Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Terror


'Terror' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुंबई के 26/11 हमला केस के वकील उज्ज्वल निकम ने राकेश मारिया के दावे को खारिज किया

    मुंबई के 26/11 हमला केस के वकील उज्ज्वल निकम ने राकेश मारिया के दावे को खारिज किया

    मुंबई के 26/11 आतंकी हमले के मुकदमे की अदालत में पैरवी करने वाले विशेष सरकारी वकील उज्ज्वल निकम ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया के इस दावे को खारिज किया है कि पाकिस्तानी आतंकी हिन्दू आतंकवाद दिखाने की साजिश के तहत आए थे. उज्ज्वल निकम का कहना है कि 10 में से 9 आतंकी जो मारे गए थे उनके पास से जो आई कार्ड मिले थे उन पर हिन्दू नाम लिखे थे.

  • शीना बोरा हत्याकांड : मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया पर अहमद जावेद का पलटवार

    शीना बोरा हत्याकांड : मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया पर अहमद जावेद का पलटवार

    मुंबई पुलिस के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया की किताब पर विवादों का सिलसिला अभी थमा नहीं है. देवेन भारती के बाद अहमद जावेद ने भी राकेश मारिया पर पलटवार किया है. मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया की किताब में शीना बोरा हत्याकांड से जुड़े खुलासों पर अब मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त अहमद जावेद ने हमला बोला है. एनडीटीवी को भेजे अपने बयान में उन्होंने राकेश मारिया पर तथ्यविहीन बातें लिखने का आरोप लगाया है. उन्होंने यह भी कहा है कि इतने बड़े अफसर को पहले सही जानकारी जुटा लेनी चाहिए थी.

  • मुंबई आतंकी हमला : मारिया के दावे को बीजेपी ने बनाया मुद्दा, कांग्रेस नेताओं की जांच कराने की मांग

    मुंबई आतंकी हमला : मारिया के दावे को बीजेपी ने बनाया मुद्दा, कांग्रेस नेताओं की जांच कराने की मांग

    मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया की किताब में मुंबई के 26/11 के हमले को लेकर किए गए खुलासे के बाद यह मामला गर्मा गया है. मारिया के दावे के बाद अब बीजेपी ने इसे मुद्दा बना लिया है. बीजेपी विधायक अतुल भातखलकर ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर कांग्रेस के कुछ नेताओं की जांच कराने की मांग की है.

  • पुलवामा हमले का एक साल : गहरे जख्म की यादें, घटना जिससे शुरू हुआ बड़ा बदलाव

    पुलवामा हमले का एक साल : गहरे जख्म की यादें, घटना जिससे शुरू हुआ बड़ा बदलाव

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए हमले ने देश को न थर्रा दिया था. एक साल पहले के इस दिन का इतिहास जम्मू-कश्मीर की एक बड़ी दुखद घटना के रूप में दर्ज है. पुलवामा हमला (Pulwama attack) एक ऐसी हृदय विदारक घटना थी जिसने पूरे देश को शोक संतप्त किया और कश्मीर में पाक समर्थित आतंकवाद की दुनिया के सभी देशों ने कड़ी आलोचना की. पुलवामा हमला एक ऐसी घटना भी है जिसके बाद देश एक बड़े बदलाव की राह पर आगे बढ़ गया. इस हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पाकिस्तान को सबक सिखाने वाली इस कार्रवाई के बाद कश्मीर में पाकिस्तान की दखल पूरी तरह रोकने, अलगाववाद पर काबू पाने और आतंक की जड़ों पर प्रहार करने के लिए केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करते हुए आर्टिकल 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधान समाप्त कर दिए. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों के रूप में बांट दिया.

  • मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग मामलों में 5 साल कैद की सजा

    मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग मामलों में 5 साल कैद की सजा

    मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद (Hafiz Saeed) को टेरर फंडिंग के दो अलग-अलग मामलों में पाकिस्तान की अदालत ने साढ़े पांच-साढ़े पांच साल जेल की सजा सुनाई है. दोनों सजा एकसाथ चलेगी.

