NDTV Khabar

Sushil kumar modi


'Sushil kumar modi' - 324 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Bihar by election 2019: सुशील मोदी का दावा, उपचुनाव में एनडीए सभी सीटों पर जीतेगी

    Bihar by election 2019: सुशील मोदी का दावा, उपचुनाव में एनडीए सभी सीटों पर जीतेगी

    बिहार की जिन पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीटों पर उपचुनाव होना है, उसमें बिहार में एनडीए के दो शीर्ष नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी संयुक्त रूप से प्रचार अभियान की कमान संभालेंगे. नीतीश और सुशील मोदी गुरुवार को दरौंदा और किशनगंज विधानसभा सीट के अलावा समस्तीपुर लोकसभा सीट पर संयुक्त चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे.

  • पटना जल जमाव के जांच के लिए समिति के गठन का मामला : सुशील मोदी ने नीतीश सरकार की लाज बचाई

    पटना जल जमाव के जांच के लिए समिति के गठन का मामला : सुशील मोदी ने नीतीश सरकार की लाज बचाई

    पटना में जलजमाव क्यों हुआ इसकी जांच के लिए बनाई गई समिति को लेकर उठे विवाद के बाद अब खबर आ रही है कि उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जैसे ही इस आदेश के बारे में पता चला उन्होंने नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव से जानकारी ली और साफ़ कहा कि कि ये जांच दल काम शुरू नहीं करेगा.

  • जल जमाव के बाद बिहार की राजनीति में सुशील मोदी को लेकर इतने सवाल क्यों?

    जल जमाव के बाद बिहार की राजनीति में सुशील मोदी को लेकर इतने सवाल क्यों?

    पटना शहर से जल जमाव की समस्या फ़िलहाल ख़त्म हो गई है. इस जल जमाव के यूं तो कई कारण रहे लेकिन वो चाहे भाजपा समर्थक हों या विरोधी, सब मानते हैं कि अगर एक व्यक्ति जिसकी लापरवाही का सबने ख़ामियाज़ा उठाया वो हैं सुशील मोदी. और राजधानी पटना की इस नरकीय स्थिति ने सबसे ज़्यादा नुक़सान किसी की व्यक्तिगत और राजनीतिक छवि को पहुंचाया है तो वो हैं बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी. सुशील मोदी ने पटना की हर समस्या में आम लोगों के साथ खड़े होकर अपनी व्यक्तिगत राजनीतिक छवि चमकाई और साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी को लगातार पिछली पांच विधानसभा चुनावों से हर सीट पर जीत दिलाई. उसी सुशील मोदी ने इस बार के पानी में, उनके समर्थकों के अनुसार सब कुछ खोया है.

  • जलजमाव मामले पर आलोचनाओं का सामना कर रहे CM नीतीश कुमार को लेकर क्या बिहार BJP बंट गई?

    जलजमाव मामले पर आलोचनाओं का सामना कर रहे CM नीतीश कुमार को लेकर क्या बिहार BJP बंट गई?

    नीतीश की आलोचना के बहाने कई नेताओं ने अपना राजनीतिक एजेंडा भी खुल कर सामने रख दिया. जहां नीतीश कुमार के समर्थन में बिहार भाजपा के दो वरिष्ठ नेता सुशील मोदी और नंद किशोर यादव एक बार फिर खड़े दिखे. वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार का खुलकर विरोध किया, जो राजनीतिक ताना बाना पिछले एक महीने से बुनना शुरू किया था. उन्होंने अपने विरोध के पत्ते सरकार की आलोचना के नाम पर एक बार फिर खुल कर खेले. इसमें उन्हें बिहार के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा और बिहार भाजपा के नव नियुक्त अध्यक्ष संजय जयसवाल का भी साथ मिला.

  • जल जमाव को लेकर 'अपनों' के निशाने पर आए नीतीश को मिला सुशील मोदी का साथ, आलोचकों को यूं दिया जवाब...

