NDTV Khabar

Surgical strike


'Surgical strike' - 150 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की दी धमकी

    पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की दी धमकी

    उन्होंने यह भी कहा कि जो हमारे खिलाफ किसी भी तरह की दुर्घटना को अंजाम देने के बारे में सोच रहे हैं उन्हें पाकिस्तान की क्षमताओं को लेकर अपने दिमाग में कोई शक नहीं रखना चाहिए. सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान की सेना 50 अरब डॉलर के चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) की संरक्षक है और यह विशाल परियोजना देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगी

  • राजस्थान की रैली में पीएम मोदी ने पूछा- क्या हो गया है कांग्रेस पार्टी को

    राजस्थान की रैली में पीएम मोदी ने पूछा- क्या हो गया है कांग्रेस पार्टी को

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ को देश के जवानों का बड़ा पराक्रम बताते हुए कहा कि इस पर हर हिन्दुस्तानी को गर्व है. इसके साथ ही उन्होंने इस मुद्दे पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कहा, ‘'सर्जिकल स्ट्राइक मेरे देश के वीर जवानों का बहुत बड़ा पराक्रम था.

  • सरदार पटेल को लेकर PM ने कांग्रेस पर किया हमला, ‘विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा को भी इन्होंने 'मेड इन चाइना' बता दिया’

    सरदार पटेल को लेकर PM ने कांग्रेस पर किया हमला, ‘विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा को भी इन्होंने 'मेड इन चाइना' बता दिया’

    प्रधानमंत्री ने बस्ती, बिलासपुर, मंदसौर, धनबाद और चित्तौड़गढ़ के पार्टी बूथ कार्यकर्ताओं से नरेन्द्र मोदी एप के जरिये संवाद में कहा, ‘‘ कांग्रेस पार्टी अपने झूठों को चलाने के लिए बेशर्मी का सहारा ले रही है.

  • BJP कार्यकर्ताओं से संवाद में पीएम मोदी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, सर्जिकल स्ट्राइक समेत कई मुद्दों पर कांग्रेस पर बोला हमला, 10 बातें...

    BJP कार्यकर्ताओं से संवाद में पीएम मोदी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, सर्जिकल स्ट्राइक समेत कई मुद्दों पर कांग्रेस पर बोला हमला, 10 बातें...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो ऐप जरिये 'मेरा बूथ, सबसे मजबूत' कार्यक्रम के तहत बिलासपुर, बस्ती, धनबाद, चित्तौड़गढ़ और मंदसौर के भाजपा बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को बताया और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने झूठों को चलाने के लिए बेशर्मी का सहारा ले रही है. कांग्रेस ने सरदार वल्लभ भाई पटेल साहब को कभी याद तक नहीं किया और आज जब देश सरदार साहब का सम्मान कर रहा है तो यह बात इनसे हज़म नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एक मात्र ऐजेंडा है सिर्फ दूसरों पर कीचड़ उछालों, झूठी खबरें फैलाओं, उनको बार-बार ज़ोर-ज़ोर से रोज़ दोहराओं और लोगों को गुमराह करो. पूरा देश जानता है कि कांग्रेस सरकार के रूप में भ्रष्ट और विफल थी. कांग्रेस ने पिछले 4 साल में अहंकारी, जनता से कटी हुई, संवेदनहीन और पूरी तरह से नाकाम विपक्ष की भूमिका निभाई है.

  • सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ बोलीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन- पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी

    सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ बोलीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन- पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी

    सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार की गई सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ मनाए जाने पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि सीमा पर पाकिस्तान के खिलाफ निवारक कार्रवाई जारी रहेगी.

  • जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने मनाया 'सर्जिकल स्ट्राइक डे', NCC और NSS कैडेट्स ने परेड निकाल तिरंगे को दी सलामी

    जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने मनाया 'सर्जिकल स्ट्राइक डे', NCC और NSS कैडेट्स ने परेड निकाल तिरंगे को दी सलामी

    इस मौक़े पर जेएमआई परिसर में बड़ी संख्या में अध्यापक, कर्मचारी और छात्र एकत्र हुए. खास मेहमान कर्नल गोपाल सिंह (रिटायर्ड) ने कहा कि जेएमआई में जिस बड़े़ पैमाने और जोश-ओ-खरोश के साथ सर्जिकल स्ट्राइक डे मनाया जा रहा है उससे वह भाव विभोर हैं.

