NDTV Khabar

Sushil modi


'Sushil modi' - 486 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार: कांग्रेस प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करके तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी को दिया जवाब

    बिहार: कांग्रेस प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करके तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी को दिया जवाब

    बिहार में शनिवार को पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए प्रचार कार्य थम जाएगा. इस बार उपचुनाव के प्रचार की खास बात यह रही कि जहां जनता दल यूनाइटेड के विधानसभा के चार प्रत्याशियों के लिए भाजपा के नेताओं ने जमकर प्रचार किया, वहीं महागठबंधन के नेताओं के प्रचार में आपसी मतभेद दिखा और समन्वय की कमी भी दिखी. इससे पहले बीजेपी नेता और डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार से महागठबंधन के नेता कन्नी काट रहे हैं.

  • अब बिहार एनडीए में न कोई सवाल और न गलतफहमी की गुंजाइश : सुशील मोदी

    अब बिहार एनडीए में न कोई सवाल और न गलतफहमी की गुंजाइश : सुशील मोदी

    बिहार एनडीए के संकटमोचक और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने शुक्रवार को फिर दोहराया कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के उस बयान के बाद बिहार का गठबंधन अटल है. उन्होंने कहा कि यह गठबंधन ना केवल अटूट है बल्कि अब कोई गलतफहमी की भी गुंजाइश नहीं है. सुशील मोदी ने शुक्रवार को समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी प्रिंस राज के समर्थन में समस्तीपुर शहर के अनेक हिस्सों में लोजपा सांसद चिराग पासवान व जदयू सांसद रामनाथ ठाकुर के साथ करीब तीन घंटे तक रोड शो किया.

  • बिहार एनडीए के संकटमोचक सुशील मोदी ने कहा, विरोधियों का मास्टरप्लान फेल हो गया

    बिहार एनडीए के संकटमोचक सुशील मोदी ने कहा, विरोधियों का मास्टरप्लान फेल हो गया

    जब से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यह कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव उनकी पार्टी वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ही नेतृत्व में लड़ेगी तब से सभी नेता अपने-अपने तरीके से प्रतिक्रिया दे रहे हैं. अपनी पार्टी के अंदर पिछले तीन हफ्ते से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ आलोचना झेल रहे उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि विधानसभा की पांच और लोकसभा की एक सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान से चार दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने फिर यह निश्चय दोहराया कि साल 2020 का विधानसभा चुनाव भी एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ेगा. सुशील मोदी के अनुसार इस वक्तव्य से उन लोगों का मास्टरप्लान फेल हो गया, जो भाजपा-जदयू गठबंधन में फूट डालकर सत्ता पाने की फिराक में लगे थे.

  • बिहार : दिवाली, छठ से पहले सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में सरकार

    बिहार : दिवाली, छठ से पहले सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में सरकार

    बिहार (Bihar) के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने बुधवार को कहा कि सरकार राज्यकर्मियों को दिवाली और छठ पर्व से पहले बड़ा तोहफा देने की तैयारी में जुट गई है.

  • बिहार में उप चुनाव के लिए प्रचार ने जोर पकड़ा, सुशील मोदी ने किया जनसंपर्क

    बिहार में उप चुनाव के लिए प्रचार ने जोर पकड़ा, सुशील मोदी ने किया जनसंपर्क

    बिहार में पांच विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाने हैं. इन क्षेत्रों में चुनाव प्रचार तेज हो गया है. राजद-कांग्रेस गठबंधन के नेता इन इलाकों में कैम्प कर रहे हैं. दूसरी तरफ मंगलवार को उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने दो विधानसभा क्षेत्र बेलहर और नाथनगर में जनता दल यूनाइटेड के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे.