    जल जमाव को लेकर 'अपनों' के निशाने पर आए नीतीश को मिला सुशील मोदी का साथ, आलोचकों को यूं दिया जवाब...

    बिहार में भारी बारिश के बाद हुए जल जमाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) निशाने पर हैं. नीतीश कुमार को हमला बोलने वालों में सरकार की सहयोगी BJP के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) भी शामिल हैं. उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को अच्छी तरह मालूम है कि गिरिराज सिंह ने जल जमाव के बहाने नीतीश कुमार को 'पानी-पानी' करने का जो अभियान शुरू किया है, उसके निशाने पर वह भी हैं. रविवार को नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिर से चुने जाने पर सुशील मोदी (Sushil Modi) ने न केवल ट्वीट कर उन्हें बधाई दी, बल्कि तारीफ़ में जो कहा वो शायद गिरिराज और उनके समर्थकों को नागवार गुज़रेगा.

  • पटना के ड्रेनेज सिस्‍टम पर कितना ध्‍यान दिया गया?

    पटना के ड्रेनेज सिस्‍टम पर कितना ध्‍यान दिया गया?

    आप चैनलों पर बाढ़ का कवरेज देख रहे होंगे. लेकिन थोड़ा ध्यान से देखिए. आप देख रहे होंगे कि नाव पर रिपोर्टर है जो पानी दिखा रहा है. परेशान लोग चीख रहे हैं और सरकार को कोस रहे हैं. मंत्री बादलों को कोस रहे हैं और आश्वासन दे रहे हैं. स्क्रीन पर सरकार को कोसने वाले नारे लिखे गए हैं. कहां हैं सरकार से लेकर शर्म करो नीतीश कुमार तक. यहां तक बिल्कुल ठीक है और लोगों की परेशानी को सामने लाना बेहद ज़रूरी भी लेकिन सुबह से शाम तक इसी तरह रिपोर्टिंग देखते देखते क्या आप जान पाते हैं कि पटना शहर में नगर विकास को लेकर पिछले दिनों क्या हुआ, क्या यह सिर्फ प्रकृति की मार थी या अफसरों और योजना बनाने वालों की लापरवाही थी. इस संकट का ज़िम्मेदार कौन है?

  • आखिर नीतीश कुमार और सुशील मोदी चोरी-चोरी चुपके-चुपके पटना में क्यों घूम रहे?

    आखिर नीतीश कुमार और सुशील मोदी चोरी-चोरी चुपके-चुपके पटना में क्यों घूम रहे?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार मंगलवार की शाम को पटना शहर में भरे पानी की निकासी का खुद जाकर निरीक्षण किया. इससे पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने दिन में कई जगहों पर जल जमाव का जायजा लिया और शाम को नगर विकास विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक के बाद निष्कर्ष यही निकला कि अतिरिक्त पंपों की सहायता से दो दिन में दो फीट पानी की निकासी होगी. नीतीश कुमार ने इससे पूर्व रविवार को अलग-अलग जगहों पर पानी का जायजा लिया और सोमवार को हेलिकॉप्टर से सर्वे किया. इससे पूर्व राहत सामग्री जो पटना के श्री कृष्णा मेमोरियल हाल में बन रही थी, उसका भी निरीक्षण किया.

  • बिहार के पानी-पानी होने की कहानी

    बिहार के पानी-पानी होने की कहानी

    गनीमत है कि बगल की गंगा के कारण पटना में पानी नहीं जमा है. आप सोच रहे होंगे कि इस तबाही के बाद पटना गंभीर हो जाएगा तो आप फणीश्वर नाथ रेणु को पढ़िए. बाढ़ पर उससे अच्छी रिपोर्टिंग आपको नहीं मिलेगी. 1975 की बाढ़ का रिपोर्ताज ऋणजल धनजल नाम से प्रकाशित है. उसमें जो पटना दिख रहा है वो आज भी वैसा ही है. समय की सारी अवधारणाओं को ध्वस्त करते हुए अपनी अव्यवस्थाओं से परे पटना के लोग लाचार सरकार की तरफ नहीं

  • पटना में जलजमाव के लिए जिम्मेदार कौन?

