NDTV Khabar

Suryakant Pathak


'Suryakant pathak' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NDTV की खबर का असर: कराटे की गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा को अब नहीं झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी

    NDTV की खबर का असर: कराटे की गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा को अब नहीं झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी

    एनडीटीवी (NDTV) पर कराटे में गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा (Vimala Munda) की कहानी दिखाए जाने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने  विमला मुंडा की खराब आर्थिक स्थिति को गंभीरता से लिया है. अब विमला मुंडा को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. जल्द ही विमला की किस्मत संवरने वाली है. मुख्यमंत्री ने आज घोषणा की है कि विमला मुंडा को एक महीने के अंदर सीधी नियुक्ति का लाभ दिया जाएगा.

  • पूर्व मंत्री को 'आइटम' कहने पर कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- नाम भूल गया था

    पूर्व मंत्री को 'आइटम' कहने पर कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- नाम भूल गया था

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने इमरती देवी (Imarti Devi) पर दिए गए अपने बयान से उठ रहे सवाल के जवाब में कहा है कि वे उनका नाम भूल गए थे, वे किसी का अपमान नहीं करते. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कड़ी नाराज़गी जताते हुए कांग्रेस पर करारा हमला बोला है. बीजेपी नेताओं ने विरोध स्वरूप दो घंटे का मौन रखा. शिवराज ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भी एक पत्र लिखा है.

  • बिहार चुनाव : सीएम नीतीश कुमार की रफीगंज की जनसभा में हुआ हंगामा

    बिहार चुनाव : सीएम नीतीश कुमार की रफीगंज की जनसभा में हुआ हंगामा

    Bihar Election 2020: बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) के रफीगंज (Rafiganj) में आज मुख्यंमत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की चुनावी सभा (Election Rally) में उस वक्त हंगामा हो गया जब एक व्यक्ति ने खड़े होकर सीएम नीतीश कुमार को कुछ कागजात देने चाहे. जेडीयू (JDU) के समर्थक उसे कुछ बोलने नहीं दे रहे थे. अचानक वह व्यक्ति जोर जोर से चिल्लाने लगा और मुख्यमंत्री के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग भी करने लगा. इस दौरान नीतीश कुमार सभा को संबोधित कर रहे थे. बाद में नीतीश कुमार ने हस्तक्षेप किया और पुलिस कर्मियों से संयमित रहकर उससे कागजात ले लेने की बात कही. उन्होंने मीडिया को भी उस व्यक्ति से बात कर लेने की सलाह दी.

  • बलिया हत्याकांड का आरोपी जेल भेजा गया, करणी सेना ने उसके समर्थन में किया प्रदर्शन

    बलिया हत्याकांड का आरोपी जेल भेजा गया, करणी सेना ने उसके समर्थन में किया प्रदर्शन

    बलिया (Ballia) में सरकारी राशन की दुकान के आवंटन में हत्या के आरोपी धीरेंद्र सिंह को आज 14 दिन की ज्युडीशियल कस्टडी में जेल भेज दिया गया. उधर आज उसके समर्थन में करणी सेना भारत ने वहां प्रदर्शन किया. पुलिस ने उन्हें हत्या के आरोपी के घर नहीं जाने दिया. सेना के अध्यक्ष ने कहा कि सिर्फ़ चार लोगों को वहां जाने की इजाजत मिली है इसलिए अब चार क्षत्रिय लोग ही उनके घर भेजे जाएंगे क्योंकि वे अपना खून हैं.

  • बिहार : चुनावी वक्त में दिखावटी नल में जल नहीं; योजना की यह है जमीनी हकीकत

    बिहार : चुनावी वक्त में दिखावटी नल में जल नहीं; योजना की यह है जमीनी हकीकत

    Bihar Election 2020: चार साल से चल रही बिहार सरकार (Bihar Government) की सबसे महत्वाकांक्षी नलजल योजना का काम इस चुनाव में बहुत तेजी से चल रही है. लेकिन 17 हजार करोड़ रुपये की लागत से 58 हजार वार्डों में साफ पानी पहुंचाने की ये योजना कागज पर तो शानदार है लेकिन जमीन पर भ्रष्टाचार की शिकार हो चुकी है. हमने औरंगाबाद (Aurangabad) और सासाराम (Sasaram) जाकर इस योजना की जमीनी हकीकत जानने की कशिश की है.

