NDTV Khabar

Tee


'Tee' - 29 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IGNOU July 2020 Session: एडमिशन और री-रजिस्ट्रेशन के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU July 2020 Session: एडमिशन और री-रजिस्ट्रेशन के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने एडमिशन और पुन: पंजीकरण के फॉर्म ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर तक बढ़ा दी है. छात्रों के पास अब स्नातकोत्तर और स्नातक डिग्री कार्यक्रम, स्नातकोत्तर प्रमाण पत्र (पीजी प्रमाण पत्र), स्नातकोत्तर डिप्लोमा (पीजीडी), प्रमाण पत्र और डिप्लोमा कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने का एक और मौका है. 

  • IGNOU BEd Hall Tickets: इग्नू ने बीएड प्रोग्राम के लिए जारी किए हॉल टिकट, ऐसे करें डाउनलोड

    IGNOU BEd Hall Tickets: इग्नू ने बीएड प्रोग्राम के लिए जारी किए हॉल टिकट, ऐसे करें डाउनलोड

    IGNOU BEd Hall Tickets: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने बीएड प्रोग्राम के लिए जून टर्म एंड एग्जाम (TEE) के लिए हॉल टिकट जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने जून (TEE) के लिए पंजीकरण किया है, वे इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in से अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं. IGNOU में सभी अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री व डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए 17 सितंबर से एग्जाम कराए जा रहे हैं, जो 16 अक्टूबर तक चलेंगे. सभी एग्जाम 2 शिफ्ट्स में कराए जाएंगे. इग्नू ने परीक्षा के समय और दिशानिर्देशों समेत डेट शीट जारी कर दी है. बता दें कि बीएड 2020 प्रोग्राम के लिए इग्नू टर्म-एंड परीक्षा केवल अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए आयोजित की जाएगी. 

  • IGNOU TEE Hall Ticket 2020: कब जारी होंगे इग्नू फाइनल ईयर एग्जाम के हॉल टिकट, जानिए डिटेल

    IGNOU TEE Hall Ticket 2020: कब जारी होंगे इग्नू फाइनल ईयर एग्जाम के हॉल टिकट, जानिए डिटेल

    IGNOU TEE Hall Ticket: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) जल्द ही टर्म एंड एग्जामिनेशन  (IGNOU TEE 2020) के हॉल टिकट जारी करने जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बताया जा रहा है कि इग्नू TEE के हॉल टिकट 8 सितंबर को जारी किए जाएंगे. अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री व डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए 17 सितंबर से एग्जाम कराए जा रहे हैं. हालांकि, पहले ये एग्जाम जून में होने थे, लेकिन कोरोनावायरस के चलते स्थगित कर दिया गया था.

  • IGNOU Exam 2020: इस दिन से शुरू होंगे इग्नू के टर्म एंड एग्जाम, जानिए एडमिट कार्ड से जुड़ी अहम जानकारी

    IGNOU Exam 2020: इस दिन से शुरू होंगे इग्नू के टर्म एंड एग्जाम, जानिए एडमिट कार्ड से जुड़ी अहम जानकारी

    IGNOU Term End Exams 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) 17 सितंबर से टर्म एंड एग्जाम शुरू करेगी. IGNOU की टर्म-एंड परीक्षाएं केवल अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए आयोजित की जाएंगी. IGNOU जून टर्म-एंड एग्जाम (TEE) का शेड्यूल और एडमिट कार्ड से जुड़ी तमाम तरह की जानकारी जल्द ही इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट - ignou.ac.in पर उपलब्ध कराई जाएगी. 

  • IGNOU के इंटरमीडिएट ईयर की परीक्षाएं कराने के फैसले पर भड़के स्टूडेंट्स, कहा- ये UGC गाइडलाइन्स के खिलाफ

    IGNOU के इंटरमीडिएट ईयर की परीक्षाएं कराने के फैसले पर भड़के स्टूडेंट्स, कहा- ये UGC गाइडलाइन्स के खिलाफ

    IGNOU Exams 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने कहा है कि इंटरमीडिएट ईयर या सेमेस्टर के छात्रों के लिए टर्म एंंड एग्जामिनेशन (TEE 2020)  दिसंबर में आयोजित किए जाएंगे. वहीं, सितंबर में आयोजित होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन में जो स्टूडेंट्स कोरोनावायरस के चलते शामिल नहीं हो पाएंगे, उन्हें भी दिसंबर में होने वाले TEE एग्जामिनेशन में शामिल होने का मौका दिया जाएगा. छात्र इग्नू के इस फैसले को  "अन्याय" बता रहे हैं. 