    पटना में जलजमाव के लिए जिम्मेदार कौन?

    पटना में जो जलजमाव देखा जा रहा है वैसा पिछले कुछ दशकों में नहीं देखा गया. जलजमाव की जो तस्‍वीरें और वीडियो हर घंटे सामने आ रहे हैं उसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके सहयोगी BJP के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की छवि को धोकर रख दिया है.

  • पटना में बाढ़ का पानी उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के घर में घुसा, NDRF की टीम ने निकाला

    पटना में बाढ़ का पानी उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के घर में घुसा, NDRF की टीम ने निकाला

    बिहार की राजधानी पटना में हुई भयंकर बारिश के बाद बाढ़ का पानी नेताओं और अधिकारियों के घरों तक पहुंच गया.सरकार में नंबर-2 और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी इससे बाढ़ से बच नहीं पाए. बीते तीन-चार दिनों से हो रही भयंकर बारिश की वजह से पूरा पटना डूब गया है. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और दो पूर्व मुख्यमंत्रियों सतेंद्र नारायण सिंह एवं जीतन राम मांझी के घरों में भी पानी घुस गया.

  • तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को 'अफवाह महाशय' और सुशील मोदी को बताया 'कुतर्क मास्टर', ट्वीट से साधा निशाना

    तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को 'अफवाह महाशय' और सुशील मोदी को बताया 'कुतर्क मास्टर', ट्वीट से साधा निशाना

    तेजस्वी यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दो ट्वीट किए, जिसमें पहले तो नीतीश कुमार को 'अफवाह महाशय' से संबोधित किया और फिर बिहार को गरीब राज्य बताने के लिए नीतीश सरकार द्वारा खुद की विफलता स्वीकार करने की बात कही. वहीं, तेजस्वी ने सुशील मोदी को 'सबसे बड़ा कुतर्क मास्टर' बताया है. उन्होंने सुशील मोदी पर तंज कसा कि इनके बेतुके कुतर्कों का भावार्थ है कि युवा घबराए नहीं अगले 30 वर्ष में नौकरी मिल जाएगी.

  • बिहार के डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी ने कहा 'देश में मंदी नहीं, बल्कि...' तो RJD ने ऐसे उड़ाया मजाक

    बिहार के डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी ने कहा 'देश में मंदी नहीं, बल्कि...' तो RJD ने ऐसे उड़ाया मजाक

    झारखंड की राजधानी रांची में एक समाचार चैनल के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दौरान सुशील ने कहा कि कोई (आर्थिक) मंदी नहीं है. मीडिया में ऑटोमोबाइल और अन्य क्षेत्रों के बारे में जो रिपोर्ट देखने को मिलती है, वास्तव में यह आद्योगिक घराना लॉबी द्वारा कर की दरों को कम करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने की एक चाल है.

  • क्या नीतीश कुमार के नए हनुमान हैं सुशील मोदी?

    क्या नीतीश कुमार के नए हनुमान हैं सुशील मोदी?

    लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने अपने एक इंटरव्‍यू से एक नये विवाद को जन्म दिया कि नीतीश बिहार में एनडीए का चेहरा हैं लेकिन जब तक भाजपा चाहेगी. इस पर सुशील मोदी ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को निशाने पर रखते हुए ट्वीट में कहा कि 'जैसे संसदीय चुनाव से पहले विरोधी दलों के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प नहीं दे पाये, उसी तरह महागठबंधन बिहार में नीतीश कुमार का विकल्प नहीं दे पाएगा

  • सुशील मोदी के बाद अब रामविलास पासवान भी बोले- नीतीश हैं एनडीए का चेहरा और रहेंगे