  • CM योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- दैत्यों की वंशज पहनती हैं बुर्का, इसके बैन से आतंकियों की घुसपैठ हो जाएगी बंद

    CM योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- दैत्यों की वंशज पहनती हैं बुर्का, इसके बैन से आतंकियों की घुसपैठ हो जाएगी बंद

    रघुराज सिंह ने कहा, 'बुर्के को लेकर मेरी स्पष्ट राय और सोच है कि इस देश में बुर्का इसलिए नहीं होना चाहिए, जैसे श्रीलंका में नहीं है, चीन में नहीं है, जापान में नहीं है, अमेरिका में नहीं है, कनाडा में नहीं है, तो हमारे देश में बुर्का इसलिए बैन होना चाहिए, जिससे कि आतंकवादी वहां न आ सकें.'

  • ब्रिटेन पुलिस ने संभावित आतंकी घटना में शामिल संदिग्ध को मार गिराया

    ब्रिटेन पुलिस ने संभावित आतंकी घटना में शामिल संदिग्ध को मार गिराया

    संदिग्ध व्यक्ति के मारे जाने के बाद चिकित्सकों और पुलिस समेत आपातकालीन सेवा स्ट्रीथम हाई रोड पर मौके पर पहुंची. सोशल मीडिया पर दिखाई जा रही घटनास्थल की तस्वीरों में सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी संदिग्ध का पीछा करते दिख रहे हैं. बाद में पुलिस ने संदिग्ध को मार गिराया.

  • रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की पाकिस्तान को नसीहत, विवाद सुलझाने के बजाय भारत के खिलाफ...

    रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की पाकिस्तान को नसीहत, विवाद सुलझाने के बजाय भारत के खिलाफ...

    सिंह ने 12 वें दक्षिण एशिया सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह जरूरी है कि आतंकवादी और उनका वैचारिक और वित्तीय नेटवर्क टूटे और उन्हें सरकार का समर्थन ना मिले. उन्होंने कहा, "क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा के मद्देनजर संयुक्त दृष्टिकोण विकसित करने के लिए भारत एक देश को छोड़कर अपने पड़ोसियों के साथ संवाद करता रहता है.

  • अमेरिका ने पाकिस्तान को याद दिलाया, FATF के दायित्वों को पूरा न करना उसके लिए होगा विनाशकारी

    अमेरिका ने पाकिस्तान को याद दिलाया, FATF  के दायित्वों को पूरा न करना उसके लिए होगा विनाशकारी

    दक्षिण और मध्य एशिया के लिए कार्यवाहक सहायक विदेश मंत्री एलिस वेल्स ने शुक्रवार को यह टिप्पणी की. इससे एक दिन पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि देश को एफएटीएफ की 'ग्रे लिस्ट' से बाहर करना चाहिए क्योंकि उसने आतंकवाद के वित्त पोषण पर नजर रखने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था की आवश्यकताओं पर अहम प्रगति की है.

  • भारत ने आतंकवाद की साझा परिभाषा पर सहमत नहीं होने पर UN की आलोचना की

    भारत ने आतंकवाद की साझा परिभाषा पर सहमत नहीं होने पर UN की आलोचना की

    भारत (India) ने आतंकवाद (Terrorism) की साझा परिभाषा पर सहमत होने में संयुक्त राष्ट्र (United Nations) की अक्षमता और इस वैश्विक आफत से निपटने में सामंजस्यपूर्ण तथा अच्छी तरह से समन्वित नीति बनाने में इसकी नाकामी को लेकर विश्व निकाय की आलोचना की है.

  • रेलवे ई-टिकटिंग गिरोह का भंडाफोड़, आतंकी फंडिंग से तार जुड़े होने की आशंका

    रेलवे ई-टिकटिंग गिरोह का भंडाफोड़, आतंकी फंडिंग से तार जुड़े होने की आशंका

    ई-टिकट गिरोह में शामिल यह व्यक्ति मदरसे से पढ़ा हुआ है और खुद ही उसने सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट करना सीखा है. उसके तार आतंकी वित्त पोषण से भी जुड़े होने का संदेह है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि गिरोह के तार पाकिस्तान, बांग्लादेश और दुबई से जुड़े होने का संदेह है.

  • CDS बिपिन रावत की टिप्पणी पर भड़का पाकिस्तान, कहा- यह दिवालिया सोच को दर्शाता है...

    CDS बिपिन रावत की टिप्पणी पर भड़का पाकिस्तान, कहा- यह दिवालिया सोच को दर्शाता है...

    जनरल रावत के बयान की निंदा करते हुए पाकिस्तान के विदेश विभाग ने कहा, "यह टिप्पणी चरमपंथी मानसिकता और दिवालिया सोच को दर्शाती है जो स्पष्ट रूप से भारत के राजकीय संस्थानों में फैल चुकी है." 

