Budget
Hindi news home page

Tamil nadu


'Tamil nadu' - 330 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चेन्नई : शोर मचाकर सड़क पर लगा रहे थे रेस, पुलिस ने पकड़ीं 30 करोड़ की सुपरकारें

    चेन्नई : शोर मचाकर सड़क पर लगा रहे थे रेस, पुलिस ने पकड़ीं 30 करोड़ की सुपरकारें

    रविवार की सुबह चेन्नई के लोगों पर कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला: 10 आयतित कारें - जिसमें एक फेरारी, दो लैंबोर्गिनी, एक मर्सडीज और एक ऑडी क्रम से कनतुर पुलिस स्टेशन के बाहर खड़ी मिलीं. इन कारों में सवार सभी युवाओं की उम्र 30 वर्ष से कम थी. सभी तेज रेसिंग कर रहे थे. पुलिस के अनुसार सभी पर लापरवाही से गाड़ी चलाने, दहशत फैलाने और ध्वनि प्रदूषण करने का आरोप है. पुलिस का कहना है कि जब्त कारों को मोटर व्हीकल टेस्ट के लिए भेज जाएगा.

  • जयललिता की मौत पर कोई रहस्य नहीं है : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी

    जयललिता की मौत पर कोई रहस्य नहीं है : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी

    तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ईके पलानीस्वामी ने कहा कि अन्नाद्रमुक प्रमुख जे. जयललिता की मृत्यु में कोई रहस्य नहीं है जैसा कि कुछ हलकों द्वारा दावा किया जा रहा है. उन्होंने जयललिता की मृत्यु की जांच की मांग से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए संवाददाताओं से कहा कि ऐसा कुछ नहीं है जैसा कुछ लोग कह रहे हैं.

  • श्रीलंकाई नौसैनिकों ने मछुआरों को खदेड़ा, नौका और जाल नष्ट किए

    श्रीलंकाई नौसैनिकों ने मछुआरों को खदेड़ा, नौका और जाल नष्ट किए

    श्रीलंकाई नौसैनिकों ने कच्छतीवू द्वीप में मछली पकड़ने गए तमिलनाडु के कम से कम तीन हजार मछुआरों को खदेड़ दिया. इतना ही नहीं सैनिकों ने मछुआरों की 40 मशीनी नौकाओं के मछली पकड़ने के जाल क्षतिग्रस्त कर दिए. नौकाओं को भी नुकसान पहुंचाया है.

  • चाय की दुकान से क्रिकेट के मैदान तक, IPLनीलामी में इस क्रिकेटर को मिले तीन करोड़

    चाय की दुकान से क्रिकेट के मैदान तक, IPLनीलामी में इस क्रिकेटर को मिले तीन करोड़

    थंगरासू नटराजन, क्या आपने इस क्रिकेट खिलाड़ी का नाम सुना है..? शायद नहीं, या फिर बहुत कम लोग होंगे जो नटराजन के बारे में जानते होंगे. लेकिन अब यह खिलाड़ी आईपीएल में कमाल करने वाला है क्योंकि, तमिलनाडु के इस खिलाड़ी को किंग्स इलेवन पंजाब ने तीन करोड़ रुपये में खरीदा है.

  • तमिलनाडु के राज्यपाल ने विधानसभा की घटना पर सचिव से मांगी रिपोर्ट

    तमिलनाडु के राज्यपाल ने विधानसभा की घटना पर सचिव से मांगी रिपोर्ट

    तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने विधानसभा सचिव से मुख्यमंत्री ईके पलानीस्वामी के विश्वास मत हासिल करने के दौरान सदन में हुई अप्रिय घटनाओं के बारे में रिपोर्ट मांगी है.

  • तमिलनाडु विधानसभा में हंगामे पर कमल हासन ने कसा तंज - तमीजनाडु में Jai de-mockcrazy!

    तमिलनाडु विधानसभा में हंगामे पर कमल हासन ने कसा तंज - तमीजनाडु में Jai de-mockcrazy!

    तमिलनाडु विधासनभा में 5 घंटे तक चले भारी हंगामे के बीच मुख्यमंत्री इडाप्पडी के. पलानीस्वामी ने 122 वोटों के साथ विश्वासमत तो जीत लिया लेकिन सदन के अंदर जो कुछ हुआ, उसे लेकर लोग नाखुश हैं. सोशल मीडिया पर इस मामले में लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. अभिनेता कमल हासन ने भी इस मसले पर तीखे तंज किए.

  • तमिलनाडु : पांच घंटे के भारी ड्रामे के बाद पलानीस्वामी ने 122 वोटों के साथ जीता विश्वासमत

    तमिलनाडु : पांच घंटे के भारी ड्रामे के बाद पलानीस्वामी ने 122 वोटों के साथ जीता विश्वासमत

    तमिलनाडु विधासनभा में भारी हंगामे के बीच मुख्यमंत्री इडाप्पडी के. पलानीस्वामी ने ने 122 वोटों के साथ विश्वासमत जीत लिया है. यह वोटिंग डीएमके विधायकों को बाहर ले जाए जाने के बाद हुई है.