  • अपने ही घर के बाहर धरना प्रदर्शन झेल रहे सुशील मोदी ने कहा, 'काम भी हम लोग ही करेंगे'

    अपने ही घर के बाहर धरना प्रदर्शन झेल रहे सुशील मोदी ने कहा, 'काम भी हम लोग ही करेंगे'

    बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी पटना में जल जमाव के बाद दो तरफ़ा समस्या का सामना कर रहे हैं. एक हर चीज़ के लिए लालू-रबड़ी राज को कोसने वाले सुशील मोदी इस बार किसी और के ऊपर ठीकरा नहीं फोड़ सकते क्योंकि नगर विकास विभाग न केवल भाजपा के पास है बल्कि इस विभाग को अपने संरक्षण में ही सुशील मोदी चलाते हैं.

  • Bihar by election 2019: सुशील मोदी का दावा, उपचुनाव में एनडीए सभी सीटों पर जीतेगी

    Bihar by election 2019: सुशील मोदी का दावा, उपचुनाव में एनडीए सभी सीटों पर जीतेगी

    बिहार की जिन पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीटों पर उपचुनाव होना है, उसमें बिहार में एनडीए के दो शीर्ष नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी संयुक्त रूप से प्रचार अभियान की कमान संभालेंगे. नीतीश और सुशील मोदी गुरुवार को दरौंदा और किशनगंज विधानसभा सीट के अलावा समस्तीपुर लोकसभा सीट पर संयुक्त चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे.

  • पटना जल जमाव के जांच के लिए समिति के गठन का मामला : सुशील मोदी ने नीतीश सरकार की लाज बचाई

    पटना जल जमाव के जांच के लिए समिति के गठन का मामला : सुशील मोदी ने नीतीश सरकार की लाज बचाई

    पटना में जलजमाव क्यों हुआ इसकी जांच के लिए बनाई गई समिति को लेकर उठे विवाद के बाद अब खबर आ रही है कि उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जैसे ही इस आदेश के बारे में पता चला उन्होंने नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव से जानकारी ली और साफ़ कहा कि कि ये जांच दल काम शुरू नहीं करेगा.

  • जल जमाव के बाद बिहार की राजनीति में सुशील मोदी को लेकर इतने सवाल क्यों?

    जल जमाव के बाद बिहार की राजनीति में सुशील मोदी को लेकर इतने सवाल क्यों?

    पटना शहर से जल जमाव की समस्या फ़िलहाल ख़त्म हो गई है. इस जल जमाव के यूं तो कई कारण रहे लेकिन वो चाहे भाजपा समर्थक हों या विरोधी, सब मानते हैं कि अगर एक व्यक्ति जिसकी लापरवाही का सबने ख़ामियाज़ा उठाया वो हैं सुशील मोदी. और राजधानी पटना की इस नरकीय स्थिति ने सबसे ज़्यादा नुक़सान किसी की व्यक्तिगत और राजनीतिक छवि को पहुंचाया है तो वो हैं बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी. सुशील मोदी ने पटना की हर समस्या में आम लोगों के साथ खड़े होकर अपनी व्यक्तिगत राजनीतिक छवि चमकाई और साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी को लगातार पिछली पांच विधानसभा चुनावों से हर सीट पर जीत दिलाई. उसी सुशील मोदी ने इस बार के पानी में, उनके समर्थकों के अनुसार सब कुछ खोया है.

  • सुशील मोदी ने दी सफाई, देशद्रोह के मुकदमे से कोई वास्ता नहीं; बीजेपी ने कभी भीड़ की हिंसा का समर्थन नहीं किया

    सुशील मोदी ने दी सफाई, देशद्रोह के मुकदमे से कोई वास्ता नहीं; बीजेपी ने कभी भीड़ की हिंसा का समर्थन नहीं किया

    बिहार के मुजफ्फरपुर में एक शिकायत के बाद स्थानीय कोर्ट के आदेश पर देश की जानी मानी 49 हस्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई और फिर पुलिस जांच में शिकायत झूठी पाई गई. एफआईआर दर्ज होने पर बिहार की एनडीए सरकार की जमकर आलोचना होती रही. पुलिस के शिकायत झूठी पाई जाने का खुलासा करने के पहले बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस पर सफाई दी कि राज्य सरकार का इससे कोई लेना देना नहीं है. सुशील मोदी ने दावा किया है कि उसी याचिकाकर्ता सुधीर ओझा ने कुछ वर्ष पूर्व उनके खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई थी.

