NDTV Khabar

Surgical strike 2 in hindi


'Surgical strike 2 in hindi' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'चूहे' की 'सर्जिकल-स्ट्राइक' से हलकान हुआ जेल प्रशासन! पूरा मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

    'चूहे' की 'सर्जिकल-स्ट्राइक' से हलकान हुआ जेल प्रशासन! पूरा मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

    तिहाड़ जेल के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, 'जेल के सुरक्षा कर्मी कैदी को जैसे ही 'सुरक्षा-पोल' के पास लेकर पहुंचे, उनकी आंखें आश्चर्य से फटी रह गईं. अचानक सुरक्षा-पोल से अलर्ट करने वाली आवाज आने लगी.' इससे परेशान हाल जेल सुरक्षाकर्मियों को खुद पर ही संदेह हुआ.

  • पाकिस्तान के पास झूठ का पिटारा, पाक की गलतबयानी के 10 सबूत

    पाकिस्तान के पास झूठ का पिटारा, पाक की गलतबयानी के 10 सबूत

    पुलवामा हमले के बाद से पाकिस्तान लगातार झूठ बोले जा रहा है. उसके एक के बाद एक बोले गए तमाम झूठ दुनिया के सामने आ गए फिर भी उसके झूठ बंद नहीं हुए हैं. वैसे तो इस दौरान पाकिस्तान ने दसियों झूठ बोले, लेकिन हमने दस बड़े झूठ की फेहरिस्त तैयार की है. पाकिस्तान सेना ने सबसे बड़ा झूठ यह बोला कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का पाकिस्तान में कोई वजूद ही नहीं है. जबकि खुद पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने माना कि प्रधानमंत्री इमरान खान जैश के मुखिया मसूद अजहर के संपर्क में हैं. वहीं, पाकिस्तान ने कहा कि भारत ने बिना सबूत पुलवामा हमले का इल्जाम लगाया. जबकि हकीकत यह है कि पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने खुद ही हमले के तुरंत बाद इसकी जिम्मेदारी ली थी. पाकिस्तान ने कहा कि उसने भारतीय वायुसीमा में अमेरिका में बने एफ16 लड़ाकू विमान नहीं भेजे. भारत ने उन मिसाइलों के टुकड़े दिखाए जो सिर्फ एफ-16 पर लगती हैं.

  • भारत को मिला अमेरिका का साथ, पाक में जैश के आतंकी कैम्प पर वायुसेना की कार्रवाई को जायज ठहराया: सूत्र

    भारत को मिला अमेरिका का साथ, पाक में जैश के आतंकी कैम्प पर वायुसेना की कार्रवाई को जायज ठहराया: सूत्र

    पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की सरजमीं पर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत की कार्रवाई को अमेरिका ने जायज ठहराया है.

  • आतंकी कैंप पर एयरस्ट्राइक के बाद भारत-पाक के बीच तनाव, सिर्फ 16 प्वाइंट में जानें 48 घंटे का हर अपडेट

    आतंकी कैंप पर एयरस्ट्राइक के बाद भारत-पाक के बीच तनाव, सिर्फ 16 प्वाइंट में जानें 48 घंटे का हर अपडेट

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में तल्खियां देखी जा रही थीं, मगर जैश के आतंकी कैंप पर भारत की कार्रवाई (IAF Air Strike) के बाद पाकिस्तान ने पलटवार की जो नापाक कोशिश की है, उससे सीमा के साथ-साथ दोनों देशों के बीच तनातनी बढ़ गई है. बुधवार को पाकिस्तान वायुसेना के विमान ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की, जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई की और उसके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया. पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक (IAF Air Strike) की प्रतिक्रिया के तौर पर पाकिस्तानी विमानों द्वारा बुधवार को भारतीय सीमा में किए गए हमले के बाद से भारतीय वायुसेना का एक पायलट 'कार्रवाई में लापता' बताया जा रहा है, जबकि एक पाकिस्तानी विमान को मार गिराए जाने की बात भी सामने आ रही है. भारत-पाकिस्तान पर गहराते युद्ध के बादलों के बीच पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने अपनी सीमा में एक भारतीय पायलटों को गिरफ्तार किया है. बुधवार की शाम भारत ने पाकिस्तान के उस दावे की पुष्टि की, जिसमें वह अपने कब्जे में एक भारतीय पायलट होने की बात कर रहा था. विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि हमारा एक पायलट पाकिस्तान की कस्टडी में है और हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह भारतीय वायुसेना के उस पायलट को तुरंत सुरक्षित वापस भेजें.

  • पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पुलवामा हमले (Pulwama Attack) और इसके बाद बुधवार को भारतीय वायुसेना (IAF) के पायलट को पाक द्वारा बंधक बनाए जाने से देश भर में आक्रोश की लहर है. इस क्रम में पंजाब सरकार ने पाकिस्तान (Pakistan) को सबक सिखाने की योजना बनाई है. वह पंजाब (Punjab) से पाकिस्तान की ओर बहने वाली नदियों का पानी रोकने की योजना पर काम कर रही है. इससे जहां पाकिस्तान पानी के लिए तरसेगा वहीं पंजाब में करीब एक लाख एकड़ जमीन पर सिंचाई हो सकेगी.

  • Surgical Strike 2 : कार्रवाई पर पुलवामा के शहीदों के परिवारों में खुशी, जानिए- क्या कहा

    Surgical Strike 2 : कार्रवाई पर पुलवामा के शहीदों के परिवारों में खुशी, जानिए- क्या कहा

    पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना द्वारा आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले किए जाने पर पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों में खुशी है. अब उन्हें लग रहा है कि जवानों की शहादत का बदला लिया जा रहा है.

