NDTV Khabar

Teachers News in Hindi


'Teachers' - 532 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • टीचर ने फेसबुक पर स्टूडेट्स को कहा 'बंदर', स्कूल ने फिर लिया ये एक्शन

    टीचर ने फेसबुक पर स्टूडेट्स को कहा 'बंदर', स्कूल ने फिर लिया ये एक्शन

    अमेरिका के एक प्राथमिक स्कूल की शिक्षिका को कथित तौर पर सशुल्क प्रशासनिक अवकाश पर भेजा गया है. शिक्षिका ने एक फेसबुक पोस्ट में अपने विद्यार्थियों की तुलना बंदर से की थी, जिसके बाद उसे अवकाश पर भेजा गया है.

  • उत्तर प्रदेश: सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में सक्रिय गिरोह का भंडाफोड़, इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य समेत 13 लोग गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश: सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में सक्रिय गिरोह का भंडाफोड़, इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य समेत 13 लोग गिरफ्तार

    इनमें से नौ को लखनऊ में ,जबकि चार को इलाहाबाद में पकड़ा गया. एसटीएफ के सूत्रों ने यहां बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी मण्डलो में आज हुयी सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें मिल रही थीं. इस पर कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने लखनऊ स्थित नेशनल कॉलेज के प्रधानाचार्य उमाशंकर सिंह, गिरोह के मुख्य सरगना अरुण कुमार सिंह, कक्ष निरीक्षक शाहनूर, दयाशंकर जोशी, अशोक कुमार मिश्र, विजय कुमार मिश्र, राम इकबाल, अभ्यर्थी खुर्शेद आलम तथा बिरकेश यादव को गिरफ्तार कर लिया. 

  • IIT गुवाहाटी का शिक्षक रेप की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार

    IIT गुवाहाटी का शिक्षक रेप की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार

    पुलिस ने यह जानकारी दी. जीवन बीमा एजेंट ने शुक्रवार को नॉर्थ गुवाहाटी पुलिस चौकी में गणित विभाग के एक शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कराया था.

  • शिक्षिका पर फेसबुक पोस्ट में विद्यार्थियों को 'बंदर' कहने का आरोप

    शिक्षिका पर फेसबुक पोस्ट में विद्यार्थियों को 'बंदर' कहने का आरोप

    अमेरिका के एक प्राथमिक स्कूल की शिक्षिका को कथित तौर पर सशुल्क प्रशासनिक अवकाश पर भेजा गया है. शिक्षिका ने एक फेसबुक पोस्ट में अपने विद्यार्थियों की तुलना बंदर से की थी, जिसके बाद उसे अवकाश पर भेजा गया है.

  • भिक्षां देहि : दिल्ली की सड़कों पर भीख क्यों मांग रहे हैं संस्कृत शिक्षक

    भिक्षां देहि : दिल्ली की सड़कों पर भीख क्यों मांग रहे हैं संस्कृत शिक्षक

    संस्कृत भारत की प्राचीन भाषा है और इसलिए इसे आदर दिया जाता है लेकिन संस्कृत की शिक्षा देने वाले बदहाल हैं. आर्थिक तंगी के गुजर रहे संस्कृत शिक्षक कुछ दिनों से दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. गत 27 दिसंबर को इन शिक्षकों ने जंतर मंतर पर अपना प्रदर्शन शुरू किया और फिर जनकपुरी के संस्कृत संस्थान के सामने बैठ गए.

  • UP Assistant Teacher Exam Pattern: 6 जनवरी को होगी परीक्षा, ये है परीक्षा का पैटर्न

    UP Assistant Teacher Exam Pattern: 6 जनवरी को होगी परीक्षा, ये है परीक्षा का पैटर्न

    उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों (UP Assistant Teacher) के 69 हजार पदों पर भर्ती परीक्षा 6 जनवरी को आयोजित की जाएगी. भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड सोमवार को जारी कर दिया गया. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड (UP Assistant Teacher Admit Card) ऑफिशियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा  उत्तर प्रदेश के 900 केंद्रों पर होगी.

