Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Tejaswi yadav


'Tejaswi yadav' - 333 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में Covid19 के मरीजों की संख्या हुई 9, तेजस्वी ने पार्टी के विधायकों को लिखी चिट्ठी

    बिहार में Covid19 के मरीजों की संख्या हुई 9, तेजस्वी ने पार्टी के विधायकों को लिखी चिट्ठी

    बिहार में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.न्यूज एजेंंसी भाषा के मुताबिक संक्रमित मरीजों की संख्या 9 हो गई है. इसी बीच बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने 23 मार्च को अपनी सरकारी आवास को आइसोलेशन वार्ड में बदलने और मुख्यमंत्री राहत कोष में अपनी एक महीने की सैलरी देने का भी ऐलान किया. वहीं गुरुवार को ट्वीट करके पूछा कि  'नीतीश कुमार और सुशील मोदी बिना सुरक्षा उपकरणों के राज्य के डॉक्टर खुद संक्रमित हो गए हैं और उनकी जाने खतरें में हैं. राज्य के 12 करोड़ बिहारियों की चिंता कौन करेगा?' आज तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी के विधायकों और विधान परिषद के सदस्यों को चिट्ठी लिखी है.

  • Lockdown: बिहार से बाहर फंसे राज्य के मजदूरों की मदद के लिए सुशील मोदी और तेजस्वी यादव ने की पहल

    Lockdown: बिहार से बाहर फंसे राज्य के मजदूरों की मदद के लिए सुशील मोदी और तेजस्वी यादव ने की पहल

    बिहार के लाखों मज़दूर दूसरे राज्यों में फंसे हैं. वहां लॉकडाउन के बाद उनका रोज़गार छिन गया है और घर वापस आना चाहते हैं. हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फ़िलहाल उन्हें वापस लाने में अपनी लाचारी दिखाते हुए वो जहां भी हैं उनके रहने और खाने के लिए 100 करोड़ का प्रावधान किया है लेकिन नीतीश कुमार के इस कदम के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने सक्रिय भूमिका निभाते हुए दूसरे राज्यों में रह रहे बिहारी मजदूरों को लॉक डाउन के दौरान रहने व खाने की समुचित व्यवस्था के लिए बात की. 

  • तेजस्वी यादव ने कोरोनावायरस को लेकर नीतीश से पूछा सवाल, 'राज्य के 12 करोड़ बिहारियों की चिंता कौन करेगा?'

    तेजस्वी यादव ने कोरोनावायरस को लेकर नीतीश से पूछा सवाल, 'राज्य के 12 करोड़ बिहारियों की चिंता कौन करेगा?'

    बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी से मांग की है कि वे राज्य में कोरोना के मरीजों को देखने वाले डॉक्टरों को सुरक्षा संबंधी उपकरण उपलब्धस कराएं जिससे कोरोना के मरीजों को देखने वाले डॉक्टर खुद को भी इस जानलेवा संक्रमण से बचा सकें.

  • लालू यादव ने पहली बार राबड़ी देवी को आरजेडी में बड़ा पद सौंपा, शहाबुद्दीन की पत्नी को भी दी जिम्मेदारी

    लालू यादव ने पहली बार राबड़ी देवी को आरजेडी में बड़ा पद सौंपा, शहाबुद्दीन की पत्नी को भी दी जिम्मेदारी

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) ने अपनी पत्नी को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोनीत किया है. यह पहली बार है जब लालू यादव ने अपनी पत्नी राबड़ी देवी को पार्टी की राष्ट्रीय इकाई में पदाधिकारी बनाया है. गुरुवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सूची जारी की गई. इसके अनुसार बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव और मीसा भारती राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य बनाए गए हैं.

  • बिहार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के 11 नए जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

    बिहार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के 11 नए जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं को यह संदेश फैलाने के लिए प्रेरित किया कि ‘भाजपा ही विकास का पर्याय है’और उन्होंने उनसे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता में एनडीए की वापसी के लिए काम करने का आह्वान किया.

  • हताश हो रहे हैं RJD के नेता, पार्टी के क्रियाकलापों से नाखुश रघुवंश प्रसाद ने लालू यादव को लिखी चिट्ठी

    हताश हो रहे हैं RJD के नेता, पार्टी के क्रियाकलापों से नाखुश रघुवंश प्रसाद ने लालू यादव को लिखी चिट्ठी

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD)में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा. इसका संकेत खुद पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं  रघुवंश प्रसाद सिंह और शिवानंद तिवारी ने दिया. रघुवंश नारायण सिंह ने जहां पार्टी सुप्रीमो लालू यादव, रबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को पत्र लिख कर पार्टी के कार्यकलाप के बारे में चिंता ज़ाहिर की है तो वहीं शिवानंद तिवारी ने उनका समर्थन किया है.  लालू यादव को लिखे एक पत्र में रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र बहाल  करने के अलावा पार्टी को और अधिक आक्रामक बनाने का सुझाव दिया है. लेकिन पत्र को पढ़ने से दो बातें साफ़ होती हैं, एक वो राज्य इकाई की कमान संभाल रहे जगदानंद सिंह के कार्यशैली से ख़ुश नही हैं. दूसरा तेजस्वी यादव की राज्य की राजनीति से अनुपस्थिति पर भी उन्होंने अपना नाराज़गी सार्वजनिक की है.

