NDTV Khabar

Swami gyan swaroop sanand News in Hindi


'Swami gyan swaroop sanand' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अब गंगा की फिक्र किसे है?

    अब गंगा की फिक्र किसे है?

    प्रो. जी डी अग्रवाल की मौत ने साबित कर दिया है कि गंगा के नाम पर जो राजनीतिक भावुकता पैदा की जाती है वो फर्जी है. गंगा को लेकर कोई भावुकता नहीं है. न गंगा नदी के लिए और न ही गंगा मां के लिए है. प्रो. जी डी अग्रवाल गंगा के लिए स्वामी सानंद हो गए. शायद इसलिए कि इससे जुड़ी धार्मिकता गंगा के सवालों को बड़ा फलक देगी.

  • गंगा के लिए लड़ने वाला एक और भगीरथ चला गया

    गंगा के लिए लड़ने वाला एक और भगीरथ चला गया

    चैंपियन ऑफ़ द अर्थ की नाक के नीचे एक और अनर्थ हो गया. अपने जीवन काल में गंगा को साफ होते देखने की चाह रखने वाले प्रो. जी डी अग्रवाल का निधन हो गया. 17 साल तक आईआईटी कानपुर के सिविल एंड एन्वायरेन्मेंटल इंजीनियरिंग पढ़ा चुके प्रो. अग्रवाल ने न जाने कितने छात्रों को इस विषय के प्रति जागरूक किया.

  • गंगा सफाई के मुद्दे पर 22 जून से अनशन पर बैठे पर्यावरणविद जीडी अग्रवाल का निधन, PM मोदी से भी की थी अपील

    गंगा सफाई के मुद्दे पर 22 जून से अनशन पर बैठे पर्यावरणविद जीडी अग्रवाल का निधन, PM मोदी से भी की थी अपील

    गंगा के मुद्दे पर 22 जून से अनशन कर रहे पर्यावरणविद जीडी अग्रवाल (GD Agrawal) का निधन हो गया. जीडी अग्रवाल का निधन उस समय हुआ जब उन्हें हरिद्वार से दिल्ली लाया जा रहा था. आईआईटी में प्रोफेसर रह चुके जीडी अग्रवाल इंडियन सेंट्रल पॉलुशन कंट्रोल बोर्ड में में सदस्य भी रह चुके थे. हालांकि अब वह संन्यासी का जीवन जी रहे थे.

  • आम आदमी पार्टी संसद में उठाएगी गंगा के लिए 25 दिन से अनशन पर बैठे प्रो. जीडी अग्रवाल का मुद्दा

    आम आदमी पार्टी संसद में उठाएगी गंगा के लिए 25 दिन से अनशन पर बैठे प्रो. जीडी अग्रवाल का मुद्दा

    पर्यावरणविद् और एक्टिविस्ट स्वामी ज्ञान स्वरूप सानंद उर्फ जीडी अग्रवाल पिछले 25 दिनों से गंगा की सफ़ाई को लेकर हरिद्वार में आमरण अनशन पर बैठे थे. बाद में उन्हें जबरन एम्स ऋषिकेश में भर्ती करा दिया गया. अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद प्रो अग्रवाल अपना अनशन जारी रखे हुए हैं. इस पूरे मुद्दे को अब आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह संसद में उठाने जा रहे हैं. आपको बता दें कि बुधवार से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है.

  • गंगा की सफाई के लिए 19 दिन से अनशन कर रहे स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद को पुलिस ले गई अस्‍पताल

    गंगा की सफाई के लिए 19 दिन से अनशन कर रहे स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद को पुलिस ले गई अस्‍पताल

    पिछले 19 दिन से गंगा की सफ़ाई और गंगा कानून बनाने को लेकर आमरण अनशन पर बैठे प्रो. जीडी अग्रवाल उर्फ़ स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद को हरिद्वार पुलिस ने बल पूर्वक अस्पताल में भर्ती करा दिया है.

  • गंगा सफाई की मांग को लेकर स्वामी ज्ञान स्वरूप सानंद 13 दिनों से अनशन पर

    गंगा सफाई की मांग को लेकर स्वामी ज्ञान स्वरूप सानंद 13 दिनों से अनशन पर

    र्यावरणविद् और एक्टिविस्ट स्वामी ज्ञान स्वरूप सानंद उर्फ जीडी अग्रवाल पिछले 13 दिनों से गंगा की सफ़ाई को लेकर हरिद्वार में आमरण अनशन पर बैठे हैं. दो केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उमा भारती पत्र लिखकर उन्हें मनाने की कोशिश कर चुके हैं. जिसके जवाब में उन्होंने हाथ से लिखे पत्र में लिखा है कि उन्होंने फ़रवरी में प्रधानमंत्री मोदी को गंगा की सफ़ाई के लिए पत्र लिखा था जिसका उन्हें कोई जवाब नहीं मिला.

Advertisement

 

Swami gyan swaroop sanand वीडियो

Swami gyan swaroop sanand से जुड़े अन्य वीडियो »