NDTV Khabar

Terror encounter News in Hindi


'Terror encounter' - 38 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड ढेर? स्नातक पास मुदासिर पेशे से था इलेक्ट्रिशियन, हमले के लिए गाड़ी और विस्फोटक का किया था इंतजाम

    पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड ढेर? स्नातक पास मुदासिर पेशे से था इलेक्ट्रिशियन, हमले के लिए गाड़ी और विस्फोटक का किया था इंतजाम

    अधिकारियों ने रविवार को बताया कि जैश के आतंकवादी खान की पहचान पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला करने का षडयंत्र करने वाले के रूप में हुई थी. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जांच में अब तक जुटाए गए सबूतों के मुताबिक सुरक्षाबलों ने बताया कि 23 साल का खान पेशे से इलेक्ट्रिशियन था और स्नातक पास था. वह पुलवामा का रहनेवाला था और उसने ही आतंकी हमले में इस्तेमाल किए गए वाहन और विस्फोटक का इंतजाम किया था.

  • Pulwama Terror Attack : भारत- पाकिस्तान के बीच पिछले 48 घंटे में क्या रहीं गतिविधियां? जानिए 10 बड़ी बातें

    Pulwama Terror Attack : भारत- पाकिस्तान के बीच पिछले 48 घंटे में क्या रहीं गतिविधियां? जानिए 10 बड़ी बातें

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Attack) के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर फिर से तनाव तेज है. हर दिन दोनों देशों की तरफ से नए-नए बयान आ रहे हैं. पिछले 48 घंटे के भीतर कई घटनाक्रम हुए हैं, जिससे पता चलता है कि सीमा पर तनाव बरकरार रहने वाला है.पाकिस्तान को 'दुष्ट देश' करार देते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि वह पुलवामा के आतंकी हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है, जबकि दोषियों ने स्वयं हमले की जिम्मेदारी ली है और वे इसका श्रेय ले रहे हैं. जेटली ने कहा कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के लिए जिम्मेदार पाकिस्तान के खिलाफ निर्णायक लड़ाई जीतने के लिए भारत सभी कूटनीतिक या अन्य उपायों का इस्तेमाल करेगा.वहीं पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने जहां गुरुवार को पाकिस्तानी सेना को सुरक्षा के मद्देनजर हर तरह के कदम उठाने के लिए अधिकृत किया तो भारत सुरक्षा बलों को आतंकवाद से लड़ने के लिए छूट देने की बात पहले ही कह चुका है. इमरान खान की ओर से सेना को अलर्ट मोड में रखे जाने के बीच पाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा ने नियंत्रण रेखा का दौरा किया है. आइए जानते हैं पिछले 48 घंटे में पुलवामा की घटना को लेकर देश और दुनिया में क्या प्रतिक्रियाएं हुईं हैं.

  • पुलवामा हमले पर सेना बोली- 100 घंटे के भीतर घाटी में जैश का खात्मा, अब जो बंदूक उठाएगा, मारा जाएगा

    पुलवामा हमले पर सेना बोली- 100 घंटे के भीतर घाटी में जैश का खात्मा, अब जो बंदूक उठाएगा, मारा जाएगा

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश में गुस्से का माहौल है. इस बीच मंगलवार को सेना ने पुलवामा हमले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. श्रीनगर में सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तानी सेना का ही बच्चा है और पाकिस्तानी सेना का इस हमले में पूरा-पूरा हाथ है. उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि घाटी में अगर आतंकी सरेंडर नहीं करते हैं तो वे सभी मारे जाएंगे. 

  • पुलवामा हमला: CRPF जवान की जुबानी - 600 मीटर तक उड़कर चले गए थे जवानों के अंग, 1 KM तक फैला था मलबा

    पुलवामा हमला: CRPF जवान की जुबानी - 600 मीटर तक उड़कर चले गए थे जवानों के अंग, 1 KM तक फैला था मलबा

    सीआरपीएफ की 78 गाड़ियों का काफिला तड़के जम्मू से चला था. लेकिन श्रीनगर से 30 किलोमीटर पहले विस्फोटक सामग्री से भरी कार काफिले में लाकर घुसा दी गई. विस्फोट इतना तगड़ा था कि दो किलोमीटर दूर तक खिड़कियों के शीशे टूट गए. जवानों के शरीर के अंग और गाड़ी का मलबा एक किलोमीटर दूर तक फैला हुआ था. पाल ने बताया, 'हम केवल दो गाड़ी पीछे ही थे.' पंजाब के रहने वाले जवान अपने दोस्त को याद करके रोने लगे और कहा, 'यह बहुत बड़ा विस्फोट था. मैं इसे नहीं भूल पाऊंगा.'

  • पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों के साथ मारपीट और धमकी की खबरें, जम्मू में तीन दिन से लगा है कर्फ्यू

    पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों के साथ मारपीट और धमकी की खबरें, जम्मू में तीन दिन से लगा है कर्फ्यू

    केंद्रीय गृहमंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कश्मीरी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है. कश्मीरियों पर हमले की खबरें सामने आने के बाद कश्मीर में बंद का एलान किया गया है. गृह मंत्रालय ने कहा, 'पुलवामा में आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के लोगों और छात्रों को धमकी और परेशान करने की रिपोर्ट्स सामने आई हैं. इसलिए गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि उनकी सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाए जाएं.

  • Pulwama Terror Attack Updates: पुलवामा शहीदों की याद में सेना अधिकारियों ने काली पट्टी बांधकर लिया पुरस्कार

    Pulwama Terror Attack Updates: पुलवामा शहीदों की याद में सेना अधिकारियों ने काली पट्टी बांधकर लिया पुरस्कार

    पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ के एक काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें इस अर्धसैनिक बल के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे और कई घायल हुए थे. यह हमला पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने किया था. बंगाल, केरल, बिहार, झारखंड और अन्य राज्यों में शहीदों का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को पुलवामा हमले के विरोध में निकाले गये एक कैंडल मार्च का नेतृत्व किया और कहा कि देश अपने वीर जवानों के साथ खड़ा है.

  • पुलवामा हमला: शहीद रमेश के पिता ने नौकरी के लिए गिरवी रखी थी जमीन, बेटे से किया वादा भी रह गया अधूरा

    पुलवामा हमला: शहीद रमेश के पिता ने नौकरी के लिए गिरवी रखी थी जमीन, बेटे से किया वादा भी रह गया अधूरा

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) में वाराणसी का भी एक सपूत शहीद हुआ है. पुलवामा आतंकी हमले में शहीद रमेश यादव (Ramesh Yadav) को आज हजारों कंधों ने अंतिम विदाई दी और वह वंदे मातरम के उद्घोष के साथ पंचतत्व में विलीन हो गए.

  • Pulwama Attack: शहीद जवान की बेटी बोली- चाहे फिर करना पड़े 'सर्जिकल स्ट्राइक', नहीं बचने चाहिए दोषी

    Pulwama Attack: शहीद जवान की बेटी बोली- चाहे फिर करना पड़े 'सर्जिकल स्ट्राइक', नहीं बचने चाहिए दोषी

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए. शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को शुक्रवार देर शाम को दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान पीएम मोदी और राहुल गांधी ने पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी.

  • Pulwama Terror Attack में जान गंवाने वाले 40 शहीदों की फोटो सहित पूरी लिस्ट, जानें नाम, पता और रैंक

    Pulwama Terror Attack में जान गंवाने वाले 40 शहीदों की फोटो सहित पूरी लिस्ट, जानें नाम, पता और रैंक

    Pulwama Terror Attack: जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए.

  • Pulwama Attack में नया खुलासा, 350 नहीं 60 किलो RDX का हुआ इस्तेमाल, ओवरटेक कर किया विस्फोट

    Pulwama Attack में नया खुलासा, 350 नहीं 60 किलो RDX का हुआ इस्तेमाल, ओवरटेक कर किया विस्फोट

    शुरुआती जानकरी में ऐसी खबरें थी कि जैश आतंकी ने एसयूवी में 350 किलो आरडीएक्स भर रखा था. लेकिन सूत्रों ने बताया कि आतंकी एसयूवी में नहीं, बल्कि एक कार में था और उसमें 350 नहीं 60 किलो आरडीएक्स रखा हुआ था. वहीं, सूत्रों ने यह भी बताया कि यह विस्फोट को बाईं तरफ से ओवरटेक करके अंजाम दिया गया.