  • UP Assistant Teacher Admit Card: मोबाइल पर एडमिट कार्ड एक क्लिक में करें डाउनलोड

    UP Assistant Teacher Admit Card: मोबाइल पर एडमिट कार्ड एक क्लिक में करें डाउनलोड

    उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों (UP Assistant Teacher) के पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड (UP Teacher Admit Card) जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड (UP Assistant Teacher Admit Card) ऑफिशियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड (Admit Card, Sarkari Results) ऑफलाइन या ईमेल के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा.

  • UP Assistant Teacher Admit Card: एडमिट कार्ड इस Direct Link से करें डाउनलोड

    UP Assistant Teacher Admit Card: एडमिट कार्ड इस Direct Link से करें डाउनलोड

    उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों (UP Assistant Teacher) के 69 हजार पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड (UP Assistant Teacher Admit Card) जारी कर दिया गया है. परीक्षा का एडमिट कार्ड (UP Teacher Admit Card) ऑफिशियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर जारी किया गया है. जिन लोगों ने आवेदन किया है, वे इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना एडमिट कार्ड (Assistant Teacher Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं.

  • छत्तीसगढ़ के राजकीय कॉलेजों के 1384 पदों पर जल्द होगी नियुक्ति, CM ने की घोषणा

    छत्तीसगढ़ के राजकीय कॉलेजों के 1384 पदों पर जल्द होगी नियुक्ति, CM ने की घोषणा

    अगर आप छत्तीसगढ़ के कॉलेजों में बतौर शिक्षक नौकरी पाना चाहते हैं तो आपका सपना जल्द ही साकार हो सकता है. छत्तीसगढ़ सरकार राज्य के शासकीय महाविद्यालयों में लंबे समय से खाली पदों को भरने जा रही है. खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसकी घोषणा की है.

  • हमारे संस्कृत से जुड़े संस्थान किस हाल में हैं?

    हमारे संस्कृत से जुड़े संस्थान किस हाल में हैं?

    26 मई 2014 को जब प्रधानमंत्री मोदी ने हिन्दी में शपथ ली थी तब उनके साथ सुषमा स्वराज, उमा भारती और हर्षवर्धन ने संस्कृत में शपथ ली थी. सांसद के रूप में महेश गिरी, परवेज़ साहिब सिंह वर्मा, शांता कुमार, योगी आदित्यनाथ, महेश शर्मा, राजेंद्र अग्रवाल ने संस्कृत में शपथ ली. 2017 में स्मृति ईरानी राज्य सभा का सासंद बनी थीं तो शपथ संस्कृत में ली थीं. मेसेज गया कि संस्कृत के लिए अब कुछ होने वाला है.

  • UPTET परीक्षा में पास होने वाले 69 हजार सहायक शिक्षकों के पदों पर ऐसे करें अप्लाई

    UPTET परीक्षा में पास होने वाले 69 हजार सहायक शिक्षकों के पदों पर ऐसे करें अप्लाई

    उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों (UP Assistant teacher) के 69 हजार पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है. आवेदन की आखिरी तारीख 20 दिसंबर से बढ़ाकर 22 दिसंबर कर दी गई है. उम्मीदवार अब सहायक शिक्षकों (UP Assistant Teacher Recruitment) के पदों पर 22 दिसंबर शाम 6 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.

  • UPTET Revised Result 2018: रिवाइज्ड रिजल्ट जारी, 20 हजार हुए पास, Direct Link से करें चेक

    UPTET Revised Result 2018: रिवाइज्ड रिजल्ट जारी, 20 हजार हुए पास, Direct Link से करें चेक

    UPTET Revised ResultUPTET Revised Result जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट Upbasiceduboard की ऑफिशियल वेबसाइट Upbasiceduboard.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. गुरुवार को जारी प्राथमिक स्तर के रिवाइज्ड रिजल्ट में 19,852 उम्मीदवारों को पास किया गया है. अब ये उम्मीदवार 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती (UP Assistant Teacher Recruitment) के लिए आवेदन कर सकते हैं.

