NDTV Khabar

Suryakant pathak News in Hindi


'Suryakant pathak' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग के बाद क्रिकेट मैदान में बल्लेबाज बन गए राहुल गांधी, देखें-VIDEO

    हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग के बाद क्रिकेट मैदान में बल्लेबाज बन गए राहुल गांधी, देखें-VIDEO

    हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को महेंद्रगढ़ गए. वहां उन्होंने चुनावी रैली को संबोधित किया और हेलीकॉप्टर से दिल्ली लौटने लगे. वे दिल्ली पहुंचते इससे पहले मौसम बिगड़ा और उनके हेलीकॉप्टर की रेवाड़ी में आपात लैंडिंग करानी पड़ी. हेलीकॉप्टर एक कॉलेज के मैदान में उतरा. मैदान में क्रिकेट खेलते बच्चों के साथ राहुल गांधी ने भी हाथ आजमाया और कुछ देर बल्लेबाजी कर डाली. इस बीच खबर चली कि राहुल के हेलीकॉप्टर में खराबी आने से इमरजेंसी लैंडिंग हुई. हालांकि कांग्रेस की ओर से जल्द ही इसका खंडन किया गया.

  • गोपाल राय का सवाल- कोई यह बताएगा कि दिल्ली में अचानक क्यों बढ़ा प्रदूषण?

    गोपाल राय का सवाल- कोई यह बताएगा कि दिल्ली में अचानक क्यों बढ़ा प्रदूषण?

    दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि दिल्ली में प्रदूषण के बहुत सारे फैक्टर हैं जिसमें से पराली भी एक फेक्टर है. अगर सितंबर में दिल्ली में प्रदूषण कम था और अक्टूबर के महीने में अचानक बढ़ा है तो इसकी वजह क्या है? मेरा सभी एजेंसियों से निवेदन है कि वे पराली के प्रवक्ता बनने के बजाय इस बात को सामने लाएं कि अगर अचानक प्रदूषण बढ़ा क्यों है? एक भी एजेंसी यह बताने को तैयार नहीं है.

  • अर्थव्यवस्था को लेकर निर्मला सीतारमण और राहुल गांधी के बीच वाक युद्ध

    अर्थव्यवस्था को लेकर निर्मला सीतारमण और राहुल गांधी के बीच वाक युद्ध

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कल मोदी सरकार के आर्थिक लक्ष्यों को असंभव करार दिया. आज जवाब देने की बारी निर्मला सीतारमण की थी. कांग्रेस कह रही है बीजेपी सच्चाई से आंखें मूंद रही है, छह महीने में और बुरा हाल होगा. शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने फिर दुहराया कि मनमोहन सरकार की नीतियों ने अर्थव्यवस्था को कमजोर किया. वाशिंगटन में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने एक तरह से पूर्व प्रधानमंत्री के आरोपों का जवाब दिया.

  • अब सैनिक स्कूलों में लड़कियां भी पढ़ सकेंगी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी मंजूरी

    अब सैनिक स्कूलों में लड़कियां भी पढ़ सकेंगी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी मंजूरी

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लड़कियों के सैनिक स्कूल में दाखिले के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. वर्ष 2021-22 शैक्षणिक सत्र से लड़कियों को चरणबद्ध तरीके से सैनिक स्कूलों में दाखिला मिलेगा. मिजोरम के चिंगचिप में दो वर्ष पूर्व सैनिक स्कूल में लड़कियों के दाखिले को लेकर रक्षा मंत्रालय के पायलट प्रोजेक्ट को मिली सफलता के बाद यह फैसला लिया गया.

  • अब बिहार एनडीए में न कोई सवाल और न गलतफहमी की गुंजाइश : सुशील मोदी

    अब बिहार एनडीए में न कोई सवाल और न गलतफहमी की गुंजाइश : सुशील मोदी

    बिहार एनडीए के संकटमोचक और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने शुक्रवार को फिर दोहराया कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के उस बयान के बाद बिहार का गठबंधन अटल है. उन्होंने कहा कि यह गठबंधन ना केवल अटूट है बल्कि अब कोई गलतफहमी की भी गुंजाइश नहीं है. सुशील मोदी ने शुक्रवार को समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी प्रिंस राज के समर्थन में समस्तीपुर शहर के अनेक हिस्सों में लोजपा सांसद चिराग पासवान व जदयू सांसद रामनाथ ठाकुर के साथ करीब तीन घंटे तक रोड शो किया.

  • दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को छह महीने का कारावास, जुर्माना भी लगा

    दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को छह महीने का कारावास, जुर्माना भी लगा

    दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को सन 2015 में विधानसभा चुनाव के दौरान एक घर में अवैध रूप से घुसने के मामले में दिल्ली की राऊस एवेन्यू अदालत ने शुक्रवार को 6 महीने की जेल और एक हजार रुपये के जुर्माने की सज़ा सुनाई. अदालत ने एक लाख हजार रुपये के मुचलके पर रामनिवास गोयल समेत सभी पांच दोषियों को जमानत दे दी. दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को सन 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान अवैध रूप से एक घर मे घुसने के आरोप में दिल्ली की राऊस एवेन्यू कोर्ट ने 11 अक्टूबर को दोषी करार दिया था. कोर्ट उनकी सजा का ऐलान आज किया. रामनिवास गोयल को पूर्वी दिल्ली की एक कॉलोनी में एक भवन निर्माता के मकान में जबरन घुसने के मामले में सजा दी गई है.

  • PMC बैंक से पैसा न मिलने के कारण बायपास सर्जरी नहीं हो सकी, बुजुर्ग की मौत

    PMC बैंक से पैसा न मिलने के कारण बायपास सर्जरी नहीं हो सकी, बुजुर्ग की मौत

    पीएमसी (PMC) बैंक घोटाले के जंजाल में फंसे इसके ग्राहकों की त्रासदी रोज नए-नए स्वरूप में सामने आ रही है. बैंक में पैसा होने के बावजूद आर्थिक संकट से घिरे एक बुजुर्ग को आज जान से हाथ धोना पड़ा. मुंबई में मुरली धर नाम के वृद्ध का आज उनके घर पर निधन हो गया. उनके बेटे प्रेम धर का कहना है कि डॉक्टर ने बायपास सर्जरी के लिए कहा था लेकिन सब पैसा PMC बैंक में फंसा होने की वजह से सर्जरी नहीं करवा पाए. चार दिन पहले ही पंजाब एंड महाराष्ट्र को-आपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले के पीड़ित खाताधारकों में से एक संजय गुलाटी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी.

  • दिल्ली : पुलिस थानों पर हो सकता है फिदाइन हमला, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

    दिल्ली : पुलिस थानों पर हो सकता है फिदाइन हमला, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

    खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी जारी की है कि दिल्ली पुलिस के थानों में फिदाइन हमला हो सकता है. आतंकी दिल्ली पुलिस लाइंस को अपना निशाना बना सकते हैं. इस अलर्ट के बाद पुलिस थानों की सुरक्षा अब नए सिरे से पुख्ता की जा रही है. दिल्ली के करीब 200 पुलिस थानों में खास सुरक्षा इंतजाम कर दिए गए हैं. थानों में आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. निजी वाहनों के थानों के परिसर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

  • PMC बैंक मामले में जनहित याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

    PMC बैंक मामले में जनहित याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

    पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक (PMC Bank) मामले में दाखिल जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से हाईकोर्ट जाने के लिए कहा है. केंद्र सरकार की ओर से SG तुषार मेहता ने कहा कि सरकार निवेशकों को लेकर चिंतित है और उनके साथ है. ED ने 88 संपत्तियों को जब्त किया है. मामले में त्वरित कार्रवाई चल रही है. याचिकाकर्ता ने कहा कि चार राज्यों के लोग इससे प्रभावित हैं. कोई बेल आउट पैकेज दिया जाए.

  • INX Media Case: पी चिदंबरम समेत 15 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, जमानत पर फैसला सुरक्षित

    INX Media Case: पी चिदंबरम समेत 15 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, जमानत पर फैसला सुरक्षित

    आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram), उनके बेटे कार्ति चिदम्बरम और कंपनियों समेत कुल 15 लोगों व निकायों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया है. सीबीआई (CBI) ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि भ्रष्टाचार के इस मामले की जांच जारी है. उसने बताया कि सिंगापुर एवं मॉरीशस को भेजे गए आग्रह पत्र (लैटर्स रोगेटरी) पर जवाब का इंतजार किया जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट में पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई.

  • दूध सेहत बनाने के लिए या बीमारी बुलाने के लिए? देश भर में किए गए सर्वे के नतीजे होश उड़ाने वाले

    दूध सेहत बनाने के लिए या बीमारी बुलाने के लिए? देश भर में किए गए सर्वे के नतीजे होश उड़ाने वाले

    फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्डस् अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) का एक ताजा सर्वेक्षण होश उड़ाने वाला है. एफएसएसएआई ने दूध का अब तक का सबसे बड़ा सैंपल सर्वे किया है जिसके नतीजे दूध के सेवन पर सवाल खड़े कर रहे हैं. दूध के सैंपल देश भर में एकत्रित किए गए और उनका परीक्षण किया गया. आश्चर्यजनक रूप से देशभर में दूध के 41 प्रतिशत नमूने गुणवत्ता के मानक पर खरे नहीं उतरे. इतना ही नहीं सात फीसदी सैंपलों में तो ऐसे तत्व मिले जो सेहत के लिए काफी घातक हैं.

  • Magnificent MP : इंदौर में आज ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, कई दिग्गज उद्योगपति भाग लेंगे

    Magnificent MP : इंदौर में आज ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, कई दिग्गज उद्योगपति भाग लेंगे

    मेग्नीफीसेंट एमपी (Magnificent MP) के नाम से कमलनाथ सरकार शुक्रवार को इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कर रही है. ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में एक दिन के Magnificent Madhya Pradesh का मक़सद उद्योगपतियों को सूबे में उद्योगों के लिए दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी देना है.