  • रघुवंश प्रसाद सिंह ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद को लिखा पत्र, पार्टी की कलह आई सामने

    रघुवंश प्रसाद सिंह ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद को लिखा पत्र, पार्टी की कलह आई सामने

    उन्होंने पत्र की एक प्रति बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और राजद के अगले प्रमुख के रुप में देखे जा रहे तेजस्वी प्रसाद यादव और जगदानंद को भी भेजी है. उन्होंने कहा है कि ‘संगठन के बिना संघर्ष और संघर्ष के बिना संगठन’ मजबूत नहीं होता. रघुवंश ने आगे लिखा है कि देश और प्रदेश की जो परिस्थिति है उससे स्पष्ट है कि सिवाय लड़ाई के दूसरा रास्ता नहीं बचा.

  • तेजस्वी यादव ने सीबीआई और बिहार सरकार को क्यों घेरा?

    तेजस्वी यादव ने सीबीआई और बिहार सरकार को क्यों घेरा?

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड (Muzaffarpur Rape Case) में जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया था कि उसने किसी बच्ची का शव बरामद नहीं किय. जो कंकाल मिला था वो किसी वयस्क व्यक्ति का था. इसके बाद इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पर अब हत्या का कोई मामला नहीं चलेगा. लेकिन विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) का कहना है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार पीड़ित 34 बच्चियों ने बताया था कि उनकी 2-3 साथियों की जघन्य दुष्कर्म के बाद दरिंदगी से हत्या कर शव वहीं उसी कॉम्पाउंड मे गाड़ दिए थे. खोदने पर उनके कंकाल भी मिले लेकिन अब नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उनके भाजपा (BJP) के मंत्रियों को बचाने के लिए CBI कहानी पलट रही है.

  • बहुत बड़ी चुनौती लेकर आया 2020, कहीं इन तीनों चेहरों के बीच पिस न जाए लालू प्रसाद यादव की पार्टी RJD

    बहुत बड़ी चुनौती लेकर आया 2020, कहीं इन तीनों चेहरों के बीच पिस न जाए लालू प्रसाद यादव की पार्टी RJD

    बिहार में साल 2020 जहां बीजेपी-जेडीयू गठबंधन, नीतीश कुमार का राजनीतिक भविष्य तय होना है तो वहीं मुख्य विपक्षी दल आरजेडी के लिए भी किसी अग्निपरीक्षा से कम साबित नहीं होने वाला है. साल 2015 में जब आरजेडी ने नीतीश की पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था तो बीजेपी उस समय मोदी लहर पर सवार थी. लेकिन बिहार में आरजेडी और जेडीयू के वोटबैंक ने मिलकर बीजेपी को हरा दिया था. इसमें गठबंधन में कांग्रेस भी शामिल और इसे उस चुनाव में महागठबंधन कहा गया था.

  • राजद ने नागरिकता कानून के विरोध में जदयू के कार्यालय के सामने हवन किया

    राजद ने नागरिकता कानून के विरोध में जदयू के कार्यालय के सामने हवन किया

    राजद ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में 21 दिसंबर को बिहार बंद का आह्वान किया है. इसके साथ ही पार्टी ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस कानून ने संविधान की धज्जियां उड़ा दी हैं. लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने शुक्रवार देर रात इसकी घोषणा की.

  • दरभंगा रेप मामले के सवाल पर डिप्टी CM ने नहीं दिया जवाब तो तेजस्वी यादव बोले- जुबान को लकवा मार गया

    दरभंगा रेप मामले के सवाल पर डिप्टी CM ने नहीं दिया जवाब तो तेजस्वी यादव बोले- जुबान को लकवा मार गया

    बिहार (Bihar) के दरभंगा (Darbhanga) में पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में राज्य के उपमुख्यमंत्री के सवालों के जवाब न देने पर राजद (RJD) नेता लालू यादव (Lalu Yadav) और तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने सुशील मोदी (Sushil Modi) पर निशाना साधा है.

  • RJD ने नागरिकता संशोधन विधेयक का किया विरोध, Tweet कर लिखा- 'नोटबंदी की तरह यह बिल भी...'

