NDTV Khabar

Suryakant pathak News in Hindi


'Suryakant pathak' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 17वीं लोकसभा के सांसदों की कहानी : कोई टैलेंट हंट विजेता, किसी के खिलाफ 204 केस

    17वीं लोकसभा के सांसदों की कहानी : कोई टैलेंट हंट विजेता, किसी के खिलाफ 204 केस

    मौजूदा लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) में जो सांसद चुनकर आए हैं उनके बारे में अध्ययन करने पर कई दिलचस्प पहलू सामने आते हैं जैसे इस बार आजादी के बाद से महिला सांसदों (Women Member of Parliament) की संख्या सबसे अधिक है. सन 2014 में जहां 62 महिला सांसद संसद पहुंची थीं वहीं अब इनकी संख्या 78 हो गई है.

  • मोदी सरकार पहले दिन से होगी एक्शन में, शपथ के बाद बैठक; 100 दिन का प्लान

    मोदी सरकार पहले दिन से होगी एक्शन में, शपथ के बाद बैठक; 100 दिन का प्लान

    लोकसभा में बड़ी जीत के बाद अब सरकार ने अपने कार्यकाल के पहले सौ दिन के लिए एक एक्शन प्लान तैयार करना शुरू कर दिया है. PMO ने सभी मंत्रालयों से कहा है कि वे अपनी प्राथमिकताएं तय करें...और पहली मोदी सरकार के अपूर्ण एजेंडे को आगे बढ़ाने की रणनीति बनाएं.

  • मोदी लहर के बावजूद ओडिशा में बीजेपी को कैसे मात दे दी नवीन पटनायक ने..

    मोदी लहर के बावजूद ओडिशा में बीजेपी को कैसे मात दे दी नवीन पटनायक ने..

    Odisha Assembly Elections 2019 : सन 1997 में नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) जब राजनीति में आए थे तब उनके पास कोई अनुभव नहीं था. कई लोगों को लग रहा था कि नवीन राजनीति में सफल नहीं होंगे और पिता की विरासत को आगे नहीं बढ़ा पाएंगे, लेकिन नवीन पटनायक ने सबको झूठा साबित किया. 2014 में ,पूरी देश में जब मोदी लहर चल रही थी तब नवीन पटनायक अपने राज्य में बीजेपी को रोकने में कामयाब रहे थे. इस बार ओडिशा में हुए विधानसभा और लोकसभा चुनाव में नवीन की बीजू जनता दल ने शानदार जीत हासिल की है.

  • जयपुर के पूर्व राजघराने की दूसरी महिला, जो चुनी गईं सांसद; पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीतीं

    जयपुर के पूर्व राजघराने की दूसरी महिला, जो चुनी गईं सांसद; पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीतीं

    बीजेपी की दीया कुमारी (Diya Kumari) जयपुर (Jaipur) के पूर्व राजघराने की दूसरी सदस्य हैं जो लोकसभा सांसद निर्वाचित हुई हैं. उनसे पहले जयपुर राजघराने से गायत्री देवी चुनाव लड़ीं थीं. वे तीन बार सांसद रहीं. गायत्री देवी दीयाकुमारी की दादी थीं. राजसमंद सीट से लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) लड़ीं दीया कुमारी ने कांग्रेस के देवकीनंदन गुर्जर को पांच लाख से अधिक वोटों से हरा दिया.

  • कर्नाटक में क्या कुमारस्वामी कांग्रेस से नाता तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाएंगे?

    कर्नाटक में क्या कुमारस्वामी कांग्रेस से नाता तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाएंगे?

    लोकसभा चुनाव के परिणाम (Loksabha Election Results 2019) आने और बीजेपी (BJP) को इसमें अपार सफलता मिलने के बाद नए सियासी समीकरण बनना शुरू हो गए हैं. क्या मौजूदा हालात में कर्नाटक में सत्ता परिवर्तन होगा? क्या जेडीएस (JDS) नेता और मुख्यमंत्री कुमारस्वामी (Kumaraswamy) कांग्रेस (Congress) का साथ छोड़कर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे? इस सवाल का जवाब तलाशने की कोशिश कर्नाटक के सियासी गलियारे में भी चल रही है.

