NDTV Khabar

Suryakant pathak News in Hindi


'Suryakant pathak' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अब शिवराज सरकार के 'टारगेटों' का ऑडिट कराएगी कमलनाथ सरकार, बीजेपी ने कहा- कोई फिक्र नहीं

    अब शिवराज सरकार के 'टारगेटों' का ऑडिट कराएगी कमलनाथ सरकार, बीजेपी ने कहा- कोई फिक्र नहीं

    शिवराज सरकार के वक्त हुए कामों की अब परीक्षा होगी. मध्यप्रदेश में छह महीने कुर्सी पर बैठने के बाद कमलनाथ सरकार ने विधानसभा चुनाव के ऐन पहले कई कार्यों के लक्ष्य पूरे घोषित होने का ऑडिट करने का मन बनाया है, फिर चाहे मामला खुले में शौच से मुक्ति का हो, हर घर बिजली का या फिर पीएम आवास का.

  • मोदी सरकार ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए नया कानून लाने की कोशिश शुरू की

    मोदी सरकार ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए नया कानून लाने की कोशिश शुरू की

    चिकित्सकों की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार गंभीर है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने NDTV से कहा है कि इसके लिए नया कानून बनाने की कोशिश शुरू की जा रही है. इसके लिए उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों को पत्र भी लिखे हैं. उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर में विशेषज्ञों की एक नई टीम भेजी गई है.

  • ट्रिपल तलाक बिल : बीजेडी और वाईएसआर कांग्रेस को विधेयक में शामिल इस प्रावधान पर आपत्ति

    ट्रिपल तलाक बिल : बीजेडी और वाईएसआर कांग्रेस को विधेयक में शामिल इस प्रावधान पर आपत्ति

    संसद में ट्रिपल तलाक बिल फिर से लाया जाना है. इसको लेकर विभिन्न दलों की अलग-अलग राय हैं. बीजू जनता दल (बीजेडी) और वाईएसआर कांग्रेस ने इस विधेयक में पति को कठोर दंड के प्रावधान पर आपत्ति जताई है.

  • महिलाओं के लिए किराया माफ होना चाहिए या नहीं? दिल्ली की जनता से पूछेगी 'आप'

    महिलाओं के लिए किराया माफ होना चाहिए या नहीं? दिल्ली की जनता से पूछेगी 'आप'

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज कहा कि मुफ्त यात्रा पर बीजेपी विरोध कर रही है, बहाने बना रही है जबकि जनता पक्ष में है. पूरी पार्टी अब दिल्ली में सभा करेगी और दिल्ली के लोगों को बताएगी कि आप सरकार यह मुफ्त यात्रा योजना ला रही है और बीजेपी इसका विरोध कर रही है.

  • बिहार पुलिस ने खुद माना कि अपराधों में हुई बेतहाशा वृद्धि

    बिहार पुलिस ने खुद माना कि अपराधों में हुई बेतहाशा वृद्धि

    अब तक किसी सरकार में विपक्ष कानून-व्यवस्था और बढ़ते अपराध पर सरकार को घेरता था लेकिन शुक्रवार को बिहार पुलिस के आला अधिकारियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने जो आंकड़े पेश किए उसके अनुसार राज्य में अपराध में बेतहाशा वृद्धि हुई है और अपराधी भी बेलगाम हैं.

  • दिल्ली की पहली महिला ऑटो ड्राइवर को लूटा, दुख भरी कहानी का हुआ सुखद अंत...

    दिल्ली की पहली महिला ऑटो ड्राइवर को लूटा, दुख भरी कहानी का हुआ सुखद अंत...

    हमारे देश में आम तौर पर ऑटो पुरुष ही चलाते हैं लेकिन बड़े शहरों में इक्का-दुक्का महिलाएं भी आपको ऑटो चलाती दिख जाएंगी. दिल्ली में एक ऐसी ही महिला सुनीता चौधरी भी अब तक तमाम चुनौतियों के बीच ऑटो चलाकर अपनी गुजर बसर कर रही थी. लेकिन मंगलवार को सुनीता को उस समय बड़ा झटका लगा जब एक दूसरे ऑटो चालक ने सुनीता को दिनदहाड़े झांसा देकर उसकी जीवन भर की कमाई के 30000 रुपये लूट लिए.

  • नॉर्थ ब्लॉक के नए 'शाह' : मोदी कैबिनेट में नंबर दो पर किसका 'राज'?

    नॉर्थ ब्लॉक के नए 'शाह' : मोदी कैबिनेट में नंबर दो पर किसका 'राज'?

