NDTV Khabar

Sushant sinha


'Sushant sinha' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • GST बिल पास, लेकिन ये तो अंत की शुरुआत है...

    GST बिल पास, लेकिन ये तो अंत की शुरुआत है...

    गुड्स एंड सर्विसेज़ टैक्स बिल यानि जीएसटी बिल की हालत उस रेसलर की तरह रही है जो बार-बार राज्यसभा की रिंग में पटखनी खाता रहा और आख़िरकार सालों के बाद ही सही, लेकिन उसने मैच जीत ही लिया.

  • क्या हमारे अंदर का 'सलमान खान' माफी मांगने को तैयार है?

    क्या हमारे अंदर का 'सलमान खान' माफी मांगने को तैयार है?

    अगर सलमान की सोच गलत थी, उसमें महिलाओं के लिए सम्मान नहीं था या बलात्कार पीड़ित के लिए दर्द नहीं था तो हममें से कितनों के अंदर महिलाओं के लिए यह सम्मान या बलात्कार पीड़ित के लिए यह दर्द है? तो क्या हम सबके अंदर भी वही सलमान खान है जिसे हम बेहद असंवेदनशील बताकर उसकी माफी से कम में मानने को तैयार नहीं हैं?

  • बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव लाए, बहुमत साबित करुंगा : NDTV से हरीश रावत

    बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव लाए, बहुमत साबित करुंगा : NDTV से हरीश रावत

    हरीश रावत ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा, 'पांच विधायक हमारे संपर्क में हैं। बीजेपी सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाए तो मैं बहुमत सिद्ध करुंगा। बहुमत साबित नहीं कर पाया तो चुपचाप राज्यपाल के पास जाकर इस्तीफा दे दूंगा।'

  • जेएनयू विवाद : गुस्सा ठंडा हो जाए तो ज़रा इन बातों पर सोचिएगा...

    जेएनयू विवाद : गुस्सा ठंडा हो जाए तो ज़रा इन बातों पर सोचिएगा...

    जिस देश में मुद्दों का एवरेस्ट खड़ा हो और जहां आबादी का ज़्यादातर हिस्सा उस मुद्दों के एवरेस्ट पर चढ़कर फ़तह हासिल करने की बजाए बगल से गुज़रकर, देखकर भी नज़रअंदाज़ करने में विश्वास रखता आया हो, वहां अचानक जेएनयू विवाद का मुद्दा इतना बड़ा क्यों और कैसे हो गया...

  • तेल की घटती कीमत का बड़ा फायदा न मिलने में क्या फायदा... आइए समझें

    तेल की घटती कीमत का बड़ा फायदा न मिलने में क्या फायदा... आइए समझें

    सरकार फिलहाल आने वाले कुछ वक्त में भी आम जनता को सीधे तौर पर तेल की घटती कीमतों का फायदा पहुंचाने के बजाए खुद का खजाना भरकर देश के विकास पर उस पैसे को खर्च करने पर ज्यादा जोर देने की अपनी रणनीति पर चलती ही दिख सकती है।

  • सुशांत सिन्हा : ट्रेकिंग पर मिले जिंदगी के 6 फ़लसफ़े

    सुशांत सिन्हा : ट्रेकिंग पर मिले जिंदगी के 6 फ़लसफ़े

    यादों का बस्ता खोला तो उन ऊंचे ख़ामोश, स्थिर पहाड़ों और दूर तक फैले मैदानों ने नौ दिन की गुफ्तगू में ज़िंदगी के मायने समझने का जो कुछ भी सामान इकट्ठा हुआ तो उसे पोटली में बांधकर साथ दे दिया था। आज वो पोटली यहां खोलने जा रहा हूं।

  • सुशांत सिन्‍हा का ब्‍लॉग : मीडिया देश नहीं चलाता, देश में क्या हो रहा है सिर्फ़ ये बताता है...

    सुशांत सिन्‍हा का ब्‍लॉग : मीडिया देश नहीं चलाता, देश में क्या हो रहा है सिर्फ़ ये बताता है...

    इसमें दो राय नहीं कि कुछ न्यूज़ चैनल्स को उनके कंटेंट के कुछ हिस्से पर गंभीरता से विचार करने की ज़रूरत है, लेकिन मोटे तौर पर तमाम अख़बारों और न्यूज़ चैनल्स को आप मिला दें तो स्थिति इतनी भयावह नहीं है जितनी इस नए ट्रेंड के बारे में सोचकर लगती है।

  • बिहार की हार बीजेपी के चेहरे पर करारा तमाचा है : अरुण शौरी

    बिहार की हार बीजेपी के चेहरे पर करारा तमाचा है : अरुण शौरी

    हर जीत अगर अपने साथ जश्न का मौका लेकर आती है तो हर हार के साथ आता है विश्लेषण का एक दौर। बिहार में बीजेपी खुद अपनी हार की वजहें तलाशे इससे पहले वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे अरुण शौरी ने एनडीटीवी पर इस हार के लिए पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली को ज़िम्मेदार बताया है।

