NDTV Khabar

Suryakant Pathak


'Suryakant pathak' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • MP : बैतूल में नाबालिग को रेप के बाद दफनाने की कोशिश

    MP : बैतूल में नाबालिग को रेप के बाद दफनाने की कोशिश

    मध्य प्रदेश में फिर एक नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार की जघन्य वारदात से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठे हैं. बैतूल जिले में 14 साल की नाबालिग के साथ बलात्कार के बाद आरोपी ने मासूम बच्ची को पत्थर से बांधकर दफना दिया था, लेकिन वह बच गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • क्या कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में हेरफेर से मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र हुआ निरस्त

    क्या कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में हेरफेर से मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र हुआ निरस्त

    मध्यप्रदेश में विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) का शीतकालीन सत्र (Winter Session) कोरोना (Coronavirus) महामारी को जिम्मेदार ठहराते हुए स्थगित कर दिया गया लेकिन उसके पहले चुनावी सभाएं और बाद में सम्मेलन, सभा सब जारी रहे. वो भी कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते हुए. 28 दिसंबर से आयोजित होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र को सर्वदलीय बैठक में निरस्त करने का फैसला हुआ. कई अखबारों में खबर आई कि विधानसभा के 34 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हैं, लेकिन जब एनडीटीवी मामले की तह तक गया तो पता लगा कि कोरोना संक्रमित के रूप में दिखाए गए ज्यादातर लोग विधानसभा के कर्मचारी नहीं थे और कई लोगों की आरटी पीसीआर रिपोर्ट अगले दो दिनों में ही निगेटिव आई थी.

  • COVID Vaccination: देश भर में 7 लाख 86 हजार से अधिक लोगों को लगा कोरोना का टीका

    COVID Vaccination: देश भर में 7 लाख 86 हजार से अधिक लोगों को लगा कोरोना का टीका

    कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से बचाव के लिए 20 जनवरी को शाम 6:00 बजे तक 14,119 सत्रों में कुल  7,86,842 लोगों को वैक्सीन (Vaccine) लगाई गई. आज 20 राज्यों में टीके लगाए गए. बुधवार को कुल 1,12,007 लोगों को टीके लगाए गए. टीकाकरण अभियान को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज प्रेस को यह जानकारी दी. मंत्रालय के मुताबिक अभी तक कुल छह राज्यों में 10 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाने के बाद अस्पताल में एडमिट कराना पड़ा. इनमें से सात व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया जा चुका है और वैक्सीन के प्रतिकूल असर से प्रभावित तीन व्यक्तियों को अंडर ऑब्जर्वेशन रखा गया है.

  • जय श्री राम का नारा लगाते हुए ध्वस्त कर दिया टॉयलेट काम्प्लेक्स

    जय श्री राम का नारा लगाते हुए ध्वस्त कर दिया टॉयलेट काम्प्लेक्स

    यूपी (UP) के सहारनपुर (Saharanpur) में बजरंग दल (Bajarang Dal) के लोगों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए सरकारी बस अड्डे पर बने एक टॉयलेट काम्प्लेक्स (Toilet Complex) पर धावा बोला और उसे ढहा दिया. उनका कहना था कि यह मंदिर की दीवार से सटा हुआ है. हालांकि करीब 40 साल पुराना यह शौचालय मंदिर की दीवार से कुछ फ़ीट दूर बना है. मंदिर और शौचालय के बीच एक पतली गली भी है. बस अड्डा होने की वजह से यहां बड़ी तादाद में मुसाफिर आते हैं इसलिए हाल ही में पुराने शौचालय को आधुनिक शक्ल दी गई थी.

  • बीजेपी का मिशन बंगाल, अगले माह निकाली जाएगी परिवर्तन रथ यात्रा

    बीजेपी का मिशन बंगाल, अगले माह निकाली जाएगी परिवर्तन रथ यात्रा

    बंगाल (Bengal) में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक फेरबदल का दौर जारी है. बीजेपी (BJP) के मिशन बंगाल के तहत रथ यात्रा निकाली जाएगी. बंगाल के हर विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी परिवर्तन रथ यात्रा (Parivartan Rath Yatra) निकालेगी. पांच फरवरी से 294 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा शुरू होगी. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) पांच फरवरी को परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह 10-11 फ़रवरी को बंगाल का दौरा कर सकते है.

  • सुप्रीम कोर्ट में आधार की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली पुनर्विचार याचिकाएं खारिज

    सुप्रीम कोर्ट में आधार की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली पुनर्विचार याचिकाएं खारिज

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की पांच जजों की बेंच ने आधार (Aadhaar) की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड ने इस पर फिर असहमति जताई. मामले में चेंबर में विचार हुआ. राज्यसभा सांसद जयराम रमेश समेत सात याचिकाकर्ताओं की याचिकाओं पर विचार हुआ. जस्टिस एएम खानविलकर, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस एस अब्दुल नजीर और जस्टिस बीआर गवई की बेंच ने विचार किया. 

