NDTV Khabar

Sushil modi bihar


'Sushil modi bihar' - 399 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को 'अफवाह महाशय' और सुशील मोदी को बताया 'कुतर्क मास्टर', ट्वीट से साधा निशाना

    तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को 'अफवाह महाशय' और सुशील मोदी को बताया 'कुतर्क मास्टर', ट्वीट से साधा निशाना

    तेजस्वी यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दो ट्वीट किए, जिसमें पहले तो नीतीश कुमार को 'अफवाह महाशय' से संबोधित किया और फिर बिहार को गरीब राज्य बताने के लिए नीतीश सरकार द्वारा खुद की विफलता स्वीकार करने की बात कही. वहीं, तेजस्वी ने सुशील मोदी को 'सबसे बड़ा कुतर्क मास्टर' बताया है. उन्होंने सुशील मोदी पर तंज कसा कि इनके बेतुके कुतर्कों का भावार्थ है कि युवा घबराए नहीं अगले 30 वर्ष में नौकरी मिल जाएगी.

  • बिहार के डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी ने कहा 'देश में मंदी नहीं, बल्कि...' तो RJD ने ऐसे उड़ाया मजाक

    बिहार के डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी ने कहा 'देश में मंदी नहीं, बल्कि...' तो RJD ने ऐसे उड़ाया मजाक

    झारखंड की राजधानी रांची में एक समाचार चैनल के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दौरान सुशील ने कहा कि कोई (आर्थिक) मंदी नहीं है. मीडिया में ऑटोमोबाइल और अन्य क्षेत्रों के बारे में जो रिपोर्ट देखने को मिलती है, वास्तव में यह आद्योगिक घराना लॉबी द्वारा कर की दरों को कम करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने की एक चाल है.

  • क्या नीतीश कुमार के नए हनुमान हैं सुशील मोदी?

    क्या नीतीश कुमार के नए हनुमान हैं सुशील मोदी?

    लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने अपने एक इंटरव्‍यू से एक नये विवाद को जन्म दिया कि नीतीश बिहार में एनडीए का चेहरा हैं लेकिन जब तक भाजपा चाहेगी. इस पर सुशील मोदी ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को निशाने पर रखते हुए ट्वीट में कहा कि 'जैसे संसदीय चुनाव से पहले विरोधी दलों के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प नहीं दे पाये, उसी तरह महागठबंधन बिहार में नीतीश कुमार का विकल्प नहीं दे पाएगा

  • सुशील मोदी के बाद अब रामविलास पासवान भी बोले- नीतीश हैं एनडीए का चेहरा और रहेंगे

    सुशील मोदी के बाद अब रामविलास पासवान भी बोले- नीतीश हैं एनडीए का चेहरा और रहेंगे

    पासवान ने कहा कि BJP के नेताओं से मेरी बातचीत होती रहती है. बिहार में NDA की सरकार है और सरकार रहेगी. 2020 के चुनाव में उनके अनुसार 200 से ज्यादा सीटें NDA जीतेगी. जहां तक चेहरा का सवाल है तो रामविलास पासवान ने साफ किया कि नीतीश कुमार चेहरा है और वही चेहरा रहेंगे. किसी के कहने से चेहरा बदल नहीं जाता है. भाजपा नेताओं के बयान पर उन्होंने कहा कि इसका कोई अर्थ नहीं है जब तक की कोई आधिकारिक बयान पार्टी की तरफ से ना आए.