  • Sarkari Naukri: जानिए 2019 में होने वाली सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में

    Sarkari Naukri: जानिए 2019 में होने वाली सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में

    नया साल आने वाला है और इस बार नए साल 2019 में कई सरकारी प्रतियोगी परीक्षाएं (Government Exam) आयोजित की जाएगी. पिछले कुछ सालों के मुकाबले 2019 में सबसे ज्यादा सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) निकाली जाएंगी, और उनकी भर्ती परीक्षाएं (Competitive Exams) आयोजित की जाएगी. 2019 में एसएससी (SSC), बैंक, रेलवे (Railway), पुलिस और शिक्षा विभाग में होने वाली भर्तियों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी. साथ ही कई नए विज्ञापन जारी किए जाएंगे, जिनकी परीक्षा 2019 में ही होगी.

  • Happy New Year 2019: नए साल में होगी बंपर भर्तियां, Railway, SSC, Bank और Police विभाग में भरे जाएंगे लाखों पद

    Happy New Year 2019: नए साल में होगी बंपर भर्तियां, Railway, SSC, Bank और Police विभाग में भरे जाएंगे लाखों पद

    2019 आने वाला है और इस बार नया साल बेरोजगारों के लिए अच्छा साबित हो सकता है. 2019 में देश भर के कई सरकारी विभागों में भर्तियां की जाएगी. कई विभागों में वैकेंसी (Vacancy) 2018 के अंत में निकाली गई, जिन्हें अब 2019 में भरा जाएगा. साथ ही 2019 में कई नए विज्ञापन (Upcoming Jobs Notifications 2019) भी जारी किए जाएंगे. साल 2019 में रेलवे (Railway), एसएससी (SSC Jobs), बैंक (Bank Recruitment), सीआरपीएफ, बीएसएफ, पुलिस (Police Recruitment) और शिक्षा विभाग में बंपर भर्तियां होगी.

  • UP Teacher Vacancy 2018: सहायक शिक्षकों के 69 हजार पदों पर इन स्टेप्स से करें अप्लाई

    UP Teacher Vacancy 2018: सहायक शिक्षकों के 69 हजार पदों पर इन स्टेप्स से करें अप्लाई

    उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों (UP Assistant teacher) के 69 हजार पदों पर भर्ती होनी है. यूपीटीईटी की परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2018 है.

  • स्टूडेंट ने टेबल पर चढ़कर मारी टीचर को लातें और थप्पड़, वायरल हुआ VIDEO

    स्टूडेंट ने टेबल पर चढ़कर मारी टीचर को लातें और थप्पड़, वायरल हुआ VIDEO

    US के कालहाउन काउंटी हाई स्कूल में ऐसी घटना हुई जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. स्कूल में एक स्टूडेंट ने टीचर को लातें मारीं और थप्पड़ जड़े. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

  • UP Teacher 69,000 Vacancy 2018: अगर फॉर्म भरने में आ रही है दिक्‍कत, तो इन तरीकों को अपनाएं

    UP Teacher 69,000 Vacancy 2018: अगर फॉर्म भरने में आ रही है दिक्‍कत, तो इन तरीकों को अपनाएं

    UP Teacher Vacancy 2018, UP Teacher Vacancy, UP Teacher Vacancy, up assistant teacher, up assistant teacher recruitment 2018, up assistant teacher recruitment, teacher vacancy in up, uttar pradesh teacher vacancy, uptet, uptet result

  • UP Assistant Teacher Recruitment 2018: 69 हजार पदों पर आवेदन शुरू, इन तरह करें अप्लाई

    UP Assistant Teacher Recruitment 2018: 69 हजार पदों पर आवेदन शुरू, इन तरह करें अप्लाई

    उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों (UP Assistant teacher) के 69 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक लोग आज से आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर यूपीटीईटी (UPTET) में पास हुए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. सहायक अध्यापक (UP Teacher Vacancy 2018) के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2018 है. आप 20 दिसंबर शाम 6 बजे तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेश करा सकते हैं.

«123456»

Advertisement

 

Teachers फोटो

Teachers वीडियो

Teachers से जुड़े अन्य वीडियो »