NDTV Khabar

Telangana election results 2018 News in Hindi


'Telangana election results 2018' - 41 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चुनाव के नतीजों से पहले ही बीजेपी का ऐलान: तेलंगाना में हमारे बिना सरकार नहीं, हम होंगे सत्ता में शामिल

    चुनाव के नतीजों से पहले ही बीजेपी का ऐलान: तेलंगाना में हमारे बिना सरकार नहीं, हम होंगे सत्ता में शामिल

    5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम आने में महज अब दो दिन दूर हैं, मगर एग्जिट पोल के नतीजों से ने ये संकेत दे दिये हैं कि किस राज्य में किसकी सरकार बन सकती है. तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए जारी एग्जिट पोल के नतीजे न तो बीजेपी के लिए अच्छे हैं और न ही कांग्रेस के लिए. क्योंकि एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स में भी ऐसे संकेत हैं कि केसीआर यानी के चंद्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) एक बार फिर से सत्ता में वापसी कर सकती है. मगर जिस तरह से बीजेपी दावा कर रही है, उससे अब यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या बीजेपी तेलंगाना के सत्ता में आएगी?

  • Telangana Exit Poll Results 2018: तेलंगाना में न बीजेपी न कांग्रेस, इनकी पार्टी को मिलेगा बहुमत

    Telangana Exit Poll Results 2018: तेलंगाना में न बीजेपी न कांग्रेस, इनकी पार्टी को मिलेगा बहुमत

    एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक तेलंगाना में चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस बहुमत हासिल कर सकती है. एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स के मुताबिक 119 सीटों में से टीआरएस के खाते में 67 सीटें जा सकती हैं. जबकि कांग्रेस व अन्य को 39, बीजेपी को 5 और अन्य को 8 सीटें मिल सकती हैं. 

  • अब अकबरुद्दीन ओवैसी का पीएम मोदी पर हमला: आप चाय वाला थे, अब वजीर-ए-आजम बन जाइए

    अब अकबरुद्दीन ओवैसी का पीएम मोदी पर हमला: आप चाय वाला थे, अब वजीर-ए-आजम बन जाइए

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन और भारतीय जनता पार्टी में जुबानी जंग जारी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने असदुद्दीन ओवैसी पर हमला बोला और तेलंगाना से भागने की बात कही तो असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा प्रधानमंत्री को सलाह दी कि पहले वह चायवाले थे, मगर अब उन्हें वजीर-ए- आजम बन जाना चाहिए. 

  • योगी आदित्यनाथ को ओवैसी का जवाब: सुनो, यूपी के CM, हिंदुस्तान मेरे बाप का मुल्क है

    योगी आदित्यनाथ को ओवैसी का जवाब: सुनो, यूपी के CM, हिंदुस्तान मेरे बाप का मुल्क है

    हैदराबाद से सांसद और एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कुछ घंटों बाद ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर पलटवार किया है. दरअसल, सीएम योगी ने कहा था कि अगर तेलंगाना में बीजेपी सत्ता में आती है तो ओवैसी को भागना होगा. इसके जवाब में ओवैसी ने सीएम योगी पर पलटवार किया और बोला कि यह देश उनके पिता का है और कोई भी उन्हें भागने लिए जबरदस्ती नहीं कर सकता. 

  • Poll of Polls : मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के चुनाव परिणामों की यह हो सकती है तस्वीर

    Poll of Polls : मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के चुनाव परिणामों की यह हो सकती है तस्वीर

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को 2019 का सेमीफाइनल कहा जा रहा है. हिन्दी पट्टी के तीन राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के परिणाम काफी हद तक अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के बारे में संकेत दे सकते हैं. इन राज्यों में क्या होगा, इन पर सबकी नजरें हैं. लेकिन नतीजा क्या होगा, इसके लिए 11 दिसंबर तक इंतजार करना होगा.

«123

Advertisement

Telangana election results 2018 वीडियो

Telangana election results 2018 से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com