NDTV Khabar

Tejaswi yadav


'Tejaswi yadav' - 149 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्या लालू यादव तेजस्वी को नीतीश कुमार का विकल्प बना पाएंगे?

    क्या लालू यादव तेजस्वी को नीतीश कुमार का विकल्प बना पाएंगे?

    राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने जब अपनी पार्टी में चुनाव समय से पहले कराने को घोषणा की तब इस संबंध में कई क़यास लगाए गए कि आख़िर इसके पीछे लालू यादव की असल मंशा क्या हैं? कुछ लोगों को लग रहा था शायद जेल जाने के डर से लालू अपनी पार्टी की कमान अपने ही परिवार में किसी और को दे सकते हैं. लेकिन जैसे-जैसे चुनाव की औपचारिकता पूरी की गई उससे लगा कि लालू खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष दसवीं बार बनने के लिए चुनाव का तमाशा कर रहे हैं.

  • तेजस्वी ने क्यों पूछा, क्या नीतीश कुमार अगले चुनाव में JDU के सीएम कैंडिडेट होंगे

    तेजस्वी ने क्यों पूछा, क्या नीतीश कुमार अगले चुनाव में  JDU के सीएम कैंडिडेट होंगे

    राष्ट्रीय जनता दल ने तेजस्वी यादव को अपना सीएम कैंडिडेट का क्या मान लिया कि अब तेजस्वी अपने विरोधी जदयू से पूछना शुरू कर दिया है कि क्या अगले विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार को अपना उमीदवार बनाएगी. तेजस्वी यादव ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर जनता दल यूनाइटेड के नेतओं से पूछा है कि प्रधानमंत्री पद का उमीदवार बनने वाले नीतीश कुमार एनडीए की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उमीदवार होंगे या नहीं? 

  • राहुल-तेजस्वी के लंच पर इतना हंगामा है क्यों बरपा?

    राहुल-तेजस्वी के लंच पर इतना हंगामा है क्यों बरपा?

    कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले कुछ दिनों में दो निर्णय लिए. एक उन्होंने झारखंड में पार्टी की कमान एक ऐसे व्यक्ति डॉक्टर अजय कुमार के हाथ में दी जो कुछ साल पहले ही पार्टी में आए हैं. दूसरा राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव के पुत्र और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने साथ भोजन किया.

  • राहुल-तेजस्वी के लंच पर रामविलास पासवान का तंज, कहा-इससे कांग्रेस उपाध्यक्ष की छवि बिगड़ेगी

    राहुल-तेजस्वी के लंच पर रामविलास पासवान का तंज, कहा-इससे कांग्रेस उपाध्यक्ष की छवि बिगड़ेगी

    केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने राहुल गांधी और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव की मुलाकात की ओर इशारा करते हुए कहा कि इससे कांग्रेस उपाध्यक्ष की छवि बिगड़ेगी.

  • जब राहुल गांधी और तेजस्वी यादव लंच पर मिले

    जब राहुल गांधी और तेजस्वी यादव लंच पर मिले

    कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी जल्द पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पदभार संभाल सकते हैं. राहुल गांधी इन दिनों अपने सहयोगी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. शुक्रवार को राहुल ने राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के साथ मुलाकात की.

  • नीतीश के बच्चा कहने पर तेजस्वी का पलटवार, बोले- बच्चा कहते हैं तो खुद बड़ों जैसा सलूक भी करें

    नीतीश के बच्चा कहने पर तेजस्वी का पलटवार, बोले- बच्चा कहते हैं तो खुद बड़ों जैसा सलूक भी करें

    बिहार में इन दिनों 'बच्चा' शब्द की राजनीति खूब हो रही है. सीएम नीतीश कुमार द्वारा तेजस्वी यादव को बच्चा कहे जाने पर जहां तेजस्वी के पिता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि तेजस्वी बच्चा नहीं, नीतीश के चाचा हैं. वहीं मंगलवार को खुद बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मोर्चा संभाल लिया है. तेजस्वी ने ट्विटर के माध्यम से नीतीश पर ताबरतोड़ एक के बाद एक हमला किया है. 

