NDTV Khabar

Sushil kumar


'Sushil kumar' - 757 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में विश्वविद्यालयों के शिक्षक और कर्मचारियों को भी मिलेगा सातवें वेतनमान का लाभ

    बिहार में विश्वविद्यालयों के शिक्षक और कर्मचारियों को भी मिलेगा सातवें वेतनमान का लाभ

    सुशील कुमार मोदी ने कहा कि विश्वविद्यालय शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के लिए 7 वां वेतन आयोग लागू कर बिहार देश के कुछ गिने- चुने राज्यों में शामिल हो गया.

  • शिवानंद तिवारी का हमला, जब देश शहीदों के गम में डूबा था तो सुशील मोदी CM के साथ लखनवी चाट का उठा रहे थे लुत्फ

    शिवानंद तिवारी का हमला, जब देश शहीदों के गम में डूबा था तो सुशील मोदी CM के साथ लखनवी चाट का उठा रहे थे लुत्फ

    जब से पुलवामा की घटना हुई हैं सभी राजनीतिक दलों में एक दूसरे से अधिक जवानो के परिवार वाले के प्रति संवेदनशील होने की और इस घटना के खबर के बावजूद शोक के माहौल में मनोरंजन करने का आरोप लगाने की होड़ लगी है. ऐसे ही एक उदाहरण उस समय देखने को मिला जब राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता शिवानंद तिवारी ने आरोप लगाया कि देश का आवाम शहीदों के ग़म में डूबा था और सुशील मोदी जी अपने मुख्यमंत्री के साथ राजभवन में लखनवी चाट का आनंद ले रहे थे. शिवानंद ने एक बयान में कहा कि अब वही सुशील मोदी दूसरों से देशभक्ति पर सवाल पूछ रहे हैं.

  • बंगला विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले तेजस्वी: सरकार की गलत नीतियों के कारण अदालत गया

    बंगला विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले तेजस्वी: सरकार की गलत नीतियों के कारण अदालत गया

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि वह आवंटित सरकारी बंगले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हैं.

  • RJD के सवर्ण नेताओं से सुशील मोदी ने कहा- किस मुंह से वोट मांगने जाएंगे, तो शिवानंद बोले- हमारी चिंता न करें क्योंकि...

    RJD के सवर्ण नेताओं से सुशील मोदी ने कहा- किस मुंह से वोट मांगने जाएंगे, तो शिवानंद बोले- हमारी चिंता न करें क्योंकि...

    मोदी सरकार द्वारा आर्थिक आधार पर सवर्णों को सरकारी नौकरियों में दस फीसदी आरक्षण (General category reservation) देने के फैसले पर बिहार में सियासत तेज है.

  • FLASHBACK2018: बजरंग और विनेश फोगाट बने भारतीय कुश्ती के नए सितारे, जूझते दिखे सुशील कुमार

    FLASHBACK2018: बजरंग और विनेश फोगाट बने भारतीय कुश्ती के नए सितारे, जूझते दिखे सुशील कुमार

    ओलिंपिक की बात करें तो भारत के लिए दो व्यक्तिगत पदक जीतने वाले एकमात्र पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) और ओलिंपिक पदक जीतने वाली देश की पहली और एकमात्र महिला पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik) के लिए यह साल निराशाजनक रहा. सुशील ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जरूर जीता लेकिन वहां उन्हें टक्कर देने वाला को कोई दमदार पहलवान नहीं था. साक्षी राष्ट्रमंडल खेलों के साथ एशियाई खेलों में भी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहीं.

  • यह हार बीजेपी के साथ-साथ मीडिया की भी है, लेकिन जीत कांग्रेस की नहीं किसानों की हुई है

    यह हार बीजेपी के साथ-साथ मीडिया की भी है, लेकिन जीत कांग्रेस की नहीं किसानों की हुई है

    जिन किसानों ने बीजेपी को वोट दिया था आज वो परेशान है .अनाज का सही MSP नहीं मिल रहा है. किसान आज सड़क पर प्रदर्शन कर रहा है. अपना हक मांग रहा है. पांच राज्यों के चुनाव परिणाम यह दर्शाती है कि लोग बीजेपी से खुश नहीं है. मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी की बड़ी हार है. तीनों राज्यों में बीजेपी की सरकार थी. यह हार सिर्फ बीजेपी की नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी है. 

  • फसल बीमा या फ्रॉड बीमा ? किसानों को कम, बीमा कंपनियों को भारी फायदा

    फसल बीमा या फ्रॉड बीमा ?  किसानों को कम, बीमा कंपनियों को भारी फायदा

    प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना (PMFBY) की जानिए कड़वी हकीकत. किसानों की जेब से और सरकार के अंशदान से कैसे बीमा कंपनियां हो रहीं मालामाल...

