NDTV Khabar

Suryakant pathak


'Suryakant pathak' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जस्टिस शरद अरविंद बोबडे आज सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस पद की शपथ लेंगे

    जस्टिस शरद अरविंद बोबडे आज सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस पद की शपथ लेंगे

    जस्टिस शरद अरविंद बोबडे सोमवार को देश के 47 वें मुख्य न्यायाधीश के तौर पर शपथ लेंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें पद की शपथ दिलाएंगे. वे 23 अप्रैल 2021 को सेवानिवृत्त होंगे. जस्टिस बोबडे अयोध्या रामजन्मभूमि- बाबरी मस्जिद जमीनी विवाद मामले में फैसला देने वाले पांच जजों के संविधान पीठ में शामिल रहे.

  • झारखंड में बीजेपी के बागी उम्मीदवार सरयू राय ने मंत्री और विधायक पद छोड़े

    झारखंड में बीजेपी के बागी उम्मीदवार सरयू राय ने मंत्री और विधायक पद छोड़े

    खाद्य सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री सरयू राय ने आज झारखंड मंत्री परिषद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को भेज दिया है. इसके साथ ही राय ने झारखंड विधानसभा की सदस्यता से भी त्यागपत्र दे दिया है. राज्यपाल एवं विधानसभा अध्यक्ष को भेजे पत्र में राय ने अपना इस्तीफा तत्काल प्रभाव से मंजूर करने का आग्रह किया है.

  • संसद में नहीं आएगा कच्ची कॉलोनी का बिल? संजय सिंह बोले - बीजेपी की धोखेबाजी सामने आई

    संसद में नहीं आएगा कच्ची कॉलोनी का बिल? संजय सिंह बोले - बीजेपी की धोखेबाजी सामने आई

    सोमवार 18 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने के लिए यानी अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए मोदी सरकार बिल नहीं लाएगी? दिल्ली से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने यह दावा किया है. संजय सिंह ने एक ट्वीट कर कहा 'भाजपा सरकार का झूठ पकड़ा गया धोखेबाजी सामने आ गई. देखिए ये है संसद सत्र में आने वाले बिल की सूची. दिल्ली वाले भाइयो देख लीजिए इसमें अनाधिकृति कालोनियों को पक्का करने का कोई बिल नहीं. धोखा नहीं रजिस्ट्री दो.'

  • इंदौर में विराट कोहली को मिली ऐसी खास फैन कि उसके साथ फोटो क्लिक कर डालीं

    इंदौर में विराट कोहली को मिली ऐसी खास फैन कि उसके साथ फोटो क्लिक कर डालीं

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के वैसे तो लाखों फैन हैं, लेकिन इंदौर के होलकर स्टडियम में उनकी मुलाकात उनकी एक खास फैन से हो गई. विराट से मिलकर यह फैन तो खुश दिख ही रही थी, विराट खुद भी उससे मिलकर प्रसन्न दिखाई दिए. विराट ने अपनी इस फैन को एक हैट पर ऑटोग्राफ दिए और उसके साथ में फोटो भी लिए. कोहली की यह फैन उन्हें हर मैच में जीतते हुए देखना चाहती है.

  • महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार की कवायद अंतिम चरण में, शिवसेना एक कदम और आगे बढ़ गई

    महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार की कवायद अंतिम चरण में, शिवसेना एक कदम और आगे बढ़ गई

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में एनसीपी-कांग्रेस (NCP-Congress) और शिवसेना (Shiv Sena) की गठबंधन सरकार के गठन की कवायद अंतिम चरण में है. शरद पवार, उद्धव ठाकरे और सोनिया गांधी की मुलाकात जल्द होने के संभावना है. इस मुलाकात में ही गठबंधन में शामिल दलों के न्यूनतम साझा कार्यक्रम को सहमति के साथ अंतिम रूप दिया जा सकता है. इन तीन दलों के गठबंधन को मजबूत करने के लिए शिवसेना एक कदम और आगे बढ़ गई है. शिवसेना संसद के शीतकालीन सत्र में लोकसभा और राज्यसभा में सत्ता पक्ष के बजाय विपक्ष के साथ बैठेगी.

  • ऑड-ईवन कर रहे, फिर भी AQI इतना ज्यादा? 'आप' सरकार ने सिर्फ परेशानी पैदा की : मनोज तिवारी

    ऑड-ईवन कर रहे, फिर भी AQI इतना ज्यादा? 'आप' सरकार ने सिर्फ परेशानी पैदा की : मनोज तिवारी

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिल्ली इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की ऑड-ईवन योजना के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सार्वजनिक परिवहन की कमी है, जिसके लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने कुछ नहीं किया.आईएएनएस से बातचीत में तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार अगर वाहनों से होने वाले वायु प्रदूषण पर रोक लगाना चाहती है तो पहले उसे सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करना चाहिए. उन्होंने कहा, "हम ऑड-ईवन के खिलाफ नहीं है, लेकिन सरकार द्वारा सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करने के बाद ही हम इसका समर्थन करेंगे."

