NDTV Khabar

Tamilnadu


'Tamilnadu' - 420 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तमिलनाडु के पंचायत चुनावों में द्रमुक ने सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक पर बनाई बढ़त

    तमिलनाडु के पंचायत चुनावों में द्रमुक ने सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक पर बनाई बढ़त

    तमिलनाडु के 27 जिलों में पंचायत चुनावों में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन मतपत्रों की गिनती जारी है. अभी तक के नतीजों के अनुसार द्रमुक और उसके सहयोगी दलों ने सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक पर स्पष्ट बढ़त बना ली है.

  • दबाव में नहीं झुकूंगा, न बीजेपी में शामिल होऊंगा: पूर्व वित्त पी. चिदंबरम

    दबाव में नहीं झुकूंगा, न बीजेपी में शामिल होऊंगा: पूर्व वित्त पी. चिदंबरम

    उन्होंने कहा, ‘अखबारों को नहीं लिखना चाहिए, टीवी चैनलों को चर्चा नहीं करनी चाहिए.’ उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी का यह भी मकसद है कि ‘राजनीतिक नेताओं (विरोधियों) को उसकी (सरकार की) आलोचना नहीं करने दो. उन्होंने कहा कि केंद्र की सत्ताधारी पार्टी अपना एजेंडा लागू करने के लिए उनकी आवाजों का ‘गला घोंटने’ पर उतारू है.

  • तमिलनाडु में 27 और 30 दिसम्बर को निकाय चुनाव होंगे, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

    तमिलनाडु में 27 और 30 दिसम्बर को निकाय चुनाव होंगे, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

    तमिलनाडु में 27 और 30 दिसम्बर को निकाय चुनाव होंगे. राज्य के नौ नवगठित जिलों को छोड़कर शेष सभी जिलों में निकाय चुनाव होंगे. सुप्रीम कोर्ट ने आज तमिलनाडु में निकाय चुनाव को हरी झंडी दे दी. डीएमके की निकाय चुनाव पर रोक की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला दिया है.

  • सूडान आग हादसे में मारे गए 23 लोगों में से 18 तमिलनाडु,यूपी और बिहार के : भारतीय दूतावास

    सूडान आग हादसे में मारे गए 23 लोगों में से 18 तमिलनाडु,यूपी और बिहार के : भारतीय दूतावास

    सूडान में चीनी मिट्टी के बर्तन बनाने की एक फैक्टरी में एलपीजी टैंकर में हुए धमाके में घायल या लापता भारतीय लोगों में से अधिकतर तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और बिहार के हैं. अधिकारी उन 18 भारतीयों के बारे में पता लगा रहे हैं जिनकी इस हादसे में मौत हुई है.

  • Video: खराब थी सड़कें, नहीं पहुंच पाई एंबुलेंस, प्रेग्नेंट पत्नी को कपड़े में बांधकर लेकर गया पति

    Video: खराब थी सड़कें, नहीं पहुंच पाई एंबुलेंस, प्रेग्नेंट पत्नी को कपड़े में बांधकर लेकर गया पति

    मिलनाडु के इरोड में उचित सड़कों की कमी की वजह से एम्बुलेंस तक नहीं पहुंचने के कारण 6 किलोमीटर तक एक कपड़े के पालने में गर्भवती महिला को ले जाया गया.

  • पालतू कुत्ते के भौंकने से पड़ोसी थे परेशान, पिता ने कहा- बाहर छोड़ दो इसे...बेटी ने उठाया ऐसा कदम और छोड़ गई ये NOTE...

    पालतू कुत्ते के भौंकने से पड़ोसी थे परेशान, पिता ने कहा- बाहर छोड़ दो इसे...बेटी ने उठाया ऐसा कदम और छोड़ गई ये NOTE...

    शहर के बाहरी इलाके में एक युवती ने इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उसके पिता ने उससे अपने पालतू कुत्ते को छोड़ने को कहा था. 24 वर्षीय कविता के साथ उसका पालतू कुत्ता सीजर पिछले दो साल से था. कुत्ते के बार-बार भौंकने से पड़ोसियों को परेशानी होने के कारण कविता को उसके पिता ने उसे कहीं छोड़ आने को कहा था.

  • तमिलनाडु: खेलते वक्त 25 फुट गहरे बोरवेल में गिरे दो साल के बच्चे सुजीत विल्सन की हुई मौत

    तमिलनाडु: खेलते वक्त 25 फुट गहरे बोरवेल में गिरे दो साल के बच्चे सुजीत विल्सन की हुई मौत

    सुजीत विल्सन के बोरवेल में गिरने की सूचने के तुरंत बाद, बचाव दल मौके पर पहुंच गया था और सुजीत तक पहुंचने के लिए बोरवेल से सटे जमीन को खोदकर एक सुरंग बनाने के लिए बुल्डोजर का इस्तेमाल किया था. हालांकि, फायर सर्विस टीम ने जमीन के 10 फीट नीचे चट्टानी जगह होने के कारण ड्रिलिंग बंद कर दी थी. 

