NDTV Khabar

Terror attack


'Terror attack' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू कश्मीर: सोपोर में CRPF पर आतंकी हमले में अपने नाना के शव के साथ फंसा 3 साल का बच्चा, पुलिस ने बचाई जान

    जम्मू कश्मीर: सोपोर में CRPF पर आतंकी हमले में अपने नाना के शव के साथ फंसा 3 साल का बच्चा, पुलिस ने बचाई जान

    जो तस्वीर सामने आई है, उसमें देखा जा सकता है कि यह छोटा बच्चा गोलियों के शिकार हुए अपने नाना के शव के ऊपर डर के मारे बैठा हुआ है. पुलिस ने बताया कि बाद में उसे पुलिस के जवानों ने वहां से उठा लिया. कश्मीर पुलिस ने भी एक फोटो ट्वीट की है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक पुलिस का जवान बच्चे को गोदी में उठाए सुरक्षित जगह पर ले जा रहा है.

  • जम्मू-कश्मीर: सोपोर के बारामूला में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर: सोपोर के बारामूला में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के सोपोर के बारामूला में बुधवार की सुबह सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस हमले में G/179 बटालियन का एक जवान शहीद हो गया है. हमले में तीन अन्य जवान घायल हुए हैं, वहीं एक नागरिक की मौत हुई है..आतंकियों ने बुधवार की सुबह जवानों पर 7.35 पर हमला किया, उस वक्त वो इलाके में नाकाबंदी कर रहे थे. 

  • पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला: चारों आतंकी ढेर, 6 अन्य की मौत

    पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला: चारों आतंकी ढेर, 6 अन्य की मौत

    मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि गोलीबारी में चारों आतंकवादी भी मार गिराए गए हैं. जियो न्यूज ने खबर दी है कि अज्ञात आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार से प्रवेश करने की कोशिश करते हुए अंधाधुंध गोलियां चलाई और हथगोले फेंके. सिंध रेंजर्स ने कहा कि पुलिस और रेंजर अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी चार आतंकवादियों को प्रवेश द्वार के पास मार गिराया. पुलिस ने बताया कि एके-47 राइफल, हथगोले, मैगजीन और अन्य विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई हैं. साथ ही बताया कि इन हथियारों से स्पष्ट है कि वे बड़े हमले की मंशा से आए थे. खबर में कहा गया कि हमले में चार सुरक्षा गार्ड और पुलिस के एक उपनिरीक्षक की मौत भी हो गई जिन्होंने कराची के आईआई चुंदरीगर रोड पर स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसने की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया.  

  • 26/11 मुंबई हमला: वकील ने कहा, तहव्वुर राणा का प्रत्यर्पण हो सकता है, हेडली का नहीं...

    26/11 मुंबई हमला: वकील ने कहा, तहव्वुर राणा का प्रत्यर्पण हो सकता है, हेडली का नहीं...

    उन्होंने कहा कि इसलिए राणा का भारत प्रत्यर्पण नहीं किया जाएगा. राणा ने न तो दोष स्वीकारा और न ही अमेरिका के साथ सहयोग किया इसलिए उसके साथ परिस्थिति अलग है. इसलिए उसे वह लाभ नहीं मिल सकते जो हेडली को दिए गए. राणा की जमानत याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई होगी.

  • पाकिस्तान अब भी आतंकियों के लिये 'सुरक्षित पनाहगाह' : अमेरिकी रिपोर्ट

    पाकिस्तान अब भी आतंकियों के लिये 'सुरक्षित पनाहगाह' : अमेरिकी रिपोर्ट

    अमेरिका ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान ने 2019 में आतंकवाद के वित्त पोषण को रोकने और उस साल फरवरी में हुए पुलवामा हमले के बाद बड़े पैमाने पर हमलों को रोकने के लिये भारत केंद्रित आतंकवादी समूहों के खिलाफ “मामूली कदम” उठाए लेकिन वह अब भी क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादी समूहों के लिये “सुरक्षित पनाहगाह” बना हुआ है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली अमेरिकी सहायता पर जनवरी 2018 में लगाई गई रोक 2019 में भी प्रभावी रही.

