NDTV Khabar

Terrorist Attack


'Terrorist attack' - 559 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू कश्मीर के पुंछ में एलओसी के पास के गांव से पिस्तौल, ग्रेनेड बरामद

    जम्मू कश्मीर के पुंछ में एलओसी के पास के गांव से पिस्तौल, ग्रेनेड बरामद

    एसएसपी ने बताया कि पाकिस्तान से जुड़े आतंकियों के तीन सहयोगियों की रविवार को गिरफ्तारी के बाद किए गए खुलासे के आधार पर यह अभियान चलाया गया. उन्होंने कहा कि आतंकियों के सहयोगी यासीन खान की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में उसने कुछ महत्वपूर्ण सूचनाएं दी.

  • जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर आतंकी हमले में 2 घायल, तलाशी अभियान छेड़ा गया

    जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर आतंकी हमले में 2 घायल, तलाशी अभियान छेड़ा गया

    Terrorist Attack In JK : घटना सुबह के वक्त हुई, जब आतंकियों ने गश्ती दल पर गोलीबारी की. इस फायरिंग में एक पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक घायल हो गया. 

  • 26/11 हमले के मास्टरमाइंड की जानकारी देने वाले को अमेरिका देगा 50 लाख डॉलर!

    26/11 हमले के मास्टरमाइंड की जानकारी देने वाले को अमेरिका देगा 50 लाख डॉलर!

    मुंबई में हुए 26/11 हमलों (Mumbai Terrorist Attack) के 12 वर्षों बाद, पाकिस्तान ने प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के 19 आतंकवादियों को इस वारदात को अंजाम देने के लिए “सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों” की सूची में रखा तो जरूर लेकिन उन्हें पकड़ने के लिए उसने कोई गंभीर प्रयास नहीं किए और न ही उन 7 आतंकियों को दंडित करने की कोई कोशिश की, जो यहां मुकदमे का सामना कर रहे हैं. इस मामले में अब अमेरिका (US) ने लश्कर के आतंकी साजिद मीर (Sajid Mir) के बारे में जानकारी देने वाले को 50 लाख डॉलर तक इनाम देने की घोषणा की है. भारत भी पिछले कई वर्षों से मीर की तलाश में जुटा है.

  • श्रीनगर के पास सेना की पेट्रोल‍िंग टीम पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

    श्रीनगर के पास सेना की पेट्रोल‍िंग टीम पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

    श्रीनगर के खुशीपोरा, HMT एरिया में आतंकवादियों ने सेना की क्विक रिएक्‍शन टीम पर अंधाधुंध फायरिंग की. भीड़भाड़ वाला इलाका होने के कारण, किसी भी नागरिक को हताहत होने से बचाने के लिए सेना के जवानों ने कार्रवाई के दौरान संयम बरता. आतंकी हमले में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्‍हें इलाज के दौरान अस्‍पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई.

  • पाक ने भारतीय राजनयिक को तलब किया, जम्मू कश्मीर में जैश के हमले की साजिश का आरोप नकारा

    पाक ने भारतीय राजनयिक को तलब किया, जम्मू कश्मीर में जैश के हमले की साजिश का आरोप नकारा

    पाकिस्तान ने शनिवार को भारतीय उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया और भारत के इस दावे को खारिज कर दिया कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद जम्मू कश्मीर में स्थानीय चुनावों से पहले वहां हमलों की साजिश रच रहा है. इससे कुछ घंटे पहले ही भारत ने नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया था और कहा था कि पाकिस्तान को उसके क्षेत्र से गतिविधियां चला रहे आतंकवादियों तथा आतंकवादी समूहों के समर्थन की अपनी नीति को छोड़ देना चाहिए और दूसरे देशों में हमले के लिए आतंकवादी संगठनों द्वारा तैयार आतंकी ढांचे को तबाह कर देना चाहिए.

  • वियना हमला : छह जगहों पर 'आतंकी हमले', 4 लोगों की मौत, एक हमलावर भी मारा गया

    वियना हमला : छह जगहों पर 'आतंकी हमले', 4 लोगों की मौत, एक हमलावर भी मारा गया

    वियना पुलिस ने बताया कि सेंट्रल वियना में एक सिनागॉग यानी यहूदी उपासनागृह के पास और ऑपरा हाउस सहित कुल छह जगहों पर हमले हुए हैं. इसके पीछे राइफल से लैस कई संदिग्ध हमलावर शामिल हैं.

