NDTV Khabar

Teachers


'Teachers' - 555 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बंगाल में 'जय श्रीराम' नहीं बोलने पर मदरसा शिक्षक को पीटने के बाद चलती ट्रेन से दिया धक्का 

    बंगाल में 'जय श्रीराम' नहीं बोलने पर मदरसा शिक्षक को पीटने के बाद चलती ट्रेन से दिया धक्का 

    पश्चिम बंगाल में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां मदरसे के एक शिक्षक ने शिकायत दर्ज कराई है कि 'जय श्रीराम' नहीं बोलने की वजह से कुछ लोगों के एक समूह ने उसे पीटा और चलती ट्रेन से धक्का दे दिया.

  • बेटी से शादी के लिए किया मना तो दृष्टिहीन अध्यापक और उसकी पत्नी को चाकू से गोद कर मार डाला

    बेटी से शादी के लिए किया मना तो दृष्टिहीन अध्यापक और उसकी पत्नी को चाकू से गोद कर मार डाला

    आरोपी ने वारदात को द्वारका के मोहन गार्डन इलाके को अंजाम दिया. आरोपी ने संगीत अध्यापक और उसकी पत्नी को इसलिए मौत के घाट उतार दिया, क्योंकि उन्होंने उनकी बेटी के साथ उसके शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था.

  • जम्मू कश्मीर में महज 10 मिनट की देरी से पहुंचे छात्रों की शिक्षक ने की बेरहमी से पिटाई, VIDEO वायरल

    जम्मू कश्मीर में महज 10 मिनट की देरी से पहुंचे छात्रों की शिक्षक ने की बेरहमी से पिटाई, VIDEO वायरल

    जम्मू कश्मीर के डोडा जिले का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक शिक्षक कक्षा में उपस्थित छात्रों को बेरहमी से पीटते हुए नजर आ रहा है. यह वीडियो डोडा जिले में स्थित आदिवासी गुर्जर और खानाबदोश बकरवाल समुदाय के बच्चों के लिए बने एक हॉस्टल का है. शिक्षक ने कक्षा में महज 10 मिनट की देरी से पहुंचने के लिए एक टीचर बच्चों को पीटते दिख रहा है.

  • फरीदाबाद कॉलेज में लड़कियों के यौन उत्पीड़न के मामले में एसोसिएट प्रोफेसर समेत तीन निलंबित

    फरीदाबाद कॉलेज में लड़कियों के यौन उत्पीड़न के मामले में एसोसिएट प्रोफेसर समेत तीन निलंबित

    अधिकारियों ने बताया कि एक जूनियर लैब अटेंडेंट एवं एक चपरासी को भी निलंबित किया गया है और तीनों आरोपियों के खिलाफ लगे आरोपों की पड़ताल करने के लिए समिति गठित की गई है.

  • बिहार के नियोजित शिक्षकों के नाम रवीश कुमार का पत्र

    बिहार के नियोजित शिक्षकों के नाम रवीश कुमार का पत्र

    अब मैं जो उन्हें कहना चाहता हूं, उन्हें ध्यान से सुनना चाहिए. उन्हें देखना चाहिए कि इस मुद्दे को लेकर नैतिक बल और आत्म बल है या नहीं. गांधी को पढ़ना चाहिए. अगर उन्हें लगता है कि उनका मुद्दा सही है. नैतिकता के पैमाने पर सही है तो उन्हें सत्याग्रह का रास्ता चुनना चाहिए. बार-बार बताने की ज़रूरत नहीं है कि वे साढ़े तीन लाख से अधिक हैं. अगर हैं तो इनमें से एक-एक को गांधी मैदान में जमा हो जाना चाहिए और सत्याग्रह करना चाहिए. सत्याग्रह क्या है, इसके बारे में अध्ययन करना चाहिए. पांच हज़ार की रैली को नेता दिन भर ट्विट करते रहते हैं कि जन-सैलाब उमड़ गया है. सोचिए, अगर आपने लाखों की संख्या में जमा होकर सत्याग्रह कर दिया तो क्या होगा. यह फ़ैसला तभी करें जब सभी साढ़े तीन लाख शिक्षक सत्याग्रह के लिए तैयार हों. सत्याग्रह के लिए तभी तैयार हों जब उन्हें लगे कि उनके साथ अन्याय हुआ है. यह ध्यान में रखें कि उनकी बात को सुप्रीम कोर्ट ने सुना है. कमेटी बनवाई है. राज्य सरकार की कमेटी को भी शिक्षकों के साथ बात करनी पड़ी है. तो उनके पक्ष के बारे में भी सोचें और फिर भी लगता है कि यह ग़लत हुआ है तो मुझे मेसेज न करें. किसी मीडिया को मेसेज न करें. बल्कि मैंने तो कहा है कि आप टीवी देखना बंद कीजिए. अख़बार पढ़ना बंद कीजिए. आपने अपने केस में देख लिया कि जब आप परेशान हुए तो इनके छापने और नहीं छापने से आपकी समस्या पर कोई फर्क नहीं पड़ा. इसलिए फर्क नहीं पड़ता है कि क्योंकि आपमें नैतिक बल और आत्मबल नहीं है.

