NDTV Khabar

Telangana


'Telangana' - 738 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JEE Main Result: जेईई मेन नतीजों में राजस्थान और तेलंगाना के छात्रों का दबदबा बरकरार

    JEE Main Result: जेईई मेन नतीजों में राजस्थान और तेलंगाना के छात्रों का दबदबा बरकरार

    JEE Main Result: JEE Main परीक्षा में लगातार तीसरे साल भी राजस्थान और तेलंगाना ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. जनवरी 2019 और अप्रैल 2019  में इन राज्यों से क्रमश: चार और तीन छात्रों ने परीक्षा में टॉप किया था. इस बार के रिजल्ट में शीर्ष स्थान पाने वाले छात्रों में से 2 राजस्थान और 2 तेलंगाना से हैं. जेईई मेन परीक्षा में राजस्थान के पार्थ द्विवेदी और अखिल जैन ने 100 परसेंटाइल स्कोर किया है.

  • असदुद्दीन ओवैसी का जोरदार हमला, कहा- कांग्रेस से कहूंगा कि मेरा रेट बढ़ाए, मेरी कीमत सिर्फ 2000 रुपये नहीं

    असदुद्दीन ओवैसी का जोरदार हमला, कहा- कांग्रेस से कहूंगा कि मेरा रेट बढ़ाए, मेरी कीमत सिर्फ 2000 रुपये नहीं

    इस दौरान ओवैसी ने कांग्रेस पार्टी पर जबरदस्त हमला किया. उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा, ''कांग्रेस में लोगों के पास ढ़ेर सारे पैसे हैं, उनसे लीजिए. यह आपको मेरी वजह से मिलेगा. सिर्फ मेरे लिए वोट कीजिए. यदि वे आपको (पैसे) दे रहे हैं तो ले लो. मैं कांग्रेस से कहूंगा कि मेरा रेट बढ़ाए. मेरी कीमत सिर्फ 2000 रुपये नहीं है. मैं इससे ज्यादा कीमत है.''

  • डिलीवरी के दौरान बच्चे का सिर कटकर डॉक्टर के हाथ में आया, धड़ मां के गर्भ में छूटा

    डिलीवरी के दौरान बच्चे का सिर कटकर डॉक्टर के हाथ में आया, धड़ मां के गर्भ में छूटा

    लोगों का दिल उस समय दहल गया जब सुना कि नवजात बच्चे का डिलीवरी के समय सिर कट गया और धड़ मां के गर्भ में ही छूट गया. ये दर्दनाक घटना है तेलंगाना के नागरकुरनूल जिले के अछमपेट हॉस्पिलटल की. तेलंगाना के नागरकुरनूल जिले के अछमपेट अस्पताल में दिल दहला देने वाली घटी.

  • हैदराबाद एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों का दोबारा पोस्टमार्टम करने के लिए AIIMS ने बनाई टीम

    हैदराबाद एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों का दोबारा पोस्टमार्टम करने के लिए AIIMS ने बनाई टीम

    एम्स ने हैदराबाद के समीप एक महिला पशु चिकित्सक के सामूहिक बलात्कार और हत्या के चारों आरोपियों के शवों का दूसरी बार पोस्टमार्टम करने के लिए तीन फॉरेंसिक डॉक्टरों का दल गठित किया है.

  • पशुचिकित्सक बलात्कार एवं हत्याकांड में आरोपियों के शवों का फिर पोस्टमार्टम करने का अदालत का आदेश

    पशुचिकित्सक बलात्कार एवं हत्याकांड में आरोपियों के शवों का फिर पोस्टमार्टम करने का अदालत का आदेश

    तेलंगाना उच्च न्यायालय (Telangana High Court) ने शनिवार को पशुचिकित्सक बलात्कार एवं हत्या मामले (Hyderabad Rape Case) में कथित मुठभेड़ में मारे गए चार आरोपियों के शवों का फिर से पोस्टमार्टम करने का आदेश दिया.

  • NEWS FLASH: महाराष्ट्र सरकार ने विधानसभा में दो लाख रुपये तक कृषि ऋण माफ करने की घोषणा की

    NEWS FLASH: महाराष्ट्र सरकार ने विधानसभा में दो लाख रुपये तक कृषि ऋण माफ करने की घोषणा की

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

    हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

    हैदराबाद एनकाउंटर केस में पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. याचिका में आरोप लगाया गया है कि तेलंगाना पुलिस ने अपनी हिरासत में मौजूद गैंगरेप व मर्डर के 4 आरोपियों को गैरकानूनी ढंग से एनकाउंटर कर मार डाला है. इस मामले की जांच बैठाई जाए और एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज किया जाए. साथ ही सारे सबूतों को भी सीज किया जाए. हालांकि कोर्ट पहले ही इसकी जांच के लिए जांच आयोग का गठन कर चुका है. 

