NDTV Khabar

Swati chaturvedi


'Swati chaturvedi' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अरविंद केजरीवाल और कुमार विश्वास के बीच 'जंग' ले सकती है 'घमासान' का रूप

    अरविंद केजरीवाल और कुमार विश्वास के बीच 'जंग' ले सकती है 'घमासान' का रूप

    इस वक्त भले ही अरविंद केजरीवाल का पलड़ा भारी हो, लेकिन अब दोनों ही पक्ष अपना-अपना खेल खेलेंगे. इस माहौल में 'जानी-मानी हस्तियों' ने तो इंकार करना ही था...

  • बीजेपी के 'जनेऊ जाल' में फंस गई कांग्रेस!

    बीजेपी के 'जनेऊ जाल' में फंस गई कांग्रेस!

    निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की निर्णायक जीत का मतलब 45 साल के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अपने घरेलू राज्य में और निखरकर सामने आना है. योगी ने पूरे उत्तर प्रदेश मे तूफानी प्रचार अभियान चलाया और चुनाव के परिणाम यह साबित करते हैं कि उनका यह बड़ा दांव पूरी तरह से सही था.

  • कुमार विश्‍वास ने कहा, 'सोचिए, मुझसे असुरक्षा किसे महसूस हो रही है...' (इशारा : केजरीवाल)

    कुमार विश्‍वास ने कहा, 'सोचिए, मुझसे असुरक्षा किसे महसूस हो रही है...' (इशारा : केजरीवाल)

    कुमार विश्वास, अपनी छवि के अनुरूप, शायराना अंदाज़ में ही अपनी तकलीफ भी बांट रहे हैं कि कैसे राजनीति की दुनिया में उनके अगले तार्किक कदम - राज्यसभा सदस्यता पाना - को नाकाम करने की कोशिश की जा रही है.

  • मोदी-शाह की जोड़ी का सामना करने के लिए कितनी तैयार है कांग्रेस?

    मोदी-शाह की जोड़ी का सामना करने के लिए कितनी तैयार है कांग्रेस?

    कांग्रेस पीढ़ीगत बदलाव को मैनेज करने में विफल रही है और इसी यही बात हर बार निकलकर सामने आई है. कांग्रेस की कमान अध्यक्ष सोनिया गांधी के हाथ में है. वह इसकी जिम्मेदारी अपने बेटे राहुल गांधी को देने के उत्सुक हैं, लेकिन राहुल गांधी जिम्मेदारी संभालने के इच्छुक दिखाई नहीं दे रहे हैं. इसी वजह से पार्टी में ज्योतिरादित्य सिंधिया, मिलिंद देवड़ा, जितिन प्रसाद जैसे युवा और प्रतिभाशाली नेताओं भी संगठन में पीछे बने हुए हैं. हालांकि ये सभी पार्टी में नई जान फूंक सकते हैं.

  • क्या सच में नया वोटर कांग्रेस से जुड़ना नहीं चाहता?

    क्या सच में नया वोटर कांग्रेस से जुड़ना नहीं चाहता?

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने अपनी प्रतिष्ठा बचा ली है. दिनभर चले सियासी ड्रामे के बाद कल देर रात ढाई बजे चुनाव जीतने के बाद उन्होंने राहत की सांस ली. लेकिन इस दौरान कांग्रेस को भारी मशक्क्त करनी पड़ी. पी चिदंबरम जैसे कांग्रेस के बड़े नेताओं को मोर्चा संभालना पड़ा था. यह ऐसा चुनाव था जिसमें गुजरात कांग्रेस का बिखराव खुलकर नजर आया. इससे अहमद पटेल मुश्किल में पड़ गए.

  • हां, यह निजी लड़ाई है - बीजेपी प्रमुख अमित शाह के मामले में बोले अहमद पटेल

    हां, यह निजी लड़ाई है - बीजेपी प्रमुख अमित शाह के मामले में बोले अहमद पटेल

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनैतिक सचिव तथा पार्टी के शीर्ष रणनीतिकार अहमद पटेल राज्यसभा में फिर पहुंचने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह की ओर से अपने जीवन का सबसे बड़ा संघर्ष झेल रहे हैं.

  • गुजरात के कांग्रेसी नेताओं ने कहा, राहुल गांधी फिर गलती कर रहे हैं

    गुजरात के कांग्रेसी नेताओं ने कहा, राहुल गांधी फिर गलती कर रहे हैं

    गुजरात में बीजेपी को चुनौती देने की आधी ईमानदार कोशिश भी कांग्रेस के लिए गेम चेंजर साबित होती. यह असंतुष्‍ट पार्टी कार्यकर्ताओं में भी नया जोश पर देती जो लगातार मिल रही हार के कारण धीरे-धीरे पार्टी से दूर होते जा रहे हैं और जिन्‍होंने राहुल गांधी को नेता के रूप में और गंभीरता से लेने का मौका दिया.