  • बिहार के नियोजित शिक्षकों को झटका, SC का नियमित शिक्षकों के समान वेतन देने के आदेश से इनकार

    बिहार के नियोजित शिक्षकों को झटका, SC का नियमित शिक्षकों के समान वेतन देने के आदेश से इनकार

    बिहार के करीब 3.7 लाख नियोजित शिक्षकों को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने नियोजित शिक्षकों को नियमित शिक्षकों के समान वेतन देने का आदेश देने से इनकार कर दिया है. बिहार सरकार की याचिका मंजूर कर ली गई है और पटना हाईकोर्ट का आदेश रद्द कर दिया है.

  • टीचर ने 12वीं की परीक्षा में '99' की जगह दिए '0' नंबर, बोर्ड ने किया सस्पेंड

    टीचर ने 12वीं की परीक्षा में '99' की जगह दिए '0' नंबर, बोर्ड ने किया सस्पेंड

    परीक्षा परिणाम में कथित ‘गड़बड़ी’ को लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया था. कई छात्रों ने आत्महत्या कर ली, इसके बाद परिजनों, छात्र संघों और विपक्षी दलों ने विरोध प्रदर्शन किया. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने तेलंगाना में इंटरमीडिएट की परीक्षा में कथित ‘‘गड़बड़ी’’ की खबरों पर राज्य सरकार को नोटिस जारी किया था. आयोग ने कहा कि उसने छात्रों की खुदकुशी को लेकर मीडिया में आयी खबरों पर स्वत: संज्ञान लिया है. आयोग ने तेलंगाना सरकार के मुख्य सचिव को नोटिस जारी कर इस संबंध में चार सप्ताह के अंदर विस्तृत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था.

  • साथी टीचर से बदला लेने के लिए महिला ने बच्चों के खाने में मिला दिया जहर, फिर हुआ कुछ ऐसा

    साथी टीचर से बदला लेने के लिए महिला ने बच्चों के खाने में मिला दिया जहर, फिर हुआ कुछ ऐसा

    चीन के हेनान प्रांत में किंडरगार्टन के एक शिक्षक को 23 बच्चों को कथित रूप से नाइट्रेट के रूप में जहर देने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया है.

  • परीक्षा में मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता को लेकर पूछा ऐसा सवाल कि शिक्षक हुआ बर्खास्त

    परीक्षा में मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता को लेकर पूछा ऐसा सवाल कि शिक्षक हुआ बर्खास्त

    कर्नाटक के  बेंगलुरू स्थित माउंट कार्मेल इंग्लिश हाई स्कूल के एक शिक्षक को इसलिए बर्खास्त कर दिया गया, क्योंकि आठवीं कक्षा के प्रश्न पत्र में एक सवाल पूछा गया था कि क्या किसान का मित्र केंचुआ है या मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी या भाजपा नेता बी.एस. येदियुरप्पा?

  • PT टीचर ने Dura गाने पर बच्चों को कराया ऐसा डांस, TikTok वीडियो भी हुए फेल

    PT टीचर ने Dura गाने पर बच्चों को कराया ऐसा डांस, TikTok वीडियो भी हुए फेल

    ये वीडियो चीन के एक स्कूल का है. इसमें एक पीटी टीचर करीब 400 बच्चों को ग्राउंड में पीटी करवा रहे हैं. वो भी पीटी से ज्यादा मज़ेदार डांस क्लास लग रही है. ये पीटी टीचर बच्चों को #DaddyYankee के #Dura गाने पर पीटी करवा रहा है. 

  • बच्चे ने टीचर से कहा- 'एक दिन पायलट बनूंगा...', 30 साल बाद प्लेन में हुआ कुछ ऐसा

    बच्चे ने टीचर से कहा- 'एक दिन पायलट बनूंगा...', 30 साल बाद प्लेन में हुआ कुछ ऐसा

    कैप्टन जैसे कॉकपिट से बाहर आया तो अपनी टीचर को देख इमोशन रोक नही पाया. वहीं, टीचर भी अपने प्ले स्कूल स्टूडेंट को देख भावुक हो गईं. 