  • तेजस्वी को अपमानित करने के लिए ड्रामा कर रही नीतीश सरकार : शिवानंद तिवारी

    तेजस्वी को अपमानित करने के लिए ड्रामा कर रही नीतीश सरकार : शिवानंद तिवारी

    बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से उनका पटना के 5 देशरत्न मार्ग पर स्थित सरकारी बंगला खाली कराया जा रहा है. यह बंगला उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को आवंटित कर दिया गया है. बुधवार को बंगला खाली कराने पहुंची प्रशासन की टीम को विरोध के कारण खाली हाथ वापस लौटना पड़ा. इस मामले में आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है.

  • कबड्डी का गुरुकुल: यहां की छात्राएं जीतना चाहती हैं देश के लिए पदक...

    कबड्डी का गुरुकुल: यहां की छात्राएं जीतना चाहती हैं देश के लिए पदक...

    मेरठ के रहने वाली तनु को जैसे ही पता चला कि यहां अच्‍छी ट्रेनिंग दी जा रही है तो यहां पहुंच गईं. जींद की पिंकी की दो बहन भी यहीं से कोचिंग ले चुकी हैं और इंटरनेशनल लेवल पर खेल चुकी हैं. अब पिंकी खुद यहां ट्रेनिंग ले रही है. पानीपत की एक छात्रा ने बताया कि वह पिछले चार साल से यहां ट्रेनिंग ले रही है. अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं.

  • गुजरात हाई कोर्ट के जज जस्टिस अकील कुरैशी के ट्रांसफर पर क्यों उठ रहे हैं सवाल ?

    गुजरात हाई कोर्ट के  जज जस्टिस अकील कुरैशी के ट्रांसफर पर क्यों उठ रहे हैं सवाल ?

    गुजरात हाई कोर्ट के जज जस्टिस एके कुरैशी (Justice Akil Kureshi) के मुंबई हाई कोर्ट के लिए ट्रांसफर पर जानिए क्यों उठ रहे हैं सवाल.

  • सुशील मोदी की भविष्यवाणी: अगले 25 वर्षों तक नीतीश की खींची लकीर कोई पार नहीं कर सकता

    सुशील मोदी की भविष्यवाणी: अगले 25 वर्षों तक नीतीश की खींची लकीर कोई पार नहीं कर सकता

    बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में सहयोगी होने के साथ उनके प्रशंसक भी हैं. हालांकि मोदी को इस बात का खामियाज़ा भी पार्टी में उठाना पड़ता है लेकिन मोदी नीतीश कुमार के कामकाज पर टिप्पणी करने की बात या मौका होता है तो बेबाक टिप्पणी करने से पीछे नहीं हटते.

  • गुजरात में बिहारी युवक की मौत पर उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और सांसद सुशील सिंह आमने-सामने

    गुजरात में बिहारी युवक की मौत पर उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और सांसद सुशील सिंह आमने-सामने

    पिछले दिनों गुजरात में मूल रूप से बिहार के रहने वाले अमरजीत नाम के शख्स की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. अमरजीत की मौत को जहां परिवार वालों ने हत्या करार दिया. तो दूसरी तरफ, गुजरात सरकार ने इसे सड़क हादसा करार दिया.

  • सीट बंटवारे का मामला अभी सुलझा भी नहीं कि बिहार NDA में अब 'विशेष' को लेकर सियासत!

    सीट बंटवारे का मामला अभी सुलझा भी नहीं कि बिहार NDA में अब 'विशेष' को लेकर सियासत!

    चार दिवसीय दौरे के बाद 15वें वित्त आयोग की टीम बिहार से भले ही लौट गई हो, लेकिन बिहार में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर मतभेद देखने को मिल रहा है. ऐसे में इस 'विशेष' को लेकर सियासत शुरू हो गई है. भाजपा नीत राजग सरकार में जहां भाजपा विशेष पैकेज की बात कर रही है, वहीं जद (यू) बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की अपनी पुरानी मांग पर बनी हुई है. भाजपा के नेता तो यहां तक कह रहे हैं कि 15वें वित्त आयोग की टीम के समक्ष विशेष राज्य तक की मांग उठी तक नहीं, हालांकि जद (यू) इसे पूरी तरह नकार रहा है.

