NDTV Khabar

Telangana assembly election


'Telangana assembly election' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और टीडीपी के उम्मीदवारों की पहली सूची के खिलाफ असंतोष उभरा

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और टीडीपी के उम्मीदवारों की पहली सूची के खिलाफ असंतोष उभरा

    आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) की ओर से घोषित उम्मीदवारों की पहली सूची को लेकर असंतोष उभर गया है क्योंकि टिकट पाने में असफल रहे आकांक्षियों के समर्थकों की ओर से मंगलवार को प्रदर्शन किए गए.

  • तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 : महागठबंधन ने कई बार टालने के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 : महागठबंधन ने कई बार टालने के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

    तेलंगाना में महागठबंधन ने कई बार टालने के बाद अंतत: विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने अपने 65 उम्मीदवार, तेलुगू देशम ने 9, तेलंगाना जन समिति (TJS) ने छह और सीपीआई ने तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. महागठबंधन में शामिल पार्टियों की चार सीटों पर बातचीत नहीं बन पाई , जिस पर सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवार उतारेंगी.

  • तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने 65 उम्मीवारों की पहली सूची जारी की

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने 65 उम्मीवारों की पहली सूची जारी की

    कांग्रेस ने सात दिसम्बर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 65 उम्मीदवारों वाली अपनी पहली सूची सोमवार रात में जारी की. इसके अनुसार प्रदेश कांग्रेस प्रमुख एन उत्तम कुमार रेड्डी हुजुरनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, देखें 17 उम्मीदवारों के नाम

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, देखें 17 उम्मीदवारों के नाम

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की. बता दें कि यह बीजेपी की दूसरी सूची है. इससे पहले मध्यप्रदेश विधानसभा के 28 नवम्बर को होने वाले चुनाव के लिये भाजपा ने शुक्रवार को अपने 177 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी थी. इस चुनाव में भाजपा ने वर्तमान सरकार के तीन मंत्रियों और करीब 30 से अधिक विधायकों को चुनावी रण में फिर से नहीं उतारने का फैसला किया है.

  • सचिन पायलट का दावा, कांग्रेस पांचों राज्यों का चुनाव जीतेगी, राजस्थान में भारी बहुमत मिलेगा

    सचिन पायलट का दावा, कांग्रेस पांचों राज्यों का चुनाव जीतेगी, राजस्थान में भारी बहुमत मिलेगा

    पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव कांग्रेस ही जीतेगी. यह दावा है राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) का. सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस को भारी बहुमत मिलेगा. सचिन पायलट NDTV से ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष जयपुर आए थे जहां उन्होंने कहा था कि बीजेपी अंगद का पैर है, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि राजस्थान कोई 'पाप की लंका नहीं' है. साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान या अन्य राज्यों में जनता प्रधानमंत्री के भाषण पर नहीं सरकार के काम पर वोट देगी.

  • विधानसभा चुनाव 2018: MP, मिजोरम और तेलंगाना में बीजेपी ने खोले पत्ते, कैंडिडेट लिस्ट में देखें कौन कहां से लड़ेगा

    विधानसभा चुनाव 2018: MP, मिजोरम और तेलंगाना में बीजेपी ने खोले पत्ते, कैंडिडेट लिस्ट में देखें कौन कहां से लड़ेगा

    आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने पत्ते खोल दिये हैं. भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी ने तीन चुनावी राज्यों के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. मध्य प्रदेश के लिए जारी इस लिस्ट में बीजेपी ने अपने 177 उम्मीदवारों की घोषण की है. मध्य प्रदेश के लिए बीजेपी की यह पहली लिस्ट है. शिवराज सिंह चौहान अपने पुरानी सीट बुधनी से ही लड़ेंगे. 

  • तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत तेलंगाना के दौरे पर

    तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत तेलंगाना के दौरे पर

    मुख्य चुनाव आयुक्त ओम प्रकाश रावत और चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा एवं अशोक लवासा तेलंगाना में चुनावों की तैयारी की समीक्षा करेंगे. वह 22 अक्टूबर तेलंगाना आएंगे.