  • दिल्ली से कनाडा के लोगों को ठगने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 32 गिरफ्तार

    दिल्ली से कनाडा के लोगों को ठगने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 32 गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने कनाडा के नागरिकों से ठगी करने वाले एक एक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए 32 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग अब तक करीब 1000 लोगों को कई सौ करोड़ का चूना लगा चुके हैं. दिल्ली के मोती नगर के इस कॉल सेंटर में जब दिल्ली पुलिस दाखिल हुई तो फोन पर बातचीत कर रहे लोग अचानक खमोश हो गए. इस बड़े कॉल सेंटर में 32 लोग काम कर रहे थे. इस सभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक इस कॉल सेंटर में बैठे लोग कनाडा के लोगों से फोन कर पैसे ऐंठ रहे थे.

  • सर्वदलीय बैठक में एलजेपी ने महिला आरक्षण बिल लाने की मांग की

    सर्वदलीय बैठक में एलजेपी ने महिला आरक्षण बिल लाने की मांग की

    आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई सर्वदलीय बैठक में लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने राष्ट्रीय युवा आयोग का गठन करने, महिला आरक्षण बिल लाने और इंडियन ज्यूडीशियल सर्विस के गठन का मामला उठाया.

  • झारखंड चुनाव : बीजेपी में बगावत, मुख्यमंत्री रघुबर दास का मुकाबला सरयू राय से होगा

    झारखंड चुनाव : बीजेपी में बगावत, मुख्यमंत्री रघुबर दास का मुकाबला सरयू राय से होगा

    झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले यहां राजनीतिक उठापटक तेज हो गई है. झारखंड के मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सरयू राय बागी हो गए हैं. रविवार को जमशेदपुर में अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री रघुबर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी सीट पर और अपनी पुरानी सीट जमशेदपुर पश्चिम से भी चुनाव लड़ने की घोषणा की. सरयू राय ने कहा कि जमशेदपुर पूर्वी से जहां वे खुद सक्रिय होकर प्रचार अभियान की कमान संभालेंगे वहीं जमशेदपुर पश्चिम सीट पर यह जिम्मा कार्यकर्ताओं पर होगा.

  • Ayodhya Verdict : मौलाना अरशद मदनी ने कहा, कानून की नजर में अयोध्या में बाबरी मस्जिद थी और कयामत तक रहेगी

    Ayodhya Verdict : मौलाना अरशद मदनी ने कहा, कानून की नजर में अयोध्या में बाबरी मस्जिद थी और कयामत तक रहेगी

    अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर समीक्षा के लिए आयोजित जमीयत उलेमा हिन्द राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक के निष्कर्ष में अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा है कि कोर्ट का फैसला समझ से परे है. कानून और न्याय की नजर में वहां बाबरी मस्जिद थी और है और कयामत तक मस्जिद ही रहेगी फिर चाहे उसको कोई भी नाम या स्वरूप क्यों न दे दिया जाए.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव : भाजपा और कांग्रेस ने अपने-अपने नारे लॉन्च किए

    झारखंड विधानसभा चुनाव : भाजपा और कांग्रेस ने अपने-अपने नारे लॉन्च किए

    झारखंड में पहले चरण के लिए प्रचार विधिवत रूप से रविवार से शुरू होगा. अब तक के राजनीतिक घटनाक्रम से जहां भाजपा चुनाव मैदान में पहली बार बिना किसी सहयोगी के जा रही है वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राजद गठबंधन के अलावा भाजपा को रोकने के लिए बाबूलाल मरांडी के अलावा सुदेश महतो की आजसू भी मैदान में है.

  • नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की फांसी की 70 वीं वर्षगांठ बलिदान दिवस के रूप में मनाई, VIDEO

    नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की फांसी की 70 वीं वर्षगांठ बलिदान दिवस के रूप में मनाई, VIDEO

    मध्यप्रदेश के ग्वालियर में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे और उनके प्रमुख सहयोगी नारायण आप्टे की फांसी की 70 वीं वर्षगांठ को हिंदू महासभा ने दौलतगंज स्थित अपने कार्यालय में बलिदान दिवस के रूप में मनाया. उनकी तस्वीरों पर माला चढ़ाई, भजन गाए और आरती की. हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने इस मौके पर कहा, "यह पहली बार नहीं है कि हमने नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की हत्या की सालगिरह के मौके पर बलिदान दिवस मनाया."

  • सीएम केजरीवाल ने दिवंगत पत्रकार के परिवार को दी दस लाख की सहायता

    सीएम केजरीवाल ने दिवंगत पत्रकार के परिवार को दी दस लाख की सहायता

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सड़क दुर्घटना में दिवंगत हुए पत्रकार रमेश कुमार के परिवार को दस लाख रुपये की सहायता राशि दी है. स्वर्गीय रमेश कुमार के पिता विजय कुमार व पत्नी सीमा देवी ने शुक्रवार को दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री के हाथों चेक प्राप्त किया. विजय कुमार व सीमा देवी ने इस दौरान कहा कि मुख्यमंत्री से प्राप्त सहायता राशि का इस्तेमाल बच्चों की शिक्षा व परिवार के भरण-पोषण में किया जाएगा.

