NDTV Khabar

Sushil kumar


'Sushil kumar' - 749 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कबड्डी का गुरुकुल: यहां की छात्राएं जीतना चाहती हैं देश के लिए पदक...

    कबड्डी का गुरुकुल: यहां की छात्राएं जीतना चाहती हैं देश के लिए पदक...

    मेरठ के रहने वाली तनु को जैसे ही पता चला कि यहां अच्‍छी ट्रेनिंग दी जा रही है तो यहां पहुंच गईं. जींद की पिंकी की दो बहन भी यहीं से कोचिंग ले चुकी हैं और इंटरनेशनल लेवल पर खेल चुकी हैं. अब पिंकी खुद यहां ट्रेनिंग ले रही है. पानीपत की एक छात्रा ने बताया कि वह पिछले चार साल से यहां ट्रेनिंग ले रही है. अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं.

  • गुजरात हाई कोर्ट के जज जस्टिस अकील कुरैशी के ट्रांसफर पर क्यों उठ रहे हैं सवाल ?

    गुजरात हाई कोर्ट के  जज जस्टिस अकील कुरैशी के ट्रांसफर पर क्यों उठ रहे हैं सवाल ?

    गुजरात हाई कोर्ट के जज जस्टिस एके कुरैशी (Justice Akil Kureshi) के मुंबई हाई कोर्ट के लिए ट्रांसफर पर जानिए क्यों उठ रहे हैं सवाल.

  • सुशील मोदी की भविष्यवाणी: अगले 25 वर्षों तक नीतीश की खींची लकीर कोई पार नहीं कर सकता

    सुशील मोदी की भविष्यवाणी: अगले 25 वर्षों तक नीतीश की खींची लकीर कोई पार नहीं कर सकता

    बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में सहयोगी होने के साथ उनके प्रशंसक भी हैं. हालांकि मोदी को इस बात का खामियाज़ा भी पार्टी में उठाना पड़ता है लेकिन मोदी नीतीश कुमार के कामकाज पर टिप्पणी करने की बात या मौका होता है तो बेबाक टिप्पणी करने से पीछे नहीं हटते.

  • गुजरात में बिहारी युवक की मौत पर उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और सांसद सुशील सिंह आमने-सामने

    गुजरात में बिहारी युवक की मौत पर उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और सांसद सुशील सिंह आमने-सामने

    पिछले दिनों गुजरात में मूल रूप से बिहार के रहने वाले अमरजीत नाम के शख्स की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. अमरजीत की मौत को जहां परिवार वालों ने हत्या करार दिया. तो दूसरी तरफ, गुजरात सरकार ने इसे सड़क हादसा करार दिया.

  • सीट बंटवारे का मामला अभी सुलझा भी नहीं कि बिहार NDA में अब 'विशेष' को लेकर सियासत!

    सीट बंटवारे का मामला अभी सुलझा भी नहीं कि बिहार NDA में अब 'विशेष' को लेकर सियासत!

    चार दिवसीय दौरे के बाद 15वें वित्त आयोग की टीम बिहार से भले ही लौट गई हो, लेकिन बिहार में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर मतभेद देखने को मिल रहा है. ऐसे में इस 'विशेष' को लेकर सियासत शुरू हो गई है. भाजपा नीत राजग सरकार में जहां भाजपा विशेष पैकेज की बात कर रही है, वहीं जद (यू) बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की अपनी पुरानी मांग पर बनी हुई है. भाजपा के नेता तो यहां तक कह रहे हैं कि 15वें वित्त आयोग की टीम के समक्ष विशेष राज्य तक की मांग उठी तक नहीं, हालांकि जद (यू) इसे पूरी तरह नकार रहा है.

  • बिहार सरकार का बड़ा ऐलान: प्रधानमंत्री आवास योजना में जमीन खरीदने के लिए देगी 60 हजार रुपये, ये है शर्त

    बिहार सरकार का बड़ा ऐलान: प्रधानमंत्री आवास योजना में जमीन खरीदने के लिए देगी 60 हजार रुपये, ये है शर्त

    बिहार के भूमिहीनों के लिए बिहार सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. प्रधानमंत्री आवास योजना के वैसे भूमिहीन लाभार्थियों, जिन्हें घर बनाने के लिए जमीन नहीं है, उन्हें बिहार सरकार 60 हजार रुपये देगी. ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं के शुभारंभ कार्यक्रम में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के वैसे भूमिहीन लाभार्थी, जिन्हें वासभूमि नहीं है, जमीन खरीदने हेतु 60 हजार रूपये प्रदान करेगी. जिससे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल सके और उन्हें अपना घर और छत नसीब हो सके. यानी बिहार सरकार यह पैसा उन्हीं लाभार्थियों को देगी, जिनके पास वासभूमि नहीं है.

