Hindi news home page

Suryakant pathak


'Suryakant pathak' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पंजाब में कांग्रेस की सफलता के रचीयता कैप्टेन अमरिंदर सिंह दिल्ली में करेंगे प्रचार

    पंजाब में कांग्रेस की सफलता के रचीयता कैप्टेन अमरिंदर सिंह दिल्ली में करेंगे प्रचार

    पंजाब में शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह अगले गुरुवार यानी 30 मार्च से दिल्ली में चुनाव प्रचार में उतरेंगे. इस दिन सबसे पहले कांग्रेस पार्टी की दिल्ली यूनिट पंजाब सीएम का दिल्ली में पंजाब जीतने पर स्वागत समारोह करेगी और उसके बाद कैप्टेन अमरिंदर जनसभा को संबोधित करेंगे.

  • PK को रिझाने की कोशिश कर रही गुजरात कांग्रेस, बीजेपी से चुनावी मुकाबले की रणनीति

    PK को रिझाने की कोशिश कर रही गुजरात कांग्रेस, बीजेपी से चुनावी मुकाबले की रणनीति

    नरेन्द्र मोदी के पुराने रणनीतिकार प्रशांत किशोर को गुजरात कांग्रेस रिझाने की कोशिश कर रही है. राज्य में इसे लेकर राजनैतिक चर्चा गर्म है. गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकरसिंह वाघेला ने ट्वीट करके चुनावों में राज्य में पार्टी के लिए प्रशांत किशोर जैसे रणनीतिकार की जरूरत बताई है. एक तरह से उन्होंने साफ कर दिया कि पार्टी मोदी के एक वक्त के करीबी चुनावी रणनीतिकार को गुजरात में भी लुभाने का प्रयास कर रही है. पूरी पार्टी इस सहमत दिख रही है.

  • यूपी में योगी सरकार सक्रिय : तीन दिन में 300 से ज्यादा बूचड़खाने बंद किए गए

    यूपी में योगी सरकार सक्रिय : तीन दिन में 300 से ज्यादा बूचड़खाने बंद किए गए

    यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार के आते ही प्रशासन एकदम सक्रिय हो गया है. अवैध बूचड़खानों पर जमकर गाज गिर रही है. पिछले तीन दिनों में पूरे उत्तर प्रदेश में 300 से भी ज्यादा बूचड़खाने बंद करा दिए गए हैं. लखनऊ से लेकर हाथरस और मऊ से लेकर गोरखपुर तक हर जगह पुलिस सड़क पर मीट और मछली बेचने वालों को भी हटा रही है. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में भी लगभग 20 बूचड़खाने बंद कराए गए हैं. बूचड़खानों में काम कर करने वाले लोगों की मांग है कि सरकार उन्हें दूसरी जगह रोजगार दे या फिर बूचड़खाने चलाने का लाइसेंस दे. वे अब कोर्ट जाने की तैयारी कर हैं.

  • योगी आदित्यनाथ के मंत्री भी एक्शन में, उपेंद्र तिवारी ने कुछ ऐसे तेवर दिखाए कि सब हैरत में पड़े...

    योगी आदित्यनाथ के मंत्री भी एक्शन में, उपेंद्र तिवारी ने कुछ ऐसे तेवर दिखाए कि सब हैरत में पड़े...

    उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में शामिल वन और पर्यावरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी ने आज अपना कार्यभार संभालने के साथ लोगों को हैरत में डाल दिया. उपेंद्र तिवारी गुरुवार को सुबह मंत्री पद का चार्ज लेने के लिए विधानसभा पहुंचे. उन्हें वहां अपना आफिस ठीक से साफ नहीं मिला. इस पर वे नाराज हो गए. इसके बाद ऐसा दृश्य सामने आया कि वहां मौजूद लोगों में डर के साथ हैरत के भाव देखने को मिले.

