Hindi news home page

Suryakant pathak


'Suryakant pathak' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सोनिया गांधी से मिले शरद पवार, राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष का संयुक्त उम्मीदवार उतारने की कवायद

    सोनिया गांधी से मिले शरद पवार, राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष का संयुक्त उम्मीदवार उतारने की कवायद

    राष्ट्रपति पद के चुनाव में संयुक्त उम्मीदवार उतारने के लिए विपक्ष को एकजुट करने की कोशिशें जारी हैं. इस मुहिम का नेतृत्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कर रही हैं. मंगलवार को एनसीपी नेता शरद पवार ने सोनिया गांधी से मुलाकात की. शरद पवार का नाम भी इस पद की दौड़ में शामिल है. हालांकि उन्होंने अब तक कहीं भी सार्वजनिक रूप से अपनी दावेदारी की चर्चा नहीं की है. बीजेपी के सहयोगी दल शिवसेना ने उनका समर्थन किया है.

  • राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासत तेज, सोनिया गांधी से मिले शरद यादव

    राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासत तेज, सोनिया गांधी से मिले शरद यादव

    राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी की ओर से प्रबल दावेदार लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी पर बाबरी मस्जिद प्रकरण में आपराधिक साजिश के मामले पर सुनवाई फिर से शुरू होने के कारण वे इस पद की दौड़ से बाहर हो गए हैं. ऐसे में विपक्ष की ओर से संयुक्त उम्मीदवार उतारने की कोशिशें शुरू हो गई हैं. इस पद के लिए जदयू के नेता शरद यादव का नाम भी सामने आया है. शरद यादव ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की.

  • MCD Election : 35 केंद्रों पर कल होगी वोटों की गिनती, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    MCD Election : 35 केंद्रों पर कल होगी वोटों की गिनती, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    दिल्ली नगर निगम चुनाव के परिणाम 26 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे. मतों की गिनती के लिए राज्य चुनाव आयोग ने 35 मतगणना केंद्र बनाए हैं. सभी ईवीएम को इन जगहों पर सुरक्षित रख दिया गया है. दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के लिए 13, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के लिए 16 और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के लिए छह स्थानों पर मतगणना केंद्र बनाए गए हैं.

  • Exclusive : बीसीसीआई ने आईसीसी की बैठक में दिया मोदी-मंत्र

    Exclusive : बीसीसीआई ने आईसीसी की बैठक में दिया मोदी-मंत्र

    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल से राजस्व मॉडल का मैच जीतने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मोदी मंत्र फूंका है. जी हां बीसीसीआई ने दुबई में आईसीसी के सदस्य देशों से कहा है वह चाहती है कि सबका साथ, सबका विकास. अगर बीसीसीआई के आला सूत्रों की मानें तो 5-6 देशों ने बीसीसीआई के इस प्रस्ताव को रजामंदी भी दे दी है.

  • नेटबाल की राष्ट्रीय खिलाड़ी ने बेटी को जन्म दिया तो पति ने दिया तलाक

    नेटबाल की राष्ट्रीय खिलाड़ी ने बेटी को जन्म दिया तो पति ने दिया तलाक

    तीन तलाक पर चल रही बहस के बीच फिर एक मामला सामने आया है. इस बार उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में एक महिला का आरोप है कि उसके पति ने उसे इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि उसने एक बेटी को जन्म दिया. यह कोई मामूली महिला नहीं है, राष्ट्रीय स्तर की नेटबाल की खिलाड़ी है.

  • मिट्टी घोटाला : चीफ सेक्रेटरी ने जांच करने के लिए कहा, किसी को क्लीन चिट नहीं दी गई

    मिट्टी घोटाला : चीफ सेक्रेटरी ने जांच करने के लिए कहा, किसी को क्लीन चिट नहीं दी गई

    बिहार में राष्ट्रीय जनता दल और भारतीय जनता पार्टी में मिट्टी प्रकरण पर आरोप-प्रत्यारोप का खेल जारी है. जहां एक और राष्ट्रीय जनता दल के नेता दावा कर रहे हैं कि इस मुद्दे पर मुख्य सचिव ने वन विभाग की रिपोर्ट से संतुष्ट होकर क्लीन चिट दे दी है वहीं राज्य के वन विभाग के अधिकारी कुछ और ही कह रहे हैं. अधिकारियों का कहना है कि क्लीन चिट तो दूर राज्य के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने विभाग को इस बात की जांच कराने के लिए कहा है कि पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में जो नौ लाख की मिट्टी आई उसका स्रोत क्या है? साथ ही उद्यान में मिट्टी की इतनी ऊंची सड़क का औचित्य क्या है?