    सुशील मोदी के बाद अब रामविलास पासवान भी बोले- नीतीश हैं एनडीए का चेहरा और रहेंगे

    पासवान ने कहा कि BJP के नेताओं से मेरी बातचीत होती रहती है. बिहार में NDA की सरकार है और सरकार रहेगी. 2020 के चुनाव में उनके अनुसार 200 से ज्यादा सीटें NDA जीतेगी. जहां तक चेहरा का सवाल है तो रामविलास पासवान ने साफ किया कि नीतीश कुमार चेहरा है और वही चेहरा रहेंगे. किसी के कहने से चेहरा बदल नहीं जाता है. भाजपा नेताओं के बयान पर उन्होंने कहा कि इसका कोई अर्थ नहीं है जब तक की कोई आधिकारिक बयान पार्टी की तरफ से ना आए.

  • BJP नेता के सवाल उठाने पर बोले सुशील मोदी- बिहार में नीतीश कुमार हैं NDA के कैप्टन, बदलाव का सवाल ही नहीं

    BJP नेता के सवाल उठाने पर बोले सुशील मोदी- बिहार में नीतीश कुमार हैं NDA के कैप्टन, बदलाव का सवाल ही नहीं

    भाजपा के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) संजय पासवान ने इस बात पर जोर देने की कोशिश की कि जद(यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष (नीतीश कुमार) के प्रति उनके मन में असम्मान की भावना नहीं है. लेकिन इस बात का जिक्र किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर ही राजग के सभी घटक दलों को वोट मिले थे. पासवान ने सोमवार को कहा था कि लगातार तीन कार्यकाल तक हम (भगवा दल) नीतीश कुमार के लिए खड़े रहे. समय आ गया है कि वह बदले में भाजपा को एक मौका दें. लोकसभा चुनाव से साबित हो गया है कि उन्हें भी वोट पाने के लिए नरेंद्र मोदी की जरूरत है.

  • बिहार NDA में CM पद को लेकर तकरार? BJP एमएलसी ने नीतीश को दी नसीहत- डिप्टी CM के हवाले कर देनी चाहिए सत्ता

    बिहार NDA में CM पद को लेकर तकरार? BJP एमएलसी ने नीतीश को दी नसीहत- डिप्टी CM के हवाले कर देनी चाहिए सत्ता

    साथ ही संजय पासवान ने कहा, 'नीतीश कुमार के काम पर पूरा भरोसा है. लेकिन बिहार में उन्हें 15 साल हो गए, इस बार हमारे डिप्टी सीएम को पूरा मौका मिलना चाहिए. हम प्रमुख मुद्दों पर काम करेंगे और बिहार की जनता हमें जिताएगी.'

  • बिहार : सुशील मोदी को पसंद नहीं आया जेडीयू का यह कदम, कहा- विकास पर ध्यान दीजिए

    बिहार : सुशील मोदी को पसंद नहीं आया जेडीयू का यह कदम, कहा- विकास पर ध्यान दीजिए

    बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) को उनकी सहयोगी बीजेपी के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कुछ सलाह दी है. सुशील मोदी जनता दल यूनाइटेड द्वारा अगले साल होने वाले विधानसभा के मद्देनजर अभी से चुनावी होर्डिंग लगाए जाने से खुश नहीं हैं.

  • सुशील मोदी के सावन-भादों और खरमास में कम बिक्री के तर्क को अब नीतीश का भी समर्थन

    सुशील मोदी के सावन-भादों और खरमास में कम बिक्री के तर्क को अब नीतीश का भी समर्थन

    बिहार के वित्त मंत्री सुशील मोदी का रोना है कि कुछ चैनल वाले उनके इस बयान का मजाक उड़ा रहे हैं कि सावन-भादों में लोग कम ख़रीद-बिक्री करते हैं. लेकिन सुशील मोदी, जिन्होंने अपने इस मौसम से मंदी के लिंक का सिद्धांत बताया, को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी समर्थन सोमवार को मिला. नीतीश ने मोदी के सामने खाद्यान्न व्यापारियों के कार्यक्रम में कहा कि वे उनके तर्कों और तथ्यों से सहमत हैं.