  • BJP नेता के सवाल उठाने पर बोले सुशील मोदी- बिहार में नीतीश कुमार हैं NDA के कैप्टन, बदलाव का सवाल ही नहीं

    BJP नेता के सवाल उठाने पर बोले सुशील मोदी- बिहार में नीतीश कुमार हैं NDA के कैप्टन, बदलाव का सवाल ही नहीं

    भाजपा के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) संजय पासवान ने इस बात पर जोर देने की कोशिश की कि जद(यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष (नीतीश कुमार) के प्रति उनके मन में असम्मान की भावना नहीं है. लेकिन इस बात का जिक्र किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर ही राजग के सभी घटक दलों को वोट मिले थे. पासवान ने सोमवार को कहा था कि लगातार तीन कार्यकाल तक हम (भगवा दल) नीतीश कुमार के लिए खड़े रहे. समय आ गया है कि वह बदले में भाजपा को एक मौका दें. लोकसभा चुनाव से साबित हो गया है कि उन्हें भी वोट पाने के लिए नरेंद्र मोदी की जरूरत है.

  • बिहार NDA में CM पद को लेकर तकरार? BJP एमएलसी ने नीतीश को दी नसीहत- डिप्टी CM के हवाले कर देनी चाहिए सत्ता

    बिहार NDA में CM पद को लेकर तकरार? BJP एमएलसी ने नीतीश को दी नसीहत- डिप्टी CM के हवाले कर देनी चाहिए सत्ता

    साथ ही संजय पासवान ने कहा, 'नीतीश कुमार के काम पर पूरा भरोसा है. लेकिन बिहार में उन्हें 15 साल हो गए, इस बार हमारे डिप्टी सीएम को पूरा मौका मिलना चाहिए. हम प्रमुख मुद्दों पर काम करेंगे और बिहार की जनता हमें जिताएगी.'

  • बिहार : सुशील मोदी को पसंद नहीं आया जेडीयू का यह कदम, कहा- विकास पर ध्यान दीजिए

    बिहार : सुशील मोदी को पसंद नहीं आया जेडीयू का यह कदम, कहा- विकास पर ध्यान दीजिए

    बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) को उनकी सहयोगी बीजेपी के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कुछ सलाह दी है. सुशील मोदी जनता दल यूनाइटेड द्वारा अगले साल होने वाले विधानसभा के मद्देनजर अभी से चुनावी होर्डिंग लगाए जाने से खुश नहीं हैं.

  • सुशील मोदी के सावन-भादों और खरमास में कम बिक्री के तर्क को अब नीतीश का भी समर्थन

    सुशील मोदी के सावन-भादों और खरमास में कम बिक्री के तर्क को अब नीतीश का भी समर्थन

    बिहार के वित्त मंत्री सुशील मोदी का रोना है कि कुछ चैनल वाले उनके इस बयान का मजाक उड़ा रहे हैं कि सावन-भादों में लोग कम ख़रीद-बिक्री करते हैं. लेकिन सुशील मोदी, जिन्होंने अपने इस मौसम से मंदी के लिंक का सिद्धांत बताया, को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी समर्थन सोमवार को मिला. नीतीश ने मोदी के सामने खाद्यान्न व्यापारियों के कार्यक्रम में कहा कि वे उनके तर्कों और तथ्यों से सहमत हैं.

  • मीडिया मेरा मजाक उड़ा रहा, लेकिन भादों और खरमास में लोग सामान नहीं खरीदते : सुशील मोदी

    मीडिया मेरा मजाक उड़ा रहा, लेकिन भादों और खरमास में लोग सामान नहीं खरीदते : सुशील मोदी

    बिहार के वित्त मंत्री सुशील मोदी ने आज कहा कि 'देश में मंदी आ गई, मंदी आ गई.. कहकर एक माहौल बनाने का प्रयास चुनाव में हारे विपक्षी दलों के लोग कर रहे हैं.' सुशील मोदी अपने बयान, 'देश में सावन-भादों के महीने में लोग नया सामान कम खरीदते हैं' पर आलोचना झेल रहे हैं. मोदी ने सोमवार को पटना में एक कार्यक्रम में कहा कि 'मैं व्यापारी बैकग्राउंड वाले घर से आता हूं और यह बात बचपन से जानता हूं कि भादों और खरमास के महीने में लोग खरीदारी कम करते हैं.'

