NDTV Khabar

Surgical strike 2


'Surgical strike 2' - 66 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'चूहे' की 'सर्जिकल-स्ट्राइक' से हलकान हुआ जेल प्रशासन! पूरा मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

    'चूहे' की 'सर्जिकल-स्ट्राइक' से हलकान हुआ जेल प्रशासन! पूरा मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

    तिहाड़ जेल के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, 'जेल के सुरक्षा कर्मी कैदी को जैसे ही 'सुरक्षा-पोल' के पास लेकर पहुंचे, उनकी आंखें आश्चर्य से फटी रह गईं. अचानक सुरक्षा-पोल से अलर्ट करने वाली आवाज आने लगी.' इससे परेशान हाल जेल सुरक्षाकर्मियों को खुद पर ही संदेह हुआ.

  • पाकिस्तान के पास झूठ का पिटारा, पाक की गलतबयानी के 10 सबूत

    पाकिस्तान के पास झूठ का पिटारा, पाक की गलतबयानी के 10 सबूत

    पुलवामा हमले के बाद से पाकिस्तान लगातार झूठ बोले जा रहा है. उसके एक के बाद एक बोले गए तमाम झूठ दुनिया के सामने आ गए फिर भी उसके झूठ बंद नहीं हुए हैं. वैसे तो इस दौरान पाकिस्तान ने दसियों झूठ बोले, लेकिन हमने दस बड़े झूठ की फेहरिस्त तैयार की है. पाकिस्तान सेना ने सबसे बड़ा झूठ यह बोला कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का पाकिस्तान में कोई वजूद ही नहीं है. जबकि खुद पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने माना कि प्रधानमंत्री इमरान खान जैश के मुखिया मसूद अजहर के संपर्क में हैं. वहीं, पाकिस्तान ने कहा कि भारत ने बिना सबूत पुलवामा हमले का इल्जाम लगाया. जबकि हकीकत यह है कि पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने खुद ही हमले के तुरंत बाद इसकी जिम्मेदारी ली थी. पाकिस्तान ने कहा कि उसने भारतीय वायुसीमा में अमेरिका में बने एफ16 लड़ाकू विमान नहीं भेजे. भारत ने उन मिसाइलों के टुकड़े दिखाए जो सिर्फ एफ-16 पर लगती हैं.

  • सेना का राजनीतिकरण खुद बीजेपी कर रही, कांग्रेस पर आरोप झूठे : आरपीएन सिंह

    सेना का राजनीतिकरण खुद बीजेपी कर रही, कांग्रेस पर आरोप झूठे : आरपीएन सिंह

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के बयान पर कांग्रेस (Congress) ने कहा है कि बीजेपी (BJP) के नेता कांग्रेस को दोषी ठहरा रहे हैं कि कांग्रेस सेना का राजनीतिकरण कर रही है जबकि जबकि खुद बीजेपी यह कर रही है. कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने कहा कि पुलवामा के बाद राहुल गांधी ने सेना और सरकार के साथ खड़े होने की बात की. हम अपनी सेना और वायुसेना (IAF) के साथ खड़े हैं. पीएम का आरोप झूठा कि हम सेना पर सवाल उठा रहे हैं. राजनीतिकरण तो बीजेपी अध्यक्ष ने किया है.

  • Exclusive: 'ऑपरेशन बालाकोट' के सबूत मांगे जाने पर NDTV से पूर्व RAW चीफ ने कही यह बात

    Exclusive: 'ऑपरेशन बालाकोट' के सबूत मांगे जाने पर NDTV से पूर्व RAW चीफ ने कही यह बात

    भारतीय वायुसेना (IAF) की पाकिस्तान के बालाकोट में किए सर्जिकल स्ट्राइक (Balakot Air Strike) के सबूत मांग विपक्ष लगातार कर रहा है. कांग्रेस (Congrss) सहित कई विपक्षों पार्टियों ने सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) के सबूत मांगे हैं. भारतीय वायुसेना (IAF) ने बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammed) के ठिकानों को निशाना बनाते हुए हवाई हमले किए थे. जिसमें करीब 300 आतंकी मारे गए थे.

  • अरविंद केजरीवाल के बयान पर भड़की बीजेपी, कहा- पाकिस्तान की भाषा बोल रहे सीएम

    अरविंद केजरीवाल के बयान पर भड़की बीजेपी, कहा- पाकिस्तान की भाषा बोल रहे सीएम

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर बयान पर तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है. दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि केजरीवाल पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं.