  • देश भर की जेलों से जुड़ा सुप्रीम कोर्ट, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कैदियों को मिलेगी कानूनी मदद

    देश भर की जेलों से जुड़ा सुप्रीम कोर्ट, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कैदियों को मिलेगी कानूनी मदद

    देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट अब देशभर की सारी जेलों से सीधे जुड़ गई है. सुप्रीम कोर्ट से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अब कानूनी मदद देने वाले वकील सीधे जेल में बंद कैदियों से बात कर सकेंगे, ताकि उन्हें सही और जल्द इंसाफ दिया जा सके. जस्टिस दीपक मिश्रा के रिबन काटते ही सुप्रीम कोर्ट में एक नई परंपरा की शुरुआत हुई.

  • पटना : बिहार दिवस के सरकारी कार्यक्रम में लालू यादव के दोनों बेटे रहे नदारद

    पटना : बिहार दिवस के सरकारी कार्यक्रम में लालू यादव के दोनों बेटे रहे नदारद

    बिहार सरकार हर साल 22 मार्च को बिहार दिवस धूमधाम से मनाती है. यहां तक कि पूरे राज्य में सरकारी अवकाश होता है. सरकार की तरफ से हर वर्ष कुछ न कुछ महत्वपूर्ण घोषणा की जाती है. बुधवार को भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सात निश्चय में से एक निश्चय के तहत हर कॉलेज, विश्वविद्यालय में मुफ्त वाई फाई को विधिवत रूप से चालू किया.

  • जम्मू-कश्मीर में होने वाले उपचुनावों पर आतंकी धमकी का साया, रैलियों से परहेज

    जम्मू-कश्मीर में होने वाले उपचुनावों पर आतंकी धमकी का साया, रैलियों से परहेज

    जम्मू-कश्मीर में नौ अप्रैल को होने वाले उपचुनाव के लिए दो लोकसभा सीटों को लेकर आतंकी धमकी का खासा असर दिख रहा है. हालांकि सुरक्षा बल दावा कर रहे हैं कि चुनाव पर आतंकी धमकी का कोई असर नहीं है. धमकी का ही असर है कि चुनाव मैदान में उतरे राजनीतिक दल पुलिस की सलाह पर प्रचार अभियान को सिर्फ डोर-टू-डोर तक ही सीमित रखे हुए हैं. इतना ही नहीं असुरक्षा का हवाला देते हुए पैंथर्स पार्टी ने तो चुनाव मैदान में उतरने से ही इनकार कर दिया है.

  • गोंडा की चुनावी सभा में पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर राज्यसभा में घिरे राजनाथ सिंह

    गोंडा की चुनावी सभा में पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर राज्यसभा में घिरे राजनाथ सिंह

    "गोंडा जिला सीमा से जुड़ा हुआ है...नेपाल से सटा हुआ है. अभी कानपुर में रेल हादसा हुआ. उसमें कुछ लोग पकड़े गए हैं. सैकड़ों लोग मारे गए. पुलिस ने जो खोज के निकाला है कि यह एक षड्यंत्र के तहत हुआ. और षड्यंत्र करने वाले कहां बैठे थे...सीमा के उस पार...सीमा पार के जो हमारे दुश्मन हैं...वे अपना कारोबार सीमा के उस पार से चलाना चाहते हैं." गोंडा की चुनाव सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान की गूंज बुधवार को राज्यसभा में सुनाई दी.

  • चुनावी चालों में तेजी : एनसीपी की नजर गुजरात पर, कांग्रेस के सामने नया संकट

    चुनावी चालों में तेजी : एनसीपी की नजर गुजरात पर, कांग्रेस के सामने नया संकट

    गुजरात में चुनावों की चर्चा जोरशोर से शुरू होते ही कांग्रेस ने अपने संभावित उम्मीदवारों के साथ बैठक कर तैयारी शुरू कर दी है. लेकिन अपनी पुरानी सहयोगी एनसीपी का रुख उसे चिंता में डाल रहा है. एनसीपी राज्य की ज्यादातर सीटों पर लड़ने की बात कह रही है. जाहिर है बीजेपी विरोधी वोट इससे बंट सकते हैं. जहां एक तरफ गुटबाजी में फंसी कांग्रेस के सामने एकजुट होने की चुनौती है वहीं अब एनसीपी का रुख उसके सामने नई चुनौती बनकर आ रहा है. एनसीपी की रणनीति के पीछे अमित शाह और नरेंद्र मोदी की चाल भी बताई जा रही है.