  • हैदराबाद एनकाउंटर केस: SC ने पूर्व जज वीएस सिरपुरकर के नेतृत्व में किया जांच आयोग का गठन, HC और NHRC की जांच पर लगाई रोक

    हैदराबाद एनकाउंटर केस: SC ने पूर्व जज वीएस सिरपुरकर के नेतृत्व में किया जांच आयोग का गठन, HC और NHRC की जांच पर लगाई रोक

    सुप्रीम कोर्ट ने हैदराबाद एनकाउंटर मामले में पूर्व जज वीएस सिरपुरकर के नेतृत्व में जांच आयोग का गठन किया है. तीन सदस्यों वाले इस आयोग को छह महीने में रिपोर्ट सौंपनी है. इसके साथ ही हाईकोर्ट और NHRC की जांच पर रोक लगा दी है.

  • तेलंगाना एनकाउंटर पर पूर्व CJI लोढ़ा बोले- क्या हम अराजकता वाले समाज की ओर बढ़ रहे हैं?

    तेलंगाना एनकाउंटर पर पूर्व CJI लोढ़ा बोले- क्या हम अराजकता वाले समाज की ओर बढ़ रहे हैं?

    हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक से बलात्कार और हत्या मामले तथा पुलिस मुठभेड़ में आरोपियों के मारे जाने का हवाला देते हुए देश के पूर्व प्रधान न्यायाधीश आर एम लोढ़ा ने मंगलवार को कहा कि देश नागरिकों के मानवाधिकारों की रक्षा करने में जूझ रहा है और इस तरह के अपराध समाज में व्याप्त ‘गहरी दुर्भावना’ को दर्शाते हैं.

  • Hyderabad Encounter को लेकर जगन मोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री KCR की तारीफ की, कही यह बात...

    Hyderabad Encounter को लेकर जगन मोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री KCR की तारीफ की, कही यह बात...

    Hyderabad Encounter: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) ने महिला पशु चिकित्सक से गैंगरेप और हत्या के चार आरोपियों के कथित एनकाउंटर को लेकर के चंद्रशेखर राव (KCR) और पुलिस की प्रशंसा की.

  • साइना नेहवाल ने हैदराबाद एनकाउंटर का किया सपोर्ट, तो अनुपम खेर का यूं आया रिएक्शन

    साइना नेहवाल ने हैदराबाद एनकाउंटर का किया सपोर्ट, तो अनुपम खेर का यूं आया रिएक्शन

    तेलंगाना में रेप कांड के चारों आरोपियों का शुक्रवार तड़के 3 बजे एनकाउंटर (Telangana Encounter) कर दिया गया है. इन चारों आरोपियों पर महिला वेटेरनरी डॉक्टर के साथ रेप का आरोप था.

  • हैदराबाद रेप-मर्डर के आरोपियों का एनकाउंटर मामला: तेलंगाना सरकार ने SIT जांच के दिए निर्देश

    हैदराबाद रेप-मर्डर के आरोपियों का एनकाउंटर मामला: तेलंगाना सरकार ने SIT जांच के दिए निर्देश

    आदेश में कहा गया है कि रचाकोंडा पुलिस आयुक्त महेश एम भगत के नेतृत्व वाले आठ सदस्यीय SIT दल को ‘मुठभेड़’ के संबंध में दर्ज मामले की जांच अपने हाथ में लेनी चाहिए और इसके साथ ही उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार इससे संबंधित सभी दर्ज मामलों की जांच SIT को सौंप दी जानी चाहिए.

  • हैदराबाद एनकाउंटर मामले की आज तेलंगाना हाईकोर्ट में सुनवाई

    हैदराबाद एनकाउंटर मामले की आज तेलंगाना हाईकोर्ट में सुनवाई

    हैदराबाद एनकाउंटर मामले की आज तेलंगाना हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. कोर्ट ने आदेश दिया है कि चारो आरोपियों के शव 9 दिसंबर की रात 8 बजे तक सुरक्षित रखे जाएं.  हाई कोर्ट ने यह आदेश मुख्य न्यायाधीश के कार्यालय को मिले एक प्रतिवेदन पर दिया, जिसमें घटना पर न्यायिक हस्तक्षेप की मांग की गई थी.

