NDTV Khabar

Telecom news hindi


'Telecom news hindi' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ऑनलाइन शॉपिंग के शौकीनों के लिए 12 बजे से 36 घंटों के लिए अमेजन प्राइम डे सेल

    ऑनलाइन शॉपिंग के शौकीनों के लिए 12 बजे से 36 घंटों के लिए अमेजन प्राइम डे सेल

    आज दोपहर 12 बजे से अमेजन अपना सेल ऑफर ला रहा है. अमेजन ने इसे प्राइम डे सेल ऑफर दिया है. यह ऑफर 36 घंटों तक चलेगा. साइट में बताया जा रहा है कि कई उत्पादों पर 10 से लेकर 93 प्रतिशत तक छूट दी जा रही है. यह उत्पाद अलग अलग कैटेगरी के हैं. अमेजन प्राइम डे सेल भारत समेत दुनियाभर के 17 देशों में होगी. इतना ही नहीं, इस दौरान प्राइम यूजर्स को कई आकर्षक डील दी जा रही हैं.

  • तारक मेहता का उल्टा चश्मा के डॉ हंसराज हाथी को मिलती थी इतनी फीस

    तारक मेहता का उल्टा चश्मा के डॉ हंसराज हाथी को मिलती थी इतनी फीस

    कई चैनलों में बड़े बड़े बॉलीवुड स्टार आए लेकिन इस शो (तारक मेहता का उलटा चश्मा) की टीआरपी को कोई हिला नहीं पाया. ऐसे में कई बार देखा गया है कि लोगों के भीतर इन कलाकारों को होनी वाली आय में दिलचस्पी होती है. कई बार लोग जानना चाहते हैं कि क्या इन कलाकारों को सैलरी मिलती है

  • भारत को दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री की सौगात, आज उद्घाटन | 10 बड़ी बातें

    भारत को दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री की सौगात, आज उद्घाटन | 10 बड़ी बातें

    पीएम नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन आज नोएडा में सैमसंग कंपनी की नई इकाई के उद्घाटन करेंगे. कंपनी की ये यूनिट नोएडा के सेक्टर-81 में है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.

  • रिलायंस के मुकेश अंबानी की इस घोषणा से अमेजन और वॉलमार्ट के सामने आई बड़ी चुनौती

    रिलायंस के मुकेश अंबानी की इस घोषणा से अमेजन और वॉलमार्ट के सामने आई बड़ी चुनौती

    रि‍लायंस इंडस्‍ट्रीज लि‍मि‍टेड (RIL) के प्रमुख मुकेश अंबानी ने कंपनी की एजीएम की बैठक में एक ऐसी बात कही जिससे कि दुनिया की बड़ी बड़ी कंपनियों के साथ साथ भारत की कई कंपनियों के होश उड़ना तया है. उन्होंने कहा कि कंपनी अगला बड़ा दांव ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस खेलने को तैयार है. अंबानी ने कहा कि  RIL ऑनलाइन और रि‍टेल, दोनों को मि‍लाकर एक नया प्‍लेटफॉर्म बनाने की योजना पर काम कर रही है. 

  • रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड से मिलेंगी ये 5 सुविधाएं

    रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड से मिलेंगी ये 5 सुविधाएं

    नि:शुल्क कॉलिंग और बेहद सस्ते इंटरनेट से दूरसंचार उद्योग की सूरत बदलने वाले प्रमुख उद्योगपति व सबसे धनी भारतीय मुकेश अंबानी ने गुरुवार को ‘हाईस्पीड’ फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने की घोषणा की. प्रस्तावित ‘जियो गीगाफाइबर सर्विस’ आम ग्राहकों व उद्यमों के लिए होगी और इसका पंजीकरण 15 अगस्त से शुरू होगा. कंपनी 1100 शहरों में यह सेवा देगी. 

  • फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण भारत के लिए अच्छा: मैकमिलन

    फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण भारत के लिए अच्छा: मैकमिलन

    विश्व की सबसे बड़ी खुदरा कंपनी वालमार्ट इंक ने 16 अरब डॉलर के फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण से संबंधित आशंकाओं को दूर करने की कोशिश की. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डग मैकमिलन ने कहा कि यह सौदा भारत के लिए अच्छा है और इससे अर्थव्यवस्था को मदद मिलने के साथ ही रोजगार के लाखों अवसर सृजित होंगे. 

  • आज हो सकता है वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट के बीच सौदा

    आज हो सकता है वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट के बीच सौदा

    अमेरिका की रिटेल कंपनी वॉलमार्ट भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में बड़ी हिस्सेदारी ख़रीदने जा रहा है. आज इसका ऐलान हो सकता है. बताया जा रहा है कि ये डील 12 अरब डॉलर यानी क़रीब 79,452 करोड़ की है. फ़्लिपकार्ट के को-फ़ाउंडर सचिन बंसल कंपनी में अपना 5.5% की पूरी हिस्सेदारी वॉलमार्ट को बेच कंपनी से बाहर हो जाएंगे. वहीं कंपनी के दूसरे को-फ़ाउंडर बिनी बंसल नए चेयरमैन और ग्रुप सीईओ हो सकते हैं. 

  • सिम खरीदने के लिए अब आधार की अनिवार्यता खत्म, सरकार ने दिया निर्देश

    सिम खरीदने के लिए अब आधार की अनिवार्यता खत्म, सरकार ने दिया निर्देश

    अब मोबाइल सिम लेने के लिए आधार कार्ड की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. सरकार ने मोबाइल ऑपरेटरों को निर्देश जारी करके पहचान के दूसरे साक्ष्य जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, वोटर आईडी कार्ड को भी स्वीकार करने के लिए कहा है. केंद्र सरकार ने टेलीकॉम कंपनियों को निर्देश जारी किए हैं, इनके मुताबिक अब आपको मोबाइल सिम लेने के लिए आधार कार्ड की जरूरत नहीं पड़ेगी. मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर्स को दिए इन निर्देशों में पहचान साबित करने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट और मतदाता पहचान पत्र भी स्वीकार करने के लिए कहा है. 

  • टीसीएस ने बनाया इतिहास, 100 बिलियन डॉलर वाली पहली भारतीय कंपनी बनी

    टीसीएस ने बनाया इतिहास, 100 बिलियन डॉलर वाली पहली भारतीय कंपनी बनी

    शेयर बाजार में आज आईटी कंपनी टीसीएस के शेयरों में 2 प्रतिशत का उछाल आया और इसी के साथ कंपनी का बाजार मूल्य 100 बिलियन डॉलर के पार हो गया. इस ऊंचाई पर पहुंचने वाली टीसीएस पहली भारतीय कंपनी बन गई है. शुक्रवार के बाद सोमवार को भी टीसीएस के शेयरों में तेजी देखी गई और यह 3476.75 रुपये पर पहुंच गया. इसके साथ ही कंपनी का बाजार मूल्य 6,64,918 करोड़ रुपये हो गया. बता दें कि शुक्रवार को भी कंपनी के शेयरों में करीब 7 प्रतिशत का उछाल देखा गया था. इस उछाल के साथ कंपनी के निवेशकों को करीब 40,000 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था.

  • आखिर ऐसा क्यों कहा अनिल अंबानी ने कि 'पैसा पीने वाला है टेलिकॉम बिजनेस'....

    आखिर ऐसा क्यों कहा अनिल अंबानी ने कि 'पैसा पीने वाला है टेलिकॉम बिजनेस'....

    जाने माने उद्योगपति और रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के प्रमुख अनिल अंबानी ने कहा कि ‘दूरसंचार क्षेत्र पैसा पीने वाला कारोबार बन चुका है जहां केवल वहीं बने रह सकते हैं जिनकी जेबें भरी हों.’

  • ...तो क्या मुफ्त मोबाइल डाटा के दिन खत्म होंगे? ट्राई (TRAI) चर्चा करेगी

    ...तो क्या मुफ्त मोबाइल डाटा के दिन खत्म होंगे? ट्राई (TRAI) चर्चा करेगी

    भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) 21 जुलाई को सभी दूरसंचार कंपनियों के साथ वायस और डाटा शुल्कों के लिए ‘न्यूनतम मूल्य’ पर चर्चा करेगा.