  • पराली जलाने की समस्या के समाधान के लिए डेडलाइन तय की जाए : अरविंद केजरीवाल

    पराली जलाने की समस्या के समाधान के लिए डेडलाइन तय की जाए : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रदूषण (Pollution) के मुद्दे को लेकर कहा है कि केंद्रीय पर्यावरण मंत्री, यूपी, पंजाब, दिल्ली और हरियाणा के मुख्यमंत्री की बैठक बुलाएं. केजरीवाल ने सोमवार को एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ''पराली की समस्या से निपटने के लिए डेडलाइन निश्चित की जाए. मुझे लगता है कि युद्धस्तर पर काम करें तो एक साल में हम पराली को लाइबिलिटी के बजाय एसेट्स में बदल सकते हैं. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री हर महीने पंजाब, हरियाणा, यूपी और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करें.''

  • सीबीआई ने यूपी में बसपा विधायक से जुड़ी कंपनी के कई ठिकानों पर छापे मारे, लोन घोटाले का मामला

    सीबीआई ने यूपी में बसपा विधायक से जुड़ी कंपनी के कई ठिकानों पर छापे मारे, लोन घोटाले का मामला

    सीबीआई (CBI) ने सोमवार को यूपी (UP) में गंगोत्री इंटरप्राइजेज (Gangotri Enterprises) के कई ठिकानों पर छापे मारे (Raids)  हैं. कई जिलों में छापामारी की कार्रवाई की गई है. सीबीआई ने यह कार्रवाई लखनऊ, गोरखपुर, नोएडा में की है. गंगोत्री इंटरप्राइजेज बीएसपी (BSP) विधायक विनय तिवारी (Vinay Tiwari) से जुड़ी बताई जाती है. इस कंपनी पर 1500 करोड़ के बैंक लोन घोटाले के मामले में यह कार्रवाई की जा रही है. सीबीआई की टीम की छापेमारी अभी जारी है.

  • यूपी: बाहुबली विधायक और उसके बेटे पर गायिका ने लगाया रेप का आरोप

    यूपी: बाहुबली विधायक और उसके बेटे पर गायिका ने लगाया रेप का आरोप

    भदोही में चुनाव प्रचार के लिए आई गायिका का बाहुबली विधायक विजय मिश्रा द्वारा बलात्कार करने का मामला सामने आया है. विधायक के साथ-साथ उनके बेटे और एक अन्य शख्स पर गायिका से गैंगरेप के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है. यह मामला 2014 का है. उस समय विधायक विजय मिश्रा की बेटी सीमा मिश्रा सपा से लोकसभा का चुनाव लड़ रही थीं.

  • बिहार चुनाव: कांग्रेस ने वीडियो जारी किया, नीतीश सरकार पर आरोपों की बौछार

    बिहार चुनाव: कांग्रेस ने वीडियो जारी किया, नीतीश सरकार पर आरोपों की बौछार

    Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपना एक वीडियो (Video) जारी किया है. इस वीडियो में गीत है 'बोले बिहार अब के बदलें सरकार...बोले बिहार महागठबंधन सरकार...'  इस वीडियो में कांग्रेस ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार (NDA Government) को निशाना बनाया है. मौजूदा नीतीश सरकार पर वादे पूरे नहीं करने का आरोप इस वीडियो में लगाया गया है.

  • महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को मार गिराया

    महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को मार गिराया

    महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के जंगलों में रविवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए. गढ़चिरौली के कोसमी-किसनेली जंगल मे शाम को मुठभेड़ हुई. यह C-60 कमांडो का ऑपरेशन है. गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने पांच नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है. जंगल में सघन अभियान अब भी जारी है.

