NDTV Khabar

Sushil mohapatra


'Sushil mohapatra' - 306 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कबड्डी का गुरुकुल: यहां की छात्राएं जीतना चाहती हैं देश के लिए पदक...

    कबड्डी का गुरुकुल: यहां की छात्राएं जीतना चाहती हैं देश के लिए पदक...

    मेरठ के रहने वाली तनु को जैसे ही पता चला कि यहां अच्‍छी ट्रेनिंग दी जा रही है तो यहां पहुंच गईं. जींद की पिंकी की दो बहन भी यहीं से कोचिंग ले चुकी हैं और इंटरनेशनल लेवल पर खेल चुकी हैं. अब पिंकी खुद यहां ट्रेनिंग ले रही है. पानीपत की एक छात्रा ने बताया कि वह पिछले चार साल से यहां ट्रेनिंग ले रही है. अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं.

  • गुजरात हाई कोर्ट के जज जस्टिस अकील कुरैशी के ट्रांसफर पर क्यों उठ रहे हैं सवाल ?

    गुजरात हाई कोर्ट के  जज जस्टिस अकील कुरैशी के ट्रांसफर पर क्यों उठ रहे हैं सवाल ?

    गुजरात हाई कोर्ट के जज जस्टिस एके कुरैशी (Justice Akil Kureshi) के मुंबई हाई कोर्ट के लिए ट्रांसफर पर जानिए क्यों उठ रहे हैं सवाल.

  • अगर पीएम मोदी ओडिशा के पुरी से चुनाव लड़े तो...

    अगर पीएम मोदी ओडिशा के पुरी से चुनाव लड़े तो...

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 में ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं. वाराणसी के बाद पुरी. इसके पीछे एक ही वजह हो सकती है, हिंदुत्व का एजेंडा. ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होने वाले हैं. ऐसे में भगवान जगन्नाथ के नाम पर बीजेपी वोट मांगेगी.

  • एनडीटीवी की रचनात्मक पत्रकारिता को फिर दो-दो सम्मान

    एनडीटीवी की रचनात्मक पत्रकारिता को फिर दो-दो सम्मान

    एनडीटीवी की रचनात्मक पत्रकारिता को फिर से मान्यता मिली है. एनडीटीवी इंडिया की टीम के दो सदस्यों को आज एक ही साथ पत्रकारिता के प्रतिष्ठित रेड इंक सम्मान से नवाज़ा गया है.

  • मंत्री जी, बलात्कार पर बयान देने से पहले आंकड़ों पर तो जरा नज़र डाल लेते...

    मंत्री जी, बलात्कार पर बयान देने से पहले आंकड़ों पर तो जरा नज़र डाल लेते...

    रविवार को सुबह-सुबह खबर आई की राष्ट्रपति ने POCSO एक्ट पर हस्ताक्षर कर दिया है. यानी बच्चियों के साथ हो रहे बलात्कार के मामलों को लेकर सरकार काफी गंभीर है. अब इस एक्ट के तहत 12 साल से कम उम्र की बच्‍ची के साथ हुए दुष्कर्म के लिए दोषी साबित होने पर कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी जिसमें फांसी भी शामिल है.

  • जेल से डॉक्टर कफील खान ने लिखा, 'क्या सच में मैं दोषी हूं'

    जेल से डॉक्टर कफील खान ने लिखा, 'क्या सच में मैं दोषी हूं'

    पिछले आठ महीने से डॉक्टर कफील खान जेल में है. अभी तक उन्हें बेल नहीं मिली है. शुक्रवार को डॉक्टर खान का परिवार एनडीटीवी ऑफिस पहुंचा और सिस्टम पर कई आरोप लगाए. एनडीटीवी ने बात करते हुए डॉक्टर कफील खान की पत्नी ने कहा कि जेल के अंदर डॉक्टर कफील खान बीमार हैं, लेकिन उन्हें सही इलाज नहीं मिल रहा है. पत्नी के कहा कि ऊपरी स्तर के लोगों को बचाने के लिए कफील खान को फंसाया जा रहा है. जान-बूझकर उनके बेल को रोका जा रहा है.

