NDTV Khabar

Terrorism


'Terrorism' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हाफिज़ सईद से जुड़े केस में NIA के तीन अधिकारियों पर 2 करोड़ रुपये रिश्वत मांगने का आरोप, हुआ तबादला

    हाफिज़ सईद से जुड़े केस में NIA के तीन अधिकारियों पर 2 करोड़ रुपये रिश्वत मांगने का आरोप, हुआ तबादला

    एसपी रैंक के जिस अधिकारी के खिलाफ जांच हो रही है, वह 2007 समझौता विस्फोट मामले का मुख्य जांच अधिकारी था. इस अधिकारी ने अपने दो जूनियर अधिकारियों के साथ दिल्ली के इस बिजनसमैन के यहां पर छापेमारी की थी.

  • कानून मंत्री बोले, 'आतंकवादियों के लिये ढाल बन गया था अनुच्छेद 370'

    कानून मंत्री बोले, 'आतंकवादियों के लिये ढाल बन गया था अनुच्छेद 370'

    जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाला अनुच्छेद 370 के बारे में केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को कहा कि यह आतंकवादियों और उनके संरक्षकों की 'ढाल' बन गया था.

  • PM मोदी का पाक को कड़ा संदेश- आतंक का निर्यात करने वालों का असली चेहरा दुनिया के सामने लाना है

    PM मोदी का पाक को कड़ा संदेश- आतंक का निर्यात करने वालों का असली चेहरा दुनिया के सामने लाना है

    उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन को लेकर हर सरकार ने कुछ न कुछ प्रयास किया, लेकिन इच्छा के अनुरूप परिणाम नहीं मिले हैं. मोदी ने कहा, ‘‘ जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सपनों को पंख लगें, यह हम सबकी जिम्मेदारी है. जो लोग अनुच्छेद 370 की वकालत कर रहे हैं उनसे देश पूछ रहा है कि अगर यह इतना महत्वपूर्ण था तो इसे आप लोगों ने स्थायी क्यों नहीं किया, अस्थायी क्यों बनाए रखा?’

  • भारी सुरक्षा बंदोबस्त और आतंकी खतरे के बीच स्वतंत्रता दिवस के लिए तैयार है जम्मू कश्मीर

    भारी सुरक्षा बंदोबस्त और आतंकी खतरे के बीच स्वतंत्रता दिवस के लिए तैयार है जम्मू कश्मीर

    घाटी में करीब एक से डेढ़ लाख सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है. तनाव की स्थिति के मद्देनजर घाटी को हाई अलर्ट पर रखा गया है. सभी अधिकारियों को घाटी में चिह्नित क्षेत्र दे दिए गए हैं. जहां उन्हें अगले 24 घंटों में पैनी निगाह बनाए रखनी है. एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने एनडीटीवी से बात करते हुए बताया कि राज्य के हर जिले में स्वतंत्रता दिवस मनाने की व्यवस्था की गई है.

  • जम्मू कश्मीर: महबूबा और उमर नजरबंद, घाटी में मोबाइल-इंटरनेट सेवा बंद, प्रमुख अधिकारियों को दिए गए सैटेलाइट फोन, 10 बड़ी बातें

    जम्मू कश्मीर: महबूबा और उमर नजरबंद, घाटी में मोबाइल-इंटरनेट सेवा बंद, प्रमुख अधिकारियों को दिए गए सैटेलाइट फोन, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस नेता उस्मान माजिद और माकपा नेता एम वाई तारिगामी ने दावा किया कि उन्हें रविवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया. कश्मीर में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है और सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी गई है जिसके बीच ये गिरफ्तारियां हुई हैं. बहरहाल, गिरफ्तारियों के संबंध में अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है क्योंकि आतंकवादी धमकी और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के साथ शत्रुता बढ़ने के बीच तड़के कश्मीर में कर्फ्यू लगाया जाएगा. सूत्रों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्रियों को उनके घरों में हिरासत में ले लिया गया है. नेशनल कांफ्रेंस के नेता अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘मुझे लगता है कि मुझे आज आधीरात से घर में नजरबंद किया जा रहा है और मुख्यधारा के अन्य नेताओं के लिए भी यह प्रक्रिया पहले ही शुरू हो गई है. इसकी सच्चाई जानने का कोई तरीका नहीं है लेकिन अगर यह सच है तो फिर आगे देखा जाएगा.’

  • आतंकवाद के खिलाफ UAPA संशोधन बिल राज्यसभा में पास, पढ़ें किसने क्या कहा

    आतंकवाद के खिलाफ UAPA संशोधन बिल राज्यसभा में पास, पढ़ें किसने क्या कहा

    राज्यसभा में आतंकवाद के खिलाफ UAPA संशोधन बिल पास हो गया है. इसको प्रवर समिति में भेजने का प्रस्ताव वोटिंग के दौरान गिर गया. इस बिल पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हें आप(बीजेपी) पर शक है. कांग्रेस ने कभी आतंकवाद से समझौता नहीं किया है इसलिए यह बिल लेकर आई थी. लेकिन आपने दो बार आतंकवाद से समझौता किया है पहले रुबिया सईद को छुड़वाने में फिर मसूद अजहर को छोड़ा गया.