  • मुंबई हमले में शामिल पाकिस्तानी को अमेरिका ने किया गिरफ्तार, भारत ने घोषित किया है भगोड़ा

    मुंबई हमले में शामिल पाकिस्तानी को अमेरिका ने किया गिरफ्तार, भारत ने घोषित किया है भगोड़ा

    अमेरिकी अभियोजकों ने यह जानकारी दी. राणा (59) को अनुकंपा के आधार पर हाल में जेल से रिहा किया गया था. उसने अदालत को बताया था कि वह कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया है. इसके बाद उसे रिहा कर दिया गया था.

  • जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमला हुआ है. सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है.

  • FATF की बैठक से पहले पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी सहित 1800 आतंकियों के नाम निगरानी सूची से हटाए

    FATF की बैठक से पहले पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी सहित 1800 आतंकियों के नाम निगरानी सूची से हटाए

    न्यूयार्क से संचालित होने वाली नियामक तकनीकी कंपनी कैस्टेलम.एआई के मुताबिक, वर्ष 2018 की सूची में लगभग 7,600 नाम थे. पिछले 18 महीनों में इस सूची में अब घटकर 3,800 नाम रह गए हैं.

  • जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद

    जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद

    उत्तर कश्मीर के सोपोर शहर में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए. अधिकारी ने यह जानकारी दी. आतंकियों ने बारामुला जिले के सोपोर में सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के नाका पार्टी पर फायर किया था.

  • मुंबई के 26/11 हमला केस के वकील उज्ज्वल निकम ने राकेश मारिया के दावे को खारिज किया

    मुंबई के 26/11 हमला केस के वकील उज्ज्वल निकम ने राकेश मारिया के दावे को खारिज किया

    मुंबई के 26/11 आतंकी हमले के मुकदमे की अदालत में पैरवी करने वाले विशेष सरकारी वकील उज्ज्वल निकम ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया के इस दावे को खारिज किया है कि पाकिस्तानी आतंकी हिन्दू आतंकवाद दिखाने की साजिश के तहत आए थे. उज्ज्वल निकम का कहना है कि 10 में से 9 आतंकी जो मारे गए थे उनके पास से जो आई कार्ड मिले थे उन पर हिन्दू नाम लिखे थे.

  • शीना बोरा हत्याकांड : मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया पर अहमद जावेद का पलटवार

    शीना बोरा हत्याकांड : मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया पर अहमद जावेद का पलटवार

    मुंबई पुलिस के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया की किताब पर विवादों का सिलसिला अभी थमा नहीं है. देवेन भारती के बाद अहमद जावेद ने भी राकेश मारिया पर पलटवार किया है. मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया की किताब में शीना बोरा हत्याकांड से जुड़े खुलासों पर अब मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त अहमद जावेद ने हमला बोला है. एनडीटीवी को भेजे अपने बयान में उन्होंने राकेश मारिया पर तथ्यविहीन बातें लिखने का आरोप लगाया है. उन्होंने यह भी कहा है कि इतने बड़े अफसर को पहले सही जानकारी जुटा लेनी चाहिए थी.

  • मुंबई आतंकी हमला : मारिया के दावे को बीजेपी ने बनाया मुद्दा, कांग्रेस नेताओं की जांच कराने की मांग

    मुंबई आतंकी हमला : मारिया के दावे को बीजेपी ने बनाया मुद्दा, कांग्रेस नेताओं की जांच कराने की मांग

    मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया की किताब में मुंबई के 26/11 के हमले को लेकर किए गए खुलासे के बाद यह मामला गर्मा गया है. मारिया के दावे के बाद अब बीजेपी ने इसे मुद्दा बना लिया है. बीजेपी विधायक अतुल भातखलकर ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर कांग्रेस के कुछ नेताओं की जांच कराने की मांग की है.