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दूसरे कार्यकाल में इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि उनके कैबिनेट में नंबर दो पर कौन है? प्रधानमंत्री ने हाल में ही कई कमेटियों की घोषणा की है जिसमें दो कमेटियों को देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश के लिए उठाए गए कदम के रूप में देखा जा रहा है.

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने नीति आयोग का किया पुनर्गठन, अमित शाह बने पदेन सदस्य

    पीएम नरेंद्र मोदी ने नीति आयोग का किया पुनर्गठन, अमित शाह बने पदेन सदस्य

    पीएम नरेंद्र मोदी ने नीति आयोग को पुनर्गठन कर दिया है. पुनर्गठित नीति आयोग में डॉ बिबेक देबरॉय को जगह नहीं दी गई है. डॉ बिबेक देबरॉय पिछले नीति आयोग के फुल टाइम मेंबर थे. राजीव कुमार फिर से वाइस चेयरपर्सन बनाए गए हैं. गृह मंत्री अमित शाह को पदने सदस्य बनाया गया है.

  • भारत की 'क्रिकेट डिप्लोमेसी', जल्द ही नजर आ सकती है मालदीव की भी टीम

    भारत की 'क्रिकेट डिप्लोमेसी', जल्द ही नजर आ सकती है मालदीव की भी टीम

    बीसीसीआई (BCCI) की एक टीम ने कुछ दिन पहले मालदीव का दौरा किया. असल में यह भारत की क्रिकेट डिप्लोमेसी है. मार्च 2019 में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के मालदीव के दौरे के दौरान मालदीव ने इच्छा जताई थी कि उसके देश में भी क्रिकेट को बढ़ावा मिले, उसकी अपनी क्रिकेट टीम हो. अब इस दिशा में कदम बढ़ाए जा रहे हैं.

  • गेंहू की बंपर खरीदी करके फंसी कमलनाथ सरकार, अब लगेगी 1500 करोड़ रुपये की चपत

    गेंहू की बंपर खरीदी करके फंसी कमलनाथ सरकार, अब लगेगी 1500 करोड़ रुपये की चपत

    मध्यप्रदेश और केंद्र सरकार के बीच टकराव की स्थिति बन रही है और मुद्दा है गेंहू. मोदी सरकार ने कमलनाथ सरकार को एक बड़ा झटका दिया है. केंद्र ने साफ कहा है कि राज्य की सारी खरीद वह नहीं उठाएगा.

  • महिलाओं को फ्री यात्रा : हरदीप पुरी ने कहा- प्लान है नहीं, ऐलान कर दिया; सिसोदिया ने कहा- अच्छा प्रपोजल जल्द

    महिलाओं को फ्री यात्रा : हरदीप पुरी ने कहा- प्लान है नहीं, ऐलान कर दिया; सिसोदिया ने कहा- अच्छा प्रपोजल जल्द

    दिल्ली में महिलाओं को बसों और मेट्रो ट्रेनों में मुफ्त यात्रा सुविधा देने के दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के प्रस्ताव पर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि फ्री फेयर का प्रपोजल अभी न तो यूडी को मिला है और न ही मेट्रो को. प्रस्ताव बनाया नहीं है और इसका ऐलान कर दिया है. दिल्ली सरकार ने कई योजनाएं हैं जिन पर काम नहीं किया है. इस पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार के पास प्लान भी है और पैसा भी है. लोगों की राय भी ली जा रही है. जल्द अच्छे प्रपोजल सामने रखेंगे.

  • वायुसेना के लापता विमान AN-32 को तलाशने में सी-130 और यूएवी भी जुटे

    वायुसेना के लापता विमान AN-32 को तलाशने में सी-130 और यूएवी भी जुटे

    अरुणाचल प्रदेश में वायुसेना के लापता विमान एएन-32 की तलाश में अब एमआई 17 और ध्रुव हेलीकॉप्टर के साथ-साथ सुखोई-30 , स्पेशल विमान सी-130 के अलावा यूएवी भी जुट गया है. वायुसेना का यह विमान तीन जून से लापता है और इसमे क्रू सहित कुल 13 लोग सवार थे. उनका अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है.

  • सरकार का ऐसा 'डर' कि सीएम कमलनाथ के रिश्तेदारों की आवाभगत में बिछ गया प्रशासन!

    सरकार का ऐसा 'डर' कि सीएम कमलनाथ के रिश्तेदारों की आवाभगत में बिछ गया प्रशासन!

