NDTV Khabar

Sushil singh


'Sushil singh' - 96 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'जल, जीवन और हरियाली' के लिए नीतीश कुमार, सुशील मोदी समेत बिहार के मंत्रियों ने बनाई मानव श्रृंखला

    'जल, जीवन और हरियाली' के लिए नीतीश कुमार, सुशील मोदी समेत बिहार के मंत्रियों ने बनाई मानव श्रृंखला

    रविवार को पटना के गांधी मैदान में इससे जुड़ा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इवेंट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) सहित राज्य सरकार के कई मंत्रियों ने शिरकत की और मानव श्रृंखला बनाई.

  • क्या बिहार में मई से शुरू होगा NPR का काम?, JDU प्रवक्ता केसी त्यागी ने इसे लेकर दिया बड़ा बयान 

    क्या बिहार में मई से शुरू होगा NPR का काम?, JDU प्रवक्ता केसी त्यागी ने इसे लेकर दिया बड़ा बयान 

    के सी त्यागी के बायन से पहले राज्य के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ऐलान किया था कि इस साल 15 मई से राज्य में एनपीआर का काम शुरू किया जाएगा. हालांकि, नीतीश कैबिनेट में मंत्री श्याम रजक ने सुशील मोदी के इस दावे पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सुशील मोदी ने यह फैसला सिर्फ अपने स्तर पर ही किया है. ऐसे फैसलों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उचित इंसान हैं. 

  • CAA-NRC पर नीतीश कुमार के विरोध के बीच JDU महासचिव ने CM से की अपील, कहा - अब तो आप...

    CAA-NRC पर नीतीश कुमार के विरोध के बीच JDU महासचिव ने CM से की अपील, कहा - अब तो आप...

    उन्होंने कहा कि सुशील मोदी इस बात की घोषणा कैसे कर सकते हैं कि राज्य में 15 मई से 28 मई के बीच राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर का कार्य होगा जबकि नीतीश कुमार राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ हैं. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक रूप से दिए गए आपके विचारों और लंबे समय से चले आ रहे धर्मनिरपेक्ष नजरिए को देखते हुए क्या मैं आपसे अनुरोध कर सकता हूं कि आप सीएए-एनपीआर-एनआरसी योजना के खिलाफ सैद्धांतिक रुख लें और भारत को बांटने व अनावश्यक सामाजिक अशांति पैदा करने के के नापाक एजेंडा को खारिज करें.

  • प्रशांत किशोर से गिले-शिकवे मिटाने को तैयार सुशील कुमार मोदी, बोले- जो बीत गई सो बीत गई

    प्रशांत किशोर से गिले-शिकवे मिटाने को तैयार सुशील कुमार मोदी, बोले- जो बीत गई सो बीत गई

    नववर्ष के मौके पर वह क्या संदेश देना चाहेंगे, पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा, 'कामना है कि नया साल बिहार के लोगों के लिए शांति और समृद्धि लाए. लोग NDA को वैसा ही आशीर्वाद दें, जैसा पिछले साल संसदीय चुनाव में दिया था.'

  • बिहार : प्रशांत किशोर पर सुशील मोदी और आरसीपी सिंह ने हमला बोला

    बिहार : प्रशांत किशोर पर सुशील मोदी और आरसीपी सिंह ने हमला बोला

    जनता तक यूनाईटेड के नेता और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सीटों के समझौते पर उसका क्या आधार होना चाहिए, इस पर बयान क्या दे दिया उनके ख़िलाफ़ एनडीए के भाजपा और जनता दल यूनाईटेड के वरिष्ठ नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है. सबसे पहले बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि 2020 का विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाना तय है. सीटों के तालमेल का निर्णय दोनों दलों का शीर्ष नेतृत्व समय पर करेगा. कोई समस्या नहीं है.

  • महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम से क्‍या बिहार में बीजेपी लेगी सबक?

    महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम से क्‍या बिहार में बीजेपी लेगी सबक?

    महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम का असर बिहार के राजनीति ख़ासकर सत्तारूढ़ एनडीए में देखने को मिल रहा है. शनिवार को जहां देवेंद्र फडनवीस ने शनिवार को शपथ ली तो भाजपा के नेता आक्रामक मुद्रा में दिखे वहीं मंगलवार को उनके इस्तीफ़े के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जो भी परिस्थिति थी, जो होना था वो हुआ है, उसमें कोई ख़ास बात नहीं है.