  • पढ़ें तेजस्वी यादव ने किसे कहा- 'पराक्रम' को 'परक्रम' लिखने वाले झूठ के निर्माता और फरेबी

    पढ़ें तेजस्वी यादव ने किसे कहा- 'पराक्रम' को 'परक्रम' लिखने वाले झूठ के निर्माता और फरेबी

    बिहार में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है. तेजस्वी ने सुशील मोदी से सवाल किया, 'झूठ बोलते समय भगवान से डर नहीं लगता?'. तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी के ट्वीट को टैग करते हुए लिखा, ' “पराक्रम” को ‘परक्रम’ लिखने वाले झूठ के निर्माता व अफ़वाह के थोक विक्रेता ये फ़रेबी पराक्रमी महोदय 4 दिन पहले अपने ही पाले हुए AK-47 वाले अपराधियों से हाथ जोड़ अनुनय-विनय कर अपनी भीरुता से परिपूर्ण संघी पृष्ठभूमि का सार्वजनिक परिचय दे रहे थे.

  • राजनाथ सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा हमारी सेना...

    राजनाथ सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा हमारी सेना...

    उन्होंने आपको मेरी बातों पर भरोसा करना चाहिए क्यों कि दो से तीन दिन पहले ही इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. इस पूरी कार्रवाई के बारे में कुछ लोगों को ही पता था. आप आगे देखेंगे कि आखिर हुआ क्या था. गौरतलब है कि सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ के मौके पर केंद्री गृहमंत्री राजनाथ सिंह यूपी के मुज्जफरनगर में एक सभा को संबोधित कर रहे थे.

  • Surgical Strike Anthem: इंडिया गेट पर सिंगर कैलाश खेर गाएंगे गाना, बोले- मेरा देश मेरी जान है

    Surgical Strike Anthem: इंडिया गेट पर सिंगर कैलाश खेर गाएंगे गाना, बोले- मेरा देश मेरी जान है

    29 सितंबर 2016 को भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी. इस सर्जिकल स्ट्राइक में भारतीय सेना ने कुछ आतंकियों को भी मौत के घाट उतार दिया था.

  • भारत ने ऐसे पाकिस्तान में घुसकर की थी Surgical Strike, नया वीडियो हुआ VIRAL

    भारत ने ऐसे पाकिस्तान में घुसकर की थी Surgical Strike, नया वीडियो हुआ VIRAL

    29 सितंबर की उस तारीख को हर भारतीय अपने जहन में जिंदा रखना चाहेगा क्योंकि इसी दिन भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) की थी.

  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर सेना मनाएगी पराक्रम पर्व

    सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर सेना मनाएगी पराक्रम पर्व

    सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल होने पर 28 से 30 सितंबर तक सेना पराक्रम पर्व मनाएगी. मुख्य समारोह दिल्ली के इंडिया गेट लॉन में होगा जिसका उद्घाटन रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी.

  • लांस नायक संदीप सिंह को दी गई श्रद्धांजलि, सोमवार को तंगधार में हुए थे शहीद

    लांस नायक संदीप सिंह को दी गई श्रद्धांजलि, सोमवार को तंगधार में हुए थे शहीद

    भारतीय सेना ने मंगलवार को शहीद जवान लांस नायक संदीप सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की. सिंह नियंत्रण रेखा के समीप तंगधार सेक्टर में सोमवार को हुई एक मुठभेड़ में शहीद हो गए थे.

  • UGC ने 29 सितंबर को ‘सर्जिकल स्ट्राइक दिवस’ मनाने का निर्देश जारी किया, विपक्षी दलों ने विरोध जताया

    UGC ने 29 सितंबर को ‘सर्जिकल स्ट्राइक दिवस’ मनाने का निर्देश जारी किया, विपक्षी दलों ने विरोध जताया

    वहीं, इस पहल का विपक्षी दलों ने विरोध किया है, जबकि सरकार ने सफाई में कहा है कि ये अनिवार्य नहीं है.

  • दो साल बाद सरकार की सर्जिकल स्ट्राइक...

    दो साल बाद सरकार की सर्जिकल स्ट्राइक...

