NDTV Khabar

Suryakant pathak


'Suryakant pathak' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कलाकारों के इस एकजुट प्रयास से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रही है मधुबनी पेंटिंग

    कलाकारों के इस एकजुट प्रयास से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रही है मधुबनी पेंटिंग

    अपनी चित्रकारी के लिए दुनिया भर में मशहूर मधुबनी अब एक विश्व कीर्तिमान अपने नाम करने को तैयार है. मधुबनी रेलवे स्टेशन पर दुनिया की सबसे बड़ी पेंटिग बनाने का दावा किया गया है. हालांकि इसे आधिकारिक तौर पर दर्जा मिलना अभी बाकी है.

  • हिमाचल में कांग्रेस को तगड़ा झटका, मंत्री ने बीजेपी का दामन थामा

    हिमाचल में कांग्रेस को तगड़ा झटका, मंत्री ने बीजेपी का दामन थामा

    हिमाचल में कांग्रेस को एक और झटका लगा है. एक मौजूदा मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है और वे बीजेपी में शामिल हो गए हैं. विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस में बिखराव की स्थिति बन गई है. चुनाव की घोषणा के साथ ही मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कुछ रिश्तेदार बीजेपी में शामिल हो गए थे.

  • हिमाचल प्रदेश में किस सीट पर कौन होगा बीजेपी का उम्मीदवार, आज होगी तस्वीर साफ

    हिमाचल प्रदेश में किस सीट पर कौन होगा बीजेपी का उम्मीदवार, आज होगी तस्वीर साफ

    बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन कर लिया है. पार्टी के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा रविवार को कर दी जाएगी. उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी एवं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के दिग्गज नेता शनिवार को मिले. प्रत्याशियों के चयन को लेकर करीब दो घंटे मंथन किया गया.

  • पीएम नरेंद्र मोदी से इसलिए नाराज है पटना विश्वविद्यालय परिवार

    पीएम नरेंद्र मोदी से इसलिए नाराज है पटना विश्वविद्यालय परिवार

    प्रधानमंत्री के भाषण के बाद पटना विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं और प्रोफेसरों को निराशा जरूर हुई है लेकिन उन्‍होंने चुनौती को स्वीकार करने की बात भी कही है. पीएम मोदी के आने से उत्साहित छात्र-छात्राएं अब निराश हैं और अब उन्हें लगता है कि प्रधानमंत्री सीधे हाथ के बजाय उल्टे हाथ से नाक पकड़ने को कह रहे हैं.

  • इस राज्य में अब फिल्म के बजट के मुताबिक होगी टिकट की कीमत

    इस राज्य में अब फिल्म के बजट के मुताबिक होगी टिकट की कीमत

    तमिलनाडु में अब सभी फिल्मों के लिए सिनेमा हाल में एक समान कीमत का टिकट नहीं होगा. फिल्म के बजट के मुताबिक टिकट की कीमत घटती-बढ़ती रहेगी. यानी दर्शकों को अधिक बजट की फिल्म देखना महंगा और कम बजट की फिल्म देखना सस्ता पडे़गा.

  • दिल्ली के महरौली में फ्रिज में तीन टुकड़ों में रखा मिला युवक का शव

    दिल्ली के महरौली में फ्रिज में तीन टुकड़ों में रखा मिला युवक का शव

    दिल्ली के महरौली इलाके के सैदुल्लाहजाब में 29 साल के एक शख्स का शव फ्रिज के अंदर तीन टुकड़ों में मिला. मृतक का नाम विपिन जोशी है जो को 29 साल का था.

  • दिल्ली : आम आदमी पार्टी के इस एमएलए के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज

    दिल्ली : आम आदमी पार्टी के इस एमएलए के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज

    दिल्ली के बदरपुर क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के एमएलए नारायणदत्त शर्मा के खिलाफ जैतपुर थाने में सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, मारपीट करने और धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ दक्षिण दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों ने मामला दर्ज कराया है.