    RJD ने नागरिकता संशोधन विधेयक का किया विरोध, Tweet कर लिखा- 'नोटबंदी की तरह यह बिल भी...'

    RJD ने लिखा है "नागरिकता संशोधन बिल हो या NRC भाजपा का यह संघी चरित्र देश को सदा के लिए खत्म कर देगा! एक राष्ट्र आज धर्म देखकर नागरिकों में भेद करेगा तो कल भेद का आधार जाति होगा, फिर प्रान्त फिर विचारधारा फिर संस्कृति! अन्ततोगत्वा देश ही खत्म हो जाएगा! देश को खत्म करने की शुरुआत है भाजपा!"

  • बिहार में जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार क्यों नहीं जाएंगे RJD के साथ

    बिहार में जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार क्यों नहीं जाएंगे RJD के साथ

    राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने एक बार फिर राजनीतिक भविष्यवाणी की है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी एक बार फिर नज़दीक आ सकते हैं. हालांकि उनकी बात को पार्टी के सर्वेसवा तेजस्वी यादव ने इस बात यह कहकर ख़ारिज कर दिया हैं कि ऐसी कोई बात नहीं हैं और इसमें कोई तथ्य नहीं है. वहीं जनता दल यूनाइटेड के नेताओं की मानें तो फ़िलहाल इस बात की संभावना नहीं हैं.  इसके पीछे उनका यही तर्क हैं कि नीतीश कुमार बीजेपी  के साथ सरकार चलाने में कम्फ़र्ट हैं वे आरजेडी के साथ कोई गारंटी नहीं दे सकता. 

  • बिहार विधानसभा में भी गरजा महाराष्ट्र का राजनीतिक घटनाक्रम, सुशील मोदी को इशारा कर बोले तेजस्वी- ये अंधेरे वाली सरकार

    बिहार विधानसभा में भी गरजा महाराष्ट्र का राजनीतिक घटनाक्रम, सुशील मोदी को इशारा कर बोले तेजस्वी- ये अंधेरे वाली सरकार

    तेजस्वी ने सुशील कुमार मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में 2015 के चुनाव में सरकार बनाने का जनाधार नहीं प्राप्त होने के बावजूद 2017 में भाजपा को प्रदेश की सत्ता में लाने के लिए यहां भी तो रात ही में खेल हुआ था.

  • सीएम नीतीश कुमार पर तेजस्वी यादव का हमला, अब बहुत हो गया- बिहार नहीं संभल रहा तो इस्तीफ़ा दे दीजिए

    सीएम नीतीश कुमार पर तेजस्वी यादव का हमला, अब बहुत हो गया- बिहार नहीं संभल रहा तो इस्तीफ़ा दे दीजिए

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बाद अब विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार ख़ासकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्य के विधि व्यवस्था पर घेरा है. तेजस्वी ने तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस आधार पर इस्तीफ़ा भी मांगा है कि अब बहुत हो गया नहीं संभल रहा तो इस्तीफ़ा दे दीजिए.

  • Bihar By Election 2019: लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटों पर मतदान जारी

    Bihar By Election 2019: लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटों पर मतदान जारी

    इन सभी सीटों पर कुल मतदाताओं की संख्या 32,27,282 है जिनमें 15,26,867 महिला मतदाता, 4,113 सर्विस इलेक्टर्स और 82 तीसरे लिंग के मतदाता शामिल हैं. इनके लिए 3,258 मतदान केंद्रों पर 3,258 बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट की व्यवस्था की गयी है.

  • गिरिराज सिंह और तेजस्वी यादव के 'सुर और ताल' में इतनी समानता क्यों हैं?

    गिरिराज सिंह और तेजस्वी यादव के 'सुर और ताल' में इतनी समानता क्यों हैं?

    बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भले ही शनिवार शाम को गोवा, दिल्ली प्रवास के बाद पटना पहुंचे लेकिन रविवार को भी उन्होंने जल जमाव से परेशान पटनावासियों की सुध लेने की ज़रूरत नहीं समझी. तेजस्वी के कट्टर समर्थक और उनके पार्टी के नेता उनके ऐसे राजनीतिक क़दम से हैरान और परेशान हैं.

  • तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- कुछ घंटों की बारिश ने सरकार के...

    तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- कुछ घंटों की बारिश ने सरकार के...

    सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, 'कल से कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा हो रही है और गंगा नदी में पानी लगातार बढ़ रहा है, लेकिन उचित व्यवस्थाएं कर ली गई हैं. प्रशासन मौके पर मौजूद है और लोगों की मदद करने के लिए सभी प्रयास कर रहा है.'

Advertisement