NDTV Khabar

Surgical strike 2016 News in Hindi


'Surgical strike 2016' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सर्जिकल स्ट्राइक में भारतीय सेना ने किया था तेंदुए का कुछ 'ऐसा' इस्तेमाल, जानें क्या है पूरा मामला

    सर्जिकल स्ट्राइक में भारतीय सेना ने किया था तेंदुए का कुछ 'ऐसा' इस्तेमाल, जानें क्या है पूरा मामला

    साल 2016 में सिंतबर महीने में पाकिस्तान में घुस कर भारतीय सेना के जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकवादियों को न सिर्फ मौत के घाट उतारा था, बल्कि उसके कई कैंपों को तबाह कर दिया था. उरी बेस कैंप पर हुए आतंकी हमले और पठानकोट का बदला लेते हुए भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया था और यह बताने की कोशिश की थी कि अगर आंतकवादी घनटनाओं पर लगाम नहीं लगाया गया तो भारतीय सेना उसके घर में भी घुस कर मार सकती है. लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक करना भारतीय सेना के लिए इतना आसान भी नहीं था. सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान भारतीय सेना को ऐसी चीजों का इस्तेमाल करना पड़ा, जिस पर आप आसानी से विश्वास भी नहीं कर पाएंगे. 

  • सर्जिकल स्ट्राइक का Video हुआ जारी, जवानों ने POK में घुसकर की थी कार्रवाई

    सर्जिकल स्ट्राइक का Video हुआ जारी, जवानों ने POK में घुसकर की थी कार्रवाई

    29 सितंबर 2016  को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी कर दिया गया है. ड्रोन से शूट क़रीब 8 मिनट के इस वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह सेना ने आतंकियों के बंकरों को तबाह कर दिया. साथ ही कुछ आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया.

  • सर्जिकल स्ट्राइक का फुटेज आखिर अब क्यों जारी किया गया ?

    सर्जिकल स्ट्राइक का फुटेज आखिर अब क्यों जारी किया गया ?

    सितंबर 2016 में पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में घुसकर आतंकवादी कैंपों को ध्वस्त करने और दर्जनों आतंकवादियों और पाकिस्तानी सैनिकों को मारने की कार्रवाई सर्जिकल स्ट्राइक का फुटेज आखिरकार सामने आ गया है. उड़ी आतंकवादी हमले में 18 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद यह सैनिक कार्रवाई की गई थी. स्पेशल फोर्सेज ने पाकिस्तान के भीतर आतंकवादी कैंपों पर कार्रवाई की थी. इस कार्रवाई में दर्जनों पाकिस्तानी सैनिक और आतंकवादी मारे गए थे.

  • सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले पीएम मोदी -आतंक का निर्यात करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगा भारत

    सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले पीएम मोदी -आतंक का निर्यात करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगा भारत

    पाकिस्तान पर निशाना साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वर्ष 2016 में नियंत्रण रेखा के पार अंजाम दिए गए सर्जिकल हमलों का जिक्र किया और कहा कि भारत आतंकवाद का निर्यात करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगा और उन्हें उसी भाषा में जवाब देगा ‘जो उन्हें समझ आती है.’

  • सर्जिकल स्ट्राइक के चार रियल हीरो शौर्य चक्र से सम्मानित

    सर्जिकल स्ट्राइक के चार रियल हीरो शौर्य चक्र से सम्मानित

    सर्जिकल स्ट्राइक के चार हीरो को तीनों सेनाओं के सुप्रीम कमांडर और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शौर्य चक्र से सम्मानित किया. मेजर रजत चन्द्र , मेजर दीपक कुमार उपाध्याय,कैप्टन आशुतोष कुमार और पैरा ट्रुपर अब्दुल क्यूम. 29 सितंबर 2016 की रात में इन्होंने सरहद पार कई आतंकी कैपों का सफाया किया. राष्ट्रपति भवन में हुए इस अलंकरण समारोह में उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत कई मंत्री भी मौजूद थे.

  • सार्क शिखर सम्मेलन टला, पाकिस्तान ने कहा नई तारीख़ का ऐलान जल्द

    सार्क शिखर सम्मेलन टला, पाकिस्तान ने कहा नई तारीख़ का ऐलान जल्द

    भारत समेत पांच देशों के हिस्सा न लेने के ऐलान के बाद सार्क सम्मेलन को टालना पड़ा है. इसका ऐलान ख़ुद पाकिस्तान ने कर दिया है. हालांकि इसका ठीकरा उसने भारत के सिर फोड़ने की कोशिश की है.

Advertisement

 

Surgical strike 2016 वीडियो

Surgical strike 2016 से जुड़े अन्य वीडियो »