  • Pulwama Terror Attack: जिनकी शहादत से देश की आंखें हैं नम, सरकारी रिकॉर्ड में नहीं कहलाएंगे 'शहीद', तेजस्वी ने की यह मांग

    Pulwama Terror Attack: जिनकी शहादत से देश की आंखें हैं नम, सरकारी रिकॉर्ड में नहीं कहलाएंगे 'शहीद', तेजस्वी ने की यह मांग

    Pulwama Terror Attack: जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है. हमला उस समय हुआ जब सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) के 78 गाड़ियों के एक काफिले को जैश आतंकी ने 350 किलो विस्फोटक से भरी एक गाड़ी को जवानों से भरे बस में भिड़ा दिया, जिससे बस के परखच्चे उड़ गए.

  • 2008 से लेकर 2018 तक: 2012 में हुए सबसे कम जवान शहीद, 2018 में हुईं सबसे ज्यादा आतंकी घटनाएं

    2008 से लेकर 2018 तक: 2012 में हुए सबसे कम जवान शहीद, 2018 में हुईं सबसे ज्यादा आतंकी घटनाएं

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले से देश में उबाल देखने को मिल रहा है. उरी हमले के बाद इस हमले को सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है. इस हमले में 41 जवानों के शहीद हो चुके हैं और ये चिंतित आकंड़ा बढ़ने के भी आसार जताए जा रहे हैं. सीआरपीएफ के काफिले पर कार बम से अटैक हुआ. हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है.

  • पुलवामा आतंकी हमले पर बोले नवजोत सिंह सिद्धू: क्या कुछ लोगों की करतूत के लिए पूरे देश को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है

    पुलवामा आतंकी हमले पर बोले नवजोत सिंह सिद्धू: क्या कुछ लोगों की करतूत के लिए पूरे देश को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा  में पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन के ‘‘कायरतापूर्ण’’ हमले की कड़ी निंदा करते हुए पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को पूछा कि क्या कुछ लोगों की करतूत के लिए पूरे देश को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है. जम्मू कश्मीर में सबसे घातक आतंकवादी हमलों में से एक में गुरुवार को सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए.

  • Pulwama Terror Attack: शहीद राम वकील ने पत्नी से वादा किया था, अबकी लौटूंगा तो घर जरूर बनवाऊंगा

    Pulwama Terror Attack: शहीद राम वकील ने पत्नी से वादा किया था, अबकी लौटूंगा तो घर जरूर बनवाऊंगा

    शहीद राम वकील इसी महीने घर आए थे और 10 फरवरी को छुट्टी पूरी कर वतन की हिफाजत के लिए पुलवामा गए थे. उन्होंने परिवार से वादा किया था कि जल्द ही फिर छुट्टी लेकर घर आएंगे और मकान बनवाएंगे, लेकिन उनका यह सपना पूरा नहीं हो सका. 

  • Pulwama Terror Attack: एनएसए अजीत डोवाल ने की एजेंसियों और सुरक्षाबलों के साथ बैठक

    Pulwama Terror Attack: एनएसए अजीत डोवाल ने की एजेंसियों और सुरक्षाबलों के साथ बैठक

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोवाल (Ajit doval) ने एक महत्वपूर्ण बैठक की है. सूत्रों का कहना है कि पुलवामा में सीआरपीएफ पर हमले के बाद एनएसए अजीत डोवाल ने देश के सभी सुरक्षाबलों और एजेंसियों के साथ बैठक की है.

  • जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, चार आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, चार आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को सोमवार को दोहरी सफलता हासिल हुई. उसने शोपियां में एक मुठभेड़ में प्रमुख आतंकी जाहिद सहित हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को मार गिराया. वहीं बारामुला जिले में जैश-ए-मोहम्मद का एक कमांडर मारा गया.

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए. वहीं आतंकियों के एक स्थानीय मददगार को भी गिरफ्तार किया गया है.

  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ में लश्कर का कमांडर ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ में लश्कर का कमांडर ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के स्वयंभू जिला कमांडर को बुधवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया.

123»

Advertisement

 

Terror encounter वीडियो

Terror encounter से जुड़े अन्य वीडियो »