  • कर्नाटक- केरल और तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश ने बढ़ाई परेशानी, बाढ़ जैसे हालात, पढ़ें 10 बड़ी बातें 

    कर्नाटक- केरल और तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश ने बढ़ाई परेशानी, बाढ़ जैसे हालात, पढ़ें 10 बड़ी बातें 

    कर्नाटक- केरल और तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश ने एक बार फिर से बाढ़ जैसे हालात बना दिए हैं. भारी बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर हैं. सबसे बुरा हाल उत्तरी कर्नाटक और चिकमगलुरु का है. मिली जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों में उत्तरी कर्नाटक में भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है. इस वजह से कई नदियां, छोटी नदियां और नाले उफान पर हैं, जिससे इस साल अगस्त में आई बाढ़ की यादें ताज़ा हो गई हैं. राज्य के कई प्रभावित जिलों में पानी निचले इलाकों में स्थित घरों और स्कूलों बैंकों समेत सरकारी इमारतों में घुस गया है. बेलगावी दो महीने पहले आई बाढ़ से अब तक उभर भी नहीं पाया था कि एक बार फिर भारी बारिश यहां कहर बनके आई है. मौसम विभाग ने बताया कि बेलगावी में रविवार शाम से सोमवार सुबह तक 58.1 मिमि बारिश दर्ज की गई है. बेलगावी शाहपुर उपनगर में तीन घर ढह गए. वहीं, गांवों को जोड़ने वाली कई सड़कें पानी में डूब गई हैं जिस वजह से यातायात बाधित हो गया है. राष्ट्रीय राजमार्ग चार रविवार रात को बंद दिया गया था. इस वजह से कई गाड़ियां बीच में ही फंस गई हैं. कर्नाटक राष्ट्रीय प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र के निदेशक जीएस श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि अगले दो-तीन दिनों में कृष्णा और उसकी सहायक नदियों में बारिश का पानी तेजी से बढ़ सकता है. वहीं, केरल के सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है. दक्षिणी राज्य के अलग-अलग स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार सोमवार को तिरुवनंतपुरम, अलप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर और पलक्कड़ में में रेड अलर्ट जारी किया गया है, जबकि चार जिलों में मंगलवार को जारी किया जाएगा.  मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है. रेड अलर्ट जारी होने के बाद जल्द प्रभावित होने वाले क्षेत्रों से लोगों को निकालकर शिविरों में ले जाया जाता है और लोगों को आपातकालीन किट उपलब्ध कराने समेत कई एहतियाती कदम उठाए जाते हैं. 

  • देश के कई हिस्सों में आज भारी बारिश का अनुमान, केरल उपचुनाव में पानी की वजह से वोटिंग हुई प्रभावित

    देश के कई हिस्सों में आज भारी बारिश का अनुमान, केरल उपचुनाव में पानी की वजह से वोटिंग हुई प्रभावित

    मौसम विभाग ने सोमवार को देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है. विभाग का कहना है कि आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी के तटीय इलाकों पर हल्की बारिश से लेकर भारी वर्षा तक हो सकती है.

  • TOP 5 NEWS: दो दिनों के भारत दौरे पर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, इथोपिया के प्रधानमंत्री को मिला नोबल शांति पुरस्कार

    TOP 5 NEWS: दो दिनों के भारत दौरे पर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, इथोपिया के प्रधानमंत्री को मिला नोबल शांति पुरस्कार

    TOP 5 NEWS: नोबेल शांति पुरस्कार (Nobel Peace Prize) की घोषणा कर दी गई है. इथियोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद अली (Abiy Ahmed ) को नोबेल शांति पुरस्कार मिला है. यह पुरस्कार उनके देश के चिर शत्रु इरिट्रिया के साथ संघर्ष को सुलझाने के लिए दिया गया है.

  • Updates: तमिलनाडु : महाबलीपुरम में चीन के राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

    Updates: तमिलनाडु : महाबलीपुरम में चीन के राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

    चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Xi Jinping) दो दिनों के भारत दौरे पर चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचे. शी चिनफिंग और प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की तमिलनाडु (Tamilnadu) के महाबलिपुरम में मुलाक़ात होगी. इससे पहले वह चेन्नई एयरपोर्ट पर करीब 2 बजे लैंड हुए.