  • VIDEO: पाक रक्षा मंत्री बोले- भारतीय विमान अंधेरे में आए हमें पता नहीं चला, Twitter पर यूं आए रिएक्शन

    VIDEO: पाक रक्षा मंत्री बोले- भारतीय विमान अंधेरे में आए हमें पता नहीं चला, Twitter पर यूं आए रिएक्शन

    भारतीय वायुसेना (IAF) ने पाकिस्‍तान के बालाकोट स्‍थ‍ित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के कैंप को ध्‍वस्‍त (Air Strike On Terrorist Camp) कर दिया. इस काम को वायुसेना (indian Air Force) के मिराज 2000 के जरिए अंजाम दिया गया. भारत की तरफ से किए गए इस कार्रवाई में 300 से अधिक आतंकी मारे गए. इन सबके बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खटक (Pervez Khatak) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारतीय वायुसेना के विमान अंधेरे में आए और बम गिराकर चले गए. अंधेरे में हमें पता ही नहीं चल पाया और हम इंतजार करते रह गए. उन्होंने कहा कि हमारी एयरफोर्स तैयार थी. रात का वक्त था, इसलिए पता नहीं चला कि कितना नुकसान हुआ. इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने पाक रक्षा मंत्री के इस बयान का जमकर मजाक उड़ाया. 

  • Surgical Strike 2: आतंकी शिविरों पर हमलों के समय बालाकोट के लोगों को लगे 'भूकंप जैसे झटके'

    Surgical Strike 2: आतंकी शिविरों पर हमलों के समय बालाकोट के लोगों को लगे 'भूकंप जैसे झटके'

    भारतीय वायुसेना (IAF) ने सोमवार देर रात पाकिस्‍तान के बालाकोट स्‍थ‍ित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के कैंप को ध्‍वस्‍त (Air Strike On Terrorist Camp) कर दिया. इस काम को वायुसेना (indian Air Force) के मिराज 2000 के जरिए अंजाम दिया गया. सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इस हमले में तकरीबन 300 आतंकी मारे गए हैं.

  • Surgical Strike 2: आतंकी कैंपों को ध्वस्त किए जाने को उमर अब्दुल्ला ने बताया नया खेल, कहा....

    Surgical Strike 2: आतंकी कैंपों को ध्वस्त किए जाने को उमर अब्दुल्ला ने बताया नया खेल, कहा....

    उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय वायुसेना द्वारा जैश-ए-मोहम्मद की शिविरों पर किया गया हमला बिल्कुल नया खेल है क्योंकि यह पहली बार है जब शांति काल में पड़ोसी देश में आतंकवादियों पर हवाई हमला किया गया है.

  • कुमार विश्वास का पाकिस्तान पर तंज, 'जहालत के अंधेरे का पता आपके रहनुमा को भी नहीं'

    कुमार विश्वास का पाकिस्तान पर तंज, 'जहालत के अंधेरे का पता आपके रहनुमा को भी नहीं'

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पीओके के आतंकी कैंपों पर (Air Strike On Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian Air Force) ने हवाई हमला किया और 300 से अधिक आतंकियों को मार गिराया. आतंकी कैंपों पर वायुसेना की कार्रवाई के बाद देशभर में नेताओं से लेकर अभिनेताओं तक के बयान आ रहे हैं. कवि कुमार विश्वास (Dr Kumar Vishvas) ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर एयरफोर्स को सलाम किया है और पाकिस्तान को चेताया है.  

  • पुलवामा हमले के बाद ही ले लिया था बदला लेने का संकल्प, जानिए - पीएम मोदी ने कब क्या कहा

    पुलवामा हमले के बाद ही ले लिया था बदला लेने का संकल्प, जानिए - पीएम मोदी ने कब क्या कहा

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हमले के 12 दिन बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पकिस्तान में जैश के ट्रेनिंग सेंटर को धवस्त कर दिया और करीब 300 आतंकी मार गिराए. पुलवामा हमले के तुरंत बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय जवानों की शहादत का बदला लेने का संकल्प जाहिर किया था.

  • पीएम मोदी की देखरेख में कुछ इस तरह 'बालाकोट ऑपरेशन' को दिया गया अंजाम...

    पीएम मोदी की देखरेख में कुछ इस तरह 'बालाकोट ऑपरेशन' को दिया गया अंजाम...

    सरकार की ओर से मीडिया को संबोधित करते हुए विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था. इतना ही नहीं, जैश के सभी कैंपों को पूरी तरह से तबाह कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में जैश के ट्रेनर और आतंकी मारे गए.

  • आतंकियों के खिलाफ सेना की कार्रवाई पर दिल्ली में जश्न, सुरक्षा बढ़ाई गई

    आतंकियों के खिलाफ सेना की कार्रवाई पर दिल्ली में जश्न, सुरक्षा बढ़ाई गई

    पाकिस्तान में भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद सारा देश जश्न मना रहा है. तड़के सुबह जब लोगों की आंखें खुलीं तो टीवी पर जो खबर उन्हें देखने को मिली, उसके बाद लोगों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा. राष्ट्रीय राजधानी में सेना की कार्रवाई के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

  • भारत पर हमलों के दौरान मुगलों और अफगानी हमलावरों का बेस था बालाकोट

    भारत पर हमलों के दौरान मुगलों और अफगानी हमलावरों का बेस था बालाकोट

    भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में आतंकियों के ठिकानों पर हमला किया. यह हमला बालाकोट में किया गया. सूत्रों के मुताबिक बालाकोट वही जगह है जिसे कभी मुगलों और अफगानियों ने भारत पर हमलों के दोरान अपना बेस बनाया था.