NDTV Khabar

Suryakant pathak


'Suryakant pathak' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में CAA-NRC के खिलाफ हुए प्रदर्शन और दंगों के लिए हुई फंडिंग के मामले में बड़ा खुलासा

    दिल्ली में CAA-NRC के खिलाफ हुए प्रदर्शन और दंगों के लिए हुई फंडिंग के मामले में बड़ा खुलासा

    सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस की जांच में दावा किया गया है कि दिल्ली में दंगे (Delhi Riots) होने से पहले, दंगों के आरोपियों के खातों में और कैश के जरिए 1,62, 46, 053 रुपये आए थे. इसमें से दंगों के आरोपियों ने 1,47, 98, 893 रुपये दिल्ली में चल रहे करीब 20 प्रदर्शन वाली जगहों पर और दिल्ली में दंगा करवाने में खर्च किए. आरोपियों ने इन रुपयों से दंगों के लिए हथियार खरीदे और प्रदर्शन के लिए सामग्री भी खरीदी थी. आरोपियों के एकाउंट में भारत ही नहीं विदेशों से भी पैसा आया था. ओमान, कतर, यूएई और सऊदी अरब जैसे देशों से यह पैसा आया था.

  • मंत्री ने किया खुलासा, मध्यप्रदेश सरकार 96 लाख फर्जी गरीबों को पीडीएस का राशन बांट रही

    मंत्री ने किया खुलासा, मध्यप्रदेश सरकार 96 लाख फर्जी गरीबों को पीडीएस का राशन बांट रही

    मध्यप्रदेश सरकार 96 लाख फर्ज़ी गरीबों को पीडीएस का राशन बांट रही है. जांच के बाद ये खुलासा सूबे के नए खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने किया है. ये हालात तब हैं जब राज्य ने उन 36 लाख 86 हजार जरूरतमंदों को राशन देने का निर्णय लिया है जो राशन के पात्र तो थे, लेकिन इनके पास पात्रता पर्ची नहीं थी, जिस कारण ये सरकार राशन नहीं ले पाते थे.

  • अयोध्या की विवाद से जुड़ी पहचान का पटाक्षेप, गतिमान हो रही राम की जन्मभूमि

    अयोध्या की विवाद से जुड़ी पहचान का पटाक्षेप, गतिमान हो रही राम की जन्मभूमि

    अयोध्या (Ayodhya) में सरयू नदी के घाट राम की पैड़ी में दिवाली जैसा माहौल हो गया है. अक्सर दिवाली पर इस तरह का त्यौहारनुमा जश्न होता है. यहां लगता है पांच  अगस्त को ही जैसे दिवाली का जश्न मनाया जा रहा हो. एक  ऐसा शहर जिसकी पहचान विवाद बनकर रह गई थी वहां आज एक हल निकला है और शहर में उसी पर बात हो रही है. यह विवाद 9 नवंबर 2019 को खत्म हो गया. ट्रस्ट बन गया और जो भी होना था, हो रहा है. और अब 5  अगस्त को राम मंदिर (Ram Mandir) का भूमिपूजन भी हो जाएगा. 

  • पुल पार करते समय उफनती नदी में बही कार, बचाव की कोशिश नाकाम, चार लोग लापता; देखें VIDEO

    पुल पार करते समय उफनती नदी में बही कार, बचाव की कोशिश नाकाम, चार लोग लापता; देखें VIDEO

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के देवास (Dewas) जिले में नदी में बाढ़ के दौरान पुल पर बहते पानी में से गुजर रही एक मारुति वैन कार बह गई. कार में बैठे चार लोगों के लापता होने की खबर है. यह हादसा जिले की बागली तहसील में हुआ. कार के ड्राइवर ने पुल पर पानी का तेज बहाव होने के बावजूद कार को उस पर से निकालने का दुस्साहस किया जिससे यह हादसा हो गया. मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने नदी में कूदकर कार में से लोगों को निकालने की कोशिश भी की पर वे नाकामयाब हुए. कार में से एक व्यक्ति ने निकलकर अपनी जान बचा ली. 