  • Election Results : नीतीश ने कहा, प्रधानमंत्री को 2014 से बड़ी जीत मिलने के बारे में पहले ही अवगत करा दिया था

    Election Results : नीतीश ने कहा, प्रधानमंत्री को 2014 से बड़ी जीत मिलने के बारे में पहले ही अवगत करा दिया था

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बृहस्पतिवार को कहा कि पूरे देश में भाजपा की ऐतिहासिक जीत (Loksabha Election Results 2019) के बारे में उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान अवगत करा दिया था. नीतीश कुमार ने चुनाव परिणाम आने के बाद मीडिया के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने तो पहले ही प्रधानमंत्री से कह दिया था कि पिछले लोकसभा चुनाव से ज़्यादा भाजपा और एनडीए को सीटें मिलने वाली हैं.

  • Results 2019 : बिहार के चुनाव परिणाम से कैसे नीतीश कुमार का राजनीतिक कद बढ़ा, यह हैं 10 कारण

    Results 2019 : बिहार के चुनाव परिणाम से कैसे नीतीश कुमार का राजनीतिक कद बढ़ा, यह हैं 10 कारण

    लोकसभा चुनाव (General Elections Results 2019) में बिहार में बीजेपी (BJP) और जेडीयू (JDU) ने मिलकर कुल 40 सीटों में से 39 पर जीत हासिल की है. आरजेडी (RJD) और कांग्रेस (Congress) के गठबंधन को सिर्फ एक सीट पर जीत मिल सकी है. लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम आने के बाद गुरुवार रात को बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की नींद उनके राजनीतिक जीवन की सबसे सुखद और आरामदायक नींद होगी.

  • Election Results 2019 : वाराणसी में 21 प्रत्याशियों को हराया 'नोटा' ने, चार हजार से अधिक वोट पड़े

    Election Results 2019 : वाराणसी में 21 प्रत्याशियों को हराया 'नोटा' ने, चार हजार से अधिक वोट पड़े

    वाराणसी (Vranasi) में इस बार लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) में नोटा के वोट लगभग दोगुने हुए. साल 2014 के लोकसभा चुनाव के 2051 की अपेक्षा 2019 लोकसभा मे 4037 मत नोटा (किसी प्रत्याशी को वोट नहीं) को पड़े. नोटा 26 प्रत्याशियों के बीच पांचवे स्थान पर रहा. यानी 21 उम्मीदवारों को नोटा को मिले मतों से कम मत मिले. पहले स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रहे तो दूसरे नंबर पर गठबंधन की उम्मीदवार शालिनी यादव रहीं. तीसरे नंबर पर कांग्रेस के अजय राय रहे. चौथे नंबर पर एसबीएसपी पार्टी के सुरेंद्र राजभर रहे. उन्हें तकरीबन आठ हजार वोट मिले.

  • Results 2019 : इस जोड़ी ने विपक्ष की कमजोर कड़ी को पकड़कर बनाई रणनीति, पीएम नरेंद्र मोदी की जीत के 10 कारण

    Results 2019 : इस जोड़ी ने विपक्ष की कमजोर कड़ी को पकड़कर बनाई रणनीति, पीएम नरेंद्र मोदी की जीत के 10 कारण

    लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने साल 2014 की जीत पहले से आगे बढ़कर दोहराई है. पीएम मोदी की पार्टी बीजेपी ने न सिर्फ पिछले चुनाव के मुकाबले अपनी सीटें बढ़ा ली हैं वहीं एनडीए में शामिल उसके सहयोगी दलों ने बढ़त हासिल की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक जीत (Loksabha Election Results 2019) के पीछे कारणों की खोजबीन करें तो यह साफ हो जाता है कि बीजेपी की दीर्घकालीन रणनीति, देश के विकास के लिए लोगों की स्थिर सरकार का आकांक्षा ने उनके विजय का मार्ग प्रशस्त किया.