  • तमिलनाडु : शशिकला अपने भतीजे को बनवाना चाहती थीं मंत्री लेकिन, गवर्नर ने अड़ंगा लगाया

    तमिलनाडु : शशिकला अपने भतीजे को बनवाना चाहती थीं मंत्री लेकिन, गवर्नर ने अड़ंगा लगाया

    तमिलनाडु में राजनीतिक घमासान अभी भी जारी है. जहां मुख्यमंत्री इडाप्पडी के पलानीस्वामी को आज अपना बहुमत साबित करना है वहीं अब खबर यह आ रही है कि पार्टी प्रमुख शशिकला ने अपने भतीजे दिनाकरन के लिए न केवल पार्टी में पद सुनिश्चित किया बल्कि गवर्नर के पास मंत्रिमंडल के लिए भी भेजी सूची में भी उनका नाम था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गवर्नर को पलानीस्वामी के मंत्रिमंडल के नामों की जो सूची दी गई ती उसमें दिनाकरन भी नाम था. सूत्र बता रहे हैं कि इस मामले में गवर्नर ने कहा कि दिनाकरन के खिलाफ कई केस पेंडिंग और इसलिए वह तुरंत इसकी इजाजत नहीं दे सकते हैं. गवर्नर ने यह भी कहा कि यदि उन्हें दिनाकरन को लेना ही है तो वह सीएम पद के शपथग्रहण समारोह को टाल सकते हैं ताकि इस मामले में कानूनी सलाह ली जा सके.

  • अब क्या करेंगे पन्नीरसेल्वम...? समझौते की बातचीत जारी, विधायक ने दिए 'घरवापसी' के संकेत

    अब क्या करेंगे पन्नीरसेल्वम...? समझौते की बातचीत जारी, विधायक ने दिए 'घरवापसी' के संकेत

    बहरहाल, शशिकला कैम्प को छोड़कर पिछले सप्ताह पन्नीरसेल्वम के साथ आए विधायकों में से एक ओ. पांडियाराजन ने 'घर वापसी' के मजबूत संकेत दिए हैं. NDTV से बात करते हुए पांडियाराजन ने कहा, "पार्टी में कोई अलगाव नहीं होना चाहिए..." उन्होंने यह भी कहा कि यह 'अम्मा की इच्छा' थी कि पार्टी एकजुट रहे.

  • जयललिता ने जिसे निकाल दिया था, शशिकला ने उसी भतीजे को सौंप दी एआईएडीएमके की कमान

    जयललिता ने जिसे निकाल दिया था, शशिकला ने उसी भतीजे को सौंप दी एआईएडीएमके की कमान

    वर्ष 2011 में पार्टी की सर्वेसर्वा भूतपूर्व मुख्यमंत्री जयललिता ने शशिकला के जिन दो भतीजों को निष्कासित कर दिया था, शशिकला उन्हें न सिर्फ पार्टी में वापस ले आईं, बल्कि उनमें से टीटीवी दिनाकरन को पार्टी में नंबर दो की हैसियत से स्थापित करते हुए उप-महासचिव बनाकर रेशमी शॉल भेंट कर दिए.

  • विधायक सरवानन की शिकायत के बाद एआईएडीएमके महासचिव वीके शशिकला के खिलाफ अपहरण करने का मामला दर्ज

    विधायक सरवानन की शिकायत के बाद एआईएडीएमके महासचिव वीके शशिकला के खिलाफ अपहरण करने का मामला दर्ज

    तमिलनाडु पुलिस ने एआईएडीएमके महासचिव वीके शशिकला के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ने यह एफआईआर विधायक एसएस सरवानन की उस शिकायत के बाद दर्ज की है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें बीच रिजॉर्ट में जबरन रखा गया था और उन्हें वहां से भागने में कामयाबी मिली. अब चेन्नई के कांचीपुरम पुलिस थाने में अपहरण का मामला दर्ज किया गया है.

  • पिछले 2 माह में तमिलनाडु के तीसरे मुख्यमंत्री बनेंगे पलानीस्वामी? गवर्नर से की मुलाकात

    पिछले 2 माह में तमिलनाडु के तीसरे मुख्यमंत्री बनेंगे पलानीस्वामी? गवर्नर से की मुलाकात

    जैसे ही उच्चतम न्यायालय ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में शशिकला को दोषी करार देकर सजा सुनाई, उसके कुछ ही घंटे बाद शशिकला कैंप ने पलानीस्वामी को अन्नाद्रमुक विधायक दल का नेता चुन लिया. शशिकला ने यह दांव खेलकर साबित कर दिया है कि एआईएडीएमके पर उन्हीं का कब्जा है और वही इसको अपनी मर्जी से चलाएंगी. उनके वफादार ई. पलानीस्वामी को पार्टी का नया नेता चुन लिया गया है.

