NDTV Khabar

Sweets for diwali


'Sweets for diwali' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Happy Diwali: मिठाई नहीं खा सकते तो इस दिवाली खाएं ये..

    Happy Diwali: मिठाई नहीं खा सकते तो इस दिवाली खाएं ये..

    Happy Diwali: जिन लोगों को डायबिटीज़ या ऐसी कोई हेल्थ प्रॉब्लम हो तो उन्हें मीठा खाने से परहेज करना पड़ता है, लेकिन अगर आप ऐसे किसी व्यक्ति को दिवाली पर घर बुला रहे हैं तो उनके लिए बना सकते हैं यह शुगर-फ्री मिठाई. इस शुगर-फ्री स्वीट रेसिपी (Healthy Diwali Recipe for Diabetics) में शक्कर या गुड़ नहीं बल्कि मिठास के लिए इस्तेमाल किया जा गया है हेल्दी फूड-खजूर. मिठाई के बिना हर पर्व फीका सा लगता है. 

  • Diwali 2019: दिवाली में खाएंगे ज्यादा मीठा तो ये होंगे नुकसान, रहें सावधान

    Diwali 2019: दिवाली में खाएंगे ज्यादा मीठा तो ये होंगे नुकसान, रहें सावधान

    Diwali 2019: त्योहोरों का सीजन चल रहा है और जिस त्योहार में मिठाई न हो वह त्योहार ही कैसा.. दिवाली ऐसा ज्योहार है जिसमें लोग मिठाई खाने से गुरेज नहीं करते हैं. दिवाली में स्वास्थ्य का ध्यान (Health care In Diwali) कैसे रखें इससे जुड़े कई सवाल आपके मन में घूमते होंगे.

  • Diwali 2019: कैसे पहचानें खोया असली है या नकली, मिठाई को खाने से पहले ऐसे करें चेक

    Diwali 2019: कैसे पहचानें खोया असली है या नकली, मिठाई को खाने से पहले ऐसे करें चेक

    Diwali 2019: दिवाली का त्यौहार आते ही लोगों में हर्षोल्लास का माहौल बढ़ जाता है. हर तरफ रोशनी और घरों में बनी मिठाईयां इस त्यौहार में चार चांद लगा देते हैं. इस साल दिवाली 27 अक्टूबर को है. आमतौर पर यह त्योहार अक्टूबर या नवंबर में ही आता है. दिवाली पांच दिनों के त्योहारों का समूह है.

  • दीवाली 2017:बिना किसी बीमारी की चिंता के खुलकर मनाएं दीवाली का त्योहार

    दीवाली 2017:बिना किसी बीमारी की चिंता के खुलकर मनाएं दीवाली का त्योहार

    दीवाली: त्योहारों के मौके पर वैसे तो सब कुछ खास होता है, लेकिन हमारे देश में मीठे के बिना कोई भी त्योहार नहीं मनाया जाता है. अब दीवाली आ रही है ऐसे में मिठाइयों को ना कह पाना मुश्किल हो जाता है, लेकिन इसके कारण कई लोगों को अपने वजन, कैलोरी और शुगर बढ़ने की भी चिंता सताती है. आजकल बाजार में मिलावटी मिठाई ने भी त्योहारों की मिठास कम कर दी है. लेकिन थोड़ी सावधानी रखकर आप बिना किसी चिंता के इस फेस्टिव सीजन का भरपूर मजा उठा सकते हैं.

  • दिवाली 2018: बिना किसी बीमारी की चिंता के खुलकर मनाएं दीवाली का त्योहार

    दिवाली 2018: बिना किसी बीमारी की चिंता के खुलकर मनाएं दीवाली का त्योहार

    इन पांच दिनों में धनतेरस (Dhanteras), छोटी दिवाली (Chhoti Diwali), बडी दिवाली (Badi Diwali), गोवर्धन पूजा (Govardhan Pooja) और भाई दूज (Bhai Dooj) आते हैं. आमतौर पर यह त्योहार अक्टूबर या नवंबर में ही आता है. हर घर में धन की वृद्धि और कारोबर में बरकत बने रहने के लिए लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है. लेकिन क्या आपको मालूम है कि सभी भगवानों को पूजने की विधि या तरीका अलग होता है. सभी को अलग सामग्रियां चढ़ाई जाती हैं सबके लिए अलग मंत्र होता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com