  • व्हाट्सएप पर पेपर लीक करवाते हुए पकड़े गए कई शिक्षक

    व्हाट्सएप पर पेपर लीक करवाते हुए पकड़े गए कई शिक्षक

    गोहाना में हरियाणा शिक्षा बोर्ड (Haryana Board) की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा के दौरान गणित के पेपर में कई परीक्षा केंद्रों के बाहर और अंदर से व्हाट्सएप पर पेपर आउट करवाते एसडीएम आशीष और डीएसपी सुशीला ने दो दर्जन शिक्षकों को रंगेहाथ पकड़ा.

  • दिल्ली: प्रदर्शन कर रहे गेस्ट टीचरों के बीच पहुंचे मनोज तिवारी, केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

    दिल्ली: प्रदर्शन कर रहे गेस्ट टीचरों के बीच पहुंचे मनोज तिवारी, केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

    22000 गेस्ट टीचरों को नियमित करने को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी आमने सामने हो गई है. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी प्रदर्शन कर रहे गेस्ट टीचरों के बीच पहुंचे और उनसे बातचीत की, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा की गेस्ट टीचरों को नियमित करने की पॉलिसी की तरह ही दिल्ली के गेस्ट टीचरों को भी लागू किया जाना चाहिए. दिल्ली बीजेपी इसका पूर्ण समर्थन करेगी. मनोज तिवारी ने छात्रों को बताया कि गेस्ट टीचरों की समस्याओं को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल से मुलाकात की और प्रदर्शनकारियों की परेशानी के बारे में एलजी को बताया. 

  • प्राइमरी टीचर से SDM बनने का अनूठा सफर

    प्राइमरी टीचर से SDM बनने का अनूठा सफर

    कहते हैं कि अगर आप पूरी शिद्दत और मेहनत के साथ अपने लक्ष्य को पाने की कोशिश करते हैं तो आप किस्मत की रेखाओं को भी बदल सकते हैं. ऐसी ही कहानी है बलिया के रहने वाले प्राइमरी टीचर सौरभ सिंह की. सौरभ को हाल ही में घोषित हुए उत्तर प्रदेश पीसीएस 2016 के परिणामों में आठवां स्थान मिला है.

  • दिल्ली के सरकारी स्कूलों के गेस्ट टीचर भले ही स्थायी नहीं हो रहे लेकिन उनके लिए आई खुशखबर

    दिल्ली के सरकारी स्कूलों के गेस्ट टीचर भले ही स्थायी नहीं हो रहे लेकिन उनके लिए आई खुशखबर

    दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा है कि दिल्ली में गेस्ट टीचर (Guest Teacher) की 64 हज़ार पोस्ट हैं. इनमें से 58 हज़ार पोस्टों पर काम कर रहे हैं. 22 हज़ार गेस्ट टीचर हैं. हर साल भर्ती प्रक्रिया को खत्म करके उन्हें कंटीन्यू किया जा रहा है. उन्हें कम तनख्वाह मिलती थी. अब 35 हज़ार मिल रही है.

  • शादी से इनकार किया तो युवक ने स्कूल के क्लास रूम में घुसकर कर दी टीचर की हत्या

    शादी से इनकार किया तो युवक ने स्कूल के क्लास रूम में घुसकर कर दी टीचर की हत्या

    तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुड्डालोर जिले से एक निजी स्कूल में टीचर की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. चेन्नई से लगभग 200 किलोमीटर दूर कुड्डालोर में शादी से इनकार करने पर एक युवक ने निजी स्कूल के क्लास रूम में घुसकर टीचर की हत्या कर दी. मामला गायत्री मैट्रिकुलेशन स्कूल का है, जहां एस राम्या पांचवीं कक्षा के छात्रों को गणित पढ़ाती थी. युवक ने इस वारदात को उस समय अंजाम दिया जब वह क्लास रूम में अकेले थी. 

  • बिहार में विश्वविद्यालयों के शिक्षक और कर्मचारियों को भी मिलेगा सातवें वेतनमान का लाभ

    बिहार में विश्वविद्यालयों के शिक्षक और कर्मचारियों को भी मिलेगा सातवें वेतनमान का लाभ

    सुशील कुमार मोदी ने कहा कि विश्वविद्यालय शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के लिए 7 वां वेतन आयोग लागू कर बिहार देश के कुछ गिने- चुने राज्यों में शामिल हो गया.

  • शिक्षक ने ‘वंदे मातरम’ गाने से इनकार किया, वीडियो वायरल होने के बाद जांच के आदेश

    शिक्षक ने ‘वंदे मातरम’ गाने से इनकार किया, वीडियो वायरल होने के बाद जांच के आदेश

    बिहार के कटिहार जिले के एक सरकारी स्कूल में गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण के बाद एक शिक्षक द्वारा ‘‘वंदे मातरम’’ गाने से इनकार किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. शिक्षा विभाग ने इस मामले की जांच का आदेश दिया है.

Advertisement