  • क्या है बॉल टैम्‍परिंग मामला, जिसके कारण खतरे में है स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर का करियर...

    क्या है बॉल टैम्‍परिंग मामला,  जिसके कारण खतरे में है स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर का करियर...

    इस मैच में इंग्लैंड के लिए डेब्यू करने वाले जॉन लीवर ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए कुल 10 विकेट लिए थे. टीम इंडिया इस मैच को एक पारी और 25 रन से हारी थी. लीवर पूरी सीरीज में पांच मैच खेलते हुए 26 विकेट में लेने में कामयाब हुए थे लेकिन चेन्नई में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में उन पर बॉल टैम्‍परिंग का आरोप लगा था.

  • नरेश अग्रवाल बीजेपी को सिखाने आए हैं या सीखने?

    नरेश अग्रवाल बीजेपी को सिखाने आए हैं या सीखने?

    14 नवंबर 2013 को उत्तर प्रदेश के हरदोई में नरेश अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था एक चाय बेचने वाला कभी भी देश का प्रधानमंत्री नहीं बन सकता है.

  • BCCI के द्वारा जारी की गई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट पर क्यों उठाया जा सकता है सवाल?

    BCCI के द्वारा जारी की गई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट पर क्यों उठाया जा सकता है सवाल?

    बीसीसीआई के तरफ बुधवार को खिलाड़ियों के साथ नये कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम का ऐलान कर दि गया. इस बार एक नया वर्ग A प्लस के नाम से लागू कर दिया गया है. जो भी खिलाड़ी इस वर्ग में होंगे उन्हें सात करोड़ मिलेगा.

  • रेलवे में भर्ती : क्या रेलमंत्री पीयूष गोयल इन सवालों का जवाब देंगे?

    रेलवे में भर्ती : क्या रेलमंत्री पीयूष गोयल इन सवालों का जवाब देंगे?

    कुछ दिन पहले रेलवे में निकली भर्ती के नियमों में तीन बड़े बदलाव किये गए थे. कुछ पदों के लिए अधिकतम उम्र सीमा को को 30 से घटाकर 28 कर दिया गया था, जनरल कैंडिडेट के लिए परीक्षा शुल्‍क बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया गया था जबकि SC/ST कैंडिडेट के लिए 250 रखा गया था. तीसरा जो बदलाव था वह था कि कुछ पदों के लिए आईटीआई अनिवार्य कर दिया गया था.

  • IND VS SA: ...क्या विराट कोहली कर पाएंगे कमाल?.. दिग्गज हो चुके हैं फेल!

    IND VS SA: ...क्या विराट कोहली कर पाएंगे कमाल?.. दिग्गज हो चुके हैं फेल!

    तिबंध के वजह से 21 साल तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद 1991 में जब दक्षिण अफ्रीका ने भारत का दौरा किया तब दक्षिण अफ्रीका के प्रदर्शन के ऊपर सबकी नजर थी, उस वक्त टीम इंडिया का कमान मोहम्मद अजहरुद्दीन के हाथ में थी. भारत के खिलाफ इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने साबित कर दिया था की वह कोई कमजोर टीम नहीं है.

  • सिर्फ प्रदूषण नहीं, मधुमक्खी, सूअर और दूसरी वजहों से भी कई बार रोकना पड़ा है मैच

    सिर्फ प्रदूषण नहीं, मधुमक्खी, सूअर और दूसरी वजहों से भी कई बार रोकना पड़ा है मैच

    कई ऐसे अजीब कारणों की वजह से क्रिकेट मैच को कई बार रोकना पड़ा है, जैसे रविवार को फ़िरोज़शाह कोटला मैदान पर हुआ. भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंका के खिलाड़ी मास्क पहनकर फील्डिंग करते हुए नज़र आए.