  • एयरसेल (Aircel) का नये ग्राहकों के लिए लेकर आया जबरदस्त ऑफर

    एयरसेल (Aircel) का नये ग्राहकों के लिए लेकर आया जबरदस्त ऑफर

    निजी क्षेत्र की दूरसंचार सेवाप्रदाता एयरसेल (Aircel) ने आने वाले त्यौहारी और छुट्टियों के मौसम को देखते हुए अपने नये ग्राहकों के लिये ‘इंक्रेडिबल ऑफर’ पेश किया है जिसमें उन्हें मुफ्त डेटा, मुफ्त रोमिंग और कम कॉल दरें जैसी कई सुविधाएं उपलब्ध होंगी.

  • एयरटेल (Airtel) का यह धमाका देगा जियो (Jio) को टक्कर? 345 रुपये में 28जीबी मोबाइल डाटा फ्री

    एयरटेल (Airtel) का यह धमाका देगा जियो (Jio) को टक्कर? 345 रुपये में 28जीबी मोबाइल डाटा फ्री

    टेलिकॉम कंपनियों की आपसी प्रतिस्पर्धा निश्चित तौर पर ग्राहकों के लिए नफे का सौदा है. रिलांयस जियो (Reliance Jio) के टैरिफ प्लान से टक्कर लेने के लिए भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने बेहद आकर्षक मोबाइल डाटा प्लान पेश किया है. इसके तहत महज 345 रुपए के पैक में ग्राहक 28 दिनों के वैलिडिटी पीरियड के लिए फ्री लोकल कॉल और एसटीडी कॉल्स का लुत्फ तो उठा ही सकेंगे, साथ ही, 28जीबी का मोबाइल डाटा भी इसी पैक के भीतर इस्तेमाल कर सकेंगे.

  • इस साल टेलिकॉम सेक्टर में 20 लाख नौकरियों की उम्मीद : रिपोर्ट

    इस साल टेलिकॉम सेक्टर में 20 लाख नौकरियों की उम्मीद : रिपोर्ट

    दूरसंचार क्षेत्र में इस साल 20 लाख रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि डाटा पहुंच का विस्तार और नए सेवाप्रदाताओं के प्रवेश से दूरसंचार क्षेत्र में रोजगार के मौके बढ़ेंगे.

  • 1955 नंबर से आएगा आपको कॉल, सरकार पूछेगी- कॉल ड्रॉप की समस्या के क्या हाल हैं? IVRS प्लेटफॉर्म शुरू

    1955 नंबर से आएगा आपको कॉल, सरकार पूछेगी- कॉल ड्रॉप की समस्या के क्या हाल हैं? IVRS प्लेटफॉर्म शुरू

    कितने भी आपातकाल में क्यों न फंसे हों, जरूरी से जरूरी कॉल के बीच भी कई बार ऐसा होता है कि फोन कट जाता है. मोबाइल फोन से और पर की जाने वाली कॉल के बीच में कट जाने की समस्या के बाबत सरकार सख्त हो चली है.

  • बीएसएनएल ब्रॉडबैंड इस्तेमाल करने वालों के लिए : शुरू की 'डाटामेल' सेवा, जानें कैसे है यह अलग

    बीएसएनएल ब्रॉडबैंड इस्तेमाल करने वालों के लिए : शुरू की 'डाटामेल' सेवा, जानें कैसे है यह अलग

    केंद्र सरकार की नोटंबदी की घोषणा के बाद डिजिटल इंडिया की मुहिम को एक कदम और आगे बढ़ाते हुए बीएसएनएल ने 'डाटामेल' सेवा की शुरूआत की. इस सेवा के तहत बीएसएनएल अपने ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं को 8 भारतीय भाषाओं में निशुल्क ईमेल एड्रेस की सुविधा देगा. अब बीएसएनएल के उपभोक्ता डाटामेल सेवा में अपनी भाषा में ही अपना ई-मेल आईडी खोल सकेंगे.

Advertisement