  • सुशांत मामले की जांच के लिए मुंबई गए बिहार पुलिस के अफसर क्वारंटाइन, फडणवीस ने उठाए सवाल

    सुशांत मामले की जांच के लिए मुंबई गए बिहार पुलिस के अफसर क्वारंटाइन, फडणवीस ने उठाए सवाल

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे बिहार पुलिस (Bihar Police) के अध‍िकारी को क्वारंटाइन करने पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि यह वास्तव में बहुत अजीब है कि महाराष्ट्र सरकार बिहार पुलिस को अपने कर्तव्यों का पालन करने की अनुमति न देकर अनावश्यक संदेह के घेरे में आ रही है. कोविड -19 महामारी के दौर में आधिकारिक सार्वजनिक सेवा करने वाले अधिकारियों के मूवमेंट को रोकने के लिए उन्हें क्वारंटाइन में नहीं रखा जा सकता है.

  • कश्मीर में आतंकियों ने सैनिक का अपहरण किया, जली हुई कार बरामद

    कश्मीर में आतंकियों ने सैनिक का अपहरण किया, जली हुई कार बरामद

    कश्मीर (Kashmir) के कुलगाम में आतंकियों (Terrorists) ने प्रादेशिक सेना के जवान को अगवा कर लिया है. सेना ने जवान को आतंकियों के चंगुल से छुड़ाने के लिए ऑपेरशन शुरू कर दिया है. इसके लिए कुलगाम, शोपियां और अनंतनाग के कई इलाकों में जबरदस्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. जवान की जली हुई कार बरामद की गई है.

  • अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन समारोह में होंगे सिर्फ 175 लोग, आयोजन के अभूतपूर्व इंतजाम

    अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन समारोह में होंगे सिर्फ 175 लोग, आयोजन के अभूतपूर्व इंतजाम

    अयोध्या (Ayodhya) के राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Manir Trust) के महासचिव चंपत राय ने 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए हो रहे भूमिपूजन के बारे में प्रेस को जानकारी दी. उन्होंने कहा कि तमाम संत यहां पहुंच गए हैं. संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत, सुरेश भैया जोशी भी कल रात तक पहुंचेंगे.  हमने 133 संतों को निमंत्रण भेजा है. नेपाल के संत भी पहुंचेंगे. नेपाल का बिहार और यूपी से रिश्ता है. 

  • जिम और योगा केंद्रों के लिए सरकार ने जारी किए दिशा निर्देश, 6 फ़ीट की दूरी, फेस कवर और मास्क जरूरी

    जिम और योगा केंद्रों के लिए सरकार ने जारी किए दिशा निर्देश, 6 फ़ीट की दूरी, फेस कवर और मास्क जरूरी

    Unlock: जिम (Gym) और योगा केंद्रों (Yoga centers) के लिए सरकार ने दिशा निर्देश जारी किए किए हैं. इन स्थानों पर  6 फ़ीट की दूरी, फेस कवर और मास्क का उपयोग करना जरूरी होगा. पांच अगस्त से जिम और योगा केंद्र खुलने वाले हैं. उसके लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने डिटेल में गाइडलाइन जारी की है. इस गाइडलाइन को जिम, योगा केंद्र संचालकों और जिम/ योगा करने वालों को पालन करना होगा. कंटेंनमेंट जोन में जिम और योगा केंद्र नहीं खुलेंगे.