  • जब नीतीश ने तेजस्वी को कहा बच्चा, तो लालू बोले तेजस्वी तो उनके... हैं

    जब नीतीश ने तेजस्वी को कहा बच्चा, तो लालू बोले तेजस्वी तो उनके... हैं

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को बच्चा क्या कहा, राजद अध्यक्ष लालू यादव का पुत्र मोह जग गया. जैसे ही नीतीश ने तेजस्वी यादव को बच्चा कहा, वैसे ही लालू यादव नीतीश कुमार के इस बयान पर आग बबूला हो गए. उन्होंने अपनी भाषा की मर्यादा लांघते हुए तेजस्वी यादव को नीतीश का चाचा बता दिया.

  • आलोचनाओं के जवाब में सीएम नीतीश बोले - तेजस्वी तो अभी बच्चा हैं जी

    आलोचनाओं के जवाब में सीएम नीतीश बोले - तेजस्वी तो अभी बच्चा हैं जी

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विपक्ष के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बच्चा मानते हैं. ये बात खुद नीतीश कुमार ने सोमवार को कही. नीतीश कुमार से दरअसल ये सवाल पूछा गया कि जिस तेजस्वी यादव को उन्होंने नेता बनाया, वो मुख्यमंत्री पद के दावेदार बन रहे हैं. तो इस सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने हंसते हुए जवाब दिया कि तेजस्वी को सीएम बनाया और हटाया, ये दोनों आरोप मुझ पर लगते हैं. फिर उन्होंने कहा कि तेजस्वी की बातों को वो गम्भीरता से इसलिए नहीं लेते क्योंकि वो अभी बच्चे हैं.

  • तेजस्वी ने साधा CM नीतीश पर निशाना, कहा- चाचा जी अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर दगा देते हैं

    तेजस्वी ने साधा CM नीतीश पर निशाना, कहा- चाचा जी अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर दगा देते हैं

    उन्होंने नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी (नीतीश) प्रवृति में ही ऐसी विकृति है.

  • लालू ने लगाया अटकलों पर विराम, बोले- CM पद का उम्मीदवार समय आने पर तय होगा

    लालू ने लगाया अटकलों पर विराम, बोले- CM पद का उम्मीदवार समय आने पर तय होगा

    लेकिन इस सम्बन्ध में अटकलों पर विराम लगाते हुए आज लालू यादव ने कहा कि फिलहाल चुनाव अभी दूर है और समय आने पर सीएम चेहरा तय होगा.

  • तेजस्वी के बर्थडे पर तेजप्रताप ने कहा- बड़ा भाई हूं, उसके सारे संकटों को हर लूंगा

    तेजस्वी के बर्थडे पर तेजप्रताप ने कहा- बड़ा भाई हूं, उसके सारे संकटों को हर लूंगा

    लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्य मंत्री तेजस्वी यादव का आज जन्मदिन है. इस अबसर पर तेजस्वी को पूरे देश से बधाईयां मिलीं, लेकिन उन्हें मलाल ये रहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ना तो उन्हें फोन ही किया और ना ही सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें इस अवसर पर शुभकामना दी. तेजस्वी यादव का कहना था कि शायद नीतीश कुमार को इस बात पर हिचकिचाहट होती है, इसलिए वो उनलोगों से कन्नी काटते हैं. 

  • नोटबंदी के खिलाफ काला दिवस का ऐलान तो कर दिया, मगर पटना की सड़कों पर नहीं दिखे लालू और तेजस्वी

    नोटबंदी के खिलाफ काला दिवस का ऐलान तो कर दिया, मगर पटना की सड़कों पर नहीं दिखे लालू और तेजस्वी

    एनडीए को छोड़कर कमोवेश सारी विपक्षी पार्टियां नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर इस दिन को काला दिवस के तौर पर मना रही हैं. कांग्रेस, आरजेडी के साथ-साथ वामदल भी नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं, मगर समान मुद्दे पर भी इनमें बिखराव सरेआम है. बिहार के प्रमुख विपक्षी दल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के नोटबंदी के एक साल बीतने पर काला दिवस मनाने के पुरजोर ऐलान के बाद लालू और उनके बेटे ने खुद ही इस विरोध की हवा निकाल दी.

  • डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने लालू एंड फैमिली पर साधा निशाना, शराब माफिया से पैसे लेने का लगाया आरोप

    डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने लालू एंड फैमिली पर साधा निशाना, शराब माफिया से पैसे लेने का लगाया आरोप

    भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू एंड फैमली पर ताबड़तोड़ हमले करते हुए कई सवाल दागे. साथ ही कांग्रेस से यह भी पूछा कि सरकार में रहते कांग्रेस और लालू बताए की कालाधन और भ्रष्टाचार रोकने के लिए क्या कदम उठाए थे.

  • बिहार में 'डर्टी पिक्चर' के बाद लालू प्रसाद का शौचालय घोटाले पर 'डर्टी सवाल'

    बिहार में 'डर्टी पिक्चर' के बाद लालू प्रसाद का शौचालय घोटाले पर 'डर्टी सवाल'

    लालू प्रसाद ने अपने बेटे तेजस्वी यादव का एक फोटो के कारण चरित्र हनन किए जाने से गुस्सा गए हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक 'डर्टी सवाल' दाग दिया. उन्होंने कहा कि 'तथाकथित चारा घोटाले में लोग बोलते हैं कि हम चारा खा गए. अब शौचालय घोटाला में वे क्या बोलेंगे, नीतीश क्या खा गए?'

  • भाजपा के साथ नीतीश के शासन के 100 दिन : किसने क्या खोया, क्या पाया

    भाजपा के साथ नीतीश के शासन के 100 दिन : किसने क्या खोया, क्या पाया

    इस साल के सबसे बड़े राजनीतिक घटनाक्रमों में बिहार का सत्ता परिवर्तन यानी सत्ता से राजद की विदाई और भाजपा के साथ नीतीश कुमार का सरकार बनाना भी शामिल है. 26 जुलाई यानी जिस दिन और जिस समय नीतीश ने इस्तीफ़ा दिया, उसके कुछ घंटे पहले तक दिल्ली से लेकर पटना तक कुछ चुनिंदा लोगों को छोड़ दें तो किसी को इस राजनीतिक परिवर्तन का अंदाज़ा तक नहीं था.

  • शौचालय घोटाले पर तेजस्वी का तंज, नीतीश जी 'जीरो टॉलरेंस ऑन ऑनेस्टी' के सबसे बड़े 'ब्रांड एंबैसेडर'

    शौचालय घोटाले पर तेजस्वी का तंज, नीतीश जी 'जीरो टॉलरेंस ऑन ऑनेस्टी' के सबसे बड़े 'ब्रांड एंबैसेडर'

    राजद अध्यक्ष लालू यादव के पुत्र और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शौचालय निर्माण में गड़बड़ी को लेकर नीतीश सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस को लेकर तंज कसते हुए निशाना साधा है.

  • आउट्सॉर्सिंग के मुद्दे पर सुशील मोदी क्यों दे रहे हैं सफ़ाई

    आउट्सॉर्सिंग के मुद्दे पर सुशील मोदी क्यों दे रहे हैं सफ़ाई

    बिहार में नीतीश सरकार ने आउट्सॉर्सिंग में आरक्षण का प्रावधान क्या किया, सभी दलो में इसके पीछे खड़ा होने की होड़ लगी है. लेकिन भाजपा की मुश्किल ये है कि इसके एक सांसद डॉक्टर सी पी ठाकुर और विधान पार्षद सच्चिदानंद राय ने इसकी आलोचना की है.

  • बिहार की 'डर्टी पिक्चर' : कौन सा राजनीतिक दल कितना गंदा है...

    बिहार की 'डर्टी पिक्चर' : कौन सा राजनीतिक दल कितना गंदा है...

    बिहार की राजनीति में इन दिनों 'डर्टी पिक्चर' का दौर चल रहा है. सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड और अब मुख्य विपक्षी प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रीय जनता दल में इस बात की होड़ लगी है कि कौन अपने विरोधी की कितनी डर्टी पिक्चर खोज कर मीडिया के सामने रखता है.

Advertisement