NDTV Khabar

Suryakant pathak


'Suryakant pathak' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लखनऊ-नई दिल्ली आईआरसीटीसी तेजस एक्सप्रेस 5 अक्टूबर से, बुकिंग शुरू; यह होगा किराया

    लखनऊ-नई दिल्ली आईआरसीटीसी तेजस एक्सप्रेस 5 अक्टूबर से, बुकिंग शुरू; यह होगा किराया

    लखनऊ और नई दिल्ली के बीच चलने वाली आईआरसीटीसी की तेजस एक्सप्रेस ट्रेन की बुकिंग शुरू हो गई है. इस ट्रेन को 4 अक्टूबर को योगी आदित्यनाथ लखनऊ में हरी झंडी दिखाएंगे. ट्रेन की कामर्शियल रनिंग 5 अक्टूबर से शुरू होगी. इस ट्रेन में लखनऊ से नई दिल्ली का न्यूनतम किराया चेयर कार का 1125 रुपये और एक्जीक्युटिव चेयर कार का 2310 रुपये है.

  • बस ड्राइवर का ड्राइविंग के दौरान हेलमेट न पहनने पर 500 रुपये का चालान!

    बस ड्राइवर का ड्राइविंग के दौरान हेलमेट न पहनने पर 500 रुपये का चालान!

    नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जुर्माने के मामले लगातार चर्चा में बने हुए हैं. भारी-भरकम जुर्माने के जहां कई मामले सामने आ चुके हैं वहीं कई ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं जिसमें वाहन चालक पर ऐसे मामले में जुर्माना किया गया जो उस पर लागू ही नहीं हो सकता. नोएडा में इसी तरह का अजीब प्रकरण सामने आया. यहां परिवहन विभाग ने एक बस चालक का इसलिए जुर्माना कर दिया क्योंकि वह ड्राइविंग करते समय हेलमेट नहीं पहने था. उसका 500 रुपये का जुर्माना किया गया. अब वह इस मामले को लेकर कोर्ट में जाने की तैयारी कर रहा है.

  • अधिकारों के लिए पदयात्रा, आज नोएडा से दिल्ली कूच करेंगे हजारों किसान; लग सकता है जाम

    अधिकारों के लिए पदयात्रा, आज नोएडा से दिल्ली कूच करेंगे हजारों किसान; लग सकता है जाम

    भारतीय किसान संगठन के हजारों सदस्य अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं. यह यात्रा नोएडा से शनिवार को सुबह आठ बजे दिल्ली की ओर रवाना होगी. संगठन के नेता का कहना है कि उनकी कोई मांग नहीं है, वे अपने अधिकार मांग रहे हैं. किसानों की पदयात्रा के मद्देनजर नोएडा का प्रशासन सतर्क है. शनिवार को दिल्ली के लोगों को जाम से जूझना पड़ सकता है. किसान फिलहाल सेक्टर-69 स्थित ट्रांसपोर्ट नगर में रुके हैं.

  • कांग्रेस नेताओं पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने साधा निशाना, विधायक आरिफ मसूद भड़क गए

    कांग्रेस नेताओं पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने साधा निशाना, विधायक आरिफ मसूद भड़क गए

    मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस 15-25 अक्टूबर तक केन्द्र सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ चरणबद्ध तरीके से दस दिवसीय आंदोलन करने जा रही है, लेकिन इस कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दीपक बाबरिया अपने ही नेताओं को निशाने पर रखते नज़र आए. बाबरिया के अनुशासन को लेकर कांग्रेस नेताओं को निशाना बनाने पर भोपाल के विधायक आरिफ मसूद उनसे भिड़ गए. उन्होंने मंच के नीचे से चिल्लाकर बाबरिया से पूछा कि सिर्फ भोपाल का नाम क्यों ले रहे हैं?

