NDTV Khabar

Sushil kumar


'Sushil kumar' - 739 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में अंक के आधार पर भी डॉक्टर और इंजीनियर नियुक्त किये जाएंगे :सुशील मोदी

    बिहार में अंक के आधार पर भी डॉक्टर और इंजीनियर नियुक्त किये जाएंगे :सुशील मोदी

    अनुबंधित कर्मियों को भी नियमित कर्मियों की तरह अर्जित, आकस्मिक एवं मातृत्व अवकाश और सभी तरह की सुविधाएं मिलेंगी. उन्होंने कहा कि अनुबंधित कर्मियों को उम्र की छूट और अनुभव का लाभ दिया जायेगा. बिहार के मेडिकल, इंजीनियरिंग कॉलेजों से उत्तीर्ण छात्रों को नियुक्ति में 50 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिलेगा.

  • सुशील मोदी ने बताया 2019 लोकसभा चुनाव का सियासी गणित, कहा- कितने वोटर NDA के साथ, कितने खिलाफ

    सुशील मोदी ने बताया 2019 लोकसभा चुनाव का सियासी गणित, कहा- कितने वोटर NDA के साथ, कितने खिलाफ

    बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव 65 प्रतिशत बनाम 35 प्रतिशत के बीच लड़ाई है. गया में बिहार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की संपन्न हुई बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए सुशील कुमार ने कहा कि बिहार के 65 प्रतिशत मतदाता एनडीए के साथ है, इसलिए यहां 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान 65 प्रतिशत बनाम 35 प्रतिशत के बीच लड़ाई है. हम राष्ट्रवाद के वैचारिक अधिष्ठान, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नेतृत्व, अमित शाह के संगठन कौशल व केन्द्र तथा राज्य सरकार के कामों के आधार पर जनता के बीच जायेंगे.

  • बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की बहन के घर पर IT का छापा, तेजस्वी ने कही यह बात

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की बहन के घर पर IT का छापा, तेजस्वी ने कही यह बात

    सृजन घोटाले के सिलसिले में इनकम टैक्स विभाग ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की बहन रेखा के पटना स्थित घर पर छापा मारा है. पुलिस टीम भी मौजूद है.

  • मोतिहारी में प्रोफेसर की पिटाई के मामले में सुशील मोदी ने दी सफाई

    मोतिहारी में प्रोफेसर की पिटाई के मामले में सुशील मोदी ने दी सफाई

    पिछले दिनों बिहार के मोतिहारी में केंद्रीय विश्वविद्यालय में कार्यरत प्रोफेसर संजय कुमार की पिटाई हुई. संजय कुमार का दिल्ली में इलाज चल रहा है. नीतीश मंत्रिमंडल में पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने इस मारपीट को सही ठहराया था. लेकिन ताजा घटनाक्रम में उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस मारपीट की निंदा की है.

  • 'जो PM की चमड़ी उधेड़ने की धमकी दे सकता है, उसे बाहरी लोगों से क्या खतरा?'

    'जो PM की चमड़ी उधेड़ने की धमकी दे सकता है, उसे बाहरी लोगों से क्या खतरा?'

    राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के मारने की साजिश के दावे का उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार ने न सिर्फ खंडन किया है, बल्कि जवाबी हमला भी बोला है. मंगलवार को ईद के मौके पर तेज प्रताप ने दावा किया था कि महुआ में एक हथियार से लैस शख्स ने उनका हाथ पकड़ लिया था. इस घटना पर उन्होंने कहा था कि बीजेपी और आरएसएस उन्हें मारने की साजिश रच रही है. इसके जवाब में डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि जो पीएम की चमड़ी उधेड़ने की धमकी दे सकता है, उसे बाहरी लोगों से क्या खतरा हो सकता है?

  • Independence Day 2018: खेल के मैदान पर देश की इन 11 खास उपलब्धियों ने दिया इतराने का मौका....

    Independence Day 2018: खेल के मैदान पर देश की इन 11 खास उपलब्धियों ने दिया इतराने का मौका....

    जनसंख्‍या के लिहाज से दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश ओलिंपिक जैसे बड़े आयोजन में लंबे समय तक पदकों के लिए तरसता नजर आता रहा. खेलों के लिए पर्याप्‍त अधोसंरचना का अभाव, गरीबी और कुषोषण, पेशेवर अंदाज में तैयारी का अभाव और हुक्‍मरानों के खेलों को लेकर अनदेखी इसका बड़ा कारण रहा. बहरहाल, पिछले 10-15 वर्षों में इस स्थिति में सकारात्‍मक बदलाव हुआ है. हौले-हौले ही सही लेकिन भारतीय खिलाड़ि‍यों ने अब खेल के मैदान में अपनी मजबूती का अहसास कराया है. आजादी के बाद से खेलों/खिलाड़ि‍यों ने देश को गौरव के ऐसे क्षण उपलब्‍ध कराए हैं जिस पर हर कोई गर्व कर सकता है.