  • अजमेर बम विस्फोट : दो दोषियों को उम्रकैद की सजा, विशेष अदालत ने सुनाया फैसला

    अजमेर बम विस्फोट : दो दोषियों को उम्रकैद की सजा, विशेष अदालत ने सुनाया फैसला

    जयपुर की विशेष अदालत ने अजमेर बम विस्फोट कांड में दो दोषियों देवेश गुप्ता और भावेश पटेल को उम्रकैद की सजा सुनाई है. इस केस में असीमानंद समेत सात आरोपियों को कोर्ट बरी कर चुकी है जबकि उसने तीन अभियुक्तों को इस मामले में दोषी पाया था. कोर्ट ने मामले में आज सजा का ऐलान किया है. राष्ट्रीय जांच एजेन्सी के मामलों की विशेष अदालत के न्यायाधीश दिनेश गुप्ता ने अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह परिसर में 11 अक्टूबर 2007 को आहता ए नूर पेड़ के पास हुए बम विस्फोट मामले में देवेन्द्र गुप्ता, भावेश पटेल और सुनील जोशी को दोषी करार दिया था. तब सजा का ऐलान बाद में करने की बात कोर्ट ने कही थी.

  • मुंबई में 'बेस्ट' के 40 हजार कर्मचारी समय पर तनख्वाह न मिलने से परेशान

    मुंबई में 'बेस्ट' के 40 हजार कर्मचारी समय पर तनख्वाह न मिलने से परेशान

    शिवसेना मुम्बई में 40 हजार कर्मचारियों की तनख्वाह समय पर नहीं दे पा रही है. इस वजह से वृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के अधीन काम करने वाली बेस्ट कंपनी के कर्मचारी जैसे तैसे अपने महीने का खर्च चला रहे हैं. बेस्ट मुम्बई को सस्ता परिवहन और सस्ती बिजली देने वाली सरकारी कंपनी है. इसका जिम्मा शिवसेना शासित बीएमसी के पास है.

  • महाराष्ट्र : कोर्ट के काम पर लौटने के आदेश के बावजूद डॉक्टरों ने खत्म नहीं किया आंदोलन

    महाराष्ट्र : कोर्ट के काम पर लौटने के आदेश के बावजूद डॉक्टरों ने खत्म नहीं किया आंदोलन

    महाराष्ट्र में पिछले हफ्ते भर में डॉक्टरों पर हुए कई हमलों के खिलाफ पूरे प्रदेश के रेजीडेंट डॉक्टर सामूहिक अवकाश पर हैं. अवकाश के दूसरे दिन बॉम्बे हाई कोर्ट ने डॉक्टरों को काम पर वापस जाने का आदेश दिया.डॉक्टरों पर लगातार हो रहे हमलों के विरोध में सामूहिक अवकाश पर गए महाराष्ट्र के 4500 रेजीडेंट डॉक्टर दूसरे दिन बॉम्बे हाई कोर्ट की फटकार के बाद भी डटे रहे.

  • पसोपेश में नवजोत सिंह सिद्धू : कॉमेडी शो जारी रखें या मंत्री पद पर बने रहें?

    पसोपेश में नवजोत सिंह सिद्धू : कॉमेडी शो जारी रखें या मंत्री पद पर बने रहें?

    नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब सरकार में मंत्री बनने के बाद उन्हें कॉमेडी शो में भाग लेना चाहिए या नहीं, इस अहम सवाल पर बहस छिड़ गई है. अब पंजाब के मुख्यमंत्री ने तय किया है कि वे इस मामले में एडवोकेट जनरल से कानूनी सलाह लेंगे कि सिद्धू उनकी सरकार में मंत्री रहते हुए किसी निजी टीवी शो में काम कर सकते हैं या नहीं.

  • बेंगलुरु : फेसबुक पर योगी आदित्यनाथ जैसे शख्स का एक महिला के साथ फोटो लगाना महंगा पड़ा

    बेंगलुरु : फेसबुक पर योगी आदित्यनाथ जैसे शख्स का एक महिला के साथ फोटो लगाना महंगा पड़ा

    कर्नाटक की सोशल एक्टिविस्ट प्रभा एन बेलवंगला के खिलाफ कर्नाटक बीजेपी के युवा मोर्चा की तरफ से राज्य के कई पुलिस स्टेशनों में आईटी एक्ट की अलग-अलग धाराओं के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है. दरअसल वामपंथी सोशल एक्टिविस्ट प्रभा एन बेलवंगला ने अपनी फेसबुक वॉल पर कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं जिनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह दिखने वाला एक शख्स एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में दिख रहा है. इन तस्वीरों को लेकर पहले भी सोशल मीडिया पर बवाल मच चुका है और यह साफ हो चुका है कि यह तस्वीरें फर्जी हैं.

  • जयपुर : बीफ होने के शक पर होटल सील, सामाजिक संगठनों ने किया प्रदर्शन

    जयपुर : बीफ होने के शक पर होटल सील, सामाजिक संगठनों ने किया प्रदर्शन

    जयपुर में बीफ होने के शक पर सील किए गए होटल हयात रब्बानी को लेकर मंगलवार को मानव अधिकार संगठनों और सामाजिक संगठनों ने जयपुर में विरोध प्रदर्शन किया. नगर निगम का कहना है कि उसने होटल के पास लाइसेंस न होने और कचरा गलत तरीके से फेंकने के कारण कार्रवाई की है.

  • राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद : समझौते की कोशिश, लोगों में एक बार फिर जगी उम्मीद

    राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद : समझौते की कोशिश, लोगों में एक बार फिर जगी उम्मीद

    देश के मुख्य न्यायाधीश की पेशकश पर अयोध्या मामले में अगर सुलह की बातचीत होती है तो यह इस मुद्दे पर समझौते की 11वीं कोशिश होगी. वर्ष 1986 से अब तक समझौते की 10 कोशिशें नाकाम हो चुकी हैं. लेकिन चीफ जस्टिस ने अब फिर एक बार लोगों में उम्मीद पैदा कर दी है.

  • मानहानि मामला : अरविंद केजरीवाल को करना पड़ा कोर्ट की नाराजगी का सामना, जमानत मंजूर

    मानहानि मामला : अरविंद केजरीवाल को करना पड़ा कोर्ट की नाराजगी का सामना, जमानत मंजूर

    दिल्ली की तीस हजारी अदालत ने डीडीसीए एवं पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान द्वारा दायर आपराधिक मानहानि मामले में मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत मंजूर कर ली लेकिन इसके साथ ही अदालत में हाजिर न होने पर सख्त नाराजगी जताई. इसके बाद जब अरविंद केजरीवाल कोर्ट में पहुंचे तो उन्हें कड़ी फटकार लगाई गई. मामले की अगली सुनवाई एक अप्रैल को होगी.

  • नारद स्टिंग मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

    नारद स्टिंग मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

    नारद स्टिंग मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. उन्होंने कलकत्ता हाईकोर्ट के सीबीआई जांच के आदेश पर रोक लगाने की मांग की है. इस मामले में स्वागत राय व अन्य नेताओं ने याचिका दाखिल की है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में मंगलवार को सुनवाई करेगा.