  • सुशांत सिन्हा का ब्लॉग : बिहार विधानसभा चुनाव का 'दलित फैक्टर'

    सुशांत सिन्हा का ब्लॉग : बिहार विधानसभा चुनाव का 'दलित फैक्टर'

    बिहार में चुनावी आंच पर मुद्दों की हांडी तो चढ़ा दी गई है लेकिन अभी यही नहीं तय हो पाया है कि पकेगा क्या और हांडी में क्या कितना डलेगा... मतलब बीजेपी और उसके सहयोगी दल न तो सीएम पद के उम्मीदवार का नाम तय कर पाए हैं और न ही यह कि कौन कितनी सीट पर लड़ेगा।

  • सुशांत सिन्‍हा का ब्‍लॉग : गड़बड़ा गया है बिहार चुनाव का DNA

    सुशांत सिन्‍हा का ब्‍लॉग : गड़बड़ा गया है बिहार चुनाव का DNA

    किसी चुनाव का DNA क्या होता होगा? ये सवाल यूं ही तो मन में नहीं आया। दरअसल आजकल बिहार चुनाव में इतना DNA-DNA हो रहा है कि ये सवाल भी बिन बुलाए मेहमान की तरह टपक पड़ा।

  • सुशांत सिन्हा की कलम से : डॉ. कलाम को ये कैसी श्रद्धांजलि?

    सुशांत सिन्हा की कलम से : डॉ. कलाम को ये कैसी श्रद्धांजलि?

    रामेश्वरम में जिस वक्त डॉक्टर अब्दुल कलाम को सुपुर्द-ए-ख़ाक करने के पहले प्रधानमंत्री मोदी, राहुल गांधी और दूसरे नेता उन्हें श्रद्धांजली दे रहे थे, कमोबेश उसी वक्त यहां दिल्ली में राज्यसभा की कार्यवाही एक बार फिर पूरे दिन के लिए स्थगित की जा रही थी।

  • सुशांत सिन्हा की कलम से : धर्म परिवर्तन रोकना है तो पहले व्यवस्था परिवर्तन कीजिए...

    सुशांत सिन्हा की कलम से : धर्म परिवर्तन रोकना है तो पहले व्यवस्था परिवर्तन कीजिए...

    जब धर्म परिवर्तन के मसले पर सिर्फ राजनीति होती रहेगी और पार्टियां राजधर्म निभाने से चूकती रहेंगीं, यूं ही लालच और डर के नाम पर धर्मांतरण होता रहेगा... धर्म परिवर्तन रोकना है तो व्यवस्था परिवर्तन करना ही होगा...

  • सुशांत सिन्हा की कलम से : 'आप' को दिल्ली चुनाव में एक विलेन चाहिए

    सुशांत सिन्हा की कलम से : 'आप' को दिल्ली चुनाव में एक विलेन चाहिए

    फ़िल्मों की तरह ही राजनीति में भी हीरो को हीरो बनने के लिए एक विलेन की ज़रूरत पड़ती है। और इस वक्त दिल्ली चुनावों के ऐन पहले आम आदमी पार्टी को भी उसी विलेन की तलाश है। पिछली बार जब दिल्ली में चुनाव हुए थे तो केजरीवाल और उनकी पार्टी को भ्रष्टाचार नाम के विलेन ने वो हीरो बनने का मौका दिया जो जनता ढूंढ़ रही थी।

  • सचिन तेंदुलकर की किताब और पांच सवाल

    सचिन तेंदुलकर की किताब और पांच सवाल

    सचिन ने क्रिकेटिंग करियर में कितने गेदबाज़ों को निशाने पर लिया, ये जगज़ाहिर रहा लेकिन अपनी आत्मकथा में उन्होंने किस किस को निशाने पर लिया है ये अब जगज़ाहिर होने जा रहा है। हो सकता है फ़ेहरिस्त लंबी हो लेकिन पहला नाम जो बाहर आया है वो पूर्व भारतीय कोच ग्रेग चैपल का रहा है।

  • एनडीटीवी के सुशांत के घर लूट

    एनडीटीवी के सुशांत के घर लूट

    दिल्ली की क़ानून व्यवस्था की में सुधार नहीं हो रहा है। एनडीटीवी इंडिया में एंकर सुशांत सिन्हा बुधवार की दोपहर मयूर विहार में जब अपने घर पहुंचे तो घर में चोरी कर रहे दो बदमाशों से घिर गए। बदमाश उन्हें घायल करने के बाद सामान लूट कर चंपत हो गए।