  • सरकार हिन्दी थोप नहीं रही, इसके प्रयोग को प्रोत्साहित कर रही है : किरेन रिजीजू

    सरकार हिन्दी थोप नहीं रही, इसके प्रयोग को  प्रोत्साहित कर रही है : किरेन रिजीजू

    केंद्र सरकार ने आज साफ किया कि वह जबरन हिंदी को प्रमोट नहीं कर रही बल्कि उसे अन्य किसी रीजनल भाषा की तरह प्रमोट कर रही है. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू ने कहा कि "हम किसी से जबरदस्ती नहीं कर रहे कि वह हिंदी में ही काम करे, बस उसे किसी रीजनल भाषा की तरह प्रमोट कर रहे हैं."

  • दुनिया की सबसे भारी महिला ने दो महीने में कम किया 333 किलो वजन!

    दुनिया की सबसे भारी महिला ने दो महीने में कम किया 333 किलो वजन!

    दो महीने पहले दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान अहमद से अब यह तमगा छिन चुका है. मिस्त्र से भारत आने तक इमान अहमद 500 किलो की थीं, लेकिन मुंबई में वजन घटाने के ऑपरेशन और दो महीने की मेहनत से उनका वजन 333 किलो तक कम हो गया है. अब 171 किलो की इमान बिस्तर पर नहीं रहतीं बल्कि व्हील चेयर पर घूम रही हैं. एलेक्जेंड्रिया में अपने घर से मुंबई के सैफी अस्पताल तक उन्हें खास विमान, ट्रक और फिर क्रेन के जरिए पहुंचाया गया था. फरवरी 2017 में 25 साल में वे पहली बार घर से निकलीं. मुंबई में दो महीने के इलाज ने ही उन्हें व्हील चेयर पर घूमने-फिरने लायक बना दिया.

  • सीएसडी कैंटीनों में पतंजलि के आवंला जूस की बिक्री पर रोक

    सीएसडी कैंटीनों में पतंजलि के आवंला जूस की बिक्री पर रोक

    योग गुरु रामदेव के पतंजलि के आंवला जूस पर आर्मी कैंटीन यानि कि सीएसडी में बेचने पर रोक लगा दी गई है. बिक्री पर रोक लगाए जाने की वजह है कि जूस को लेकर लैब की रिपोर्ट ठीक नहीं आई है. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों का यह भी कहना है कि पंतंजलि से इस मामले में जवाब मांगा गया है.

  • राष्ट्रपति पद के लिए शिवसेना की पसंद शरद पवार, विपक्ष चाहे निर्विरोध चुनाव

    राष्ट्रपति पद के लिए शिवसेना की पसंद शरद पवार, विपक्ष चाहे निर्विरोध चुनाव

    आगामी राष्ट्रपति चुनाव निर्विरोध कराने की पहल की गई है. इस पहल के लिए विपक्ष की तरफ से अगुवाई कर रहे हैं एनसीपी के मुखिया शरद पवार. महाराष्ट्र के सोलापुर में नागरिक सम्मान का जवाब देते हुए शरद पवार ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री विपक्ष से बात करें तो राष्ट्रपति चुनाव निर्विरोध कराया जा सकता है. पवार ने यह भी कहा कि एनडीए को जरूरी समर्थन प्राप्त है.

  • खुलासा : यूपी एटीएस द्वारा गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों के निशाने पर थे यह ठिकाने...

    खुलासा : यूपी एटीएस द्वारा गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों के निशाने पर थे यह ठिकाने...

    यूपी एटीएस द्वारा गिरफ्तार चार संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ में बड़े खुलासे हुए हैं. पता चला है कि संदिग्ध आतंकियों ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड सहित देश के अलग-अलग स्थानों पर वारदातों को अंजाम देने की योजना बनाई थी. वे कुछ धार्मिक स्थलों और व्यक्तियों को भी निशाना बनाना चाहते थे. आरोपियों से गहन पूछताछ जारी है और आगे बहुत से खुलासे होने की संभावना है.

  • महबूबा को कश्मीर में दो-तीन माह में हालात सुधरने का भरोसा, पीएम मोदी से की मुलाकात

    महबूबा को कश्मीर में दो-तीन माह में हालात सुधरने का भरोसा, पीएम मोदी से की मुलाकात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भरोसा जताया कि अगले दो-तीन महीनों में हालात सुधरेंगे. उन्होंने कहा कि गोलीबारी और पत्थरबाजी नहीं चल सकती. हर हाल में बातचीत का रास्ता निकालना होगा. वाजपेयी की कश्मीर नीति को बढ़ाना होगा.