  • Election 2019 : चुनाव परिणामों को लेकर जब सब तरफ चल रही उधेड़बुन, तब ममता बनर्जी अनोखे मूड में; देखें-VIDEO

    Election 2019 : चुनाव परिणामों को लेकर जब सब तरफ चल रही उधेड़बुन, तब ममता बनर्जी अनोखे मूड में; देखें-VIDEO

    लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Elections 2019) के परिणामों (Lok Sabha Election Result 2019) की घोषणा गुरुवार को की हो जाएगी. करीब डेढ़ माह तक चले देश के इस सबसे बड़े चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल (West Bengal) लगातार चर्चा में रहा. इस प्रदेश ने चुनाव के दौरान हिंसा और तनाव के हालात सबसे ज्यादा देखे. लेकिन चुनाव के नतीजों से पहले तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अलग ही मूड में दिखाई दीं. जब देश भर में दलों के नेता और कार्यकर्ता चुनावी नतीजों को लेकर माथापच्ची में लगे हैं और भावी रणनीति की उधेड़बुन में जुटे हैं, तब ममता बनर्जी सुरों के सागर में गोते लगा रही थीं.

  • Election 2019 : नए सांसद फाइव स्टार होटलों में नहीं ठहराए जाएंगे, की गई यह व्यवस्था

    Election 2019 : नए सांसद फाइव स्टार होटलों में नहीं ठहराए जाएंगे, की गई यह व्यवस्था

    लोकसभा चुनाव के परिणाम (lok sabha election results) आने के बाद 17वीं लोकसभा के नव निर्वाचित होने वाले सांसदों के लिए खास व्यवस्था की गई है ताकि उन्हें किसी परेशानी का सामना न करना पड़े.लोकसभा सचिवालय ने नव निर्वाचित सांसदों के लिए विशेष इंतज़ाम किए हैं. इसकी जानकारी चुनाव आयोग के रिटर्निंग अधिकारियों को दे दी गई है.

  • Election Results 2019: जरूरत पड़ने पर क्या नवीन पटनायक केंद्र में एनडीए को समर्थन देंगे?

    Election Results 2019: जरूरत पड़ने पर क्या नवीन पटनायक केंद्र में एनडीए को समर्थन देंगे?

    यह 1997 की बात है, ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक का अचानक हार्ट अटैक की वजह से देहांत हो गया. बीजू पटनायक जनता दल के एक लोकप्रिय नेता थे. बीजू पटनायक की मौत के बाद पार्टी को कौन आगे ले जाएगा, इसे लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे थे. बीजू पटनायक के बेटे नवीन पटनायक की राजनीति में कोई ज्यादा दिलचस्पी नहीं था.नवीन पटनायक की पढ़ाई ओडिशा के बाहर हुई. ओडिशी भाषा बोलने में भी उन्हें काफी दिक्कतें थीं. ऐसे में पार्टी कौन संभालेगा यह बहुत बड़ी सवाल था. अचानक नवीन पटनायक को राजनीति में आने के लिए मनाया गया और नवीन राजनीति में अपना करियर शुरू करने के लिए मान भी गए.

  • मॉल में चल रहा था सैक्स रैकेट, पुलिस थी अनजान; फिर कुछ ऐसे हुआ भंडाफोड़

    मॉल में चल रहा था सैक्स रैकेट, पुलिस थी अनजान; फिर कुछ ऐसे हुआ भंडाफोड़

    गत 18 मई को दिल्ली महिला आयोग की महिला हेल्पलाइन 181 पर रोहिणी स्थित सिटी सेंटर मॉल में एक स्पा - 'द अट्रैक्शन स्पा' के बाहर चल रहे एक सेक्स रैकेट के बारे में फोन आया. यह कॉल एक पत्रकार ने किया था जिसने एक गुप्त ऑपरेशन किया था और ग्राहक बनकर स्पा गया था. उसे अलग-अलग दरों पर लड़कियों की पेशकश की गई थी. शिकायतकर्ता ने लड़कियों और स्पा प्रबंधन के साथ अपनी बातचीत की रिकॉर्डिंग की थी.

