NDTV Khabar

Telangana exit poll


'Telangana exit poll' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEWS FLASH: महाराष्ट्र सरकार ने विधानसभा में दो लाख रुपये तक कृषि ऋण माफ करने की घोषणा की

    NEWS FLASH: महाराष्ट्र सरकार ने विधानसभा में दो लाख रुपये तक कृषि ऋण माफ करने की घोषणा की

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Karnataka Bypoll Results 2019: BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    Karnataka Bypoll Results 2019: BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत

    Karnataka Bypoll Results: कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (Karnataka Bypolls) में बीजेपी ने जबरदस्‍त जीत हासिल की है और कांग्रेस को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. अब तक घोषित नतीजों में बीजेपी ने 12 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि एक अन्‍य पर उसके उम्‍मीदवार ने बढ़त बनाई हुई है. वहीं कांग्रेस के खाते में केवल 2 सीटें गई हैं.

  • Telangana Exit Poll Results 2019: तेलंगाना में टीआरएस को हो सकता है फायदा, जानिए किसको मिलेंगी कितनी सीट

    Telangana Exit Poll Results 2019: तेलंगाना में टीआरएस को हो सकता है फायदा, जानिए किसको मिलेंगी कितनी सीट

    NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) के अनुसार तेलंगाना (Punjab Exit Poll Results 2019) की 17 सीटों में से बीजेपी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (Telangana Rashtra Samithi) को 12 सीटें मिल सकती हैं. वहीं बीजेपी (BJP) के पास 1 और कांग्रेस (Congress) के खाते में 2 सीटें आने की संभावना है.

  • Exit Polls: कांग्रेस राजस्थान में किसे बनाएगी मुख्यमंत्री, MP और छत्तीसगढ़ में बुरी तरह फंसी बीजेपी, 10 बातें

    Exit Polls: कांग्रेस राजस्थान में किसे बनाएगी मुख्यमंत्री, MP और छत्तीसगढ़ में बुरी तरह फंसी बीजेपी, 10 बातें

    मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग का दौर खत्म हो चुका है और अब उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद है. मगर परिणाम से पहले टीवी चैनलों के एग्जिट पोल ने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि किस राज्य में कौन सी पार्टी बहुमत में आएगी और कौन सी पार्टी सत्ता से बेदखल होगी. राजस्थान और तेलंगाना में वोटिंग खत्म होने के बाद शुक्रवार को आए एग्जिट पोल के नतीजों के देखें तो बीजेपी के लिए ये संकेत अच्छे नहीं हैं. एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स में बीजेपी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बुरी तरह फंस गई है और राजस्थान में बाजी कांग्रेस के खेमे में पलट गई है. एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश में बीजेपी भले ही कांग्रेस पार्टी से एक सीट अधिक हो, मगर वह वहां बुरी तरह फंसी हुई नजर आ रही है. मध्य प्रदेश में बीजेपी को 110 और कांग्रेस को 109 सीटें मिलती नजर आ रही है. वहीं, कांग्रेस प्लस को राजस्थान में 110 और बीजेपी को 78 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी फंस चुकी है. बीजेपी को 41 और कांग्रेस को 42 सीटें मिलती दिख रही हैं. बहुजन समाज पार्टी व उसके सहयोगी दलों को 4 और अन्य को 3 सीटें मिलती दिख रही हैं. तो चलिए जानते हैं एग्गिट पोल की 10 अहम बातों को....

  • Telangana Exit Poll Results 2018: तेलंगाना में न बीजेपी न कांग्रेस, इनकी पार्टी को मिलेगा बहुमत

    Telangana Exit Poll Results 2018: तेलंगाना में न बीजेपी न कांग्रेस, इनकी पार्टी को मिलेगा बहुमत

    एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक तेलंगाना में चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस बहुमत हासिल कर सकती है. एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स के मुताबिक 119 सीटों में से टीआरएस के खाते में 67 सीटें जा सकती हैं. जबकि कांग्रेस व अन्य को 39, बीजेपी को 5 और अन्य को 8 सीटें मिल सकती हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com