  • कुख्‍यात डकैत को मार गिराने का मध्‍यप्रदेश पुलिस का दावा झूठा? दूसरा डाकू तो कुछ और कह रहा

    कुख्‍यात डकैत को मार गिराने का मध्‍यप्रदेश पुलिस का दावा झूठा? दूसरा डाकू तो कुछ और कह रहा

    कुख्यात डकैत बबली कोल को किसने मारा, मध्यप्रदेश पुलिस ने या फिर उसके साथी ने? चार दिनों पहले मध्यप्रदेश पुलिस ने दावा किया था कि उसने सतना के जंगलों में मुठभेड़ में बबली कोल को मार गिराया लेकिन अब बबली कोल के नेतृत्व वाले गिरोह के एक सदस्य ने दावा किया है कि फिरौती की रकम के बंटवारे को लेकर उसने बबली को गोलियों से भून दिया. चित्रकूट के मानिकपुर इलाके के कल्याणपुर के जंगल से बबली कोल के गिरोह के प्रमुख सदस्य सोहन कोल उर्फ ​​राजा भैया ने मीडिया के सामने दावा किया कि गैंग के सरगना बबली कोल और वो खुद था.

  • Honey Trap Case: आरोपियों के तार बीजेपी और कांग्रेस से जुड़े, चंगुल में फंसे कई अफसर और नेता

    Honey Trap Case: आरोपियों के तार बीजेपी और कांग्रेस से जुड़े, चंगुल में फंसे कई अफसर और नेता

    मध्यप्रदेश में हनी ट्रैप बिछाने और कुछ लोगों को ब्लैकमेल करने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी रसूखदार हैं. सूत्रों के मुताबिक इनके चंगुल में ना सिर्फ बड़े अधिकारी बल्कि कई बड़े नेता भी थे. आरोपी बुधवार को रात के अंधेरे में हनी ट्रैप के मामले में गिरफ्तार हुए. इसकी शिकायत इंदौर नगर निगम के अधिकारी ने की थी. मामले की जांच बढ़ी तो कई परतें खुलीं. इंदौर डीआईजी रुचिवर्धन मिश्रा ने कहा कि एक सरकारी अधिकारी ने शिकायत की थी कि कुछ वीडियो के संबंध में कुछ लोग उन्हें ब्लैकमेल कर रहे हैं. तीन करोड़ मांग रहे हैं. मामले में कुछ साक्ष्य मिलने के बाद एफआईआर दर्ज की गई और गिरफ्तारी हुई.

  • दिल्ली : बीजेपी नेता ने अपनी पूर्व पत्नी को पार्टी दफ्तर में सबके सामने मारा थप्पड़, पार्टी ने दी सजा

    दिल्ली : बीजेपी नेता ने अपनी पूर्व पत्नी को पार्टी दफ्तर में सबके सामने मारा थप्पड़, पार्टी ने दी सजा

    दिल्ली में बीजेपी दफ्तर के बाहर दक्षिण दिल्ली नगर निगम की पूर्व मेयर सरिता चौधरी के पूर्व पति आजाद सिंह ने उन्हें थप्पड़ मार दिया. बीजेपी ने इस मामले को लेकर आज़ाद सिंह को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है. आजाद सिंह और सरिता चौधरी का तलाक हो चुका है. आजाद दिल्ली प्रदेश बीजेपी संगठन में थे और पार्टी की महरौली इकाई के जिला अध्यक्ष थे.

  • पूर्वी मुंबई में गैस लीक होने की शिकायतें मिलीं, बीएमसी की एजेंसियां सतर्क

    पूर्वी मुंबई में गैस लीक होने की शिकायतें मिलीं, बीएमसी की एजेंसियां सतर्क

    मुंबई के पूर्वी इलाके के उपनगरीय क्षेत्रों में गैस लीक होने की शिकायतें मिली हैं. इसके मद्देनजर मुंबई महानगर पालिका से जुड़ी सभी एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है. उन इलाकों में जहां से गैस की बदबू आने की शिकायतें मिली हैं, फायर ब्रिगेड के नौ फायर इंजन भेजे गए हैं. गैस लीक होने के सोर्स का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

  • बीजेपी के साथ अपनी 'अंडरस्टेंडिंग' के आरोप पर तेजस्वी यादव ने दी यह सफाई

    बीजेपी के साथ अपनी 'अंडरस्टेंडिंग' के आरोप पर तेजस्वी यादव ने दी यह सफाई

    बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को भाजपा के साथ किसी तरह के अलिखित समझौते से इनकार किया. अपनी पार्टी और विपक्ष द्वारा इस मुद्दे पर निशाना बनाए जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके दो महीने लंबे दिल्ली प्रवास को इतना तूल दिया जा रहा है, लेकिन सच्चाई यह है कि वे अपनी बीमारी के कारण दो महीने पटना से बाहर रहे. तेजस्वी अपने पटना स्थित आवास पर पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के बैठक में बोल रहे थे. उनके अनुसार उनकी इस अनुपस्थिति को साजिश के तहत गलत ढंग से प्रचारित किया गया. लोगों को गलत बातें बताकर भ्रमित किया गया.

