO

    IPL 2019: MS Dhoni से पूछा- क्या है जीत का सीक्रेट? मिला ऐसा मजेदार जवाब, देखें VIDEO

    IPL 2019 CSK vs SRH: एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) इस साल फिर प्ले ऑफ में पहुंच चुका है. जीत के बाद प्रेजेंटेशन में हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने धोनी (MS Dhoni) से पूछा- जीत का सीक्रेट क्या है? तो धोनी (MS Dhoni) ने बड़े ही मजेदार जवाब दिया.

  • वो काम जिनके दम पर मोदी उतरेंगे चुनावी अखाड़े में...

    वो काम जिनके दम पर मोदी उतरेंगे चुनावी अखाड़े में...

    चुनावी साल में घोषणाओं की झड़ी लगाकर मोदी सरकार ने सर्दी में सावन का एहसास करा दिया. अभी दो दिन भी नहीं हुए थे इस ख़बर को पढ़ते हुए कि देश में 45 वर्ष में बीते वित्‍तवर्ष सबसे ज्‍यादा बेरोज़गारी दर्ज की गई है. वित्तमंत्री पीयूष गोयल ने तमाम आलोचनाओं को खारिज करते हुए अपने भाषण में सपनों का संसार गुलाबी कर दिया.

  • चुनाव में जाने से पहले नरेंद्र मोदी सरकार उठा सकती है ये '5 कदम'

    चुनाव में जाने से पहले नरेंद्र मोदी सरकार उठा सकती है ये '5 कदम'

    लोकसभा और राज्‍यसभा में राफेल पर घमासान मचा हुआ था. राहुल गांधी समेत पूरा विपक्ष सरकार को रोज़-रोज़ राफेल पर बयान देने को मजबूर किए जा रहा था. ऐसे में सदन के पटल पर सरकार के संकटमोचक अरुण जेटली इस सरकार में लगभग वही रोल अदा कर रहे हैं, जो कभी UPA में प्रणब मुखर्जी किया करते थे. जेटली ने शानदार तरीके से राफेल पर सरकार का पक्ष रखा और राहुल गांधी को इस मसले पर ABCD से शुरू कर सीखने की सलाह दी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com