  • बिहार : शिवानंद तिवारी का सवाल, जब सरकार ही कटघरे में तो उसकी जांच एजेंसी पर कैसे भरोसा करें?

    बिहार : शिवानंद तिवारी का सवाल, जब सरकार ही कटघरे में तो उसकी जांच एजेंसी पर कैसे भरोसा करें?

    बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका आश्रम के रेप केस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है. इसके बाद इसके औचित्य पर सवाल उठाए जा रहे हैं. इसी क्रम में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी ने भी सीबीआई की विश्वसनीयता पर प्रश्न उठाया है. उन्होंने कहा है कि सीबीआई को एक ईमानदार जांच एजेंसी के रूप में मान्यता मिली हुई है लेकिन इसका इस्तेमाल कठपुतली की तरह किया जा रहा है.

  • तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी से पूछा, 'क्या आप डॉक्टर हैं', जानिये क्या है कारण...

    तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी से पूछा, 'क्या आप डॉक्टर हैं', जानिये क्या है कारण...

    राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी (सुमो) द्वारा राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से तेलुगू देशम पार्टी के सांसदों की मुलाकात पर लालू की जमानत अर्जी रद्द करने की मांग को लेकर जमकर निशाना साधा. तेजस्वी ने सुशील मोदी से पूछा है कि क्या आप डॉक्टर हैं? पिछले एक पखवाड़े से बिहार से बाहर रहे तेजस्वी ने गुरुवार को पटना पहुंचते ही 'सुमो' पर निशाना साधा.

  • बिहार में सरकार गठन के बाद नीतीश कुमार-अमित शाह की पहली मुलाक़ात, साथ किया ब्रेकफास्‍ट, सीट बंटवारे पर बातचीत के आसार

    बिहार में सरकार गठन के बाद नीतीश कुमार-अमित शाह की पहली मुलाक़ात, साथ किया ब्रेकफास्‍ट, सीट बंटवारे पर बातचीत के आसार

    बीजेपी-जेडीयू सरकार बनने के बाद अमित शाह की नीतीश से ये पहली मुलाक़ात है. माना जा रहा है कि इस मुलाकात में 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर बात होगी.

  • अपनी मां के घर नीतीश के लिए ‘नो एंट्री’ का बोर्ड लगाना चाहते हैं तेजप्रताप, जेडीयू-बीजेपी का पलटवार

    अपनी मां के घर नीतीश के लिए ‘नो एंट्री’ का बोर्ड लगाना चाहते हैं तेजप्रताप, जेडीयू-बीजेपी का पलटवार

    बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया कि लालू परिवार में हर कोई आंतरिक पावर सेंटर बनने की लड़ाई जीतने के लिए बढ़-चढ़ कर बयानबाजी कर रहा है. 

  • रमजान के दौरान बिहार में इफ्तार के बहाने कैसे हुई सियासत?

    रमजान के दौरान बिहार में इफ्तार के बहाने कैसे हुई सियासत?

    बिहार की सियासत में रमजान के दौरान इफ्तार का बड़ा महत्व है. यहां सता पक्ष से लेकर विपक्ष तक रमज़ान के महीने मे इफ़्तार पार्टी का आयोजन करने में कोई तनिक भी पीछे नहीं रहते. राजनेता भी यहां इफ्तार के बहाने सियासी गुणा-गणित को सुलझाने की कोशिशों में जुटे रहते हैं. इस साल इफ़्तार का सबसे पहला आयोजन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आयोजन से शुरू हुआ. जहां एनडीए के केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाह को छोड़कर सभी नेता मोजूद दिखे.

  • एनडीए की डिनर पार्टी के बाद सुशील मोदी के 'इफ्तार' में भी नहीं शामिल हुए उपेंद्र कुशवाहा

    एनडीए की डिनर पार्टी के बाद सुशील मोदी के 'इफ्तार' में भी नहीं शामिल हुए उपेंद्र कुशवाहा

    डिनर पार्टी के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में रालोसपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के शामिल न होने से एक बार फिर से बिहार की सियासत में कायासों का दौर शुरू हो गया है. दरअसल, शुक्रवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की ओर से पटना में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था, जिसमें न तो नीतीश कुमार शामिल हुए और न ही उपेंद्र कुशवाहा. बताया जा रहा है कि दावत-ए-इतार का आयोजन उपमुख्यमंत्री, सत्तारूढ़ दल के उपमुख्य सचेतक अरुण कुमार सिन्हा व पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन की ओर से किया गया था. 