  • बीजेपी नेता चिन्मयानंद के खिलाफ अब तक रेप का केस दर्ज नहीं, यूपी पुलिस ने कहा 'मीडिया ट्रायल' हो रहा

    बीजेपी नेता चिन्मयानंद के खिलाफ अब तक रेप का केस दर्ज नहीं, यूपी पुलिस ने कहा 'मीडिया ट्रायल' हो रहा

    यह सवाल लगातार पूछा जा रहा है कि रेप के आरोपी बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद की गिरफ़्तारी कब होगी. आज ये सवाल उस पीड़ित लड़की ने भी पूछा जिसने तीन दिन पहले अदालत में अपना बयान दर्ज कराया. लेकिन अभी यह भी साफ़ नहीं है कि इस केस की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने चिन्मयानंद के ख़िलाफ़ एफआईआर तक दर्ज की है या नहीं. क्या चिन्मयानंद को इसलिए बचाया जा रहा है कि वे बीजेपी के ताकतवर नेता रहे हैं और अटल सरकार में मंत्री भी रहे हैं? वरना एसआईटी इस बहुत साफ़ कानून की अनदेखी कैसे कर सकती है कि रेप के मामलों में पीड़ित के आरोप के बाद गिरफ़्तारी ज़रूरी है?

  • सरदार सरोवर की ऊंचाई और जलस्तर को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया

    सरदार सरोवर की ऊंचाई और जलस्तर को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया

    सरदार सरोवर बांध की ऊंचाई और जलस्तर के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, गुजरात, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र सरकार के साथ-साथ नर्मदा कंट्रोल अथॉरिटी को नोटिस जारी किया है. कोर्ट इस मामले की सुनवाई 26 सितंबर को करेगा. बांध का जलस्तर बढ़ाने के खिलाफ याचिका दाखिल की गई है और लोगों को विस्थापित करने के आदेश देने की गुहार लगाई गई है.

  • दिल्ली : कुख्यात गैंग के दो शूटर हत्या करने ही वाले थे कि पुलिस के हत्थे चढ़ गए

    दिल्ली : कुख्यात गैंग के दो शूटर हत्या करने ही वाले थे कि पुलिस के हत्थे चढ़ गए

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर मंजीत महल और भिंडा गैंग के दो शूटरों को गिरफ्तार किया है. वे एक हत्या को अंजाम देने ही वाले थे कि ठीक उसके पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गए. क्राइम ब्रांच के डीसीपी राम गोपाल नाइक के मुताबिक शूटरों के नाम रवि खरब उर्फ सनी दादा और टिंकू हैं.

  • कमलनाथ सरकार को समर्थन देने वाले बीजेपी एमएलए के फिर पाला बदलने के आसार

    कमलनाथ सरकार को समर्थन देने वाले बीजेपी एमएलए के फिर पाला बदलने के आसार

    मध्यप्रदेश विधानसभा में एक विधेयक पर मत विभाजन के दौरान कमलनाथ सरकार को समर्थन करने वाले शहडोल जिले के ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक फिर पाला बदलते नज़र आ रहे हैं. उन्होंने कहा मॉब लिंचिंग प्रस्ताव के समर्थन में उन्होंने सरकार के पक्ष में वोट किया था जिसका समर्थन उनकी पार्टी भी कर रही थी. शरद कोल ने कहा कि वे बीजेपी के विधायक हैं और रहेंगे.