  • IGNOU Final Year Exams: इग्नू सितंबर में आयोजित करेगा फाइनल ईयर के एग्जाम, UGC की गाइडलाइन्स का करेगा पालन

    IGNOU Final Year Exams: इग्नू सितंबर में आयोजित करेगा फाइनल ईयर के एग्जाम, UGC की गाइडलाइन्स का करेगा पालन

    IGNOU Final Year Exams 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) फाइनल ईयर और फाइनल सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए जून टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) सितंबर के महीने में आयोजित करेगी. यूनिवर्सिटी ने एक बयान में कहा कि मास्टर डिग्री, बैचलर डिग्री, पोस्ट-ग्रेजुएट डिप्लोमा, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कार्यक्रमों के अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के लिए सितंबर के पहले सप्ताह से जून टर्म एंड एग्जामिनेशन (June Term End Examination) आयोजित किए जाएंगे.

  • IGNOU TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा फॉर्म और असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा फॉर्म और असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU TEE 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE 2020) के लिए फॉर्म और असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख को एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है. उम्मीदवार अब 15 जुलाई तक अपने एग्जामिनेशन फॉर्म और असाइनमेंट जमा करा सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार सत्र के लिए 31 जुलाई तक ऑनलाइन वेबसाइट onlinerr.ignou.ac.in की मदद से खुद को री-रजिस्टर भी कर सकते हैं. बता दें कि जुलाई सत्र ( एनुअल प्रोग्राम) और जनवरी सत्र (सेमेस्टर बेस्ड प्रोग्राम) के लिए पहले से ही पंजीकृत IGNOU के उम्मीदवार अपने एग्जामिनेशन फॉर्म और असाइनमेंट्स 15 जुलाई तक जमा कर सकते हैं.

  • शहनाज गिल ने 'तीस मार खान' फिल्म में कैटरीना कैफ के सीन को किया रिक्रिएट, मजेदार Video हुआ वायरल

    शहनाज गिल ने 'तीस मार खान' फिल्म में कैटरीना कैफ के सीन को किया रिक्रिएट, मजेदार Video हुआ वायरल

    'बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13)' की सबसे चर्चित कंटेस्टेंट शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव नजर आ रही हैं. अकसर शहनाज गिल अपने वीडियो शेयर कर फैंस से जुड़ी रहती हैं. लॉकडाउन में भी पंजाब की कैटरीना कैफ के नाम से मशहूर शहनाज गिल (Shehnaaz Gill Video) अपने वीडियो से लोगों का मनोरंजन कर रही हैं.

  • IGNOU June TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU June TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए  डिटेल

    IGNOU June TEE 2020: देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए फॉर्म जमा करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. जून महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स अब 15 जून तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. बता दें कि पहले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 31 मई थी. लेकिन अब कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है, ताकि स्टूडेंट्स को किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े. बता दें कि इग्नू इससे पहले भी दो बार जून टर्म एंड एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा चुका है. 

  • IGNOU Projects: किस तरह सबमिट करनी है प्रोजेक्ट रिपोर्ट, यहां जानिए

    IGNOU Projects: किस तरह सबमिट करनी है प्रोजेक्ट रिपोर्ट, यहां जानिए

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप को देखते हुए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को दूसरी बार आगे बढ़ा दिया है. IGNOU ने हाल ही में ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर के ये जानकारी साझा की. जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) देने वाले उम्मीदवार अब 31 मई तक अपने असाइनमेंट्स जमा कर सकते हैं.

  • कोरोनावायरस इफेक्ट: IGNOU ने दूसरी बार आगे बढ़ाई असाइनमेंट जमा करने की तारीख

    कोरोनावायरस इफेक्ट: IGNOU ने दूसरी बार आगे बढ़ाई असाइनमेंट जमा करने की तारीख

    Coronavirus: कोरोनावायरस के चलते देश भर में दहशत का माहौल है. कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए अब इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को दूसरी बार आगे बढ़ा दिया है. IGNOU ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर के ये जानकारी साझा की है.