  • अमिताभ बच्चन ने बिहार के बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजी लाखों की मदद, सुशील मोदी को सौंपा गया चेक

    अमिताभ बच्चन ने बिहार के बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजी लाखों की मदद, सुशील मोदी को सौंपा गया चेक

    बाढ़ की त्रासदी झेल रहे बिहार को सुपर स्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 51 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है. उन्होंने यह मदद बिहार के मुख्यमंत्री राहत कोष को दी है. हिन्दी सिनेमा जगत के नामी अभिनेता अमिताभ बच्चन ने बिहार के लिए मदद राशि का चेक अपने प्रतिनिधि के माध्यम से पटना भेजा. बुधवार को सहायता राशि का चेक बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को सौंपा गया. बिहार भारी वर्षा और बाढ़ के कारण कठिन हालात से गुजर रहा है. बिहार में बारिश और बाढ़ से संबंधित विभिन्न घटनाओं में करीब सौ लोगों की मौत हो चुकी है. लोगों को भारी नुकसान झेलना पड़ा है.

  • जेडीयू-बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं, आखिर पटना में भाजपा नेता रावण वध कार्यक्रम से अलग क्यों रहे?

    जेडीयू-बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं, आखिर पटना में भाजपा नेता रावण वध कार्यक्रम से अलग क्यों रहे?

    बिहार में सत्तारूढ़ NDA के दो घटक जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा. इसका एक उदाहरण मंगलवार को पटना के गांधी मैदान में देखने को मिला जब हर साल आयोजित होने वाली रावण वध कार्यक्रम में वो चाहे बिहार के राज्यपाल हों या उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी या भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय विधायक, कोई नहीं दिखा.

  • जलजमाव मामले पर आलोचनाओं का सामना कर रहे CM नीतीश कुमार को लेकर क्या बिहार BJP बंट गई?

    जलजमाव मामले पर आलोचनाओं का सामना कर रहे CM नीतीश कुमार को लेकर क्या बिहार BJP बंट गई?

    नीतीश की आलोचना के बहाने कई नेताओं ने अपना राजनीतिक एजेंडा भी खुल कर सामने रख दिया. जहां नीतीश कुमार के समर्थन में बिहार भाजपा के दो वरिष्ठ नेता सुशील मोदी और नंद किशोर यादव एक बार फिर खड़े दिखे. वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार का खुलकर विरोध किया, जो राजनीतिक ताना बाना पिछले एक महीने से बुनना शुरू किया था. उन्होंने अपने विरोध के पत्ते सरकार की आलोचना के नाम पर एक बार फिर खुल कर खेले. इसमें उन्हें बिहार के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा और बिहार भाजपा के नव नियुक्त अध्यक्ष संजय जयसवाल का भी साथ मिला.

  • जल जमाव को लेकर 'अपनों' के निशाने पर आए नीतीश को मिला सुशील मोदी का साथ, आलोचकों को यूं दिया जवाब...

    जल जमाव को लेकर 'अपनों' के निशाने पर आए नीतीश को मिला सुशील मोदी का साथ, आलोचकों को यूं दिया जवाब...

    बिहार में भारी बारिश के बाद हुए जल जमाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) निशाने पर हैं. नीतीश कुमार को हमला बोलने वालों में सरकार की सहयोगी BJP के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) भी शामिल हैं. उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को अच्छी तरह मालूम है कि गिरिराज सिंह ने जल जमाव के बहाने नीतीश कुमार को 'पानी-पानी' करने का जो अभियान शुरू किया है, उसके निशाने पर वह भी हैं. रविवार को नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिर से चुने जाने पर सुशील मोदी (Sushil Modi) ने न केवल ट्वीट कर उन्हें बधाई दी, बल्कि तारीफ़ में जो कहा वो शायद गिरिराज और उनके समर्थकों को नागवार गुज़रेगा.