  • बिहार एनडीए में मची खींचतान के पीछे ये है गुणा-गणित, यहां हर कोई है 'बड़ा भाई'

    बिहार एनडीए में मची खींचतान के पीछे ये है गुणा-गणित, यहां हर कोई है 'बड़ा भाई'

    2019 लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में एनडीए के सहयोगियों के साथ डिनर पार्टी कर बीजेपी ने भले ही आपसी मनमुटाव को भुनाने की कोशिश की, मगर यह बात अब किसी से छिपी नहीं रह गई है कि बीजेपी का यह डिनर प्लान पूरी तरह से सफल नहीं हो पाया है. बिहार एनडीए के अहम सहयोगियों में से एक रालोसपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा का डिनर पार्टी में शामिल न होना, डिनर से ठीक पहले उनकी पार्टी के नेता के द्वारा कुशवाहा को एनडीए की ओर से सीएम कैंडिडेट के रूप में प्रोजेक्ट करने की वकालत करना और डिनर पार्टी में अमित शाह के भी नहीं शामिल होने पर उपेंद्र कुशवाहा का पत्रकारों पर झल्लाना, ये सभी बातें इस बात की तस्दीक करती हैं कि अभी भी बिहार एनडीए में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है.

  • हिंदू-मुस्लिम मिलकर देश के विकास में योगदान दें : सुशील मोदी

    हिंदू-मुस्लिम मिलकर देश के विकास में योगदान दें : सुशील मोदी

    उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हिंदू-मुस्लिम व अन्य सभी धर्म-संप्रदायों के लोग आपस में मिलजुल कर रहें और राज्य व देश के विकास में अपना योगदान दें.

  • हरियाणा सरकार ने लिया यू-टर्न, खिलाड़ियों की कमाई में कट के आदेश पर लगाई रोक

    हरियाणा सरकार ने लिया यू-टर्न, खिलाड़ियों की कमाई में कट के आदेश पर लगाई रोक

    हरियाणा सरकार ने 30 अप्रैल को जारी अपने नोटिफिकेशन पर पहलवान बबीता फोगाट द्वारा दर्ज कराई गई आपत्ति के बाद यू-टर्न ले लिया है. सीएम मनोहरलाल खट्टर ने इन नोटिफिकेशन पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है.

  • राम-लक्ष्मण की तरह है नीतीश-सुशील मोदी की जोड़ी : रामविलास पासवान

    राम-लक्ष्मण की तरह है नीतीश-सुशील मोदी की जोड़ी : रामविलास पासवान

    केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को राम-लक्ष्मण की जोड़ी बताया है. पासवान ने बुधवार को पटना में अपने आवास पर इफ़्तार का आयोजन किया था.

  • प्रणब मुखर्जी का RSS का निमंत्रण स्वीकारना बिल्कुल गलत नहीं : शिंदे

    प्रणब मुखर्जी का RSS का निमंत्रण स्वीकारना बिल्कुल गलत नहीं : शिंदे

    उन्होंने कहा, "प्रणब मुखर्जी एक धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति हैं. वह हमेशा धर्मनिरपेक्ष दृष्टिकोण सामने रखेंगे और वहां (आरएसएस के कार्यक्रम में) भी वह वही करेंगे. वह बहुत अच्छे चिंतक हैं और उनका वहां जाना एवं उस मंच पर भाषण देना एक महत्वपूर्ण बात है.’’ 

  • क्या बदल रहा है नीतीश कुमार का मिजाज, ये हैं 4 कारण

    क्या बदल रहा है नीतीश कुमार का मिजाज, ये हैं 4 कारण

    सियासी हवा का रुख भांप कर कदम बढ़ाने में भले ही रामविलास पासवान को महारथ हासिल हो, मगर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अब राजनीति की दिशा के अनुरूप ही चलने में विश्वास रखते हैं. पिछले काफी समय से उनके राजनीतिक फैसलों से अब यह प्रतीत होने लगा है कि नीतीश कुमार भी मौके पर चौका मारने में माहिर हो गये हैं और अब उऩका मूड भी बदलने लगा है. अभी 2019 के लोकसभा चुनाव में करीब एक साल का वक्त बचा है, मगर नीतीश कुमार अभी से ही सियासी हिसाब-किताब बैठाने में लग गये हैं. राज्य से लेकर देश में जिस तरह से विपक्षी एकजुटता का नजारा दिख रहा है और जैसे-जैसे मोदी सरकार को घेरने के लिए महागठबंधऩ की कवायद तेज हो रही है, उसे देखते हुए सीएम नीतीश भी इस अवसर का फायदा उठाने की जुदत में भिड़ गये हैं. हालांकि, कुछ समय से उऩके अंदाज और जो सियासी चाल सामने आ रहे हैं, उसने सियासी गलियारों में भी एक नया शिगुफा छेड़ दिया है.

Advertisement