  • Lok Sabha Elections 2019 : Exit Polls पर राजनीतिक दलों की अलग-अलग राय

    Lok Sabha Elections 2019 : Exit Polls पर राजनीतिक दलों की अलग-अलग राय

    लोकसभा चुनाव (Elections 2019) के परिणामों पर एक्जिट पोल (Exit Polls) के नतीजों पर राजनीतिक दलों की राय बंटी हुई है. सभी इसे अपने-अपने चश्मे से देख रहे हैं. बीजेपी (BJP) ने इसे अपेक्षा के अनुरूप करार दिया है जबकि कांग्रेस (Congress) ने दावा किया है कि एक्ज़िट पोल के नतीजों में काफी अंतर्विरोध है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया हमला, सरकार के गठन को लेकर खामोशी

    लोकसभा चुनाव 2019 : राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया हमला, सरकार के गठन को लेकर खामोशी

    रविवार को लोकसभा चुनाव (Elections 2019) के सातवें दौर की आख़िरी वोटिंग से पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ठीक उस समय प्रेस कॉन्फ़्रेंस की, जब कुछ ही किलोमीटर दूर प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) और अमित शाह (Amit Shah) की प्रेस कॉन्फ़्रेंस चल रही थी. उस कॉन्फ़्रेंस में प्रधानमंत्री ने सवालों के जवाब नहीं दिए, जबकि राहुल उनका लगभग मज़ाक बनाते दिखे.

  • साइबर सिटी गुरुग्राम में बच्चियों से छेड़छाड़ करने वाला गार्ड गिरफ्तार

    साइबर सिटी गुरुग्राम में   बच्चियों से छेड़छाड़ करने वाला गार्ड गिरफ्तार

    साइबर सिटी गुरुग्राम को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक गार्ड द्वारा दो मासूम बच्चियों के साथ अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया. यह मामला गुरुग्राम सेक्टर-23ए के पार्क में खेल रही दो मासूम बच्चियों से सेक्सुअल असॉल्ट का है. आरोप है कि बच्चियों को झूला झुलाने के बहाने पास के मकान में तैनात गार्ड ने 'बैड टच' करते हुए छेड़छाड़ व गलत हरकत की.

  • एनएसजी कमांडो के दल ने माउंट एवरेस्ट पर फहराया तिरंगा, देखें- तस्वीरें

    एनएसजी कमांडो के दल ने माउंट एवरेस्ट पर फहराया तिरंगा, देखें- तस्वीरें

    एनएसजी कमांडो के दल ने माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा फहराया.आतंकियों से लोहा लेने वाली ब्लैक कैट कमांडो के सात सदस्यीय दल ने माउंट एवरेस्ट पर फतह हासिल कर ली. उन्होंने लेफ्टिनेंट कर्नल जय प्रकाश कुमार की अगुवाई में अपनी पहली ही कोशिश में गुरुवार सुबह सात बजे 8,848 मीटर ऊंची दुनिया की सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा फहरा दिया.

  • आवारा पशुओं का कहर : बाइक टकराने पर सांड ने किया युवक पर हमला, मौके पर मौत

    आवारा पशुओं का कहर : बाइक टकराने पर सांड ने किया युवक पर हमला, मौके पर मौत

    पश्चिमी दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. एक युवक की बुलेट के सामने आवारा पशुओं का झुंड आ गया. युवक ने ब्रेक लगाकर हॉर्न बजाया, लेकिन इसी बीच उसकी बाइक एक सांड से टकरा गई तो सांड ने उस पर हमला कर दिया. युवक के पेट में सांड का सींग घुसने से उसकी मौत हो गई.

«12345678»