  • सीबीआई ने 55 लाख की रिश्वत के मामले में अपने ही डीएसपी सहित तीन को गिरफ्तार किया

    सीबीआई ने 55 लाख की रिश्वत के मामले में अपने ही डीएसपी सहित तीन को गिरफ्तार किया

    एक बैंक धोखाधड़ी के केस में 55 लाख की घूस (Bribe) लेने के आरोप में सीबीआई (CBI) ने अपने ही डीएसपी आरके ऋषि, इंस्पेक्टर कपिल धनकड़ और एक वकील मनोहर मलिक को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने इस मामले में अपने 4 अफसरों के खिलाफ केस दर्ज किया था. आज सीबीआई ने इस मामले में डीएसपी के सहारनपुर और रुड़की के ठिकानों पर छापेमारी भी की. एक शख्स को इस केस में राहत देने के लिए के लिए 55 लाख रुपये की घूस ली जा रही थी.

  • इंदौर में मुस्लिम समाज ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राशि दान की

    इंदौर में मुस्लिम समाज ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राशि दान की

    अयोध्या (Ayodhay) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए सामाजिक समरसता की एक अनोखी तस्वीर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में सामने आई. इंदौर के मुस्लिम बहुल इलाके खजराना में मुस्लिम समाज ने राम मंदिर निर्माण के लिए 11,000 रुपये की राशि सांसद शंकर लालवानी को सौंपी. यह राशि एक समारोह में सौंपी गई.

  • किसान आंदोलन संसद के बजट सत्र की कार्यवाही का हिस्सा नहीं होगा : लोकसभा अध्यक्ष

    किसान आंदोलन संसद के बजट सत्र की कार्यवाही का हिस्सा नहीं होगा : लोकसभा अध्यक्ष

    संसद की बजट सत्र दो चरणों में होगा. पहला चरण 29 जनवरी से 15 फरवरी तक और दूसरा चरण 8 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को बजट सत्र की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक की. उन्होंने बैठक के बाद प्रेस से बातचीत में कहा कि किसान आंदोलन सत्र की कार्यवाही का हिस्सा नहीं है. यहां से बिल पास हो चुका है. सदन में किस विषय पर चर्चा होगी,  इस पर मिलकर बिजनेस एडवाइजरी कमेटी फैसला होगा. संसद की कैंटीन में सब्सिडी खत्म कर दी गई है. 

  • पीएम आवास योजना में आशियाना बना नहीं, केंद्र से बधाई पत्र मिल गया

    पीएम आवास योजना में आशियाना बना नहीं, केंद्र से बधाई पत्र मिल गया

    साल के पहले दिन यानी एक जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब लाइट हाउस प्रोजेक्ट का वर्चुअल शिलान्यास कर रहे थे और उसी दिन मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने दावा किया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत बनाए जाने वाले मकानों की राशि हितग्राहियों के खाते में सीधी डाली जा रही है, बिचौलियों का काम खत्म कर दिया गया है और मकानों का निर्माण कार्य तय सीमा में पूरा कर लिया जाएगा. दावों की बानगी यह है कि 2015 में जिन पात्र हितग्राहियों ने मकानों का निर्माण शुरू किया था उनकी राशि अभी तक खातों में नही डल पाई है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के डौंडी लोहारा में दर्जनों लोगों को आशियाना तैयार किए बिना ही केंद्र से बधाई पत्र मिल गया.

  • चुनाव में पति की जीत से खुश पत्नी ने उन्हें कंधों पर उठाकर दौड़ लगी दी! Video वायरल हुआ

    चुनाव में पति की जीत से खुश पत्नी ने उन्हें कंधों पर उठाकर दौड़ लगी दी! Video वायरल हुआ

    आम तौर पर चुनाव (Election) में जीत होने पर जीतने वाले प्रत्याशी के समर्थक उसे कंधों पर उठाकर अपनी खुशी का इजहार करते हैं, लेकिन पति के जीतने पर उसकी पत्नी उसे कंधों पर उठा ले, ऐसा शायद ही कभी देखने को मिला हो. हालांकि ऐसा वाकया पुणे (Pune) के पालु गांव में तब सामने आया जब ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजे आए. चुनाव में जब संतोष शंकर गुरव (Santosh Shankar Gurav) की जीत की घोषणा हुई तो उनकी पत्नी रेणुका (Renuka Gurav) ने उन्हें कंधे पर उठाया और दौड़ लगी दी. इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है.

  • सुशील मोदी के एक कथन पर शिवानंद ने पूछा कि आप गंभीर होकर बयान कब देंगे?

    सुशील मोदी के एक कथन पर शिवानंद ने पूछा कि आप गंभीर होकर बयान कब देंगे?

    बिहार भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी (Sushil Modi) ने किसान आंदोलन (Farmers' Movement) पर कहा है कि इसको कांग्रेस (Congress) पार्टी की फंडिंग से लंबा खींचा जा रहा है. इस बयान पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) ने कहा कि ''कुछ भी बोलते हैं सुशील मोदी! किसान आंदोलन पर उनका ताज़ा आरोप है कि कांग्रेस पार्टी उसको पैसा दे रही है. इसके पहले उन्होंने कहा था कि इस आंदोलन के पीछे खालिस्तानी आतंकवादियों का हाथ है. रोज़ बोलने की आदत ने सुशील जी के व्यक्तित्व को अगंभीर बना दिया है.''