  • रायसीना डायलॉग 2020 में बोले CDS जनरल Bipin Rawat- अमेरिका की तरह करेंगे आतंक का खात्मा

    रायसीना डायलॉग 2020 में बोले CDS जनरल Bipin Rawat- अमेरिका की तरह करेंगे आतंक का खात्मा

    जनरल बिपिन रावत ने कहा, 'जब तब आतंकवाद प्रायोजित करने वाले देश हैं, तब तक हमें इस खतरे का सामना करते रहना होगा. हमें इससे निर्णायक ढंग से निपटना होगा. अगर हमें ऐसा लगता है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई खत्म होने वाली है, तो हम गलत हैं. ऐसे लोग साथी नहीं हो सकते जो आतंकवाद पर वैश्विक युद्ध में भागीदारी कर रहे हों और आतंकवाद को प्रायोजित भी कर रहे हों. आतंकवाद प्रायोजित करने वाले देशों को राजनयिक स्तर पर अलग-थलग करना चाहिए. आतंकवाद के प्रायोजक किसी भी देश को जवाबदेह ठहराना होगा.'

  • मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ 7 और लोगों ने दी गवाही

    मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ 7 और लोगों ने दी गवाही

    बीते गुरुवार पांच गवाहों ने हाफिज सईद और उसके करीबी इकबाल के खिलाफ गवाही दी थी. अदालत के एक अधिकारी ने सुनवाई के बाद पीटीआई से कहा, '7 और गवाहों ने चार घंटे तक चली सुनवाई के दौरान सईद और इकबाल की आतंकवाद के वित्तपोषण में संलिप्तता को लेकर उनके खिलाफ गवाही दी.' उन्होंने बताया कि सईद के वकीलों ने गवाहों से जिरह की.

  • 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ 5 गवाहों ने दी गवाही

    26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ 5 गवाहों ने दी गवाही

    अदालत के एक अधिकारी ने सुनवाई के बाद पीटीआई से कहा, 'पांच गवाहों ने हाफिज सईद और जफर इकबाल की आतंकवाद के वित्तपोषण में संलिप्तता को लेकर उनके खिलाफ गवाही दी.' उन्होंने बताया कि सईद और इकबाल की कानूनी टीम ने गवाहों से जिरह की. आतंकवाद निरोधक अदालत के न्यायाधीश अरशद हुसैन भुट्टा ने यह सुनवाई शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी तथा अभियोजन पक्ष को और गवाह पेश करने का निर्देश दिया.

  • NDTV से बोले आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे- 'सेना राजनीति से दूर है और दूर ही रहेगी' 

    NDTV से बोले आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे- 'सेना राजनीति से दूर है और दूर ही रहेगी' 

    देश के नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने NDTV से खास बातचीत की. बातचीत के दौरान आर्मी चीफ ने कहा कि सेना राजनीति से दूर है और दूर ही रहेगी.

  • NDTV से बोले नए सेना प्रमुख- आतंक के खिलाफ खास रणनीति, सरहद पार आतंकियों के कैंपों पर है नजर

    NDTV से बोले नए सेना प्रमुख- आतंक के खिलाफ खास रणनीति, सरहद पार आतंकियों के कैंपों पर है नजर

    देश के नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे का कहना है कि आतंकी खतरे से निपटने के लिए एक खास रणनीति के तहत सेना काम करती है. NDTV से खास बातचीत में सेना प्रमुख ने कहा कि जैसी ज़रूरत होगी उसी के मुताबिक प्लान बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमें मालूम है कि सरहद के उस पार आतंकवादियों के कैंप हैं. उन पर हमारी नज़र है. जैसे-जैसे खबर मिलती रहेगी उसी अनुसार प्लान बनाएंगे. जो भी थ्रेट होगा, उसे नष्ट किया जाएगा.

  • नए सेना प्रमुख बोले- चीन से लगी सीमा पर भी उतना ही ध्यान देना जरूरी, जितना पाकिस्तान की सीमा पर

    नए सेना प्रमुख बोले- चीन से लगी सीमा पर भी उतना ही ध्यान देना जरूरी, जितना पाकिस्तान की सीमा पर

    भारत के नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (MM Naravane) ने बुधवार को कहा कि सेना चीन से लगी सीमा पर उतना ही ध्यान देगी, जितना कि पाकिस्तान की सीमा पर देती है.

Advertisement