  • मध्यप्रदेश : कमलनाथ ने पूर्व मंत्री इमरती देवी को 'आइटम' कहा, शिवराज करेंगे मौन व्रत

    मध्यप्रदेश : कमलनाथ ने पूर्व मंत्री इमरती देवी को 'आइटम' कहा, शिवराज करेंगे मौन व्रत

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने पूर्व कैबिनेट मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) का मजाक उड़ाते हुए उन्हें 'आइटम ’बताया है. कमलनाथ ने डबरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ''वो क्या है..मैं उसका नाम क्यों लूं.. आपको मुझे सतर्क करना चाहिए था...क्या 'आइटम' है.'' इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कड़ा ऐतराज जताया है. वे इसके विरोध स्वरूप कल दोघंटे तक मौन व्रत रखेंगे.

  • मध्यप्रदेश: खंडवा जिले में ज्योतिरादित्य सिंधिया की चुनावी जनसभा में किसान की मौत

    मध्यप्रदेश: खंडवा जिले में ज्योतिरादित्य सिंधिया की चुनावी जनसभा में किसान की मौत

    मध्यप्रदेश के खंडवा (Khandwa) में बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की सभा में भाषण सुनने आए बुजुर्ग किसान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. खंडवा जिले के मूंदी में यह चुनावी जनसभा थी. बुजुर्ग किसान की कुर्सी पर बैठे-बैठे ही मौत हो गई. सभा में सिंधिया के आने से पहले ही किसान की मौत हो गई थी. उन्हें अस्पताल भी लेकर चले गए थे. सिंधिया जब मंच पर आए तब उन्हें सूचना दी गई. फिर उन्होंने मौन रखा और श्रद्धांजलि दी.

  • सुशांत सिंह राजपूत ड्रग मामले में एक्टर अर्जुन रामपाल का करीबी गिरफ्तार

    सुशांत सिंह राजपूत ड्रग मामले में एक्टर अर्जुन रामपाल का करीबी गिरफ्तार

    नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने सुशांत सिंह राजपूत ड्रग मामले (Sushant Singh Rajput Drug Case)  में अभिनेता अर्जुन रामपाल के करीबी व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम एगीसलोस डेमेट्रिडेस (Agisilaos Demetriades) है.  वह अर्जुन रामपाल की गर्ल फ्रेंड का भाई है. NCB सूत्रों के मुताबिक एगीसलोस डेमेट्रिडेस के पास से चरस और Alprazolam टैबलेट मिले हैं.

  • बलिया हत्याकांड: बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीड़ित पक्ष पर केस दर्ज नहीं होने पर पार्टी छोड़ने की चेतावनी दी

    बलिया हत्याकांड: बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीड़ित पक्ष पर केस दर्ज नहीं होने पर पार्टी छोड़ने की चेतावनी दी

    Ballia Murder Case: बलिया हत्याकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह (Dhirendra Singh) को यूपी एसटीएफ (UP STF) ने आज गिरफ्तार कर लिया. उधर बलिया में हत्या के आरोपी के समर्थन में बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. उन्होंने जमकर नारेबाज़ी की. उनकी मांग है कि पीड़ित पक्ष पर भी मुकदमा हो क्योंकि उन्होंने भी मारपीट की थी. अगर मामला दर्ज नहीं हुआ तो वे बीजेपी छोड़ देंगे. पहले पुलिस ने धीरेंद्र सिंह को पकड़कर पिस्टल समेत छोड़ दिया था...लेकिन आज पकड़ा तो नहीं छोड़ा.अब उसे बलिया पुलिस को सौंपा जा रहा है.