  • दिवाली से पहले भाईचारे की रोशनी से नहाई जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी

    दिवाली से पहले भाईचारे की रोशनी से नहाई जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी

    दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को दीपावली मनाई गई. यहां के छात्रों ने कैंपस में दिवाली से पहले ही खुशियों और भाईचारे के दीप जलाए.

  • जल्द शुरू होगा दिल्ली मेट्रो का यह नया कॉरिडोर, समय बचेगा और किराया कम लगेगा

    जल्द शुरू होगा दिल्ली मेट्रो का यह नया कॉरिडोर, समय बचेगा और किराया कम लगेगा

    दिल्ली मेट्रो के कालकाजी मंदिर-बॉटनिकल गार्डन कॉरिडोर की शुरुआत जल्द होगी. इससे नोएडा और दक्षिण दिल्ली के बीच की यात्रा का समय कम हो जाएगा. यात्रा में समय की बचत के साथ-साथ किराया भी कम लगेगा.

  • सीएम योगी आदित्यनाथ आज से गुजरात के दो दिनों के दौरे पर, कई जनसभाएं

    सीएम योगी आदित्यनाथ आज से गुजरात के दो दिनों के दौरे पर, कई जनसभाएं

    बीजेपी में उभरते हुए नए नेतृत्व के रूप में अपनी पहचान बनाते जा रहे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को गुजरात की यात्रा पर रवाना होंगे. गुजरात में अपने दो दिन के प्रवास के दौरान वे गुजरात गौरव यात्रा में भाग लेंगे. योगी हाल ही में केरल में पार्टी की जनसुरक्षा यात्रा में भी शिरकत कर चुके हैं.

  • सेवानिवृत्त हो रहे वरिष्ठतम सहायक ने रोशन कीं देश की यह अहम इमारतें

    सेवानिवृत्त हो रहे वरिष्ठतम सहायक ने रोशन कीं देश की यह अहम इमारतें

    राष्ट्रपति भवन के दोनों ओर स्थित खूबसूरत इमारतें नॉर्थ ब्लॉक और साउथ ब्लॉक बुधवार को नई प्रकाश प्रणाली की रोशनी से नहा गई. इस मौके पर वैसे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अनेक वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री मौजूद थे लेकिन केंद्रीय सचिवालय के इन महत्वपूर्ण भवनों को रोशन करने की नई प्रणाली का उद्घाटन गृह मंत्रालय के वरिष्ठतम सहायक महीपाल सिंह से कराया गया. सिंह दस दिन बाद सेवानिवृत्त होने वाले हैं.

  • जवानों के शव गत्ते में लपेटकर लाए गए, गोदाम में 900 बॉडी बैग और 150 ताबूत 18 साल से बंद

    जवानों के शव गत्ते में लपेटकर लाए गए, गोदाम में 900 बॉडी बैग और 150 ताबूत 18 साल से बंद

    भ्रष्टाचार के मामले में एक गोदाम में 1999 से 900 बॉडी बैग और 150 ताबूत बंद पड़े हैं और शहीद जवानों के शवों को गत्ते में लपेटकर लाया जा रहा है. सीबीआई 2013 में बंद हो चुके रिश्वत के इस मामले को लेकर अब भी विचार कर रही है. सेना ने गोदाम में बंद पड़े बॉडी बैग और ताबूत उसको जल्द सौंपने की मांग की है.

  • आरुषि मर्डर केस की टाइम लाइन : जानें- 2008 से अब तक कब क्या हुआ..

    आरुषि मर्डर केस की टाइम लाइन : जानें- 2008 से अब तक कब क्या हुआ..