  • Live Updates: आतंकवाद के खिलाफ नया UAPA संशोधन बिल राज्यसभा में पास

    Live Updates:  आतंकवाद के खिलाफ नया UAPA संशोधन बिल राज्यसभा में पास

    राज्यसभा में इस समय UAPA बिल राज्यसभा में पास हो गया है. बिल पर चर्चा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि इस बिल के दुरुपयोग की बात गलत है. इसमें आतंकवाद घोषित करने के लिए चार प्वाइंट निर्धारित किए गए हैं.  अमित शाह ने कहा, जब हम विपक्ष में थे तो हमने यूएपीए संशोधन का हमने 2004 और 2008  और 2013 में समर्थन किया था. आतंकवाद के खिलाफ सभी को एकजुट होना चाहिए. हम मानते हैं कि आतंकवाद का को कोई धर्म नहीं होता है. यह मानवता के खिलाफ है, यह किसी सरकार या व्यक्ति के खिलाफ नहीं होता है. अमित शाह ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि दिग्विजय सिंह नाराज हैं. यह नेचुरल है. वह हाल ही में चुनाव हारे हैं. एनआईए के तीन केसों में किसी को सजा नहीं मिली है क्योंकि यह राजनीतिक बदले के लिए थे. 

  • TOP 5 NEWS: लोकसभा में पास हुआ UAPA संशोधन बिल, इमरान खान ने कबूला पाक में हैं 40 हजार आतंकी

    TOP 5 NEWS: लोकसभा में पास हुआ UAPA संशोधन बिल,  इमरान खान ने कबूला पाक में हैं 40 हजार आतंकी

    लोकसभा में बुधवार को विधि विरूद्ध क्रियाकलाप निवारण संशोधन विधेयक 2019 (UAPA Amendment Bill) को पास हो गया है. इस का उद्देश्य आतंकवाद से संबंधित मामलों की जांच और अभियोजन की प्रक्रिया में कई कठिनाइयों को दूर करना है. 

  • लोकसभा में बोले गृहमंत्री अमित शाह, आतंकवाद से निपटने के लिए कठोर कानून जरूरी

    लोकसभा में बोले गृहमंत्री अमित शाह, आतंकवाद से निपटने के लिए कठोर कानून जरूरी

    चर्चा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर जोरदार हमला किया. चर्चा का जवाब देते हुए गृह मंत्री शाह ने कहा कि आज समय की मांग है कि आतंकवाद के खिलाफ संख्त कानून बनाया जाए. उन्होंने यह भी कहा कि कानून के दिल में अर्बन नक्सलियों के लिए कोई दया नहीं है.

  • इमरान खान ने कबूला- पाकिस्तान में आज भी हैं 40 हजार आतंकी

    इमरान खान ने कबूला- पाकिस्तान में आज भी हैं 40 हजार आतंकी

    Imran Khan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, "जब तक हम सत्ता में नहीं आए थे, सरकारों में राजनैतिक इच्छाशक्ति नहीं थी, क्योंकि जब आप आतंकी गुटों की बात करते हैं, हमारे पास अब भी 30,000 से 40,000 ऐसे सशस्त्र लोग हैं, जिन्होंने अफगानिस्तान के किसी हिस्से या कश्मीर' में प्रशिक्षण लिया और लड़े..."

  • 'मुल्क को लूटने वालों को आतंकी मारें' वाले बयान पर सत्यपाल मलिक की सफाई- गवर्नर के तौर पर बयान सही नहीं, पर मेरी निजी सोच वही है

    'मुल्क को लूटने वालों को आतंकी मारें' वाले बयान पर सत्यपाल मलिक की सफाई- गवर्नर के तौर पर बयान सही नहीं, पर मेरी निजी सोच वही है

    राज्यपाल के इस बयान पर राजनीतिक विवाद पैदा हो गया. राज्यपाल के इस बयान की मुख्यधारा के नेताओं ने आलोचना की है. राज्यपाल की इस टिप्पणी पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मलिक को दिल्ली में अपनी प्रतिष्ठा की पड़ताल करनी चाहिए. अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘यह शख्स जो जाहिर तौर पर एक जिम्मेदार संवैधानिक पद पर काबिज है और वह आतंकवादियों को भ्रष्ट समझे जाने वाले नेताओं की हत्या के लिये कह रहा है.’ बाद में, नेकां नेता ने कहा, ‘‘इस ट्वीट को सहेज लें - आज के बाद जम्मू-कश्मीर में मारे गये किसी भी मुख्यधारा के नेता या सेवारत/सेवानिवृत्त नौकरशाह की अगर हत्या होती है तो समझा जायेगा कि यह जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के आदेशों पर की गयी है.’

  • हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर राष्ट्रपति ट्रम्प ने किया ट्वीट, लिखा-2 साल का दबाव काम आया

    हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर राष्ट्रपति ट्रम्प ने किया ट्वीट, लिखा-2 साल का दबाव काम आया

    सीटीडी के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘जेयूडी सरगना बुधवार सुबह लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था जब सीटीडी की टीम ने लाहौर से करीब 80 किलोमीटर दूर गुजरांवाला शहर के समीप उसे रोका और आतंकवाद के वित्त पोषण के आरोपों पर उसे गिरफ्तार कर लिया.’’ उन्होंने बताया कि गिरफ्तार करने के फौरन बाद सईद को गुजरांवाला में आतंकवाद रोधी अदालत में पेश किया गया जहां उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

  • आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर बोला भारत- छवि सुधारना चाहते हैं इमरान खान, इनके झांसे में न आएं: सूत्र

    आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर बोला भारत- छवि सुधारना चाहते हैं इमरान खान, इनके झांसे में न आएं: सूत्र

    मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (जेयूडी) सरगना हाफिज सईद को आतंकवाद रोधी विभाग(सीटीडी) ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से बुधवार को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि सईद आतंकवाद रोधी अदालत में पेश होने के लिए लाहौर से गुजरांवाला आया था तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसके खिलाफ कई मामले लंबित हैं, उन्होंने बताया कि उसे एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

  • मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, जेल भेजा गया- पाक मीडिया

    मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, जेल भेजा गया- पाक मीडिया

    सईद के नेतृत्व वाले जेयूडी को 2008 मुंबई हमले के लिए जिम्मेदार लश्करे तैयबा का मुखौटा संगठन माना जाता है. संबंधित घटनाक्रम में, लाहौर उच्च न्यायालय ने सईद और उसके सात सहयोगियों द्वारा आतंक के वित्तपोषण और धन शोधन के आरोपों को चुनौती देने वाली याचिकाओं के संबंध में संघीय सरकार, पंजाब सरकार और आतंक रोधी विभाग को नोटिस जारी किया. दो हफ्ते के भीतर जवाब देने को कहा गया है.

  • सेना प्रमुख बोले- पाकिस्तान के हर दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देगा भारत, मजबूती से खड़ी है भारतीय सेना

    सेना प्रमुख बोले- पाकिस्तान के हर दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देगा भारत, मजबूती से खड़ी है भारतीय सेना

    जनरल रावत ने कहा कि उरी आतंकी हमले के बाद (सीमा पार) की गयी सर्जिकल स्ट्राइक और (पुलवामा आतंकी हमले के बाद) बालाकोट में किये गए भारतीय वायुसेना के एयरस्ट्राइक ने आतंकवाद के खिलाफ हमारी दृढ़ता को बखूबी प्रदर्शित किया है. उन्होंने कहा, ‘किसी भी आतंकवादी हरकत को बख्शा नहीं जाएगा.’ सेना प्रमुख ने इस बात का जिक्र किया कि देश पूरी तरह से (सैन्य साजो सामान के) आयात पर निर्भर नहीं रह सकता और उन्होंने ‘क्रिटिकल टेक्नोलॉजी’ के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता पर जोर दिया.

  • जम्मू-कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट को भारत ने झूठी और दुर्भावना से प्रेरित बताया

    जम्मू-कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट को भारत ने झूठी और दुर्भावना से प्रेरित बताया

    भारत ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर आई संयुक्त राष्ट्र की हालिया रिपोर्ट के बारे में गुरुवार को कहा कि वह राज्य में हालात के संबंध में झूठी और दुर्भावना से प्रेरित है तथा दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र और ‘राज्य प्रायोजित आतंकवाद को बढ़ावा’ देने वाले देश को एक ही तराजू में तौलना चाहता है.

  • कश्मीर को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सख्त रुख, मिल रहे यह संकेत

    कश्मीर को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सख्त रुख, मिल रहे यह संकेत

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू एवं कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के बाद अलगाववादियों को स्पष्ट संदेश दिया है कि वह नरमी बरतने वाले नहीं हैं. अमित शाह पहले गृहमंत्री हैं, जिन्होंने अलगाववादियों के साथ किसी भी बैठक का कोई संकेत नहीं दिया है.

  • ‘गद्दारों’ को पहचानने के लिए संसद में अनुच्छेद 370 और 35ए पर हो वोटिंग : एमएस बिट्टा

    ‘गद्दारों’ को पहचानने के लिए संसद में अनुच्छेद 370 और 35ए पर हो वोटिंग : एमएस बिट्टा

    ‘ऑल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट' (एआईएटीएफ) के अध्यक्ष मनिंदरजीत सिंह बिट्टा (Maninderjeet Singh Bitta) ने संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए को रद्द करने के लिए संसद में मतदान कराने की मांग करते हुए कहा कि इससे राष्ट्र को ‘गद्दारों’ की पहचान करने में मदद मिलेगी.