NDTV Khabar

Talaq


'Talaq' - 364 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ...जब ट्रिपल तलाक पर 'फंसी' सरकार तो अरुण जेटली ने ऐसे सुलझाई थी 'गुत्थी'

    ...जब ट्रिपल तलाक पर 'फंसी' सरकार तो अरुण जेटली ने ऐसे सुलझाई थी 'गुत्थी'

    भाजपा सरकार के प्रमुख राजनीतिक रणनीतिकार से लेकर अत्यंत महत्त्वपूर्ण, संवेदनशील मंत्रालय - वित्त- संभालने वाले अरुण जेटली ने अपनी भौतिकदावादी पसंदों जैसे महंगे पेन, घड़ियों और लक्जरी गाड़ियां रखने के शौक पूरा करते हुए कई भूमिकाएं निभाईं.

  • उत्तर प्रदेश: बच्ची के जन्म से खफा युवक ने पत्नी को दिया तीन तलाक, पुलिस ने दर्ज किया मामला 

    उत्तर प्रदेश: बच्ची के जन्म से खफा युवक ने पत्नी को दिया तीन तलाक, पुलिस ने दर्ज किया मामला 

    पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसके पति ने उसे सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि उसने एक बच्चीको जन्म दिया था. महिला के अनुसार अस्तीकर अहमद से उसकी शादी पिछले ही साल हुई थी. अयोध्या के एसपी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि घटना के सामने आने के बाद हमनें जांच शुरू कर दी है.

  • तीन तलाक और धारा 370 खत्म करने के मुद्दे पर इंदौर में होगा मुस्लिम महिलाओं का जलसा

    तीन तलाक और धारा 370 खत्म करने के मुद्दे पर इंदौर में होगा मुस्लिम महिलाओं का जलसा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीन तलाक और कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने के बारे में लिए गए फैसले पर मुस्लिम महिलाओं का देश का सबसे बड़ा जलसा इंदौर में होने जा रहा है. इस जलसे में सैकड़ों मुस्लिम महिलाएं शिरकत करेंगी और इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करेंगी. यह जलसा साझा संस्कृति संस्था के द्वारा आयोजित किया जा रहा है.

  • तीन तलाक कानून के खिलाफ याचिका: कानून की समीक्षा करेगा सुप्रीम कोर्ट, केंद्र को जारी किया नोटिस

    तीन तलाक कानून के खिलाफ याचिका: कानून की समीक्षा करेगा सुप्रीम कोर्ट, केंद्र को जारी किया नोटिस

    जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने तीन तलाक कानून को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. उन्होंने इस पर रोक की मांग की है और इसे असंवैधानिक बताते हुए रद्द करने की मांग की है. जमीयत उलेमा-ए-हिंद के मुताबिक तीन तलाक कानून का एकमात्र उद्देश्य मुस्लिम पतियों को दंडित करना है. ये भी कहा गया है कि मुस्लिम पतियों के साथ अन्याय है. जबकि हिंदु समुदाय या अन्य में ऐसा प्रावधान नहीं है. इसके अलावा समस्त केरल जमीयतुल उलेमा व अन्य ने भी इस कानून के खिलाफ याचिका दाखिल की है. याचिका में कहा गया कि कानून से मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है. वहीं तीसरी याचिका आमिर रशादी मदनी ने दाखिल की है.

  • बीवी को मायके में छोड़ दिया और फिर फोन करके कहा- तलाक..तलाक..तलाक, मामला दर्ज

    बीवी को मायके में छोड़ दिया और फिर फोन करके कहा- तलाक..तलाक..तलाक, मामला दर्ज

    गुजरात के सूरत में फोन पर अपनी पत्नी को कथित तौर पर तलाक देने के लिए एक मुस्लिम व्यक्ति के खिलाफ नए तीन तलाक कानून के तहत बृहस्पतिवार को मामला दर्ज किया गया.

  • मुजफ्फरनगर: पत्नी को तीन तलाक देने पर पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    मुजफ्फरनगर: पत्नी को तीन तलाक देने पर पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पत्नी को ‘तीन तलाक’ देने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

  • पत्नी के च्युइंगम खाने से इंकार करने पर पति ने दिया तीन तलाक, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    पत्नी के च्युइंगम खाने से इंकार करने पर पति ने दिया तीन तलाक, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    अदालत परिसर में राशिद पत्नी के पास पहुंचा और उसे च्युइंगम खाने के लिये दिया. उसके इनकार करने पर आरोपी जबर्दस्ती करने लगा. नाराज होकर सिम्मी ने उसे झिड़क दिया. पत्नी का यह रवैया देख राशिद तैश में आ गया और अदालत परिसर में वकील के सामने ही पत्नी को तलाक-तलाक-तलाक बोल दिया.