  • बीजेपी ने किया था ऐलान, कमलनाथ सरकार बनाने जा रही राम वन पथ गमन

    बीजेपी ने किया था ऐलान, कमलनाथ सरकार बनाने जा रही राम वन पथ गमन

    कांग्रेस ने चुनावों के वक्त राम वन पथ गमन का वायदा किया अब उसे मूर्त रूप देने बजट भी जारी कर दिया गया है. वनवास के दौरान भगवान राम के चरण जिन रास्तों पर पड़े थे, वहां राम वन गमन पथ बनाने का ऐलान 2008 में बीजेपी ने किया था लेकिन उस वक्त ये भाषणों और कागजों में लकीरें खींचने तक सीमित रह गया. अब कमलनाथ सरकार राम वन पथ गमन के लिए बोर्ड गठित करने की भी तैयारी कर रही है.

  • दिल्ली: अक्षरधाम मंदिर के पास क्लस्टर बस ने सात गाड़ियों को मारी टक्कर, तीन गंभीर घायल

    दिल्ली: अक्षरधाम मंदिर के पास क्लस्टर बस ने सात गाड़ियों को मारी टक्कर, तीन गंभीर घायल

    राजधानी दिल्ली में एक बार फिर रफ्तार का कहर तब देखने को मिला जब एक तेज़ भागती ऑरेंज रंग की क्लस्टर बस ने सात गाड़ियों को टक्कर मार दी, जिसमें 3 लोग घायल हो गए. बस का ड्राइवर फरार है. हादसे के बाद नेशनल हाइवे 24 पर कई घंटे जाम लगा रहा. यह हादसा अक्षरधाम मंदिर के पास शाम करीब 4 बजे हुआ. एक तेज रफ्तार क्लस्टर बस ने सात गाड़ियों को एक के बाद एक टक्कर मारी, जिसमें ऑटो और कई गाड़ियां शामिल हैं.

  • असम में पीएम मोदी के जन्मदिन पर मंत्री ने केक काटने से मना किया, सीएम को भी रोक दिया; यह है कारण

    असम में पीएम मोदी के जन्मदिन पर मंत्री ने केक काटने से मना किया, सीएम को भी रोक दिया; यह है कारण

    असम के वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69वें जन्मदिन को मनाने के लिए एक केक काटने से इनकार कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनोवाल को भी ऐसा करने से रोका. दरअसल केक पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर बनाई गई थी, जिसके बाद सरमा ने इसे काटना अनुचित समझा.

  • ममता बनर्जी आज पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात, बताया- किन मुद्दों पर करेंगी बातचीत

    ममता बनर्जी आज पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात, बताया- किन मुद्दों पर करेंगी बातचीत

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होने वाली मुलाकात को ‘‘शिष्टाचार भेंट’’ बताते हुए कहा कि वह इस दौरान राज्य से जुड़े कई मुद्दों को उनके सामने उठाएंगी, जिसमें राज्य को मिलने वाला कोष का मुद्दा अहम है. मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होने से पहले हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत में बनर्जी ने कहा कि वह राज्य के नाम में परिवर्तन, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विलय जैसे मुद्दों को उठाएंगी. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की उनकी यात्रा ‘नियमित कामकाज’ का हिस्सा है. दोनों नेताओं के बीच मुलाकात को लेकर बने माहौल के बीच उनकी यह टिप्पणी आई है. हाल के आम चुनाव से ही उनके रिश्ते अच्छे नहीं है.

  • डाउनलोड स्पीड के मामले में जियो अव्वल, लेकिन अपलोड स्पीड में इस कंपनी ने मारी बाजी

    डाउनलोड स्पीड के मामले में जियो अव्वल, लेकिन अपलोड स्पीड में इस कंपनी ने मारी बाजी

    रिलायंस जियो ने 4 जी डाउनलोड स्पीड के मामले में अपनी नंबर एक की स्थिति को बरकरार रखा है. अगस्त महीने में उसकी औसत डाउनलोड स्पीड 21.3 मेगाबिट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) रही. दूरसंचार नियामक ट्राई की ओर से प्रकाशित रपट में यह जानकारी दी गई है. हालांकि 5.5 एमबीपीएस के साथ अपलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन शीर्ष पर रही. डाउनलोड स्पीड ग्राहकों को ऑनलाइन वीडियो , फोटो और संदेश तक पहुंचने और उसे देखने में काम आती है जबकि अपलोड स्पीड ग्राहकों को फोटो , वीडियो और अन्य दस्तावेजों को दूसरों को भेजने में मदद करती है.