  • सुरक्षा के मद्देनजर महाराष्ट्र विधानसभा का बजट सत्र समय से पहले समाप्त

    सुरक्षा के मद्देनजर महाराष्ट्र विधानसभा का बजट सत्र समय से पहले समाप्त

    महाराष्ट्र विधानसभा का बजट सत्र बीच में ही समाप्त कर दिया गया. गुरुवार को अहम कामकाज के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सत्र के समापन की घोषणा की. यह बजट सत्र दो मार्च तक चलना था. विधानमंडल में आज विंग कमांडर अभिनदंन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) की रिहाई के लिए सदन में बहुमत से प्रस्ताव पारित किया गया.

  • भारत ने पाकिस्तान को भेजा डिमार्श और डोजियर, जानिए इनके बारे में सबकुछ

    भारत ने पाकिस्तान को भेजा डिमार्श और डोजियर, जानिए इनके बारे में सबकुछ

    भारतीय वायुसेना (IAF) द्वारा आतंकी कैंपों पर कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने हवाई सीमा का उल्लंघन किया और भारतीय वायुसेना के मिग-21 ने पाक के लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया. पाकिस्तानी वायुसेना की नापाक कोशिशों को असफल करने में लगे भारतीय वायुसेना के एक पायलट को हिरासत में ले लिया. भारत ने पाकिस्तान को पायलट को सुरक्षित लौटाने के लिए कहा है. भारतीय उच्चायुक्त ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को आपत्तिपत्र डिमार्श दिया है, जिसमें भारतीय वायुसेना के पायलट को सुरक्षित भारत भेजने की मांग की गई है.

  • हम विंग कमांडर की वापसी का इंतजार कर रहे हैं और पीएम प्रचार नहीं बंद कर रहे: कांग्रेस

    हम विंग कमांडर की वापसी का इंतजार कर रहे हैं और पीएम प्रचार नहीं बंद कर रहे: कांग्रेस

    भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवाद कार्यक्रम को लेकर अरविंद केजरीवाल के बाद अब कांग्रेस ने भी गुरुवार को को उन पर निशाना साधा

  • अरविंद केजरीवाल ने लगाई पीएम मोदी से गुहार: BJP का कार्यक्रम रद्द करें, पायलट को वापस लाने पर समय और ऊर्जा लगाएं

    अरविंद केजरीवाल ने लगाई पीएम मोदी से गुहार: BJP का कार्यक्रम रद्द करें, पायलट को वापस लाने पर समय और ऊर्जा लगाएं

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इसे रद्द करने की मांग की है. आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से कहा है कि वे इस कार्यक्रम को स्थगित कर दें और अपनी पूरी ऊर्जा और वक्त भारतीय पायलट की वापसी पर लगाएं.

  • दिल्ली और इस्लामाबाद में पाकिस्तान को दिया गया डीमार्श: भारतीय पायलट को तुरंत और सुरक्षित वापस करें

    दिल्ली और इस्लामाबाद में पाकिस्तान को दिया गया डीमार्श: भारतीय पायलट को तुरंत और सुरक्षित वापस करें

    पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने बुधवार शाम को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को आपत्तिपत्र (डीमार्श) दिया है, जिसमें भारतीय पायलट के सुरक्षित तथा तुरंत वापसी की मांग की गई है.

  • भारत को मिला अमेरिका का साथ, पाक में जैश के आतंकी कैम्प पर वायुसेना की कार्रवाई को जायज ठहराया: सूत्र

    भारत को मिला अमेरिका का साथ, पाक में जैश के आतंकी कैम्प पर वायुसेना की कार्रवाई को जायज ठहराया: सूत्र

    पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की सरजमीं पर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत की कार्रवाई को अमेरिका ने जायज ठहराया है.

  • भारत-पाक के बीच तनातनी पर बोला अमेरिका: आगे किसी भी तरह की सैन्य कार्रवाई स्थिति को बदतर करेगी

    भारत-पाक के बीच तनातनी पर बोला अमेरिका: आगे किसी भी तरह की सैन्य कार्रवाई स्थिति को बदतर करेगी

    भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव से चिंतित अमेरिका ने बुधवार को परमाणु शक्ति संपन्न दोनों देशों से तनाव कम करने के लिये तुरंत कदम उठाने की अपील की.

  • UPDATES: पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने की भारतीय पायलट को‍ रिहा किए जाने की घोषणा

    UPDATES: पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने की भारतीय पायलट को‍ रिहा किए जाने की घोषणा

    India-Pakistan IAF air strikes LIVE Updates: भारत की ओर से पाकिस्तान में जैश के आतंकी ठिकानों पर की गई हवाई कार्रवाई (IAF Air Strike) से पाकिस्तान (Pakistan) बौखला गया है.