  • शशिकला पर कोर्ट के आदेश से पहले रात में बीच रिजॉर्ट से 'नाटकीय ढंग से' बचकर निकला एक विधायक

    शशिकला पर कोर्ट के आदेश से पहले रात में बीच रिजॉर्ट से 'नाटकीय ढंग से' बचकर निकला एक विधायक

    तमिलनाडु पुलिस ने कोर्ट में कहा कि एआईएडीएमके की महासचिव वीके शशिकला के समर्थन में बीच रिजॉर्ट में गए विधायकों को बंधक बनाकर नहीं रखा गया है. पुलिस के इस प्रकार के हलफनामे के एक दिन बाद ही एक विधायक ने नाटकीय ढंग से वहां से बच निकलने की बात कही है. एसएस सरवानन, जो कि मदुरै दक्षिण से विधायक है, सोमवार रात को कार्यकारी मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेलवम के घर पहुंचा और मौजूद रिपोर्टरों को बताया कि किस तरह वह दीवार फांदकर वहां से बचकर निकल आया है. सरवानन ने कहा कि किस प्रकार उसको अपने को बदलकर बीच रिजॉर्ट से भागने में सफलता मिली.

  • AIDMK सियासी संकट : पनीरसेल्वम के लिए बढ़ते समर्थन को देख विधायकों को संभालने में जुटीं शशिकला

    AIDMK सियासी संकट : पनीरसेल्वम के लिए बढ़ते समर्थन को देख विधायकों को संभालने में जुटीं शशिकला

    अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला के साथ कुर्सी की जंग में उलझे तमिलनाडु के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम के पक्ष में समर्थन बढ़ता जा रहा है. उनके साथ अब 11 सांसद आ गए हैं. इस बीच शशिकला पार्टी विधायकों को अपने पक्ष में एकजुट रखने की कोशिश में जुटी रहीं और उन्होंने विधायकों को एक रिसॉर्ट में 'बंधक' बनाए जाने के आरोपों को बकवास करार दिया. शशिकला ने कहा कि विधायक अपनी मर्जी से रिसॉर्ट में रह रहे हैं और वो 'स्वतंत्र' हैं. पनीरसेल्वम ने हालांकि विधायकों को उनकी मर्जी के खिलाफ वहां रखने और 'प्रताड़ित' किए जाने का आरोप लगाते हुए उनकी 'रिहाई' की मांग की.

  • तमिलनाडु सियासी संकट : शशिकला ने कहा - एक महिला के लिए राजनीति में रहना बहुत मुश्किल

    तमिलनाडु सियासी संकट : शशिकला ने कहा - एक महिला के लिए राजनीति में रहना बहुत मुश्किल

    शपथ ग्रहण नहीं होने तथा और सांसदों के साथ छोड़कर चले जाने के बीच अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला ने रविवार को कहा कि एक महिला के लिए राजनीति में रहना बहुत मुश्किल है. ऐसा उन्होंने जयललिता के समय भी देखा था.

  • तमिलनाडु में पन्नीरसेल्वम के धड़े को मिली मजबूती, शशिकला ने राज्‍यपाल को लिखी चिट्ठी

    तमिलनाडु में पन्नीरसेल्वम के धड़े को मिली मजबूती, शशिकला ने राज्‍यपाल को लिखी चिट्ठी

    तमिलनाडु में मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम को शनिवार को तब और ताकत मिल गई जब वी के शशिकला का साथ छोड़कर अन्नाद्रमुक के एक विधायक और चार सांसद उनके साथ आ गए. वहीं अन्नाद्रमुक महासचिव शशिकला ने उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण कराने में हो रही देरी को लेकर राज्यपाल विद्यासागर राव पर निशाना साधा.

  • AIADMK का अंतर्कलह गहराया, शशिकला के शपथ ग्रहण पर अनिश्चय के बादल

    AIADMK का अंतर्कलह गहराया, शशिकला के शपथ ग्रहण पर अनिश्चय के बादल

    अन्नाद्रमुक महासचिव वी के शशिकला के (मुख्यमंत्री के तौर पर) शपथ ग्रहण पर जारी अनिश्चितता के बीच तमिलनाडु के सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक में कलह शुक्रवार को और बढ़ गयी क्योंकि जहां उन्होंने प्रिसीडियम अध्यक्ष ई मधुसूदन को बर्खास्त कर दिया. वहीं मधुसूदन ने उन्हें अन्नाद्रमुक महासचिव के रूप में मान्यता नहीं देने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा.

  • जल्लीकट्टू कार्यक्रम के दौरान छह लोग गंभीर रूप से घायल, 1600 खिलाड़ियों ने लिया था हिस्सा

    जल्लीकट्टू कार्यक्रम के दौरान छह लोग गंभीर रूप से घायल, 1600 खिलाड़ियों ने लिया था हिस्सा

    तमिलनाडु में बैलों के खेल जल्लीकट्टू के प्रमुख केन्द्रों में से एक यहां से 25 किलोमीटर दूर पलामेदु गांव में आज इस खेल में छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.