  • विधानसभा चुनाव 2018 - LIVE अपडेट - मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, मिज़ोरम चुनाव

    विधानसभा चुनाव 2018 - LIVE अपडेट - मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, मिज़ोरम चुनाव

    केंद्रीय निर्वाचन आयोग, यानी चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा शनिवार, 6 अक्टूबर को कर दी है. मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओम प्रकाश रावत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, "राजस्थान और तेलंगाना में एक ही दिन 7 दिसंबर को मत डाले जाएंगे. जबकि मध्य प्रदेश और मिज़ोरम में 28 नवंबर को मतदान होगा..." उन्होंने बताया, "छत्तीसगढ़ में चुनाव दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को होंगे... पांचों राज्यों में मतगणना एक साथ 11 दिसंबर को करवाई जाएगी..." इसी घोषणा के साथ इन पांचों राज्यों में चुनावी आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. गौरतलब है कि इन 5 राज्यों के चुनाव काफी अहम हैं, क्योंकि इसके बाद सीधे लोकसभा चुनाव ही होने हैं, सो, इन विधानसभा चुनावों को आम चुनाव 2019 के सेमीफाइनल की तरह देखा जा रहा है.

  • तेलंगाना : बीजेपी का शराब बिक्री पर रोक का वादा, मुद्दे पर बाकी दलों की राय अलग-अलग

    तेलंगाना : बीजेपी का शराब बिक्री पर रोक का वादा, मुद्दे पर बाकी दलों की राय अलग-अलग

    बीजेपी अपने चुनावी घोषणापत्र में तेलंगाना में शराब की बिक्री पर रोक लगाने का वादा करने वाली है जिस पर राज्य की राजनीतिक पार्टियां विभाजित हैं. सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति के एक वरिष्ठ नेता से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं किसी और के चुनावी घोषणा-पत्र पर कैसे टिप्पणी कर सकता हूं.’’

  • तेलंगाना में समय पूर्व चुनाव से खजाने पर अधिक बोझ पड़ेगा: केंद्रीय मंत्री

    तेलंगाना में समय पूर्व चुनाव से खजाने पर अधिक बोझ पड़ेगा: केंद्रीय मंत्री

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव समय से पहले कराने को लेकर कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की निंदा करते हुए केंद्रीय मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा ने रविवार को कहा कि यह कृत्य सरकारी खजाने पर महंगा पड़ेगा और विकास कार्यों में बाधा डालेगा. केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्री ने कलवाकुर्ती विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा में चुनाव को समय से पहले कराने के तुक पर सवाल उठाया.

  • Poll of Polls : मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के चुनाव परिणामों की यह हो सकती है तस्वीर

    Poll of Polls : मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के चुनाव परिणामों की यह हो सकती है तस्वीर

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को 2019 का सेमीफाइनल कहा जा रहा है. हिन्दी पट्टी के तीन राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के परिणाम काफी हद तक अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के बारे में संकेत दे सकते हैं. इन राज्यों में क्या होगा, इन पर सबकी नजरें हैं. लेकिन नतीजा क्या होगा, इसके लिए 11 दिसंबर तक इंतजार करना होगा.

  • सबसे आखिर में राजस्थान चुनाव क्यों? कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने NDTV से कही यह बात...

    सबसे आखिर में राजस्थान चुनाव क्यों? कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने NDTV से कही यह बात...

    पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. मुख्य चुनाव आयुक्त ने शनिवार को चुनाव ने तिथियों की घोषणा की. चुनाव आयोग ने अनुसार, मध्यप्रदेश  और मिजोरम में 28 नवंबर को चुनाव होंगे. वहीं, छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को मतदान होगा. इसके अलावा सबसे आखिर में राजस्थान और तेलंगाना में एक ही दिन 7 दिसंबर को मत डाले जाएंगे. 11 दिसंबर को पांचों राज्यों के चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे. इन सबके बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने राजस्थान में सबसे आखिर में होने वाले चुनाव के लिए भी मोदी सरकार पर निशाना साधा. सचिन पायलट ने NDTV से बातचीत के दौरान कहा कि यह निर्णय चुनाव आयोग का है, लेकिन हो सकता है कि बीजेपी को राजस्थान सबसे मुश्किल लगता हो और बाकी राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद उनके सारे नेता राजस्थान में डेरा डालना चाहते हों, लेकिन जनता अपना मन बना चुकी हैं और वहां बीजेपी का कुछ होने वाला नहीं है. 

  • बीजेपी की टेंशन बढ़ाने वाला सर्वे: MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ से भाजपा की विदाई, कांग्रेस की हो सकती है सत्ता में वापसी

    बीजेपी की टेंशन बढ़ाने वाला सर्वे: MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ से भाजपा की विदाई, कांग्रेस की हो सकती है सत्ता में वापसी

    आगामी पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में जीत की आस लगाए बैठी भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है.  मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद एबीपी न्यूज-सी वोटर का ओपिनियन पोल एक ओर जहां बीजेपी के बुरी खबर लेकर आया है, वहीं कांग्रेस के लिए अच्छी ख़बर लेकर आया है.  विधानसभा चुनावों के मद्देनजर यह ओपिनियन पोल बीजेपी के लिए टेंशन बढ़ाने वला है. राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए कराए गए इस सर्वे में तीनों ही राज्यों में बीजेपी के हाथ से सत्ता खिसकती दिखाई दे रही है और तीनों ही राज्यों में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है. 

  • मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़, राजस्थान सहित 5 राज्यों में चुनाव का शंखनाद : जानें नामांकन और वोटिंग की कब है तारीख

    मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़, राजस्थान सहित 5 राज्यों में चुनाव का शंखनाद : जानें नामांकन और वोटिंग की कब है तारीख

    चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा शनिवार को कर दी है। मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओम प्रकाश रावत ने यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "राजस्थान और तेलंगाना में एक ही दिन सात दिसंबर को मत डाले जाएंगे.

  • क्या चुनाव आयोग भाजपा का चुनाव प्रभारी बन गया है?

    क्या चुनाव आयोग भाजपा का चुनाव प्रभारी बन गया है?

    इस चुनाव आयोग पर कोई कैसे भरोसा करे. ख़ुद ही बताता है कि साढ़े बारह बजे प्रेस कांफ्रेंस है. फिर इसे तीन बजे कर देता है. एक बजे प्रधानमंत्री की सभा है. क्या इस वजह से ऐसा किया गया कि रैली की कवरेज या उसमें की जाने वाली घोषणा प्रभावित न हो?

  • चुनाव आयोग : MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान, 11 दिसंबर को काउंटिंग

    चुनाव आयोग : MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान, 11 दिसंबर को काउंटिंग

    चुनाव आयोग ने MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम चुनाव के लिए किया तारीखों का ऐलान

  • तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

    तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

    आम आदमी पार्टी (आप) ने तेलंगाना में विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला करते हुए राज्य की सभी 119 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है. पार्टी नेता और तेलंगाना के प्रभारी सोमनाथ भारती ने बताया कि आम आदमी पार्टी तेलंगाना में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. उन्होंने कहा कि 6 सितम्बर 2018 को तेलंगाना की केसीआर सरकार ने घबराहट में हार के डर से, चुनाव की तय सीमा से 6 महीने पहले ही सरकार बर्खास्त कर दी.

  • दिसंबर में हो सकते हैं मध्यप्रदेश, मिजोरम, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव

    दिसंबर में हो सकते हैं मध्यप्रदेश, मिजोरम, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव

    चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बुधवार को कहा कि पुराने चुनावी कार्यक्रम को देखते हुए छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान हो सकता है जबकि अन्य राज्यों में एक चरण में ही मतदान संपन्न हो सकता है.

Advertisement