  • Karnataka Bypoll Results 2019: BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    Karnataka Bypoll Results 2019: BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    Karnataka Bypoll Results: कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (Karnataka Bypolls) में बीजेपी ने जबरदस्‍त जीत हासिल की है और कांग्रेस को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. अब तक घोषित नतीजों में बीजेपी ने 12 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि एक अन्‍य पर उसके उम्‍मीदवार ने बढ़त बनाई हुई है. वहीं कांग्रेस के खाते में केवल 2 सीटें गई हैं.

  • तेलंगाना के मंत्री ने बलात्कारियों को दी चेतावनी, कहा- गलत मत करो वर्ना हो जाएगा एनकाउंटर

    तेलंगाना के मंत्री ने बलात्कारियों को दी चेतावनी, कहा- गलत मत करो वर्ना हो जाएगा एनकाउंटर

    तेलंगाना के एक मंत्री ने हैदराबाद रेप और मर्डर केस में आरोपियों की पुलिस एनकाउंटर में हुई मौत को जायज ठहराया है. उन्होंने कहा कि जो कोई भी क्रूर तरह से अपराध करता है वह इस तरह के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बारे में सोच सकता है. उन्होंने कहा, 'यह एक संदेश है. यदि आपका आचरण गलत है, तो आप किसी भी अदालती मुकदमे, जेल की सजा या बाद की जमानत से लाभान्वित नहीं होंगे क्योंकि यह मामला चल रहा है.

  • तेलंगाना एनकाउंटरः इंसाफ बदला बन जाए तो अपना चरित्र गंवा देता है - चीफ जस्टिस

    तेलंगाना एनकाउंटरः इंसाफ बदला बन जाए तो अपना चरित्र गंवा देता है - चीफ जस्टिस

    मुख्य न्यायाधीश (Chief Justice) एसए बोबड़े (SA Bobde) ने न्‍याय के नाम पर की जाने वाली हत्याओं की निंदा की है. चीफ जस्टिस ने कहा, 'जब न्याय प्रतिशोध का रूप ले लेता है तो वह अपना चरित्र गंवा देता है.' ये बात चीफ जस्टिस ने जोधपुर (Jodhpur) में शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम में कही.

  • तेलंगाना एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिस पर 'हमला' करने का मुकदमा दर्ज

    तेलंगाना एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिस पर 'हमला' करने का मुकदमा दर्ज

    हैदराबाद में पिछले महीने एक महिला पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिसकर्मियों पर ‘हमला’ करने का मामला दर्ज किया गया है. इन चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मारा था. पुलिसकर्मियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या की कोशिश), धारा 176 और भारतीय शस्त्र कानून की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि चारों आरोपियों के साथ गए पुलिस दल के प्रभारी की शिकायत के आधार पर शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की गई. इस बीच, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम का शनिवार को उस स्थान पर जाने का कार्यक्रम है जहां मुठभेड़ हुई थी. 

  • Telangana News: रेप आरोपियों के एनकाउंटर की थ्योरी पर उठे 3 अहम सवाल, पुलिस आखिर किसका इंतजार कर रही थी?

    Telangana News:  रेप आरोपियों के एनकाउंटर की थ्योरी पर उठे 3 अहम सवाल, पुलिस आखिर किसका इंतजार कर रही थी?

    तेलंगाना एनकाउंटर मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. दो वकीलों ने याचिका दाखिल कर मांग की है कि पुलिसकर्मियों पर एफआईर दर्ज की जाए और कोर्ट मामले में एसआईटी गठित कर जांच करवाए. इससे पहले तेलंगाना हाइकोर्ट ने भी मामले को संज्ञान में लिया है. कल रात 8 बजे इस मामले पर तेलंगाना हाइकोर्ट में विशेष सुनवाई हुई. इसके बाद हाइकोर्ट ने चारों आरोपियों के शव को 9 दिसंबर की रात 8 बजे तक सुरक्षित रखने का आदेश दिया. हाइकोर्ट ने पोस्टमॉर्टम का वीडियो भी मांगा है. पोस्टमॉर्टम का वीडियो महबूबनगर के ज़िला जज को देने का आदेश दिया गया है. सोमवार को सुबह 10:30 बजे हाइकोर्ट के चीफ़ जस्टिस की बेंच इस मामले पर सुनवाई करेगी. इससे पहले शुक्रवार शाम को खबर आई थी कि घटना में आरोपियों ने पहले पुलिसकर्मियों से हथियार छीन लिए और फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. पुलिस कमिश्नर वीएस सज्जनार का कहना है कि इन चारों पर ऐसी ही और भी कई घटनाओं को अंजाम देने का शक है. लेकिन पुलिस की हर थ्योरी पर सवाल उठ रहे हैं.

Advertisement