  • दिल्ली में प्रदूषण : सांसद गौतम गंभीर पर जमकर बरसे राघव चड्ढा, कहा- वे चाट-पकौड़े की दुकान पर फोटो खिंचवा रहे

    दिल्ली में प्रदूषण : सांसद गौतम गंभीर पर जमकर बरसे राघव चड्ढा, कहा- वे चाट-पकौड़े की दुकान पर फोटो खिंचवा रहे

    Delhi Pollution News : आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता राघव चड्ढा (Raghav Chaddha) आज दिल्ली के प्रदूषण (Delhi Pollution) को लेकर बीजेपी के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पर जमकर बरसे. दिल्ली के प्रदूषण पर चर्चा के लिए शुक्रवार को संसदीय समिति की बैठक आहूत की गई थी. इस बैठक में गौतम गंभीर नहीं पहुंचे. इस पर राघव चड्ढा ने उनकी कटु आलोचना की. उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर समस्या पर बैठक में गंभीर नहीं पहुंचे, वे इंदौर में चाट-पकौड़ी की दुकान पर खड़े होकर फोटो खिंचवा रहे थे. चड्ढा ने कहा कि जितने सांसद और अफसर आज की बैठक में नहीं गए इन सबको दिल्ली के एक हॉटस्पॉट पर सुबह से शाम तक खड़ा करना चाहिए.

  • शारीरिक रूप से यहां मौजूद न रहूं लेकिन मेरा एक हिस्सा हमेशा सुप्रीम कोर्ट में रहेगा : जस्टिस रंजन गोगोई

    शारीरिक रूप से यहां मौजूद न रहूं लेकिन मेरा एक हिस्सा हमेशा सुप्रीम कोर्ट में रहेगा : जस्टिस रंजन गोगोई

    चीफ जस्टिस रंजन गोगोई दो दिन बाद सेवानिवृत्त हो जाएंगे. आज सुप्रीम कोर्ट में उनको विदाई देने के लिए समारोह आयोजित किया गया. इस मौके पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कोई भाषण नहीं दिया. उन्होंने एक लिखित संदेश दिया जो कि इस समारोह में पढ़ा गया. जस्टिस गोगोई ने इस संदेश में कहा है कि 'भले ही मैं शारीरिक रूप से यहां मौजूद न रहूं लेकिन मेरा एक हिस्सा हमेशा सुप्रीम कोर्ट में रहेगा.'

  • बीजेपी कल राहुल गांधी के 'झूठ' के विरोध में हर जिले में प्रदर्शन करेगी

    बीजेपी कल राहुल गांधी के 'झूठ' के विरोध में हर जिले में प्रदर्शन करेगी

    बीजेपी कार्यकर्ता शनिवार को हर जिला स्तर पर इकट्ठे होंगे. वे मांग करेंगे कि राहुल गांधी माफी मांगें. राफेल पर बोले गए झूठ के विरोध पर प्रदर्शन किए जाएंगे. इसकी शुरुआत आज दिल्ली से हो गई है. बीजेपी के महासचिव भूपेन्द्र यादव ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी.

  • वकील-पुलिस विवाद : गोली चलाने वाले जवानों की गिरफ्तारी फिलहाल नहीं होगी

    वकील-पुलिस विवाद : गोली चलाने वाले जवानों की गिरफ्तारी फिलहाल नहीं होगी

    दिल्ली में वकीलों और पुलिस के बीच हुए झगड़े के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में शुक्रवार को दिल्ली पुलिस की याचिका पर सुनवाई हुई. दिल्ली हाई कोर्ट ने गोली चलाने के आरोपी पुलिस के जवानों को फिलहाल बड़ी राहत दे दी है. फिलहाल उनकी गिरफ्तारी नहीं की जा सकती. साथ ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर समेत सभी पार्टियों को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है. 23 दिसंबर को मामले की आगे की सुनवाई होगी.

  • राफेल केस : प्रशांत भूषण ने कहा- यदि सरकार पाक-साफ है तो खुद मामले की सीबीआई जांच कराए

    राफेल केस : प्रशांत भूषण ने कहा- यदि सरकार पाक-साफ है तो खुद मामले की सीबीआई जांच कराए

    राफेल केस (Rafale Case) में पुनर्विचार याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आज याचिकाकर्ता वकील एवं समाजसेवी प्रशांत भूषण और पूर्व मंत्री व पत्रकार अरुण शौरी ने मीडिया से बात की. प्रशांत भूषण ने कहा कि कोर्ट ने हमारी याचिका पर संज्ञान लिया. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सिर्फ केंद्र सरकार द्वारा दिए गए एक बंद लिफाफे के दस्तावेजों के आधार पर पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी. हमें सील बंद लिफाफा नहीं दिया गया.