  • पेपर या नोटबुक? किस तरह करना है असाइनमेंट, IGNOU ने स्टूडेंट्स को बताया

    पेपर या नोटबुक? किस तरह करना है असाइनमेंट, IGNOU ने स्टूडेंट्स को बताया

    कोरानावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को 31 मार्च से बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया है. स्टूडेंट्स के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि उन्हें अपने असाइनमेंट्स ऑनलाइन ही सबमिट करने हैं. इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने स्टूडेंट्स को बताया कि वे प्लेन पेपर वाली नोटबुक में असाइनमेंट्स लिख सकते हैं.

  • IGNOU:ऑनलाइन ऐसे जमा कर सकते हैं जून एग्जाम के लिए असाइनमेंट

    IGNOU:ऑनलाइन ऐसे जमा कर सकते हैं जून एग्जाम के लिए असाइनमेंट

    Coronavirus: कोरानावायरस महामारी के चलते इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने भी जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को 31 मार्च से बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया था. यानी इग्नू के जून के एग्जाम देने वाले उम्मीदवार 30 अप्रैल तक असाइनमेंट जमा कर सकते हैं. राहत की बात ये है कि स्टूडेंट्स अपने असाइनमेंट्स ऑनलाइन ही सबमिट कर सकते हैं. 

  • Coronavirus के डर से IGNOU ने फॉर्म जमा करने की तारीख को बढ़ाया, अब इस दिन तक भर सकते हैं फॉर्म

    Coronavirus के डर से IGNOU ने फॉर्म जमा करने की तारीख को बढ़ाया, अब इस दिन तक भर सकते हैं फॉर्म

    IGNOU June TEE 2020: देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसके मद्देजनर दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में लॉकडाउन कर दिया है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए फॉर्म जमा करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

  • IGNOU Exams पर भी कोरोना वायरस का असर, असाइनमेंट जमा करने की तारीख बढ़ी

    IGNOU Exams पर भी कोरोना वायरस का असर, असाइनमेंट जमा करने की तारीख बढ़ी

    कोरोना वायरस के चलते देशभर में दहशत का माहौल है. इस वायरस के मद्देनजर देश के कई राज्यों में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. अब इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने भी जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

  • दिल्ली में महिला डीसीपी से वकीलों की बदसलूकी और बाइक में ब्लास्ट का अहम वीडियो सामने आया

    दिल्ली में महिला डीसीपी से वकीलों की बदसलूकी और बाइक में ब्लास्ट का अहम वीडियो सामने आया

    दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में दो नवंबर को पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प और उसके बाद आगजनी व मारपीट की घटना का बहुत अहम वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में वकीलों द्वारा बाइक में आग लगाने से हुए ब्लास्ट का दृश्य दिख रहा है. इसके अलावा वकीलों द्वारा डीसीपी नार्थ मोनिका भरद्वाज के साथ की गई बदसलूकी के दृश्य भी दिख रहे हैं. दिल्ली पुलिस इस सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

  • दिल्ली पुलिस के समर्थन मे उतरीं किरण बेदी, कमिश्‍नर को दी ये नसीहत

    दिल्ली पुलिस के समर्थन मे उतरीं किरण बेदी, कमिश्‍नर को दी ये नसीहत

    आपको बता दें कि वर्ष 1988 में किरण बेदी को तब आक्रोश झेलना पड़ा था जब सेंट स्‍टीफन कॉलेज में चोरी के आरोप में एक वकील को गिरफ्तार किया गया था.

  • तीस हजारी कोर्ट परिसर में वकील और पुलिस के बीच भिड़ंत मामले पर CJI के घर बैठक, फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची

    तीस हजारी कोर्ट परिसर में वकील और पुलिस के बीच भिड़ंत मामले पर CJI के घर बैठक, फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची

    इस बैठक में सभी जिला अदालत के नेता प्रतिनिधि भी मौजूद हैं. बैठक के दौरान आगे की रणनीति बनाने पर भी बात चल रही है. इन सब के बीच इस भिड़ंत को लेकर दिल्ली पुलिस और वकीलों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इसके बाद दिल्ली पुलिस की फॉरेंसिक टीम तीस हजारी कोर्ट के उस लॉक अप के पास पहुंची जहां से यह भिड़ंत हुई थी. इस भिड़ंत की जांच दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम कर रही है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com