  • अब तक क्यों नहीं खत्म की जा रहीं थी तीन तलाक जैसी कुप्रथाएं, अमित शाह ने बताई वजह

    अब तक क्यों नहीं खत्म की जा रहीं थी तीन तलाक जैसी कुप्रथाएं, अमित शाह ने बताई वजह

    अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ राजनीतिक दलों के वोट बैंक के आधार पर सालों साल तक सत्ता में आने की आदत के कारण देश में तीन तलाक जैसी कुप्रथाएं चलती रहीं.

  • शिवसेना बोली- पहले ट्रिपल तलाक, फिर अनुच्छेद 370 और अब जल्द लागू हो जाएगा यूनिफॉर्म सिविल कोड

    शिवसेना बोली- पहले ट्रिपल तलाक, फिर अनुच्छेद 370 और अब जल्द लागू हो जाएगा यूनिफॉर्म सिविल कोड

    शिवसेना ने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के सरकार के फैसले को ‘ऐतिहासिक’ करार देते हुए पूरे सदन से एक स्वर में इसका समर्थन करने की अपील की जिससे राज्य के लोगों का विकास सुनिश्चित हो और प्रदेश मुख्यधारा से सही अर्थों में जुड़ सके. लोकसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2019 पर चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए केंद्रीय मंत्री एवं शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने कहा था कि बाला साहब ठाकरे ने अपनी वाणी, लेखनी और पेंटिंग ब्रश (कंचुला) से हर जगह कश्मीर को स्थान दिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पांच अगस्त 2019 को उसे साकार किया है.

  • जनसंख्या विस्फोट को लेकर पीएम मोदी बोले- ये आने वाली पीढ़ी के लिए संकट पैदा करता है, छोटा परिवार रखना भी देशभक्ति है

    जनसंख्या विस्फोट को लेकर पीएम मोदी बोले- ये आने वाली पीढ़ी के लिए संकट पैदा करता है, छोटा परिवार रखना भी देशभक्ति है

    पीएम मोदी ने इस दौरान बढ़ती जनसंख्या को लेकर चिंता जताई और कहा,   "हमारे यहां जो जनसंख्या विस्फोट हो रहा है, ये आने वाली पीढ़ी के लिए अनेक संकट पैदा करता है."

  • लाल किले से पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370, 35 ए और तीन तलाक पर कहा- न समस्याओं को टालते हैं, न पालते हैं

    लाल किले से पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370, 35 ए और तीन तलाक पर कहा- न समस्याओं को टालते हैं, न पालते हैं

    देश आजादी के 72 वां साल  मना रहा है. इस मौके पर पीएम मोदी ने लाल किला से देश को संबोधित करते हुए कहा कि नई सरकार के आते ही हमने 10 हफ्ते के अंदर अनुच्छेद 370 और 35 ए हटा दिया. पीएम मोदी ने कहा कि हम न समस्या को पालते हैं और न टालते हैं. हर किसी को इंतजार था कि इसको कौन करे. देशवासियों ने हमें यह मौका दिया और आपने जो जिम्मेदारी दी है उसे पूरा करने आए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के नागरिकों की आशा आकांक्षाएं पूरी हों यह सबकी जिम्मेदारी है.

  • Independence Day: तीन तलाक पर बोले PM मोदी- अगर देश में सती प्रथा, दहेज और भ्रूण हत्या के खिलाफ कानून बना सकते हैं तो...

    Independence Day: तीन तलाक पर बोले PM मोदी- अगर देश में सती प्रथा, दहेज और भ्रूण हत्या के खिलाफ कानून बना सकते हैं तो...

    महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मोदी लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल पर ध्वजारोहण करने और राष्ट्र को संबोधित करने के लिए रवाना हो गए. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले के प्रचीर से मोदी का यह लगातार छठा और दोबारा सत्ता में आने के बाद पहला संबोधन रहा.

  • तीन तलाक देने पर दिल्ली में एक और शख्स की गिरफ्तारी

    तीन तलाक देने पर दिल्ली में एक और शख्स की गिरफ्तारी

    दिल्ली के कमला मार्किट थाने में ट्रिपल तलाक के मामले में एक और गिरफ्तारी की गई है. पीड़ित महिला को तौसीफ नाम के उसके पति ने पहले पिटाई की और उसके बाद उसको तीन तलाक बोलकर रिश्ता खत्म कर लिया. मिली जानकारी के मुताबिक घटना 9 अगस्त की है. दरअसल आरोप है कि 9 अगस्त को तौसीफ की पत्नी अपने बच्चे के लिए कुछ खरीदारी के लिए पति के ऑफिस पैसे लेने के लिए गई थी. तौसीफ ने पैसे देने से इनकार कर दिया. इस बात पर दोनों पति-पत्नी में बहस हो गई.  सलीम ने गुस्से में आकर पहले तो अपनी पत्नी की पिटाई की और उसके बाद तीन बार तलाक कह कर उसे तलाक दे दिया और उसे यह भी धमकी दी कि तुम्हे जो करना है कर लो पुलिस को शिकायत कर दो मुझे कोई फर्क नही पड़ता. 