  • म्यांमार से मणिपुर होते हुए लाई गई 100 करोड़ की ड्रग्स, दिल्ली में तीन गिरफ्तार

    म्यांमार से मणिपुर होते हुए लाई गई 100 करोड़ की ड्रग्स, दिल्ली में तीन गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए करीब 100 करोड़ रुपये की हेरोइन की खेप के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. ड्रग्स की यह खेप एक कार की कैविटी में छुपाकर म्यांमार से मणिपुर होते हुए दिल्ली लाई गई थी. पकड़े गए तीनों आरोपी मोहम्मद हाशिम, मोहम्मद शब्बीर और नरेश कुमार को बीती रात ड्रग्स की इस खेप के साथ बारापुला फ्लाईओवर के पास से पकड़ा गया है.

  • दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल

    दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल

    गोकलपुरी विधानसभा के पूर्व विधायक और BJP नेता सुरेंद्र चौधरी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की टोपी और पटका पहनाकर उनका स्वागत किया. चौधरी के मुतबिक उन्होंने भाजपा की दलित विरोधी नीतियों से नाराज होकर उसे छोड़ा है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा किए जा रहे विकासात्मक कार्यों से प्रभावित होकर इसमें शामिल होने का फैसला लिया.

  • बिहार एनडीए के संकटमोचक सुशील मोदी ने कहा, विरोधियों का मास्टरप्लान फेल हो गया

    बिहार एनडीए के संकटमोचक सुशील मोदी ने कहा, विरोधियों का मास्टरप्लान फेल हो गया

    जब से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यह कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव उनकी पार्टी वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ही नेतृत्व में लड़ेगी तब से सभी नेता अपने-अपने तरीके से प्रतिक्रिया दे रहे हैं. अपनी पार्टी के अंदर पिछले तीन हफ्ते से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ आलोचना झेल रहे उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि विधानसभा की पांच और लोकसभा की एक सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान से चार दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने फिर यह निश्चय दोहराया कि साल 2020 का विधानसभा चुनाव भी एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ेगा. सुशील मोदी के अनुसार इस वक्तव्य से उन लोगों का मास्टरप्लान फेल हो गया, जो भाजपा-जदयू गठबंधन में फूट डालकर सत्ता पाने की फिराक में लगे थे.

  • क्रिकेटर मनोज प्रभाकर पर ठगी, जालसाजी और आपराधिक साजिश का केस दर्ज

    क्रिकेटर मनोज प्रभाकर पर ठगी, जालसाजी और आपराधिक साजिश का केस दर्ज

    दिल्ली के मालवीय नगर थाने में क्रिकेटर मनोज प्रभाकर, उनकी पत्नी फरहीन प्रभाकर, बेटे और सहयोगी संजीव गोयल को अलावा दो अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. यह मामला ठगी, जालसाज़ी और आपराधिक साजिश का है. मनोज प्रभाकर सहित अन्य आरोपियों पर लंदन में रहने वाली एक बुज़ुर्ग महिला के फ्लैट पर कब्जा करने और धमकी देने का आरोप है. पीड़ित महिला का नाम संध्या शर्मा पंडित है.

  • INX Media Case : कोर्ट ने पी चिदंबरम को ED की सात दिन की हिरासत में भेजा

    INX Media Case : कोर्ट ने पी चिदंबरम को ED की सात दिन की हिरासत में भेजा

    राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पी चिदंबरम को गुरुवार को फिर से झटका लगा. कोर्ट ने चिदंबरम को ईडी की कस्टडी में भेज दिया. चिदंबरम को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की सात दिन की हिरासत में 24 अक्टूबर तक के लिए भेज दिया गया. कोर्ट ने उनको घर का खाना उपलब्ध कराने, वेस्टर्न टॉयलेट और दवाइयों के इस्तेमाल की इजाजत दे दी. इससे पहले अदालत ने सीबीआई (CBI ) द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में कांग्रेस नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) की न्यायिक हिरासत अवधि गुरुवार को बढ़ा दी.

  • नीतीश कुमार ने कहा- बिहार में एनडीए एकजुट, 'छपास प्रेमी बयानवीरों' के चक्कर में न पड़ें

    नीतीश कुमार ने कहा- बिहार में एनडीए एकजुट, 'छपास प्रेमी बयानवीरों' के चक्कर में न पड़ें

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उस बयान के बाद कि अगला विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ेंगे, काफी खुश हैं. बहुत दिनों के बाद नीतीश कुमार जनसभा में खुश और उत्साह में दिखे. उन्होंने अपने ऊपर बयान देने वालों का नाम लिए बिना कहा कि अखबार में छपने के चक्कर में कुछ लोग बयान देते हैं लेकिन उनके चक्कर में मत पड़िए.

12345»