  • Coronavirus: त्योहार पर बंदिशें हटाने के सवाल पर डॉ हर्ष वर्धन ने कहा, केरल ने इसकी कीमत चुकाई

    Coronavirus: त्योहार पर बंदिशें हटाने के सवाल पर डॉ हर्ष वर्धन ने कहा, केरल ने इसकी कीमत चुकाई

    Coronavirus: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्ष वर्धन (Dr Harsh Vardhan) ने संडे संवाद के छठे एपिसोड में सोशल मीडिया (Social Media) के उपयोगकर्ताओं के साथ विचार-विमर्श किया और उनके प्रश्नों के उत्तर दिए. नवरात्र के अवसर पर अपनी शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने सोशल मीडिया के उपयोगकर्ताओं से आग्रह किया कि वे प्रधानमंत्री जी के जन-आंदोलन के आह्वान का सम्मान करें और अन्य लोगों के लिए एम्बेसडर बनकर कोविड अनुकूल व्यवहार का पूरी तरह पालन करें. उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति त्योहारों को पारम्परिक तरीके से अपने घरों में प्रियजनों के साथ मनाएं. केन्द्रीय मंत्री ने कहा, ‘इस त्योहारों के मौसम में आयोजन से बढ़कर उपकार पर जोर दिया जाना चाहिए.  त्योहारों का मेरा आयोजन भी विश्व भर में हमें बचाने के लिए संघर्ष कर रहे लाखों कोरोना वारियर्स पर कोविड-19 के प्रभाव के कारण हल्का रहेगा.’ 

  • दिल्ली में प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए फायर डिपार्टमेंट ने कसी कमर, पानी का छिड़काव शुरू

    दिल्ली में प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए फायर डिपार्टमेंट ने कसी कमर, पानी का छिड़काव शुरू

    Delhi Pollution: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर फायर डिपार्टमेंट ने कमर कस ली है. दिल्ली के 13 प्रदूषण हॉट स्पॉट पर पानी का छिड़काव किया जाएगा. दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली फायर डिपार्टमेंट ने प्रदूषण की रोकथाम के लिए एक ड्राइव की शुरुआत की है.

  • बिहार विधानसभा चुनाव: चिराग पासवान ने बीजेपी उम्मीदवार के लिए वोट मांगे

    बिहार विधानसभा चुनाव: चिराग पासवान ने बीजेपी उम्मीदवार के लिए वोट मांगे

    Bihar Election 2020: बिहार में भले ही बीजेपी चिराग पासवान (Chirag paswan) और उनकी पार्टी को एनडीए से परे रखकर चुनाव मैदान में उतरी हो, लेकिन इसके बावजूद चिराग पासवान खुद को बीजेपी (BJP) के साथ खड़ा हुआ साबित करने की कोशिश में जुटे हैं.  लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा चुनाव में जमुई क्षेत्र की बीजेपी की प्रत्याशी के लिए वोट मांगे हैं. इसके साथ-साथ उन्होंने जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रमुख और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को एक बार फिर ख़ारिज किया है.

  • प्रदूषण फैलाने पर दिल्ली सरकार ने उत्तरी नगर निगम पर लगाया एक करोड़ का जुर्माना

    प्रदूषण फैलाने पर दिल्ली सरकार ने उत्तरी नगर निगम पर लगाया एक करोड़ का जुर्माना

    दिल्ली में ठंड की शुरुआत भी नहीं हुई है कि राजधानी में प्रदूषण ने अपने पैर पसार लिए हैं. यही वजह है कि दिल्ली सरकार ने खुले में कूड़ा जलाने के लिए बीजेपी शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम पर एक करोड़ का जुर्माना लगाया है. पर सवाल ये है कि उल्लंघन करने वाले क्या वाकई ये जुर्माना भरेंगे? दिल्ली के किरारी इलाक़े में रोक के बावजूद धड़ल्ले से कूड़ा जलाया जा रहा है. यह इलाका बीजेपी शासित उत्तरी दिल्ली के अंतर्गत आता है. आप आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के जरिए निगम पर एक करोड़ का जुर्माना लगाने का आदेश दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com