  • सुशील मोदी ने गिरिराज सिंह को फिर दिया जवाब, कहा- 2020 चुनाव में नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार की जोड़ी...

    सुशील मोदी ने गिरिराज सिंह को फिर दिया जवाब, कहा- 2020 चुनाव में नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार की जोड़ी...

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नीतीश कुमार और राज्य सरकार पर लगातार हमलावर रहते हैं. हालांकि जब भी उन्होंने नीतीश कुमार या राज्य सरकार को लेकर कोई बयान जारी किया उसके 24 घंटे के भीतर ही उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी नीतीश के समर्थन में आ जाते हैं.

  • अपने ही घर के बाहर धरना प्रदर्शन झेल रहे सुशील मोदी ने कहा, 'काम भी हम लोग ही करेंगे'

    अपने ही घर के बाहर धरना प्रदर्शन झेल रहे सुशील मोदी ने कहा, 'काम भी हम लोग ही करेंगे'

    बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी पटना में जल जमाव के बाद दो तरफ़ा समस्या का सामना कर रहे हैं. एक हर चीज़ के लिए लालू-रबड़ी राज को कोसने वाले सुशील मोदी इस बार किसी और के ऊपर ठीकरा नहीं फोड़ सकते क्योंकि नगर विकास विभाग न केवल भाजपा के पास है बल्कि इस विभाग को अपने संरक्षण में ही सुशील मोदी चलाते हैं.

  • Bihar by election 2019: सुशील मोदी का दावा, उपचुनाव में एनडीए सभी सीटों पर जीतेगी

    Bihar by election 2019: सुशील मोदी का दावा, उपचुनाव में एनडीए सभी सीटों पर जीतेगी

    बिहार की जिन पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीटों पर उपचुनाव होना है, उसमें बिहार में एनडीए के दो शीर्ष नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी संयुक्त रूप से प्रचार अभियान की कमान संभालेंगे. नीतीश और सुशील मोदी गुरुवार को दरौंदा और किशनगंज विधानसभा सीट के अलावा समस्तीपुर लोकसभा सीट पर संयुक्त चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे.

  • जल जमाव को लेकर 'अपनों' के निशाने पर आए नीतीश को मिला सुशील मोदी का साथ, आलोचकों को यूं दिया जवाब...

    जल जमाव को लेकर 'अपनों' के निशाने पर आए नीतीश को मिला सुशील मोदी का साथ, आलोचकों को यूं दिया जवाब...

    बिहार में भारी बारिश के बाद हुए जल जमाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) निशाने पर हैं. नीतीश कुमार को हमला बोलने वालों में सरकार की सहयोगी BJP के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) भी शामिल हैं. उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को अच्छी तरह मालूम है कि गिरिराज सिंह ने जल जमाव के बहाने नीतीश कुमार को 'पानी-पानी' करने का जो अभियान शुरू किया है, उसके निशाने पर वह भी हैं. रविवार को नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिर से चुने जाने पर सुशील मोदी (Sushil Modi) ने न केवल ट्वीट कर उन्हें बधाई दी, बल्कि तारीफ़ में जो कहा वो शायद गिरिराज और उनके समर्थकों को नागवार गुज़रेगा.

  • आर्थिक मंदी पर सुशील मोदी का बेतुका बयान, कहा - हर साल सावन भादो के महीने में मंदी होती है

    आर्थिक मंदी पर सुशील मोदी का बेतुका बयान, कहा - हर साल सावन भादो के महीने में मंदी होती है

    बिहार के वित्त मंत्री सुशील मोदी को हर दिन अख़बार में छपने की आदत है. इसलिए हर दिन उनका किसी न किसी विषय पर बयान अख़बार और सोशल मीडिया के माध्यम से आता है. लेकिन रविवार को देश में आर्थिक मंदी पर जो बयान आया उससे शायद देश के अर्थशास्त्री भी चिंता में डूब जाएंगे.

  • बीजेपी विधायक ने स्कूल में घुसकर बच्चों को दिलाई 'भाजपा की सदस्यता', वायरल हुआ VIDEO

    बीजेपी विधायक ने स्कूल में घुसकर बच्चों को दिलाई 'भाजपा की सदस्यता', वायरल हुआ VIDEO

    सैयदराजा में भाजपा विधायक सुशील सिंह ने नेशनल इंटर कॉलेज में पहुंचकर पढ़ाई कर रहे छात्रों को एकत्रित किया और भाजपा की सदस्या दिला दी. यही नहीं, उन्होंने घंटे भर तक छात्रों की राजनीतिक क्लास भी ली.