  • राजस्थान के सियासी संकट के बीच जैसलमेर में महिला विधायकों ने सीएम अशोक गहलोत को बांधी राखी

    राजस्थान के सियासी संकट के बीच जैसलमेर में महिला विधायकों ने सीएम अशोक गहलोत को बांधी राखी

    Rajasthan Political Crisis: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को जैसलमेर में रक्षाबंधन के पावन पर्व पर महिला विधायकों ने राखी बांधी.  मुख्यमंत्री को मंत्री ममता भूपेश, विधायक कृष्णा पूनिया, शकुंतला रावत, गंगा देवी, सफिया ज़ुबैर सहित अनेक महिला विधायकों ने राखी बांधी. मंत्री ममता भूपेश ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आरती भी उतारी. इस मौके पर सीएम ने सभी को इस शुभ अवसर पर शुभकामनाएं दीं. 

  • दिल्ली के कनॉट प्लेस के एक मशहूर रेस्टोरेंट में खाने में मिली मरी छिपकली, पुलिस ने केस दर्ज किया

    दिल्ली के कनॉट प्लेस के एक मशहूर रेस्टोरेंट में खाने में मिली मरी छिपकली, पुलिस ने केस दर्ज किया

    दिल्ली के कनॉट प्लेस के मशहूर साउथ इंडियन रेस्टोरेंट सरवना भवन (Saravana Bhavan) में भोजन में मरी हुई छिपकली (Lizard) निकलने पर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कनॉट प्लेस (Connaught Place) थाने में कल रात में मुकदमा दर्ज किया गया है. कल रेस्टोरेंट में खाना खाने आए एक शख्स की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया है.

  • सिनेमिर्ची प्रोडक्शन का मालिक और बॉलीवुड मूवी 'द ग्रेट इंडियन कसीनो' का प्रोड्यूसर ठगी में गिरफ्तार

    सिनेमिर्ची प्रोडक्शन का मालिक और बॉलीवुड मूवी 'द ग्रेट इंडियन कसीनो' का प्रोड्यूसर ठगी में गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा ने लोगों से ठगी के आरोप में चंडीगढ़ से चंद्रकांत शर्मा (Chandrakant Sharma) नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. चंद्रकांत सिनेमिर्ची प्रोडक्शन का मालिक और बॉलीवुड मूवी 'द ग्रेट इंडियन कसीनो' का प्रोड्यूसर है. पुलिस ने चंद्रकांत के सभी बैंक एकाउंट सीज़ कर दिए हैं. जांच में अब तक पता चला है कि लोगों ने उसकी कंपनी में 6 करोड़ से ज्यादा रुपये निवेश किए हैं.

  • मध्यप्रदेश : छेड़छाड़ के आरोपी को हाई कोर्ट ने सशर्त जमानत दी, शर्त जानकर रह जाएंगे हैरान

    मध्यप्रदेश : छेड़छाड़ के आरोपी को हाई कोर्ट ने सशर्त जमानत दी, शर्त जानकर रह जाएंगे हैरान

    मध्यप्रदेश हाईकोर्ट (MP High Court) की इंदौर बेंच ने छेड़छाड़ के आरोपी को सशर्त जमानत (Conditional bail) दी है. शर्त यह है कि आरोपी रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) पर पीड़ित के घर जाकर उससे राखी बंधवाएगा और रक्षा का वचन देगा. आरोपी विक्रम बागरी उज्जैन जेल में बंद है. अप्रैल में पड़ोस में रहने वाली महिला के घर में घुसकर छेड़छाड़ के आरोप में जेल में बंद विक्रम बागरी ने इंदौर में जमानत याचिका दायर की थी.

  • कोरोना संक्रमित हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 22 जुलाई को लालकृष्ण आडवाणी से मिले थे

    कोरोना संक्रमित हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 22 जुलाई को लालकृष्ण आडवाणी से मिले थे

    कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मिले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण के लिए आयोजित किए जा रहे भूमिपूजन कार्यक्रम का निमंत्रण मिला था. हालांकि सूत्रों की ओर से पहले ही स्पष्ट किया गया था कि वे वहां नहीं जा रहे थे. शाह 22 जुलाई को बीजेपी के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी (LK Advani) से मिले थे. इस दौरान शाह के साथ बीजेपी महासचिव भूपेन्द्र यादव भी थे. 

  • राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए सौ पवित्र नदियों का जल, 2000 स्थानों की मिट्टी अयोध्या पहुंची : चंपत राय

    राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए सौ पवित्र नदियों का जल, 2000 स्थानों की मिट्टी अयोध्या पहुंची : चंपत राय

    अयोध्या (Ayodhya) के राम जन्मभूमि ट्रस्ट (Ram Janambhoomi Trust) के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 5 अगस्त को अयोध्या आएंगे. पीएम मोदी एक संक्षिप्त पूजन के साथ राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण की प्रक्रिया शुरू करेंगे. उन्होंने कहा है कि करीब 100 पवित्र नदियों का 1500 स्थानों से एकत्रित किया गया जल और 2000 स्थानों से जमा की गई मिट्टी अयोध्या पहुंच गई है.

  • Coronavirus: महाराष्ट्र सरकार ने पुणे में तीन जंबो फैसिलिटी का ऐलान किया, महानगरपालिका ने कहा- पैसे नहीं

    Coronavirus: महाराष्ट्र सरकार ने पुणे में तीन जंबो फैसिलिटी का ऐलान किया, महानगरपालिका ने कहा- पैसे नहीं

    Maharashtra Coronavirus: महाराष्ट्र के पुणे (Pune) में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. राज्य सरकार ने स्थानीय महानगर पालिका के साथ मिलकर तीन जंबो फैसिलिटी बनाने का निर्णय लिया है. इसके लिए पुणे महानगरपालिका को 300 करोड़ रुपये खर्च करने हैं. पर बीजेपी शासित पुणे महानगरपालिका का कहना है कि उसके पास पैसे नहीं हैं.

  • Coronavirus: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को कल अस्पताल से छुट्टी मिलने की आशा

    Coronavirus: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को कल अस्पताल से छुट्टी मिलने की आशा

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के कोरोना वायरस (Coronavirus) को मात देने में कामयाब होने की आशा है. अब उनमें कोविड के कोई लक्षण नहीं हैं. उनका कोविड-19 टेस्ट किया जा रहा है. रिपोर्ट यदि निगेटिव आई तो उनको कल अस्‍पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है. सीएम शिवराज सिंह ने स्वयं ट्वीट करके यह जानकारी साझा की है. वे कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद पिछले नौ दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं. 

  • दिल्ली में कोरोना वायरस के 961 नए मामले, रिकवरी रेट 89.56 फीसदी हो गया

    दिल्ली में कोरोना वायरस के 961 नए मामले, रिकवरी रेट 89.56 फीसदी हो गया

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 89.56% हो गया है. अब दिल्ली में केवल 7.52% एक्टिव मरीज़ बचे हैं. शहर में इस वायरस से संक्रमित 2.90% मरीजों की मौत हो चुकी है. रविवार को दोपहर में समाप्त 24 घंटों में दिल्ली में 961 नए मामले सामने आए. यह अहम है क्योंकि इससे पहले रविवार के दिन ही एक हजार से कम मामले आ रहे थे, लेकिन अब शनिवार के दिन भी 1000 से कम मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली में दोपहर एक बजे जारी हेल्थ बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है. इसमें हमेशा एक दिन पहले की स्थिति बताई जाती है.

  • मुश्किल में कश्मीर के फल उत्पादक, उप राज्यपाल ने सरकारी खरीद के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा

    मुश्किल में कश्मीर के फल उत्पादक, उप राज्यपाल ने सरकारी खरीद के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा

    कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी  और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के सेब उत्पादक मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. उनकी समस्याओं को लेकर उप राज्यपाल जीसी मुर्मू ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है. उन्होंने मंत्रालय से बाजार हस्तक्षेप योजना के विस्तार की मांग की है. इसके तहत सरकार उपज खरीदती है. कोविड-19 महामारी के चलते फल उत्पादक और व्यापारी अपनी फसल नहीं बेच पा रहे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com