  • पढ़ें तेजस्वी यादव ने किसे कहा- 'पराक्रम' को 'परक्रम' लिखने वाले झूठ के निर्माता और फरेबी

    पढ़ें तेजस्वी यादव ने किसे कहा- 'पराक्रम' को 'परक्रम' लिखने वाले झूठ के निर्माता और फरेबी

    बिहार में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है. तेजस्वी ने सुशील मोदी से सवाल किया, 'झूठ बोलते समय भगवान से डर नहीं लगता?'. तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी के ट्वीट को टैग करते हुए लिखा, ' “पराक्रम” को ‘परक्रम’ लिखने वाले झूठ के निर्माता व अफ़वाह के थोक विक्रेता ये फ़रेबी पराक्रमी महोदय 4 दिन पहले अपने ही पाले हुए AK-47 वाले अपराधियों से हाथ जोड़ अनुनय-विनय कर अपनी भीरुता से परिपूर्ण संघी पृष्ठभूमि का सार्वजनिक परिचय दे रहे थे.

  • लालू यादव ने कसा तंज तो भड़क उठे सुशील मोदी, बोले-कैसे कर रहे जेल से ट्वीट, CBI ले नोटिस

    लालू यादव ने कसा तंज तो भड़क उठे सुशील मोदी, बोले-कैसे कर रहे जेल से ट्वीट, CBI ले नोटिस

    राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं. मगर उनके ट्विटर हैंडल से कई ट्वीट सियासी हलकों में भूचाल खड़े कर देते हैं.

  • VIDEO: सुशील मोदी ने अपराधियों से पितृपक्ष के दौरान वारदात नहीं करने की अपील की, लालू यादव ने कही यह बात...

    VIDEO: सुशील मोदी ने अपराधियों से पितृपक्ष के दौरान वारदात नहीं करने की अपील की, लालू यादव ने कही यह बात...

    बिहार में बढ़ते अपराध के बीच सरकार बेबस नज़र आ रही है. गया पहुंचे बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने अपराधियों से पितृ पक्ष के दौरान अपराध को अंजाम नहीं देने की अपील की. उन्होंने कहा, 'मैं अपराधियों से हाथ जोड़कर आग्रह करूंगा कि कम से कम पितृ पक्ष में छोड़ दीजिए... बाक़ी दिन तो मना करें न करें कुछ न कुछ तो करते रहते हैं. अपराधियों पर ऐक्शन की बजाय डिप्टी सीएम की इस बेबसी की काफ़ी आलोचना हो रही है. सुशील मोदी के इस बयान पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने जमकर निशाना साधा है. लालू यादव ने कहा कि अपराधियों के आगे मिमियाने और गिड़गिड़ाने से नहीं, शासन रौब से चलता है.

  • नीतीश जी के इन दो 'तकिया कलामों' ने बिहार का बेड़ा गर्क कर दिया : तेजस्वी यादव

    नीतीश जी के इन दो 'तकिया कलामों' ने बिहार का बेड़ा गर्क कर दिया : तेजस्वी यादव

    बिहार के मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या के मामले में राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर निशाना साधा. बता दें कि मुजफ्फरपुर के नगर थाना अंतर्गत अग्निशमन कार्यालय के पास  रविवार शाम को AK-47 से लैश अपराधियों ने समीर कुमार की गोली माकर हत्या कर दी थी. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि नीतीश सरकार की नाकामियों से बिहार में AK-47 एक आम हथियार हो गया है. इसके साथ-साथ तेजस्वी ने अपने ट्वीट में इस साल के तीन बड़े हत्याकांड का भी जिक्र किया. 

  • बिहार में अंक के आधार पर भी डॉक्टर और इंजीनियर नियुक्त किये जाएंगे :सुशील मोदी

    बिहार में अंक के आधार पर भी डॉक्टर और इंजीनियर नियुक्त किये जाएंगे :सुशील मोदी

    अनुबंधित कर्मियों को भी नियमित कर्मियों की तरह अर्जित, आकस्मिक एवं मातृत्व अवकाश और सभी तरह की सुविधाएं मिलेंगी. उन्होंने कहा कि अनुबंधित कर्मियों को उम्र की छूट और अनुभव का लाभ दिया जायेगा. बिहार के मेडिकल, इंजीनियरिंग कॉलेजों से उत्तीर्ण छात्रों को नियुक्ति में 50 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिलेगा.

  • सुशील मोदी ने बताया 2019 लोकसभा चुनाव का सियासी गणित, कहा- कितने वोटर NDA के साथ, कितने खिलाफ

    सुशील मोदी ने बताया 2019 लोकसभा चुनाव का सियासी गणित, कहा- कितने वोटर NDA के साथ, कितने खिलाफ

    बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव 65 प्रतिशत बनाम 35 प्रतिशत के बीच लड़ाई है. गया में बिहार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की संपन्न हुई बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए सुशील कुमार ने कहा कि बिहार के 65 प्रतिशत मतदाता एनडीए के साथ है, इसलिए यहां 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान 65 प्रतिशत बनाम 35 प्रतिशत के बीच लड़ाई है. हम राष्ट्रवाद के वैचारिक अधिष्ठान, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नेतृत्व, अमित शाह के संगठन कौशल व केन्द्र तथा राज्य सरकार के कामों के आधार पर जनता के बीच जायेंगे.

  • बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की बहन के घर पर IT का छापा, तेजस्वी ने कही यह बात

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की बहन के घर पर IT का छापा, तेजस्वी ने कही यह बात

    सृजन घोटाले के सिलसिले में इनकम टैक्स विभाग ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की बहन रेखा के पटना स्थित घर पर छापा मारा है. पुलिस टीम भी मौजूद है.

  • मोतिहारी में प्रोफेसर की पिटाई के मामले में सुशील मोदी ने दी सफाई

    मोतिहारी में प्रोफेसर की पिटाई के मामले में सुशील मोदी ने दी सफाई

    पिछले दिनों बिहार के मोतिहारी में केंद्रीय विश्वविद्यालय में कार्यरत प्रोफेसर संजय कुमार की पिटाई हुई. संजय कुमार का दिल्ली में इलाज चल रहा है. नीतीश मंत्रिमंडल में पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने इस मारपीट को सही ठहराया था. लेकिन ताजा घटनाक्रम में उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस मारपीट की निंदा की है.

  • 'जो PM की चमड़ी उधेड़ने की धमकी दे सकता है, उसे बाहरी लोगों से क्या खतरा?'

    'जो PM की चमड़ी उधेड़ने की धमकी दे सकता है, उसे बाहरी लोगों से क्या खतरा?'

    राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के मारने की साजिश के दावे का उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार ने न सिर्फ खंडन किया है, बल्कि जवाबी हमला भी बोला है. मंगलवार को ईद के मौके पर तेज प्रताप ने दावा किया था कि महुआ में एक हथियार से लैस शख्स ने उनका हाथ पकड़ लिया था. इस घटना पर उन्होंने कहा था कि बीजेपी और आरएसएस उन्हें मारने की साजिश रच रही है. इसके जवाब में डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि जो पीएम की चमड़ी उधेड़ने की धमकी दे सकता है, उसे बाहरी लोगों से क्या खतरा हो सकता है?

  • Independence Day 2018: खेल के मैदान पर देश की इन 11 खास उपलब्धियों ने दिया इतराने का मौका....

    Independence Day 2018: खेल के मैदान पर देश की इन 11 खास उपलब्धियों ने दिया इतराने का मौका....

    जनसंख्‍या के लिहाज से दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश ओलिंपिक जैसे बड़े आयोजन में लंबे समय तक पदकों के लिए तरसता नजर आता रहा. खेलों के लिए पर्याप्‍त अधोसंरचना का अभाव, गरीबी और कुषोषण, पेशेवर अंदाज में तैयारी का अभाव और हुक्‍मरानों के खेलों को लेकर अनदेखी इसका बड़ा कारण रहा. बहरहाल, पिछले 10-15 वर्षों में इस स्थिति में सकारात्‍मक बदलाव हुआ है. हौले-हौले ही सही लेकिन भारतीय खिलाड़ि‍यों ने अब खेल के मैदान में अपनी मजबूती का अहसास कराया है. आजादी के बाद से खेलों/खिलाड़ि‍यों ने देश को गौरव के ऐसे क्षण उपलब्‍ध कराए हैं जिस पर हर कोई गर्व कर सकता है.

  • बिहार : शिवानंद तिवारी का सवाल, जब सरकार ही कटघरे में तो उसकी जांच एजेंसी पर कैसे भरोसा करें?

    बिहार : शिवानंद तिवारी का सवाल, जब सरकार ही कटघरे में तो उसकी जांच एजेंसी पर कैसे भरोसा करें?

    बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका आश्रम के रेप केस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है. इसके बाद इसके औचित्य पर सवाल उठाए जा रहे हैं. इसी क्रम में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी ने भी सीबीआई की विश्वसनीयता पर प्रश्न उठाया है. उन्होंने कहा है कि सीबीआई को एक ईमानदार जांच एजेंसी के रूप में मान्यता मिली हुई है लेकिन इसका इस्तेमाल कठपुतली की तरह किया जा रहा है.

  • तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी से पूछा, 'क्या आप डॉक्टर हैं', जानिये क्या है कारण...

    तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी से पूछा, 'क्या आप डॉक्टर हैं', जानिये क्या है कारण...

    राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी (सुमो) द्वारा राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से तेलुगू देशम पार्टी के सांसदों की मुलाकात पर लालू की जमानत अर्जी रद्द करने की मांग को लेकर जमकर निशाना साधा. तेजस्वी ने सुशील मोदी से पूछा है कि क्या आप डॉक्टर हैं? पिछले एक पखवाड़े से बिहार से बाहर रहे तेजस्वी ने गुरुवार को पटना पहुंचते ही 'सुमो' पर निशाना साधा.

Advertisement