    सत्ता का नशा जनप्रतिनिधियों के रिश्तेदारों को किस कदर चढ़ा हुआ है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) के भांजे ओर भांजी के प्रोटोकॉल में उज्जैन (Ujjain) के प्रशासनिक अमले ने पूरी ताकत झोंक दी. प्रशासनिक अमले को इन रिश्तेदारों के लिए प्रोटोकॉल का पालन करने से ज्यादा शायद सत्ताधारियों द्वारा कार्रवाई का डर सता रहा होगा इसीलिए तो महाकाल दर्शन करने आए सीएम के भांजे-भांजी की आवाभगत में छह से अधिक पुलिस ओर प्रशासनिक वाहनों का काफिला साथ में लगा दिया. वीआईपी मूवमेंट की तर्ज पर इन रिश्तेदारों को उज्जैन भ्रमण करवाया गया. सारे दिन सरकारी मशीनरी उनके आगे-पीछे घूमते रही.

  • पुलिस के चालान करने पर इतने भड़के विधायक कि देने लगे यह धमकी...देखें-VIDEO

    पुलिस के चालान करने पर इतने भड़के विधायक कि देने लगे यह धमकी...देखें-VIDEO

    मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में थांदला से कांग्रेस विधायक वीरसिंह भूरिया पुलिसवालों पर भड़क गए. नेताजी चालान काटने पर इतने नाराज़ हुए कि उन्होंने नाम नोट करके पुलिसकर्मी को तबादले की धमकी दे दी. बाइक पर तीन लोगों के सवार होने और जरूरी कागजात नहीं होने की वजह से पुलिस ने कुछ युवकों का चालान बनाया था.

  • पीएम मोदी की अर्थव्यवस्था में सुधार और बेरोजगारी दूर करने की तैयारी, दो कैबिनेट समितियां गठित

    पीएम मोदी की अर्थव्यवस्था में सुधार और बेरोजगारी दूर करने की तैयारी, दो कैबिनेट समितियां गठित

    देश में कमजोर पड़ती अर्थव्यवस्था और बढ़ती बेरोजगारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बड़े स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी ने दो कैबिनेट समितियों का गठन करने का फैसला किया.

  • दिल्ली में सरेआम फायरिंग करने वाला नाबालिग लड़का पुलिस हिरासत में

    दिल्ली में सरेआम फायरिंग करने वाला नाबालिग लड़का पुलिस हिरासत में

    हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर आया और वायरल हुआ जिसमें एक लड़के को एक घर पर गोलीबारी करते देखा गया. लड़के ने अपने दोस्त से गोली चलाते हुए अपना वीडियो बनाने के लिए कहा. सरेआम फायरिंग का यह वीडियो देश की राजधानी दिल्ली के उत्तम नगर इलाके का है.

  • यहां 'जनता' नदी में रोज गड्ढा खोदकर पानी जुटा रही, कांग्रेस-बीजेपी दोषारोपण से गला तर कर रहीं

    यहां 'जनता' नदी में रोज गड्ढा खोदकर पानी जुटा रही, कांग्रेस-बीजेपी दोषारोपण से गला तर कर रहीं

    मध्यप्रदेश इन दिनों भीषण जल संकट की चपेट में है. शहर और गांवों में पानी के लिए त्राहि-त्राहि मची है. राज्य के साढ़े तीन सौ से ज्यादा नगरीय निकाय सुबह-शाम पानी नहीं दे पा रहे हैं. कुछ जगहों पर तीन तो कहीं दो दिन छोड़कर पानी दिया जा रहा है. यही हाल गांवों में है, जहां कुछ जगहों पर पानी लाने के लिए प्रदेश की सीमा पार करनी पड़ती है तो कहीं कुंए में उतरकर पानी लाना पड़ता है. उधर राज्य सरकार पुरानी सरकार पर व्यवस्था चौपट करने की तोहमत लगा रही है और जनता का मन बहलाने के लिए पानी का अधिकार देने का शिगूफा छोड़ रही है.

  • मुंबई में अंतरराष्ट्रीय दर्जे का चिड़ियाघर बनाने का करार, लगे हाथ शुरू हुआ विरोध

    मुंबई में अंतरराष्ट्रीय दर्जे का चिड़ियाघर बनाने का करार, लगे हाथ शुरू हुआ विरोध

    मुंबई के बीएमसी मुख्यालय में आज गोरेगांव आरे कॉलोनी में अंतरराष्ट्रीय दर्जे का चिड़ियाघर बनाने के लिए बीएमसी, वन विभाग और राज्य सरकार के बीच करार हुआ. करार के मुताबिक आरे कॉलोनी की 120 एकड़ जमीन पर 500 करोड़ की लागत से चिड़ियाघर बनाया जाएगा. करार की प्रक्रिया के दौरान बीएमसी मुख्यालय के बाहर इसके विरोध में प्रदर्शन होता रहा.

12345»