  • आर्थिक मंदी पर सुशील मोदी का बेतुका बयान, कहा - हर साल सावन भादो के महीने में मंदी होती है

    आर्थिक मंदी पर सुशील मोदी का बेतुका बयान, कहा - हर साल सावन भादो के महीने में मंदी होती है

    बिहार के वित्त मंत्री सुशील मोदी को हर दिन अख़बार में छपने की आदत है. इसलिए हर दिन उनका किसी न किसी विषय पर बयान अख़बार और सोशल मीडिया के माध्यम से आता है. लेकिन रविवार को देश में आर्थिक मंदी पर जो बयान आया उससे शायद देश के अर्थशास्त्री भी चिंता में डूब जाएंगे.

  • शिवानंद तिवारी, सुशील मोदी के बीच अनुच्छेद 370 पर ज़ोरदार वाक् युद्ध

    शिवानंद तिवारी, सुशील मोदी के बीच अनुच्छेद 370 पर ज़ोरदार वाक् युद्ध

    इसकी शुरुआत उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने की थी, जब उन्होंने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, डॉ. अम्बेडकर ने जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 लगाने का विरोध किया था और इस अनुच्छेद के चलते सीमावर्ती राज्य (जम्मू एवं कश्मीर) में न मंडल आयोग की रिपोर्ट लागू हो पाई, न दलितों-पिछड़ों को रिज़र्वेशन का लाभ मिल पाया. सुशील मोदी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब कश्मीर का कलंक बने एक अस्थायी अनुच्छेद को समाप्त कर रिज़र्वेशन का रास्ता साफ कर दिया है, तब रिज़र्वेशन का मसीहा बनने वाले लालू प्रसाद यादव की पार्टी सरकार के फैसले का विरोध क्यों कर रही है.

  • बिहार के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में दशहरा तक बन जाएगा ‘आइ बैंक’: सुशील मोदी

    बिहार के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में दशहरा तक बन जाएगा ‘आइ बैंक’: सुशील मोदी

    बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रविवार को कहा कि प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में दशहरा तक ‘आइ बैंक’ (नेत्र कोष) की स्थापना कर वहां प्रशिक्षित कर्मियों व प्रेरक (मोटिवेटर) की नियुक्ति की जाएगी. दधीचि देहदान समिति, बिहार की ओर से ‘अंतरराष्ट्रीय अंगदान दिवस’ पर आयोजित संकल्प संभा को संबोधित करते हुए उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के सभी 9 मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में दशहरा तक ‘आइ बैंक’ की स्थापना कर वहां प्रशिक्षित कर्मियों व प्रेरक की नियुक्ति की जाएगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए मेडिकल कॉलेजों को डेढ़-डेढ़ करोड़ रुपए दिए जा चुके हैं. अगले एक साल में एक हजार कॉर्निया प्रतिरोपण का लक्ष्य हासिल किया जाएगा. देहदान समिति ‘ब्लाइंड वॉक’ आयोजित करेगी ताकि नेत्रहीन लोगों की जिंदगी की जटिलताएं समझी जा सकें. 

  • कश्मीर पर आखिर सुशील मोदी ने नीतीश कुमार को सलाह दे डाली

    कश्मीर पर आखिर सुशील मोदी ने नीतीश कुमार को सलाह दे डाली

    पिछले दो दिनों से बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को आर्टिकल 370 के मुद्दे पर विरोधियों से ज़्यादा अपने सहयोगियों और समर्थकों से सलाह और नसीहत मिल रही हैं. हर मुद्दे पर राजद को कोसने वाले नीतीश कुमार मंत्रिमंडल के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने भी इस मुद्दे पर नीतीश कुमार को कुछ सलाह दी है.