  • नवजात बच्चों को खरीदने-बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, गिरफ्तार 9 आरोपियों में 6 महिलाएं

    नवजात बच्चों को खरीदने-बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, गिरफ्तार 9 आरोपियों में 6 महिलाएं

    मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की अपराध शाखा (Crime Branch) ने नवजात शिशुओं को खरीद-बिक्री करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. मामले में पुलिस ने अभी तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें 6 महिलाएं हैं. खास बात यह है कि गिरफ्तार आरोपियों में एक डॉक्टर, एक नर्स और एक लैब टेक्नीशियन भी है. क्राइम ब्रांच के पीआई योगेश चव्हाण के मुताबिक ये गिरोह गरीब माता-पिता से 60 हजार से एक लाख रुपये में बच्चे खरीदकर उन्हें 2 से 3 लाख रुपये में बेचा करता था.

  • यमुना नदी में प्रदूषण, सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार से जवाब मांगा

    यमुना नदी में प्रदूषण, सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार से जवाब मांगा

    यमुना नदी (Yamuna River) के प्रदूषण (Pollution) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा स्वतः संज्ञान लेने पर सुनवाई शुरू हो गई है. कोर्ट मित्र मीनाक्षी अरोड़ा ने कहा कि 18 जनवरी को वॉटर क़्वालिटी लेवल अच्छा था, अमोनिया का लेवल भी कंट्रोल में है. अगर इसको कंट्रोल किया गया तो यह और बेहतर हो सकता है. मीनाक्षी अरोड़ा ने कहा कि NGT ने यमुना नदी के लिए एक मॉनिटरिंग कमेटी बनाई है, उसकी रिपोर्ट को कोर्ट को देखना चाहिए.

  • यमुना नदी में प्रदूषण, सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार से जवाब मांगा

    यमुना नदी में प्रदूषण, सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार से जवाब मांगा

    यमुना नदी (Yamuna River) के प्रदूषण (Pollution) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा स्वतः संज्ञान लेने पर सुनवाई शुरू हो गई है. कोर्ट मित्र मीनाक्षी अरोड़ा ने कहा कि 18 जनवरी को वॉटर क़्वालिटी लेवल अच्छा था, अमोनिया का लेवल भी कंट्रोल में है. अगर इसको कंट्रोल किया गया तो यह और बेहतर हो सकता है. मीनाक्षी अरोड़ा ने कहा कि NGT ने यमुना नदी के लिए एक मॉनिटरिंग कमेटी बनाई है, उसकी रिपोर्ट को कोर्ट को देखना चाहिए.

  • देश में साढ़े चार लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई

    देश में साढ़े चार लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई

    India Vaccination Update: कोरोना वायरस से बचाव के लिए देश में अब तक 4,54,049 लोगों को टीके (Vaccine) लगाए गए हैं.  देश में सात माह बाद कोरोना के एक्टिव मामले दो लाख हो गए हैं. देश में आठ महीने बाद एक दिन में 140 से कम मौतें हुईं हैं. पिछले हफ्ते संक्रमण दर 1.99% रही. देश में दो राज्यों में कुल 60% एक्टिव मामले हैं. इनमें केरल में 68,617 और महाराष्ट्र में 51,887 एक्टिव केस हैं. इनमें महाराष्ट्र में 25.88% और केरल 34.22% एक्टिव मामले हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस में आज स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने यह जानकारी दी.

  • दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए 1.1 लाख का चंदा दिया, पीएम मोदी से किया यह अनुरोध

    दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए 1.1 लाख का चंदा दिया, पीएम मोदी से किया यह अनुरोध

    कांग्रेस से राज्यसभा सांसद और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने अयोध्या (Ayodhya)  में राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण के लिए एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपये का चंदा दिया है. दिग्विजय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जरिए चेक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को भेजा है. चेक के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उन्होंने ये अपील भी की है कि चंदा एकत्रित करने का काम सौहार्दपूर्ण वातावरण में हो. साथ ही उन्होंने ये मांग भी की है कि विश्व हिंदू परिषद पुराने चंदे का लेखा-जोखा जनता के सामने रखे.

  • आईएएस अधिकारी लव अग्रवाल के भाई की गोली लगने से संदिग्ध मौत, शव मिला

    आईएएस अधिकारी लव अग्रवाल के भाई की गोली लगने से संदिग्ध मौत, शव मिला

    उत्तर प्रदेश (UP) के सहारनपुर (Saharanpur) में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल (Lav Agrawal) के भाई अंकुर अग्रवाल की संदिग्ध हालात में गोली लगने से मौत हो गई. पिलखनी इलाके में उनका शव मिला. शव के पास से उनकी लाइसेंसी रिवॉल्वर भी बरामद हुई. मामले में प्रथम द्रष्टया आत्महत्या की आशंका जताई जा रही है. अंकुर अग्रवाल का शव जिला अस्पताल ले जाया गया है. जिले के सभी राजनीतिक दलों के लोग जिला अस्पताल पहुंच गए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com