  • दिल्ली के कालका जी इलाके में पशु ले जा रहे लोगों से मारपीट के मामले में एक गिरफ्तार

    दिल्ली के कालका जी इलाके में पशु ले जा रहे लोगों से मारपीट के मामले में एक गिरफ्तार

    दिल्ली के कालका जी इलाके में पशु ले जा रहे तीन लोगों से मारपीट के आरोप में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जांच में पता चला है कि मारपीट करने वाले कोई गौरक्षक नहीं बल्कि एनिमल एक्टिविस्ट और उनके साथी हैं. रविवार देर रात पशु क्रूरता अधिनियम के तहत गिरफ्तार रिज़वान कामिल और आशु को जमानत मिल गई. उनका आरोप है उन पर पशु क्रूरता का आरोप लगाकर 15-20 लोगों की भीड़ ने उन्हें बुरी तरह पीटा. तीनों हरियाणा के पटौदी के रहने वाले हैं. इस घटना से उनका परिवार भी डर गया है.

  • गैंगरेप के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के मामले में सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल

    गैंगरेप के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के मामले में सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल

    गैंगरेप के आरोप में जेल में बंद यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर दी है. सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि इस मामले में पूर्व मंत्री समेत बाकी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच चल रही है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट को मामले की सुनवाई बंद कर देनी चाहिए. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश से कहा है कि स्टेटस रिपोर्ट की कॉपी पीड़िता को भी दी जाए.

  • नोटबंदी के बाद : शानदार शो पीस... उस चीज से बने जो कभी आपके जेब में रखी होती थी...

    नोटबंदी के बाद : शानदार शो पीस... उस चीज से बने जो कभी आपके जेब में रखी होती थी...

    आजकल नेशनल स्कूल ऑफ डिजाइन (एनआईडी) में बेहद खूबसूरत लेम्प शेड, पौराणिक कथानकों पर आधारिक शो पीस देखने को मिल रहे हैं. वैसे तो यह सभी आम बाजार में किसी भी हेंडीक्रॉफ्ट मेले में मिलने वाले सामान जैसा ही लगता है, लेकिन यह जिस मटेरियल से बना है वह उसकी कीमत और अहमियत बढ़ा देता है. यह सजावटी सामान प्रचलन से बाहर किए गए हजार और पांच सौ के नोटों की कतरनों से बना है.

  • SC ने योगी सरकार के रोड मैप को मंजूरी दी, यूपी में हर साल 32 हजार पुलिसकर्मी की भर्ती होगी

    SC ने योगी सरकार के रोड मैप को मंजूरी दी, यूपी में हर साल 32 हजार पुलिसकर्मी की भर्ती होगी

    उत्तर प्रदेश में पुलिस में खाली पदों के पूरी तरह भरे जाने तक हर साल 32 हजार पुलिसकर्मियों की भर्तियां होंगी. सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार के रोड मैप को मंजूरी दे दी है.

  • ... वर्ना आसपास ठहरते अमित शाह और नीतीश कुमार

    ... वर्ना आसपास ठहरते अमित शाह और नीतीश कुमार

    एक-दूसरे की विरोधी मानी जाने वाली पार्टियां, बीजेपी और जेडीयू के शीर्षस्थ नेताओं का आमना-सामना होते-होते राह गया. अगर मौका और दस्तूर बनता तो शुक्रवार की रात बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुंबई में आसपास ठहरते.

  • मुंबई में सेबी की अदालत में पेश हुए सुब्रत रॉय, अगली पेशी पर तय हो सकते हैं आरोप

    मुंबई में सेबी की अदालत में पेश हुए सुब्रत रॉय, अगली पेशी पर तय हो सकते हैं आरोप

    सहारा समूह के मालिक सुब्रत रॉय शुक्रवार को मुंबई में सेबी की अदालत में पेश हुए. सत्र न्यायालय में बनी सेबी की अदालत ने 31 मार्च को सुब्रत रॉय के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. अदालत में सहारा के वकीलों ने गैर जमानती वारंट निरस्त करने की अर्जी दी. अदालत ने इस शर्त पर कि जब भी जरूरत होगी सुब्रत रॉय को अदालत में हाजिर रहना होगा, उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट निरस्त कर दिया. अदालत में सुब्रत रॉय के बेटे सीमांतो भी उपस्थित थे.