NDTV Khabar

Terrorist


'Terrorist' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली : पुलिस थानों पर हो सकता है फिदाइन हमला, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

    दिल्ली : पुलिस थानों पर हो सकता है फिदाइन हमला, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

    खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी जारी की है कि दिल्ली पुलिस के थानों में फिदाइन हमला हो सकता है. आतंकी दिल्ली पुलिस लाइंस को अपना निशाना बना सकते हैं. इस अलर्ट के बाद पुलिस थानों की सुरक्षा अब नए सिरे से पुख्ता की जा रही है. दिल्ली के करीब 200 पुलिस थानों में खास सुरक्षा इंतजाम कर दिए गए हैं. थानों में आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. निजी वाहनों के थानों के परिसर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

  • कश्मीर के अनंतनाग में लश्कर और हिजबुल के तीन आतंकी मारे गए, हथियार बरामद

    कश्मीर के अनंतनाग में लश्कर और हिजबुल के तीन आतंकी मारे गए, हथियार बरामद

    कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर के तीन आतंकियों को मार गिराया. मारे गए आतंकियों की पहचान लश्कर कमांडर नासिर चदरू, जावेद फारूक और आकिब अहमद के रूप में हुई है. इससे पहले मंगलवार को देर रात आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली. इसके बाद से सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली थी.

  • जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने छत्तीसगढ़ के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या की: पुलिस

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने छत्तीसगढ़ के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या की: पुलिस

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने छत्तीसगढ़ के एक श्रमिक की गोली मारकर हत्या की. यह जानकारी स्थानीय पुलिस ने दी.

  • जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी, गांदरबल से दो आतंकवादी गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी, गांदरबल से दो आतंकवादी गिरफ्तार

    इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने छापेमारी की और जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया था. दरअसल इससे पहले कठुआ में गिरफ्तार किए गए तीन आतंकवादियों से पूछताछ के बाद हासिल की गई जानकारियों के बाद ये गिरफ्तारियां हुई थी. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी थी. अधिकारियों ने बताया था कि गिरफ्तार किए गए जैश-ए-मोहम्मद के सदस्यों में संबंधित ट्रक का मालिक भी शामिल है.

  • जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या की

    जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या की

    शोपियां में आतंकवादियों ने एक ट्रक को निशाना बनाया है. यह ट्रक राजस्थान का बताया जा रहा है. आतंकवादियों ने ट्रक पर हमला कर उसके ड्राईवर शरीफ खान की गोली मारकर हत्या कर दी है. साथ ही वहां मौजूद एक बाग मालिक की भी पिटाई की है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने यह जानकारी दी है.

  • Srinagar: लाल चौक के पास आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, 7 लोग घायल

    Srinagar: लाल चौक के पास आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, 7 लोग घायल

    Grenade Attack in Srinagar: श्रीनगर में कड़ी सुरक्षा के बावजूद  लाल चौक के करीब हरि सिंह स्ट्रीट के पास आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका है.

  • अमेरिकी सांसद ने कहा- पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों को मदद देना...

    अमेरिकी सांसद ने कहा- पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों को मदद देना...

    अमेरिका की एक शीर्ष सांसद ने कहा कि पाकिस्तान को तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठनों की मदद करनी बंद कर देनी चाहिए. इस्लामाबाद में पाकिस्तानी नेतृत्व से मुलाकात के एक दिन बाद सीनेटर मैगी हसन ने भारत पहुंचकर यह बयान दिया. हसन ने कहा, ‘‘अफगानिस्तान में स्थिरता लाने और आतंकवाद के खिलाफ ठोस प्रयासों तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में पाकिस्तान की अहम भूमिका है.’’ अमेरिकी सांसदों- हसन और क्रिस वैन होलेन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अधिकारियों से मुलाकात की थी.

  • सेना के अधिकारी का दावा, 500 से ज्यादा आतंकवादी कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में

    सेना के अधिकारी का दावा, 500 से ज्यादा आतंकवादी कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में

    सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने जम्मू के भदरवाह में संवाददाताओं से कहा, 'जहां तक जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों की बात है तो बाहर से आये 200-300 आतंकवादी अपने काम में लगे हुए हैं.' सिंह ने जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों और देश में घुसपैठ करने के लिए PoK में तैयार बैठे आतंकवादियों की संख्या के बारे में पूछे गये सवालों के जवाब में यह बात कही. 