    अब यह लगभग स्पष्ट है कि केंद्र सरकार के लिए दो साल पहले हुई सर्जिकल स्ट्राइक के निशाने पर जितने सीमा पार बैठे आतंकी थे, उससे कहीं ज़्यादा भारतीय लोकतंत्र था. अन्यथा एक बहुत संक्षिप्त सैन्य कार्रवाई को राष्ट्रीय जलसे में बदलने की ऐसी कवायद न होती कि यूजीसी जैसे संस्थान को इसके लिए विश्वविद्यालयों को सर्कुलर जारी करना पड़ता. सर्जिकल स्ट्राइक निस्संदेह भारतीय सेना की वीरता और क्षमता का उदाहरण थी. सीमा पार जाकर पाक शिविरों में बैठे आतंकियों और उनके आकाओं को तबाह करना और बिना कोई नुक़सान उठाए सुरक्षित लौट आना आसान नहीं था. यह असंभव लगता कारनामा भारतीय सेना ने इतने अचूक ढंग से किया कि पाकिस्तान हैरान रह गया.

  • देशभर के कॉलेजों को UGC का फरमान: 29 सितंबर को मनाएं 'सर्जिकल स्ट्राइक डे'

    देशभर के कॉलेजों को UGC का फरमान: 29 सितंबर को मनाएं 'सर्जिकल स्ट्राइक डे'

    भारतीय सेना द्वारा किये गये सर्जिकल स्ट्राइक को अब दिवस के रूप में मनाने के आदेश दिये गये हैं. दरअसल, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने देश भर के विश्वविद्यालयों और उच्चतर शिक्षण संस्थानों को गुरुवार को निर्देश दिया कि 29 सितंबर की तारीख को ‘सर्जिकल स्ट्राइक दिवस’ के तौर पर मनाएं. यूजीसी ने दिवस मनाने के लिए सशस्त्र बलों के बलिदान के बारे में पूर्व सैनिकों से संवाद सत्र, विशेष परेड, प्रदर्शनियों का आयोजन और सशस्त्र बलों को अपना समर्थन देने के लिए उन्हें ग्रीटिंग कार्ड भेजने समेत अन्य गतिविधियां बताई हैं. 

  • सर्जिकल स्ट्राइक में भारतीय सेना ने किया था तेंदुए का कुछ 'ऐसा' इस्तेमाल, जानें क्या है पूरा मामला

    सर्जिकल स्ट्राइक में भारतीय सेना ने किया था तेंदुए का कुछ 'ऐसा' इस्तेमाल, जानें क्या है पूरा मामला

    साल 2016 में सिंतबर महीने में पाकिस्तान में घुस कर भारतीय सेना के जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकवादियों को न सिर्फ मौत के घाट उतारा था, बल्कि उसके कई कैंपों को तबाह कर दिया था. उरी बेस कैंप पर हुए आतंकी हमले और पठानकोट का बदला लेते हुए भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया था और यह बताने की कोशिश की थी कि अगर आंतकवादी घनटनाओं पर लगाम नहीं लगाया गया तो भारतीय सेना उसके घर में भी घुस कर मार सकती है. लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक करना भारतीय सेना के लिए इतना आसान भी नहीं था. सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान भारतीय सेना को ऐसी चीजों का इस्तेमाल करना पड़ा, जिस पर आप आसानी से विश्वास भी नहीं कर पाएंगे. 

  • सर्जिकल स्ट्राइक पर RSS ने कहा, पाक को संदेश मिला कि हम किसी भी वक्त लाहौर में घुस सकते हैं

    सर्जिकल स्ट्राइक पर RSS ने कहा, पाक को संदेश मिला कि हम किसी भी वक्त लाहौर में घुस सकते हैं

    आरएसएस नेता ने ‘‘ देश के वर्तमान हालात ’’ पर एक व्याख्यान देते हुए कहा कि सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर में गठबंधन सरकार के कार्यकाल में कम से कम 300 आतंकवादियों का सफाया किया.

  • सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले शत्रुघ्न सिन्हा- इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश बनाया तब इतने बैनर-पोस्टर नहीं लगे

    सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले शत्रुघ्न सिन्हा- इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश बनाया तब इतने बैनर-पोस्टर नहीं लगे

    बीजेपी के सांसद शत्रुघ्न सिंहा ने सर्जिकल स्ट्राइक को सेना के शौर्य का हिस्सा बताया है लेकिन वहीं अपनी पार्टी को इसके राजनीतिक इस्तेमाल के खिलाफ आगाह किया. उनका कहना है कि सर्जिकल स्ट्राइक को इस तरह से प्रचारित करना ख़ुद को सर्टिफिकेट देने जैसा है.

Advertisement