  • बिहार सरकार का बड़ा ऐलान: प्रधानमंत्री आवास योजना में जमीन खरीदने के लिए देगी 60 हजार रुपये, ये है शर्त

    बिहार सरकार का बड़ा ऐलान: प्रधानमंत्री आवास योजना में जमीन खरीदने के लिए देगी 60 हजार रुपये, ये है शर्त

    बिहार के भूमिहीनों के लिए बिहार सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. प्रधानमंत्री आवास योजना के वैसे भूमिहीन लाभार्थियों, जिन्हें घर बनाने के लिए जमीन नहीं है, उन्हें बिहार सरकार 60 हजार रुपये देगी. ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं के शुभारंभ कार्यक्रम में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के वैसे भूमिहीन लाभार्थी, जिन्हें वासभूमि नहीं है, जमीन खरीदने हेतु 60 हजार रूपये प्रदान करेगी. जिससे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल सके और उन्हें अपना घर और छत नसीब हो सके. यानी बिहार सरकार यह पैसा उन्हीं लाभार्थियों को देगी, जिनके पास वासभूमि नहीं है.

  • पढ़ें तेजस्वी यादव ने किसे कहा- 'पराक्रम' को 'परक्रम' लिखने वाले झूठ के निर्माता और फरेबी

    पढ़ें तेजस्वी यादव ने किसे कहा- 'पराक्रम' को 'परक्रम' लिखने वाले झूठ के निर्माता और फरेबी

    बिहार में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है. तेजस्वी ने सुशील मोदी से सवाल किया, 'झूठ बोलते समय भगवान से डर नहीं लगता?'. तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी के ट्वीट को टैग करते हुए लिखा, ' “पराक्रम” को ‘परक्रम’ लिखने वाले झूठ के निर्माता व अफ़वाह के थोक विक्रेता ये फ़रेबी पराक्रमी महोदय 4 दिन पहले अपने ही पाले हुए AK-47 वाले अपराधियों से हाथ जोड़ अनुनय-विनय कर अपनी भीरुता से परिपूर्ण संघी पृष्ठभूमि का सार्वजनिक परिचय दे रहे थे.

  • लालू यादव ने कसा तंज तो भड़क उठे सुशील मोदी, बोले-कैसे कर रहे जेल से ट्वीट, CBI ले नोटिस

    लालू यादव ने कसा तंज तो भड़क उठे सुशील मोदी, बोले-कैसे कर रहे जेल से ट्वीट, CBI ले नोटिस

    राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं. मगर उनके ट्विटर हैंडल से कई ट्वीट सियासी हलकों में भूचाल खड़े कर देते हैं.

  • VIDEO: सुशील मोदी ने अपराधियों से पितृपक्ष के दौरान वारदात नहीं करने की अपील की, लालू यादव ने कही यह बात...

    VIDEO: सुशील मोदी ने अपराधियों से पितृपक्ष के दौरान वारदात नहीं करने की अपील की, लालू यादव ने कही यह बात...

    बिहार में बढ़ते अपराध के बीच सरकार बेबस नज़र आ रही है. गया पहुंचे बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने अपराधियों से पितृ पक्ष के दौरान अपराध को अंजाम नहीं देने की अपील की. उन्होंने कहा, 'मैं अपराधियों से हाथ जोड़कर आग्रह करूंगा कि कम से कम पितृ पक्ष में छोड़ दीजिए... बाक़ी दिन तो मना करें न करें कुछ न कुछ तो करते रहते हैं. अपराधियों पर ऐक्शन की बजाय डिप्टी सीएम की इस बेबसी की काफ़ी आलोचना हो रही है. सुशील मोदी के इस बयान पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने जमकर निशाना साधा है. लालू यादव ने कहा कि अपराधियों के आगे मिमियाने और गिड़गिड़ाने से नहीं, शासन रौब से चलता है.

  • नीतीश जी के इन दो 'तकिया कलामों' ने बिहार का बेड़ा गर्क कर दिया : तेजस्वी यादव

    नीतीश जी के इन दो 'तकिया कलामों' ने बिहार का बेड़ा गर्क कर दिया : तेजस्वी यादव

    बिहार के मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या के मामले में राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर निशाना साधा. बता दें कि मुजफ्फरपुर के नगर थाना अंतर्गत अग्निशमन कार्यालय के पास  रविवार शाम को AK-47 से लैश अपराधियों ने समीर कुमार की गोली माकर हत्या कर दी थी. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि नीतीश सरकार की नाकामियों से बिहार में AK-47 एक आम हथियार हो गया है. इसके साथ-साथ तेजस्वी ने अपने ट्वीट में इस साल के तीन बड़े हत्याकांड का भी जिक्र किया. 

Advertisement