  • ... तो इस वजह से पीएम मोदी, अमित शाह और RSS ने यूपी में कर दिया योगी का 'राजतिलक'

    ... तो इस वजह से पीएम मोदी, अमित शाह और RSS ने यूपी में कर दिया योगी का 'राजतिलक'

    हमेशा अपने सुरक्षा गॉर्ड से घिरे रहने वाले 44 वर्षीय योगी आदित्यनाथ देश के राजनीतिक रूप से सबसे महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे. उत्तर प्रदेश में रिकॉर्ड बहुमत से जीत दर्ज करने के बाद भाजपा ने आदित्यनाथ को कमान देकर हिंदुत्व कार्ड को चर्मोत्कर्ष पर पहुंचाने का प्रयास किया है. इसके लिए योगी आदित्यनाथ सही मुखौटा है. योगी को यूपी की सत्ता देने का निर्णय लिए जाने के बाद, राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि योगी मोदी के मंत्र 'सबका साथ - सबका विकास' के साथ कितना न्याय करेंगे, यह देखने वाली बात होगी.

  • वरुण गांधी की अनदेखी से हो सकती है बीजेपी में बड़ी बगावत

    वरुण गांधी की अनदेखी से हो सकती है बीजेपी में बड़ी बगावत

    एक सप्ताह पहले पांच सांसद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिले और उनसे स्टार प्रचारकों की सूची में वरुण गांधी का नाम जोड़ने को कहा क्योंकि उनका नाम न होने से आम जनता में गलत संदेश जा रहा था. पांच सांसदों के दल में शामिल रहे हाथरस से बीजेपी सांसद राजेश दिवाकर का कहना है, "मुझे 2009 में टिकट भैयाजी ने ही दिलवाया था. उन्होंने 2009 में मेरी दावेदारी का समर्थन किया था. वह मेरे नेता हैं और मेरे उनसे पारिवारिक संबंध हैं. भैयाजी के अपमान से मेरे क्षेत्र के लोगों में गलत संदेश जा रहा था.

  • कांग्रेस के साथ गठबंधन अखिलेश के लिए बड़े फायदे का सौदा नहीं दिखता

    कांग्रेस के साथ गठबंधन अखिलेश के लिए बड़े फायदे का सौदा नहीं दिखता

    अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने सपा-कांग्रेस गठबंधन का हिस्‍सा भले ही अजित सिंह की पार्टी राष्‍ट्रीय लोक दल(रालोद) को नहीं बनाया लेकिन पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में बीजेपी से नाराज जाट समुदाय अपने समर्थन पर पुनर्विचार कर रहे हैं.

  • UP elections 2017: अपर्णा यादव के बाद मुलायम खानदान का यह सदस्‍य भी शुरू करने जा रहा चुनावी पारी

    UP elections 2017: अपर्णा यादव के बाद मुलायम खानदान का यह सदस्‍य भी शुरू करने जा रहा चुनावी पारी

    मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव के बाद अब उनके भतीजे अनुराग यादव भी चुनावी पारी शुरू करने जा रहे हैं. मंगलवार को लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से उन्‍होंने अपना नामांकन दाखिल किया.

  • UP elections 2017: अखिलेश सरकार में मंत्री, बिना कुर्सी छोड़े दूसरे दल से आजमा रहे किस्‍मत

    UP elections 2017: अखिलेश सरकार में मंत्री, बिना कुर्सी छोड़े दूसरे दल से आजमा रहे किस्‍मत

    अखिलेश यादव के कांग्रेस से गठबंधन के बाद पिता मुलायम सिंह की नाराजगी जाहिर होने के बाद पार्टी में खींचतान शुरू हो गई है.

  • UPelections 2017: मायावती के खिलाफ मुखर आवाज बनकर उभरी इस नेता की पत्‍नी को BJP ने दिया टिकट

    UPelections 2017: मायावती के खिलाफ मुखर आवाज बनकर उभरी इस नेता की पत्‍नी को BJP ने दिया टिकट

    पिछले साल जुलाई में अमर्यादित टिप्‍पणी के बाद जब दयाशंकर सिंह के खिलाफ बसपा ने पुलिस में मामला दर्ज कराया और वे नौ दिन तक पुलिस से बचते रहे. उस दौर में बसपा कार्यकर्ताओं ने उनके घर के बाहर भी प्रदर्शन किया और पत्‍नी, मां एवं बेटी के खिलाफ अपमानजनक टिप्‍पणियां की. तब स्‍वाति सिंह पहली बार घर से बाहर निकलीं और मायावती के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

  • बीजेपी IT हेड ने आमिर खान को स्‍नैपडील से हटाने के लिए चलाया अभियान! ट्विटर पर बहस

    बीजेपी IT हेड ने आमिर खान को स्‍नैपडील से हटाने के लिए चलाया अभियान! ट्विटर पर बहस

    बीजेपी के आईटी हेड अरविंद गुप्‍ता ने अपने सोशल मीडिया सेल को कथित रूप से आदेश दिया था कि वह आमिर खान को स्‍नैपडील के ब्रांड अंबेसडर से हटाने के लिए एक अभियान चलाए. आज 'इंडियन एक्‍सप्रेस' अखबार की एक रिपोर्ट में इस आशय की खबर प्रकाशित हुई है.

  • महिला पत्रकार पर अभद्र टिप्पणी को लेकर विवादों में फंसे गायक अभिजीत

    महिला पत्रकार पर अभद्र टिप्पणी को लेकर विवादों में फंसे गायक अभिजीत

    गायक अभिजीत फिर विवादों में हैं। ट्विटर पर एक महिला पत्रकार से कथित तौर पर भद्दी बातें कहना उन्हें भारी पड़ सकता है। मुंबई पुलिस ने मामले पर खुद संज्ञान लेते हुए कहा कि महिला पत्रकार की शिकायत पर वो कार्रवाई कर सकती है।

Advertisement