  • आशीष नेहरा: 18 साल के कैरियर में 12 सर्जरी लेकिन फिर भी हार नहीं मानी

    आशीष नेहरा: 18 साल के कैरियर में 12 सर्जरी लेकिन फिर भी हार नहीं मानी

    दिल्ली के फ़िरोज़शाह कोटला मैदान पर आशीष नेहरा ने बुधवार को अपने क्रिकेट कैरियर का आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच खेला. इस मैदान में नेहरा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के जरिये अपना क्रिकेट कैरियर शुरू किया था. 1999 में अपना अंतराष्ट्रीय कैरियर शुरू करने वाले नेहरा 18 साल तक क्रिकेट खेलने में सफल रहे. 12 बार सर्जरी के बाद बार-बार टीम में वापसी करना नेहरा के क्रिकेट के प्रति समर्पण को दिखाता है.

  • प्रोटेस्ट@मिडनाइट : जब छात्राओं की जिद के आगे प्रशासन को झुकना पड़ा

    प्रोटेस्ट@मिडनाइट : जब छात्राओं की जिद के आगे प्रशासन को झुकना पड़ा

    छात्राओं का गुस्सा चरम पर था कि हॉस्टल में आग लग जाने के बाद प्रशासन इतनी लापरवाही कैसे कर सकता है. वे प्लानिंग ब्लॉक के सामने धरने पर बैठ गईं. न क्लास जाने के लिए तैयार थीं, न हॉस्टल. कॉलेज के दूसरे छात्रों ने भी उनका साथ दिया.

  • शाकिब अल हसन : ख़राब व्यवहार, टीम से हुआ बाहर, अब मिल रहा है बांग्लादेशियों का प्यार

    शाकिब अल हसन : ख़राब व्यवहार, टीम से हुआ बाहर, अब मिल रहा है बांग्लादेशियों का प्यार

    2001 में जब बांग्लादेश टीम अपना पहला टेस्ट सीरीज खेला तब इसके प्रदर्शन को लेकर कई सवाल उठाये जा रहे थे. भारत के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच को बांग्लादेश 9 विकेट से हार गया था. टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला मैच जीतने के लिए बांग्लादेश को पांच साल लग गए. अगर बांग्लादेश के कुल प्रदर्शन पर एक नज़र डाली जाए तो टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा.

  • होप और ब्रैथवेट की बल्लेबाजी के सामने बेबस नज़र आया इंग्लैंड, वेस्टइंडीज की शानदार जीत

    होप और ब्रैथवेट की बल्लेबाजी के सामने बेबस नज़र आया इंग्लैंड, वेस्टइंडीज की शानदार जीत

    17 साल बाद इंग्लैंड के घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज, इंग्लैंड को हराने में कामयाब रहा है. आखिरी बार 2000 में जिम्मी एडम्स की कप्तानी में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को उसी के घर में हराने में सफल हुआ था.

  • राम रहीम जैसे लोगों को ताक़तवर बनाने में किसका हाथ है? राजनेताओं का, भक्तों का या फिर...

    राम रहीम जैसे लोगों को ताक़तवर बनाने में किसका हाथ है? राजनेताओं का, भक्तों का या फिर...

    'मैं पंजाब की रहने वाली हूं और पांच साल से डेरा सच्चा सौदा सिरसा, हरियाणा में साध्‍वी के रूप में सेवा कर रही हूं. मेरे साथ यहां सैकड़ों लड़कियां भी 18-18 घंटे सेवा करती है. हमारा यहां शारीरिक शोषण किया जा रहा है...'

  • आज़ादी के 70 साल: 1971 की वो टेस्ट सीरीज जिसने टीम इंडिया को एक नई पहचान दी

    आज़ादी के 70 साल: 1971 की वो टेस्ट सीरीज जिसने टीम इंडिया को एक नई पहचान दी

    अगर इतिहास के नज़रिये से देखा जाए तो सन 1932 भारत के लिए कई मायने रखता है. चाहे हम उस वक्त देश में चल रहे सविनय अवज्ञा आंदोलन की बात करें या फिर जेल में महात्मा गांधी के 21 दिन के अनशन की लेकिन 1932 में भारत के लिए जो सबसे बड़ी बात हुई थी वो था अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत का पदार्पण.

Advertisement