  • पटना के ड्रेनेज सिस्‍टम पर कितना ध्‍यान दिया गया?

    पटना के ड्रेनेज सिस्‍टम पर कितना ध्‍यान दिया गया?

    आप चैनलों पर बाढ़ का कवरेज देख रहे होंगे. लेकिन थोड़ा ध्यान से देखिए. आप देख रहे होंगे कि नाव पर रिपोर्टर है जो पानी दिखा रहा है. परेशान लोग चीख रहे हैं और सरकार को कोस रहे हैं. मंत्री बादलों को कोस रहे हैं और आश्वासन दे रहे हैं. स्क्रीन पर सरकार को कोसने वाले नारे लिखे गए हैं. कहां हैं सरकार से लेकर शर्म करो नीतीश कुमार तक. यहां तक बिल्कुल ठीक है और लोगों की परेशानी को सामने लाना बेहद ज़रूरी भी लेकिन सुबह से शाम तक इसी तरह रिपोर्टिंग देखते देखते क्या आप जान पाते हैं कि पटना शहर में नगर विकास को लेकर पिछले दिनों क्या हुआ, क्या यह सिर्फ प्रकृति की मार थी या अफसरों और योजना बनाने वालों की लापरवाही थी. इस संकट का ज़िम्मेदार कौन है?

  • आखिर नीतीश कुमार और सुशील मोदी चोरी-चोरी चुपके-चुपके पटना में क्यों घूम रहे?

    आखिर नीतीश कुमार और सुशील मोदी चोरी-चोरी चुपके-चुपके पटना में क्यों घूम रहे?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार मंगलवार की शाम को पटना शहर में भरे पानी की निकासी का खुद जाकर निरीक्षण किया. इससे पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने दिन में कई जगहों पर जल जमाव का जायजा लिया और शाम को नगर विकास विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक के बाद निष्कर्ष यही निकला कि अतिरिक्त पंपों की सहायता से दो दिन में दो फीट पानी की निकासी होगी. नीतीश कुमार ने इससे पूर्व रविवार को अलग-अलग जगहों पर पानी का जायजा लिया और सोमवार को हेलिकॉप्टर से सर्वे किया. इससे पूर्व राहत सामग्री जो पटना के श्री कृष्णा मेमोरियल हाल में बन रही थी, उसका भी निरीक्षण किया.

  • पटना में जल जमाव से चार-पांच दिन नहीं मिलेगी निजात, डिप्टी सीएम मोदी ने ली बैठक

    पटना में जल जमाव से चार-पांच दिन नहीं मिलेगी निजात, डिप्टी सीएम मोदी ने ली बैठक

    पटना शहर को फिलहाल जल जमाव से पूरी तरह से निजात पाने में चार से पांच दिन लग जाएंगे. यह मानना है खुद बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का. उन्होंने मंगलवार को जल जमाव वाले इलाकों का दौरा करने के बाद अपने दफ्तर में नगर विकास विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा की, जिसमें भाजपा के अधिकांश मंत्री भी मौजूद थे. इस बैठक के बाद उनके दफ्तर द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार सुशील मोदी ने कहा कि अगले एक दो दिन में कम से कम दो फीट पानी निकालने की व्यवस्था की जाए.

  • बिहार के पानी-पानी होने की कहानी

    बिहार के पानी-पानी होने की कहानी

    गनीमत है कि बगल की गंगा के कारण पटना में पानी नहीं जमा है. आप सोच रहे होंगे कि इस तबाही के बाद पटना गंभीर हो जाएगा तो आप फणीश्वर नाथ रेणु को पढ़िए. बाढ़ पर उससे अच्छी रिपोर्टिंग आपको नहीं मिलेगी. 1975 की बाढ़ का रिपोर्ताज ऋणजल धनजल नाम से प्रकाशित है. उसमें जो पटना दिख रहा है वो आज भी वैसा ही है. समय की सारी अवधारणाओं को ध्वस्त करते हुए अपनी अव्यवस्थाओं से परे पटना के लोग लाचार सरकार की तरफ नहीं