  • आतंकी कैंप पर एयरस्ट्राइक के बाद भारत-पाक के बीच तनाव, सिर्फ 16 प्वाइंट में जानें 48 घंटे का हर अपडेट

    आतंकी कैंप पर एयरस्ट्राइक के बाद भारत-पाक के बीच तनाव, सिर्फ 16 प्वाइंट में जानें 48 घंटे का हर अपडेट

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में तल्खियां देखी जा रही थीं, मगर जैश के आतंकी कैंप पर भारत की कार्रवाई (IAF Air Strike) के बाद पाकिस्तान ने पलटवार की जो नापाक कोशिश की है, उससे सीमा के साथ-साथ दोनों देशों के बीच तनातनी बढ़ गई है. बुधवार को पाकिस्तान वायुसेना के विमान ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की, जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई की और उसके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया. पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक (IAF Air Strike) की प्रतिक्रिया के तौर पर पाकिस्तानी विमानों द्वारा बुधवार को भारतीय सीमा में किए गए हमले के बाद से भारतीय वायुसेना का एक पायलट 'कार्रवाई में लापता' बताया जा रहा है, जबकि एक पाकिस्तानी विमान को मार गिराए जाने की बात भी सामने आ रही है. भारत-पाकिस्तान पर गहराते युद्ध के बादलों के बीच पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने अपनी सीमा में एक भारतीय पायलटों को गिरफ्तार किया है. बुधवार की शाम भारत ने पाकिस्तान के उस दावे की पुष्टि की, जिसमें वह अपने कब्जे में एक भारतीय पायलट होने की बात कर रहा था. विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि हमारा एक पायलट पाकिस्तान की कस्टडी में है और हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह भारतीय वायुसेना के उस पायलट को तुरंत सुरक्षित वापस भेजें.

  • NEWS FLASH: सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमत 2.08 रुपये प्रति सिलेंडर, बिना सब्सिडी वाले एलपीजी का दाम 42.50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा

    NEWS FLASH: सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमत 2.08 रुपये प्रति सिलेंडर, बिना सब्सिडी वाले एलपीजी का दाम 42.50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा

    भाजपा (BJP) के मुताबिक इसके तहत प्रधानमंत्री देश के लगभग एक करोड़ लोगों से जुड़ेंगे. भाजपा के मीडिया प्रकोष्ठ के प्रमुख अनिल बलूनी ने अपने बयान में कहा कि देश के सभी जिले, मंडल एवं शक्ति केंद्र स्तर पर लगभग 15 हजार स्थानों से नमो ऐप के जरिये प्रधानमंत्री पार्टी कार्यकर्ताओं, शुभचिंतकों, स्वयंसेवकों एवं विशिष्ट नागरिकों से जुड़ेंगे. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली प्रदेश भाजपा कार्यालय से पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों के साथ इस कार्यक्रम में भाग लेंगे. बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोपहर 12 बजे देश भर के लगभग एक करोड़ से अधिक लोगों से नमो एप से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं, वालंटियर्स एवं अन्य विशिष्ट नागरिकों से महासंवाद करेंगे.

  • विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया, कहा- पायलट को फौरन लौटाएं

    विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया, कहा- पायलट को फौरन लौटाएं

    भारत ने बुधवार को पाकिस्तान को कहा कि वह भारतीय वायुसेना के पायलट को फौरन और सुरक्षित लौटा दे. दरअसल, दोनों देशों के लड़ाकू विमानों के बीच हुई एक झड़प के बाद पाकिस्तान ने उन्हें पकड़ लिया है. साथ ही, एक घायल रक्षा कर्मी को पड़ोसी देश द्वारा ‘‘अशोभनीय तरीके से दिखाए जाने पर’’ भी भारत ने सख्त ऐतराज जताया है.

  • पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पुलवामा हमले (Pulwama Attack) और इसके बाद बुधवार को भारतीय वायुसेना (IAF) के पायलट को पाक द्वारा बंधक बनाए जाने से देश भर में आक्रोश की लहर है. इस क्रम में पंजाब सरकार ने पाकिस्तान (Pakistan) को सबक सिखाने की योजना बनाई है. वह पंजाब (Punjab) से पाकिस्तान की ओर बहने वाली नदियों का पानी रोकने की योजना पर काम कर रही है. इससे जहां पाकिस्तान पानी के लिए तरसेगा वहीं पंजाब में करीब एक लाख एकड़ जमीन पर सिंचाई हो सकेगी.

  • सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने के पाक के इरादे को भारतीय वायुसेना ने इस तरह किया नाकामयाब

    सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने के पाक के इरादे को भारतीय वायुसेना ने इस तरह किया नाकामयाब

    पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसे दो पाकिस्तानी विमानों का निशाना भारतीय सैन्य ठिकाने थे, लेकिन भारतीय वायुसेना की त्वरित कार्रवाई (IAF Air Strike) से वे अपने इरादे में सफल नहीं हो सके. पाकिस्तानी विमानों ने दो बम खेत में गिराए जिससे एक नौ साल की बच्ची जख्मी हो गई.