  • पाक की नापाक कोशिश: भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तान का एक और ड्रोन, अलर्ट पर BSF

    पाक की नापाक कोशिश: भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तान का एक और ड्रोन, अलर्ट पर BSF

    कश्मीर के मुद्दे पर चौतरफा मात मिलने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ की कोशिशें की जा रही हैं. घुसपैठ की कोशिशों को लेकर पाकिस्तान एक बार फिर बेनकाब हुआ है. पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में एक बार फिर ड्रोन भेजे जाने की कोशिश हुई है. पंजाब के फिरोजपुर जिले में हुसैनवाला बॉर्डर पर BSF के जवानों ने एक और पाकिस्तानी ड्रोन उड़ते हुए देखा गया.

  • कभी जम्मू-कश्मीर पुलिस का मुखबिर रहा यह ट्रक ड्राइवर पीओके में बन गया जैश का नया पोस्टर ब्वॉय

    कभी जम्मू-कश्मीर पुलिस का मुखबिर रहा यह ट्रक ड्राइवर पीओके में बन गया जैश का नया पोस्टर ब्वॉय

    जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा का एक ट्रक ड्राइवर आशिक अहमद नेंगरू किसी समय पुलिस का मुखबिर था, लेकिन मोटी रकम की लालच में अब वह आतंकवादी बन गया है. एक समय भारत समर्थक कश्मीरी रहा नेंगरू पैसे की लालच में फंस गया और हथियारों, नशीले पदार्थो और आतंकवादियों को भारत में भेजने वाला एक सबसे बड़ा सरगना बन गया है. हाल ही में पंजाब में एक ड्रोन के गिरने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के नए पोस्टर ब्वॉय नेंगरू द्वारा घाटी में भेजे गए 40 से ज्यादा आतंकवादियों को पकड़ने के लिए व्यापक अभियान छेड़ रखा है. जेईएम भारत विरोधी अभियानों को गति देने के लिए बेचैन है.

  • जम्मू कश्मीर: डीजीपी ने कहा- राज्य में 200 से 300 आतंकी सक्रिय हैं, पाकिस्तान ने...

    जम्मू कश्मीर: डीजीपी ने कहा- राज्य में 200 से 300 आतंकी सक्रिय हैं, पाकिस्तान ने...

    पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने रविवार को कहा कि राज्य में 200 से 300 आतंकवादी सक्रिय हैं तथा पाकिस्तान ने सर्दियां शुरू होने से पहले अधिक से अधिक संख्या में आतंकवादियों को राज्य में दाखिल कराने के लिए सीमापार से गोलीबारी तेज कर दी है. उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में सीमा पार से बड़ी संख्या में आतंकवादी राज्य में घुसने में कामयाब रहे हैं जबकि घुसपैठ निरोधक व्यवस्था ने कई घुसपैठियों का सफाया कर उनकी कई कोशिशें विफल कर दी हैं. सिंह ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए सीमावर्ती पुंछ जिले के अपने दौरे में संवाददाताओं से कहा, ‘‘(जम्मू कश्मीर में) सक्रिय आतंकवादियों की संख्या 200 से 300 तक है. यह आंकड़ा सामान्यत: स्थिर नहीं रहता है और ऊपर-नीचे होता रहता है.’’

  • जम्मू कश्मीर: पूर्व PDP कार्यकर्ता को आतंकियों ने घर में घुसकर मारी गोली

    जम्मू कश्मीर: पूर्व PDP कार्यकर्ता को आतंकियों ने घर में घुसकर मारी गोली

    जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने शनिवार को एक पूर्व पीडीपी कार्यकर्ता पर गोलियां चलाई जिसमें वह घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में सज्जाद हुसैन मंटू को उसके घर में गोली मारी. पुलिस ने बताया कि मंटू को पेट और जांघ में गोली लगी और उसे जिला अस्पताल ले जाया गया. उसकी हालत स्थिर बतायी जा रही है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमले की वजह का अभी पता नहीं चला है.

  • जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमला,डीसी ऑफिस के बाहर फेंका ग्रेनेड, 10 लोग गंभीर रूप से घायल

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमला,डीसी ऑफिस के बाहर फेंका ग्रेनेड, 10 लोग गंभीर रूप से घायल

    कुछ दिन पहले ही जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के रामबन में बटोटे इलाके में जारी मुठभेड़ के दौरान सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था. जबकि सेना (Indian Army) का एक जवान भी शहीद हो गया था. दूसरी तरफ, सुरक्षाबलों ने आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए सभी नागरिकों को सही-सलामत बचा लिया था.

  • दिल्ली में आतंकियों के घुसपैठ करने की आशंका, मथुरा में हाई अलर्ट घोषित

    दिल्ली में आतंकियों के घुसपैठ करने की आशंका, मथुरा में हाई अलर्ट घोषित

    दिल्ली में जैश-ए- मोहम्मद के आतंकवादियों की घुसपैठ की आशंकाओं के चलते उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में हाई-अलर्ट घोषित कर दिया गया है और श्रीकृष्ण जन्मस्थान सहित अन्य संवेदनशील धर्मिक स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. मथुरा जनपद की सीमा दिल्ली-एनसीआर के निकट है. प्रमुख धार्मिक केन्द्र होने के कारण मथुरा में लोगों का आवागमन बड़ी संख्या में रहता है. हरियाणा और राजस्थान की सीमाएं भी यहां से जुड़ी हुई हैं.

  • अमेरिका ने भारत पर आतंकी हमले की जताई आशंका, कहा- पाक स्थित कई आतंकी संगठन है तैयारी में

    अमेरिका ने भारत पर आतंकी हमले की जताई आशंका, कहा- पाक स्थित कई आतंकी संगठन है तैयारी में

    पेंटागन द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि वह (चीन) ने पाकिस्तान का अंतरराष्ट्रीय मंच पर साध दिया है. क्या कश्मीर के मुद्दे को यूएन में लेकर जाना चाहिए या नहीं इसे लेकर दोनों देश में बात हुई होगी. चीन इसका समर्थन करेगा. लेकिन हमें नहीं लगता कि इससे ज्यादा चीन कुछ भी पाकिस्तान को दे सकता है या देना चाहेगा.

  • आतंकवादियों से संबंध होने के आरोप में कांग्रेस नेता के भाई सहित 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

    आतंकवादियों से संबंध होने के आरोप में कांग्रेस नेता के भाई सहित 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

    अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि मामले दो अलग अलग एफआईआर के जरिए दर्ज किए गए हैं. पहली प्राथमिकी में छह लोगों के नाम हैं और उन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया हैं वहीं दूसरी प्राथमिकी में जिसमें प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री जीएम सरूरी के भाई मोहम्मद शफी साहित छह अन्य लोगों के नाम हैं.

  • रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने INS विक्रमादित्य से चलाईं तड़ातड़ गोलियां, देखें VIDEO

    रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने INS विक्रमादित्य से चलाईं तड़ातड़ गोलियां, देखें VIDEO

    रक्षा मंत्री ने नौसेना के पश्चिमी कमान के अदम्य साहस और मारक क्षमता का दीदार भी किया. पश्चिमी कमान के जवानों को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, 'नौसेना हर खतरे से देश की रक्षा करने के पूरी तरह तैयार है. देश की सुरक्षा सुरक्षित हाथों में है.' उन्होंने कहा, 'देश की सुरक्षा इस बात पर निर्भर करती है कि समुद्र में हम कितने शक्तिशाली हैं.'

  • INS विक्रमादित्य पर राजनाथ सिंह ने बिताई रात, कहा- हम 26/11 हमले को भूल नहीं सकते और ऐसा दोबारा नहीं होने देंगे

    INS विक्रमादित्य पर राजनाथ सिंह ने बिताई रात, कहा- हम 26/11 हमले को भूल नहीं सकते और ऐसा दोबारा नहीं होने देंगे

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय नौसेना के विमानवाहक पोत INS विक्रमादित्य पर रात बिताई. ऐसा करने वाले वो देश के पहले रक्षा मंत्री हैं. सिंह रातभर आईएनएस विक्रमादित्य में रुके और इस दौरान, उन्होंने पनडुब्बियों, फ्रिगेट्स और वाहक सहित विभिन्न सैन्य अभ्यासों को देखा.