  • बाढ़ से अब तक 127 की मौत : आखिरकार पीएम मोदी को आई बिहार की सुध, सीएम नीतीश से फोन पर जाना हाल

    बाढ़ से अब तक 127 की मौत : आखिरकार पीएम मोदी को आई बिहार की सुध, सीएम नीतीश से फोन पर जाना हाल

    बिहार बाढ़ की समस्या से पिछले तीन हफ़्ते से जूझ रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पहली बार इस साल के बाढ़ की समस्या पर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी से बातचीत की. प्रधानमंत्री ने बिहार को अब हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया है यह जानकारी उन्होंने सोमवार देर शाम ख़ुद भी ट्वीट कर दी.  दरअसल इस मुद्दे पर जब विधानसभा सत्र चल रहा था तो विपक्ष ने कई बार यह कह कर सरकार को घेरने की कोशिश की कि आखिरकार क्या बात है कि इस बार ना ही प्रधानमंत्री और न ही कोई केंद्रीय मंत्री बाढ़ की स्थिति का जायज़ा लेने के लिए राज्य का दौरा कर रहा है और न ही अभी तक क्षति का आकलन करने के लिए कोई केंद्रीय टीम भेजी गई है.

  • बिहार का चारा घोटाला : भैंस के सींग में तेल लगाने के नाम पर भी 15 लाख रुपये हड़पे गए थे

    बिहार का चारा घोटाला : भैंस के सींग में तेल लगाने के नाम पर भी 15 लाख रुपये हड़पे गए थे

    बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी चारा घोटाले और राजद अध्यक्ष लालू यादव के घोटालों के कारनामे याद दिलाने का कोई मौका नहीं छोड़ते.

  • बिहार की सियासत में 'एक प्याली चाय' ने मचाया घमासान, जानें- आखिर क्यों बरपा है हंगामा?

    बिहार की सियासत में 'एक प्याली चाय' ने मचाया घमासान, जानें- आखिर क्यों बरपा है हंगामा?

    रविवार को बाढ़ राहत कैम्पों का दौरा करने के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीक़ी के गांव पहुंच गए, जहां उनका स्वागत एक प्याली चाय से किया गया. लेकिन इसके बाद इस चाय पीने और पिलाने का हर व्यक्ति अपने हिसाब से मायने निकाल रहा है. वहीं, मेजबान सिद्दीकी और मेहमान नीतीश कुमार मौन साधे हुए हैं कि इस चाय पर क्या चर्चा हुई.

  • बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बीजेपी-जदयू के रिश्ते को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- हम अगला विधानसभा चुनाव...

    बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बीजेपी-जदयू के रिश्ते को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- हम अगला विधानसभा चुनाव...

    सुशील ने मुख्य विपक्षी राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई किसी भ्रम में नहीं रहे, डूबते हुई नैया पर कौन सवार होना चाहेगा. उन्होंने बिहार में पिछले 15 साल के राजग शासनकाल की ओर इशारा करते हुए कहा कि बार-बार लोग हमारे (राजग) 15 साल के शासन का जिक्र करते हैं और वह (विपक्षी) कहते हैं कि हमारे पिछले 15 साल का जिक्र सत्तापक्ष कब तक करता रहेगा, तो अब जनता तय करे कि उनके 15 साल में ज्यादा काम हुआ या हम लोगों के 15 साल में ज्यादा काम हुआ.

  • सुशील मोदी के बयान का अब बिहार की राजनीति में एक ही सच ‘एक बार फिर नीतीश कुमार'

    सुशील मोदी के बयान का अब बिहार की राजनीति में एक ही सच ‘एक बार फिर नीतीश कुमार'

    बिहार के उप मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने सोमवार को यह कहकर कि अगले विधानसभा चुनाव में भी NDA मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही चुनाव मैदान में जाएगी एक साथ कई राजनीतिक अटकलों पर विराम लगा दिया है. सुशील मोदी के इस बयान के तुरंत दो अर्थ तत्काल निकाले जा रहे हैं. एक भारतीय जनता पार्टी फ़िलहाल विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार को डंप कर अकेले चुनाव में किसी पिछड़ा ख़ासकर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाकर चुनाव में नहीं जाना चाहती है.

Advertisement