  • कसाब से ‘भारत माता की जय‘ के जयकारे लगवाए, पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त ने किताब में किया खुलासा

    कसाब से ‘भारत माता की जय‘ के जयकारे लगवाए, पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त ने किताब में किया खुलासा

    देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में क़त्लेआम मचाने आया पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद अजमल आमिर कसाब अगर मौके पर ही मारा जाता तो आज दुनिया इस सबसे बड़े हमले को शायद हिंदू आतंकवाद मान रही होती. पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने 26/11 हमले को हिंदू आतंकवाद का चोला पहनाने की कोशिश की थी.

  • पुलवामा हमले का एक साल : गहरे जख्म की यादें, घटना जिससे शुरू हुआ बड़ा बदलाव

    पुलवामा हमले का एक साल : गहरे जख्म की यादें, घटना जिससे शुरू हुआ बड़ा बदलाव

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए हमले ने देश को न थर्रा दिया था. एक साल पहले के इस दिन का इतिहास जम्मू-कश्मीर की एक बड़ी दुखद घटना के रूप में दर्ज है. पुलवामा हमला (Pulwama attack) एक ऐसी हृदय विदारक घटना थी जिसने पूरे देश को शोक संतप्त किया और कश्मीर में पाक समर्थित आतंकवाद की दुनिया के सभी देशों ने कड़ी आलोचना की. पुलवामा हमला एक ऐसी घटना भी है जिसके बाद देश एक बड़े बदलाव की राह पर आगे बढ़ गया. इस हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पाकिस्तान को सबक सिखाने वाली इस कार्रवाई के बाद कश्मीर में पाकिस्तान की दखल पूरी तरह रोकने, अलगाववाद पर काबू पाने और आतंक की जड़ों पर प्रहार करने के लिए केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करते हुए आर्टिकल 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधान समाप्त कर दिए. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों के रूप में बांट दिया.

  • मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग मामलों में 5 साल कैद की सजा

    मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग मामलों में 5 साल कैद की सजा

    मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद (Hafiz Saeed) को टेरर फंडिंग के दो अलग-अलग मामलों में पाकिस्तान की अदालत ने साढ़े पांच-साढ़े पांच साल जेल की सजा सुनाई है. दोनों सजा एकसाथ चलेगी.

  • मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ 7 और लोगों ने दी गवाही

    मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ 7 और लोगों ने दी गवाही

    बीते गुरुवार पांच गवाहों ने हाफिज सईद और उसके करीबी इकबाल के खिलाफ गवाही दी थी. अदालत के एक अधिकारी ने सुनवाई के बाद पीटीआई से कहा, '7 और गवाहों ने चार घंटे तक चली सुनवाई के दौरान सईद और इकबाल की आतंकवाद के वित्तपोषण में संलिप्तता को लेकर उनके खिलाफ गवाही दी.' उन्होंने बताया कि सईद के वकीलों ने गवाहों से जिरह की.

  • 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ 5 गवाहों ने दी गवाही

    26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ 5 गवाहों ने दी गवाही

    अदालत के एक अधिकारी ने सुनवाई के बाद पीटीआई से कहा, 'पांच गवाहों ने हाफिज सईद और जफर इकबाल की आतंकवाद के वित्तपोषण में संलिप्तता को लेकर उनके खिलाफ गवाही दी.' उन्होंने बताया कि सईद और इकबाल की कानूनी टीम ने गवाहों से जिरह की. आतंकवाद निरोधक अदालत के न्यायाधीश अरशद हुसैन भुट्टा ने यह सुनवाई शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी तथा अभियोजन पक्ष को और गवाह पेश करने का निर्देश दिया.

  • लंदन ब्रिज पर आतंकवादी हमले में 2 की मौत, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

    लंदन ब्रिज पर आतंकवादी हमले में 2 की मौत, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

    इंग्लैंड में स्थित लंदन ब्रिज पर शुक्रवार को एक आतंकवादी हमले के तहत दो लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए. इन लोगों पर चाकू से हमला किया गया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com