    आरुषि और हेमराज हत्याकांड में सजा काट रहे आरुषि के माता-पिता राजेश और नुपुर तलवार की अपील पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला 12 अक्टूबर को आएगा. सीबीआई कोर्ट के फैसले के खिलाफ राजेश तलवार और नुपुर तलवार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील की थी. इस हत्याकांड और इससे जुड़ी कोर्ट की कार्यवाही का साल दर साल ब्योरा यहां जानिए..

  • आरुषि हत्याकांड से जुड़े प्रमुख तथ्य और तर्क जो कोर्ट में सामने आए

    आरुषि हत्याकांड से जुड़े प्रमुख तथ्य और तर्क जो कोर्ट में सामने आए

    चर्चित आरुषि और हेमराज हत्याकांड में उम्र कैद काट रहे आरुषि के माता-पिता राजेश तलवार और नुपुर तलवार की अपील पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला 12 अक्टूबर को आएगा. सीबीआई कोर्ट के फैसले के खिलाफ राजेश तलवार और नुपुर तलवार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील की थी. नोएडा में आरुषि और डॉ तलवार के नौकर हेमराज की हत्या सन 2008 में हुई थी. इस मामले में प्रमुख तथ्य कोर्ट की कार्यवाही का ब्योरा यहां दिया जा रहा है.

  • आरुषि हत्याकांड में राजेश और नुपुर तलवार की अपील पर हाईकोर्ट का फैसला आज

    आरुषि हत्याकांड में राजेश और नुपुर तलवार की अपील पर हाईकोर्ट का फैसला आज

    नोएडा में साल 2008 में हुए चर्चित आरुषि और हेमराज हत्याकांड में आजीवन कारावास काट रहे आरुषि के माता-पिता राजेश तलवार और नुपुर तलवार की अपील पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला 12 अक्टूबर को आएगा. सीबीआई कोर्ट के फैसले के खिलाफ राजेश तलवार और नुपुर तलवार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील की थी.

  • शादी का झांसा देकर दरभंगा लाई गई नाबालिग लड़की से यार्ड में खड़ी ट्रेन में गैंगरेप

    शादी का झांसा देकर दरभंगा लाई गई नाबालिग लड़की से यार्ड में खड़ी ट्रेन में गैंगरेप

    शादी का झांसा देकर एक युवक नाबालिग लड़की को जयनगर स्टेशन से दरभंगा लाया. उसके साथ चार अन्य साथी भी थे. पांचों ने दरभंगा स्टेशन के यार्ड में खड़ी गाड़ी में रात में लड़की से दुष्कर्म किया. इस मामले में पांचों आरोपी छपरा स्टेशन पर पकड़े गए. वे लड़की को गुजरात ले जा रहे थे.

  • दिल्ली : दोपहिया वाहन सवारों का बैग गिरा, पुलिस ने खोला तो निकली लाश!

    दिल्ली : दोपहिया वाहन सवारों का बैग गिरा, पुलिस ने खोला तो निकली लाश!

    पुलिस ने रात में दोपहिया वाहन में बैग लेकर जा रहे दो लोगों को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने रुकने के बजाय रास्ता बदल लिया. इस दौरान उनका बैग गिर गया. पुलिस ने जब बैग खोलकर देखा तो उसमें से लाश निकली. दिल्ली के ब्रहमपुरी रोड पर यह वाकया हुआ. तफ्तीश करने पर पता चला कि एक प्रापर्टी डीलर की हत्या की गई है.

  • अमित शाह की आज दिल्ली में कनॉट प्लेस से सीपीएम दफ्तर तक जनरक्षा पदयात्रा

    अमित शाह की आज दिल्ली में कनॉट प्लेस से सीपीएम दफ्तर तक जनरक्षा पदयात्रा

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह केरल में भाजपा एवं संघ परिवार के कार्यकर्ताओं पर लगातार हो रहे हिंसक हमलों के खिलाफ आज नई दिल्ली में पालिका बाजार, कनॉट प्लेस से सीपीएम कार्यालय तक जनरक्षा पदयात्रा का नेतृत्व करेंगे.