  • कड़ी सुरक्षा के बीच चिनफिंग-मोदी वार्ता के लिए तैयार मामल्लापुरम

    कड़ी सुरक्षा के बीच चिनफिंग-मोदी वार्ता के लिए तैयार मामल्लापुरम

    स्थानीय मछुआरों को भी गुरुवार से समुद्र से दूर रहने को कहा गया है. सादे कपड़ों में पुलिस के जवान आस-पास के इलाकों की निगरानी कर रहे हैं. विशेष सुरक्षा समूह (SPG) और बम निरोधक दस्ते के जवान भी स्मारक सहित विभिन्न इलाकों की निगरानी कर रहे हैं. इसके अलावा सड़कों पर जगह-जगह दोनों नेताओं की तस्वीर वाले बैनर लगाए गए हैं.

  • पत्नी को तीन तलाक देने पर शख्स पर दर्ज हुआ मामला, मुस्लिम महिला अधिनियम के तहत हुई कार्रवाई

    पत्नी को तीन तलाक देने पर शख्स पर दर्ज हुआ मामला, मुस्लिम महिला अधिनियम के तहत हुई कार्रवाई

    तमिलनाडु में पहली बार एक व्यक्ति के खिलाफ तीन तलाक कानून के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. शेख अब्दुल्ला के खिलाफ उसकी पत्नी रिजवाना की शिकायत पर यहां महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई भाषा’ से कहा, ‘‘एक व्यक्ति के खिलाफ उसकी पत्नी की शिकायत के आधार पर मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.’’

  • मोदी-शी बैठक: चीनी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए बैनर लगाने की मिली अनुमति, बॉलीवुड एक्टर ने किया यह ट्वीट

    मोदी-शी बैठक: चीनी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए बैनर लगाने की मिली अनुमति, बॉलीवुड एक्टर ने किया यह ट्वीट

    मद्रास हाईकोर्ट ने अगले सप्ताह चेन्नई में पीएम नरेंद्र मोदी एवं चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच होने वाली अनौपचारिक बैठक के लिये तमिलनाडु और केंद्र सरकार को दोनों नेताओं के स्वागत में बैनर लगाने की बृहस्पतिवार को अनुमति दे दी. अदालत ने कहा कि दोनों गणमान्य व्यक्तियों के स्वागत में बैनर लगाये जाने पर उसे कोई आपत्ति नहीं है.

  • स्कूल के टॉयलेट में टीचर बना रहा था 'महिला से संबंध', गांववालों ने कर दी जमकर पिटाई

    स्कूल के टॉयलेट में टीचर बना रहा था 'महिला से संबंध', गांववालों ने कर दी जमकर पिटाई

    वी सरवनन नाम का शिक्षक बुदनसांथई गांव स्थित सरकारी पंचायत स्कूल में कार्यरत है. जिला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्कूल के शौचालय में कथित रूप से यौन संबंध बनाने को लेकर ग्रामीणों ने शिक्षक और महिला के खिलाफ शिकायत दी है.

  • लश्कर के 6 आतंकवादियों की घुसपैठ के बारे में खुफिया सूचना, इन राज्यों को किया गया अलर्ट

    लश्कर के 6 आतंकवादियों की घुसपैठ के बारे में खुफिया सूचना, इन राज्यों को किया गया अलर्ट

    यह सार्वजनिक नोटिस तमिलनाडु को हाई अलर्ट पर रखने के बाद जारी किया गया है. तमिलनाडु को तब हाई अलर्ट पर रखा गया था जब गुप्तचर एजेंसियों ने कहा था कि एक पाकिस्तानी सहित लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादी श्रीलंका से राज्य में प्रवेश कर गए हैं. 

  • कोच्चि में आतंकवादियों से संपर्क रखने वाला संदिग्ध व्यक्ति पकड़ा गया

    कोच्चि में आतंकवादियों से संपर्क रखने वाला संदिग्ध व्यक्ति पकड़ा गया

    सूत्रों ने यह जानकारी दी. मलयालम समाचार चैनलों ने एक वीडियो प्रसारित किया है जिसमें दिख रहा है कि पुलिस जिला अदालत परिसर से व्यक्ति को ले जा रही है. पुलिस ने मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया. बहरहाल, व्यक्ति के वकील ने एक चैनल को बताया कि वह त्रिशूर जिले के कोदुन्गल्लुर का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति दो दिन पहले ही बहरीन से लौटा है.

  • दक्षिण भारत में बारिश से बिगड़े हालात: केरल सबसे बुरी तरह प्रभावित, 40 से ज्यादा लोगों की मौत

    दक्षिण भारत में बारिश से बिगड़े हालात: केरल सबसे बुरी तरह प्रभावित, 40 से ज्यादा लोगों की मौत

    कर्नाटक और तमिलनाडु में लगातार बारिश के बीच मॉनसून का प्रकोप जारी है जबकि तमिलनाडु के नीलगिरी जिले का अवलांची बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुआ है, जहां फंसे हुए लोगों को निकालने के लिये वायुसेना की मदद ली जा रही है.

Advertisement