  • कुवैत से भारतीय शख्स ने पत्नी को व्हाट्सएप पर दिया तीन तलाक

    कुवैत से भारतीय शख्स ने पत्नी को व्हाट्सएप पर दिया तीन तलाक

    कुवैत में मजदूरी करने वाले एक व्यक्ति ने व्हाट्सएप पर तीन तलाक के जरिए मुजफ्फरनगर में रहने वाली अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. पुलिस ने बताया कि उसकी पत्नी ने उसके और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज और उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था जिसके बाद उसने फोन पर तलाक दे दिया.

  • महिला ने तीन तलाक के खिलाफ केस वापस लेने से किया इनकार, ससुराल वालों ने काट दी उसकी नाक

    महिला ने तीन तलाक के खिलाफ केस वापस लेने से किया इनकार, ससुराल वालों ने काट दी उसकी नाक

    उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक महिला ने आरोप लगाया है कि तीन तलाक को लेकर पुलिस में केस दर्ज कराने की वजह से उसके ससुराल वालों ने कथित रूप से उसकी नाक काट दी. गौरतलब है कि तीन तलाक पर प्रतिबंध है और ऐसा करने पर तीन साल तक की जेल हो सकती है.

  • राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल पास होने पर खुशी मना रही महिला को पति ने दिया 'तलाक'

    राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल पास  होने पर खुशी मना रही महिला को पति ने दिया 'तलाक'

    बांदा से सटे फतेहपुर जिले के बिंदकी क्षेत्र में तलाक-ए-बिद्दत रोधी विधेयक के संसद में पारित होने का जश्न मना रही एक मुस्लिम महिला को उसके शौहर ने कथित रूप से ‘तीन तलाक’ कह कर घर से बाहर निकाल दिया. पुलिस सूत्रों ने इस सिलसिले में दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि बिंदकी थाना क्षेत्र के जिगनी गांव में रहने वाली मुफ़ीदा ख़ातून को राज्यसभा में तीन तलाक विधेयक पास होने का जश्न मनाने पर उसके शौहर शम्सुद्दीन ने दो अगस्त को 'तीन तलाक' कह कर घर से निकाल दिया. उन्होंने बताया कि मुकदमे में यह भी आरोप लगाया गया है कि शम्सुद्दीन ने मुफ़ीदा के मायके पहुंच कर उसके मां-बाप के सामने तीन बार तलाक कहा. सूत्रों ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर शम्सुद्दीन के खिलाफ तीन अगस्त को मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है. 

  • अमित शाह ने साधा निशाना, कहा- कांग्रेस में विपक्ष को एकजुट करने की क्षमता नहीं बची

    अमित शाह ने साधा निशाना, कहा- कांग्रेस में विपक्ष को एकजुट करने की क्षमता नहीं बची

    संसद में विधेयक के पारित होने को कई मायनों में महत्वपूर्ण बताते हुए शाह ने कहा कि शाहबानो प्रकरण के समय तीस साल पहले कांग्रेस का जो रुख था वही रुख इस बार भी संसद में देखने को मिला है. शाह ने शनिवार को कुछ अखबारों में प्रकाशित अपने लेख में टिप्पणी की है कि तीन तलाक संबंधी विधेयक पारित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम इतिहास में राजा राम मोहन राय और ईश्वरचंद्र विद्यासागर जैसे 'समाज सुधारकों' की श्रेणी में रखा जाएगा. 

  • तीन तलाक बिल: फोन पर पत्नी को दिया था तलाक, पति के खिलाफ दर्ज हुआ मुकादमा

    तीन तलाक बिल: फोन पर पत्नी को दिया था तलाक, पति के खिलाफ दर्ज हुआ मुकादमा

    खबरों के मुताबिक तीन तलाक़ विधेयक पारित होने के अगले ही दिन अब्दुल रहीम ने अपनी 25 वर्षीय पत्नी फातिमा खातून को फोन पर तीन बार तलाक़ बोलकर फोन काट दिया था. अब्दुल सऊदी अरब में काम करता है.