NDTV Khabar

Telangana elections result 2019


'Telangana elections result 2019' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Telangana Election Results 2019 Live Updates: उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई TRS, बीजेपी की स्थिति में सुधार

    Telangana Election Results 2019 Live Updates: उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई TRS, बीजेपी की स्थिति में सुधार

    Telangana Elections Results 2019 Updates, News: तेलंगाना भारत का 29 वां राज्य है जिसे आंध्र प्रदेश से अलग करके बनाया गया. यहां लोकसभा की 17 सीटें हैं.

  • Telangana Exit Poll Results 2019: तेलंगाना में टीआरएस को हो सकता है फायदा, जानिए किसको मिलेंगी कितनी सीट

    Telangana Exit Poll Results 2019: तेलंगाना में टीआरएस को हो सकता है फायदा, जानिए किसको मिलेंगी कितनी सीट

    NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) के अनुसार तेलंगाना (Punjab Exit Poll Results 2019) की 17 सीटों में से बीजेपी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (Telangana Rashtra Samithi) को 12 सीटें मिल सकती हैं. वहीं बीजेपी (BJP) के पास 1 और कांग्रेस (Congress) के खाते में 2 सीटें आने की संभावना है.

  • CM Of Madhya Pradesh: कांग्रेस ने सस्पेंस किया खत्म, मध्यप्रदेश की कमान कमलनाथ के हाथ

    CM Of Madhya Pradesh: कांग्रेस ने सस्पेंस किया खत्म, मध्यप्रदेश की कमान कमलनाथ के हाथ

    मध्यप्रदेश में कौन बनेगा मुख्यमंत्री (CM Of Madhya Pradesh) इसे लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है. कमलनाथ (Kamal Nath) मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे.  कांग्रेस ने ट्वीट कर कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी.

  • BJP की हार के बाद तेजस्वी का नीतीश पर तंज, 'क्या फिर पलटी मारने की सोच रहे हैं चाचाजी'...

    BJP की हार के बाद तेजस्वी का नीतीश पर तंज, 'क्या फिर पलटी मारने की सोच रहे हैं चाचाजी'...

    बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला बोला है. तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा कि क्या वह फिर से पलटी मारने की सोच रहे हैं. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत के बाद तेजस्वी ने नीतीश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में दिए उनके उस बयान की याद दिलाई, जिसमें उन्होंने कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी का मुकाबला करने की क्षमता इस देश में किसी में नहीं है. तेजस्वी ने नीतीश से पूछा कि उनकी इस बयान के बारे में अब क्या राय है.

  • Elections Results 2018: PM मोदी ने जनादेश को स्वीकार किया, कांग्रेस को जीत पर दी बधाई

    Elections Results 2018: PM मोदी ने जनादेश को स्वीकार किया, कांग्रेस को जीत पर दी बधाई

    Election Result 2018: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) का सेमीफाइनल कहे जा रहे पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे और रुझानों में बीजेपी को कांग्रेस से करारी शिकस्त मिलने के बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट कर जनाधार को स्वीकार किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'हम जनाधार को विनम्रता से स्वीकार करते हैं. मैं छत्तीसगढ़, एमपी और राजस्थान की जनता को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने हमें राज्य की सेवा का मौका दिया. इन राज्यों में बीजेपी सरकारों ने लोगों की भलाई के लिए जी तोड़ मेहनत की है.

  • विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले, सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ होगा

    विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले, सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ होगा

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के सेमीफाइनल के रूप में देखे जा रहे पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के रुझानों और नतीजे (Assembly elections result 2018) मिलने के बाद कांग्रेस पार्टी जश्न मना रही है. कांग्रेस ने लंबे समय बाद जीत का स्वाद चखा है. बीजेपी को करारी शिकस्त देते हुए कांग्रेस राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बढ़त हासिल करते दिख रही है. वहीं, मध्यप्रदेश में भी मुकाबला रोमांचक है.

  • विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम: UP के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का BJP पर 'तंज', 'अबकी बार, खो दी सरकार' 

    विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम: UP के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का BJP पर 'तंज', 'अबकी बार, खो दी सरकार' 

    Assembly elections result 2018: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के सेमीफाइनल के रूप में देखे जा रहे पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के रुझानों और नतीजे (Assembly elections result 2018) मिलने के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. इन चुनावों में बीजेपी को तगड़ा झटका मिला है.

  • आज आएंगे 5 राज्यों के चुनाव परिणाम, पढ़े 10 बड़ी बातें 

    आज आएंगे 5 राज्यों के चुनाव परिणाम, पढ़े 10 बड़ी बातें 

    आज मध्यप्रदेश और राजस्थान समेत कुल पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने हैं. इन सभी राज्यों में मुख्य तौर पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही मुकाबला माना जा रहा है. चुनाव के बाद आए कई एग्जिट पोल इन राज्यों में कांग्रेस के बेहतर होते जनधार की तरफ इशारा कर रहे हैं. हालांकि, इन एग्जीट पोल को गलत बताता हुए बीजेपी मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में एक बार फिर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा पेश कर रही है. जबकि अन्य दो राज्यों में भी उसे भरोसा है कि वह सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएगी. बता दें कि मंगलवार सुबह 8 बजे से शुरू होने जा रही मतगणना के बाद किस राजनीतिक दल का भविष्य क्या होगा, यह तय होने वाला है. जानकार पांच राज्यों के चुनाव को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देख रहे हैं.  

  • विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम: MP में बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई कांग्रेस, छत्तीसगढ़-राजस्थान में कांग्रेस का राजतिलक

    विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम:  MP में बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई कांग्रेस, छत्तीसगढ़-राजस्थान में कांग्रेस का राजतिलक

    Vidhan Sabha Results Live Updates: लोकसभा चुनाव से पहले सत्ता का सेमीफाइनल कहे जा रहे 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को करारी शिकस्त दी. कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बीजेपी से राजस्थान, छत्तीसगढ़ छीन लिया और मध्यप्रदेश में भी वह आगे चल रही है. बता दें कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब कांग्रेस सीधी लड़ाई में बीजेपी को मात दे रही है. मध्यप्रदेश में मुकाबला शुरुआत से ही दिलचस्प रहा है. वहां कभी कांग्रेस तो कभी बीजेपी आगे होती दिखी.

  • Poll of Polls : मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के चुनाव परिणामों की यह हो सकती है तस्वीर

    Poll of Polls : मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के चुनाव परिणामों की यह हो सकती है तस्वीर

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को 2019 का सेमीफाइनल कहा जा रहा है. हिन्दी पट्टी के तीन राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के परिणाम काफी हद तक अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के बारे में संकेत दे सकते हैं. इन राज्यों में क्या होगा, इन पर सबकी नजरें हैं. लेकिन नतीजा क्या होगा, इसके लिए 11 दिसंबर तक इंतजार करना होगा.