  • गिरिराज सिंह ने एक ट्वीट करके अपनी फजीहत करा ली, 'अपनों' ने भी लताड़ डाला

    गिरिराज सिंह ने एक ट्वीट करके अपनी फजीहत करा ली, 'अपनों' ने भी लताड़ डाला

    एक कहावत है 'चौबे गए छब्‍बे बनने, दुबे बनकर निकले'... कुछ ऐसा ही वाकया केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ मंगलवार को हुआ गिरिराज ने अखबारों और सोशल मीडिया पर पटना में विभिन्न दलों के नेताओं द्वारा आयोजित इफ़्तार के फ़ोटो देखकर नसीहत क्या दे डाली, विपक्ष तो पीछे रह गया उनकी अपनी पार्टी के नेताओं और सहयोगी जनता दल यूनाइटेड के नेताओं ने उनकी आलोचना में कोई कसर नहीं छोड़ी. अब तो गिरिराज के समर्थक भी मानते हैं कि उनके राजनीतिक जीवन में चंद घंटों में उन्हें कभी इतनी राजनीतिक फजीहत नहीं झेलनी पड़ी.

  • गिरिराज सिंह के ट्वीट पर नीतीश कुमार ने कही यह बात...

    गिरिराज सिंह के ट्वीट पर नीतीश कुमार ने कही यह बात...

    बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री और बीजपी नेता गिरिराज सिंह के इफ्तार को लेकर किए ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी है. नीतीश ने कहा है कि गिरिराज ऐसा इसलिए करते रहते हैं ताकि मीडिया खबर बना सके यानी वो सुर्खियों में बने रहने के लिए ऐसा करते हैं.

  • इफ्तार पार्टी में दिखे नीतीश कुमार, रामविलास पासवान, सुशील मोदी तो गिरिराज सिंह बोले- इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर...

    इफ्तार पार्टी में दिखे नीतीश कुमार, रामविलास पासवान, सुशील मोदी तो गिरिराज सिंह बोले- इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर...

    गिरिराज सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरों के साथ एक ट्वीट किया, जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बीजेपी नेता सुशील मोदी, जीतनराम मांझी, रामविलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान एक साथ इफ्तार पार्टी में दिखाई दे रहे हैं.

  • RJD के सवर्ण नेताओं से सुशील मोदी ने कहा- किस मुंह से वोट मांगने जाएंगे, तो शिवानंद बोले- हमारी चिंता न करें क्योंकि...

    RJD के सवर्ण नेताओं से सुशील मोदी ने कहा- किस मुंह से वोट मांगने जाएंगे, तो शिवानंद बोले- हमारी चिंता न करें क्योंकि...

    मोदी सरकार द्वारा आर्थिक आधार पर सवर्णों को सरकारी नौकरियों में दस फीसदी आरक्षण (General category reservation) देने के फैसले पर बिहार में सियासत तेज है.

  • गुजरात में बिहारी युवक की मौत पर उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और सांसद सुशील सिंह आमने-सामने

    गुजरात में बिहारी युवक की मौत पर उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और सांसद सुशील सिंह आमने-सामने

    पिछले दिनों गुजरात में मूल रूप से बिहार के रहने वाले अमरजीत नाम के शख्स की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. अमरजीत की मौत को जहां परिवार वालों ने हत्या करार दिया. तो दूसरी तरफ, गुजरात सरकार ने इसे सड़क हादसा करार दिया.

  • जेसिका लाल, नैना साहनी और प्रियदर्शनी मट्टू के हत्यारों की सजा नहीं घटेगी

    जेसिका लाल, नैना साहनी और प्रियदर्शनी मट्टू के हत्यारों की सजा नहीं घटेगी

    जेसिका लाल मर्डर केस के गुनहगार मनु शर्मा, प्रियदर्शनी मट्टू रेप और मर्डर का दोषी संतोष सिंह और नैना साहनी की हत्या का दोषी सुशील शर्मा की सजा नहीं घटेगी. सजा समीक्षा बोर्ड ने इन तीनों गुनहगारों की सजा घटना से इनकार कर दिया. बता दें कि दिल्ली में आज कैदियों की सज़ा पर समीक्षा करने वाले बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया है.

Advertisement