  • नसीरुद्दीन शाह, प्रशांत भूषण समेत 100 हस्तियों ने फ्रांस हमले की निंदा की

    नसीरुद्दीन शाह, प्रशांत भूषण समेत 100 हस्तियों ने फ्रांस हमले की निंदा की

    बयान में कहा गया है, "हम अधोहस्ताक्षरी विश्वास के नाम पर दो कट्टरपंथियों द्वारा फ्रांस में हाल ही में की गई हत्याओं कीअसमान रूप से और बिना शर्त निंदा करते हैं. हम भारतीय मुसलमानों के कुछ स्वयंभू अभिभावकों के रूढ़िवादी तर्क से परेशान हैं, जो नृशंस हत्या को तर्कसंगत बता रहे हैं और कुछ नेताओं की अपमानजनक टिप्पणी को खारिज करते हैं."

  • फ्रांस में हमला : सिरफिरे ने चर्च में एक महिला का सिर कलम करने के साथ दो अन्य को मार डाला, मेयर ने कहा-आतंकी घटना

    फ्रांस में हमला : सिरफिरे ने चर्च में एक महिला का सिर कलम करने के साथ दो अन्य को मार डाला, मेयर ने कहा-आतंकी घटना

    France attack : पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को लेकर छिड़े विवाद के बीच इस तरह का यह दूसरा हमला है. फ्रांस के आतंकवाद रोधी अभियोजकों ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • श्रीनगर में आतंकी हमला, CRPF के दो जवान शहीद, तीन गंभीर रूप से घायल

    श्रीनगर में आतंकी हमला, CRPF के दो जवान शहीद, तीन गंभीर रूप से घायल

    आतंकी हमले (terrorist attack)में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए जबकि तीन अन्‍य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर उस समय फायरिंग की जब वे हाईवे पर अपनी ड्यूटी पर थे.

  • अमेरिका में हुए आतंकी हमले 9/11 की 19वीं बरसी पर नीली रोशनी से US ने दिया ये मैसेज

    अमेरिका में हुए आतंकी हमले 9/11 की 19वीं बरसी पर नीली रोशनी से US ने दिया ये मैसेज

    शहर की दो मशहूर इमारतों से आकाश की ओर जा रही दो बीम लाइट याद दिला रही हैं कि अमेरिका ने उस आतंकी हमले में अपने लोगों को खोया था. एक बीम लाइट 'वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर' और दूसरी 'एम्पायर स्टेट बिल्डिंग पर लगाई गई है. नीली रोशनी के जरिए अमेरिका संदेश देते हुए कह रहा है कि यह रोशनी हमें हमारी एकजुटता और ताकत की याद दिलाती है.

  • पुलवामा हमला: 23 साल की युवती ने की थी आतंकियों की मदद

    पुलवामा हमला: 23 साल की युवती ने की थी आतंकियों की मदद

    Pulwama attack: पुलवामा जांच में गिरफ्तार अकेली महिला इंशा जान (Insha Jaan) इस हमले के मास्टरमाइंड फारूक की करीबी थी. उसने पिछले साल आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाले जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के आतंकवादियों की हर लिहाज़ से मदद की थी. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की चार्जशीट में इस बात का खुलासा हुआ है. एनआईए का दावा है कि 23 साल की इंशा जान मार्च में सुरक्षा बलों द्वारा कश्मीर में मारे गए पाकिस्तानी बम बनाने वाले मुख्य साजिशकर्ता मोहम्मद उमर फारूक की साथी थी. वह उसके साथ फोन और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर संपर्क में थी.

  • फोटो और आतंकियों के फोन की व्हाट्सएप चैट पुलवामा साजिश का पता लगाने में बनी मददगार: NIA

    फोटो और आतंकियों के फोन की व्हाट्सएप चैट पुलवामा साजिश का पता लगाने में बनी मददगार: NIA

    पिछले साल फरवरी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जांच कर रही नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने अपनी चार्जशीट तैयार कर ली है. जांच एजेंसी ने मंगलवार को जम्मू कोर्ट में अपनी चार्जशीट फाइल कर दी है. इस चार्जशीट में NIA ने इस हमले के पीछे की पूरी साजिश को अंजाम देने की योजना और इसके पीछे शामिल आतंकियों की डिटेल दी है.

  • दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था संदिग्ध आतंकी

    दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था संदिग्ध आतंकी

    दिल्ली पुलिस का दावा है कि उसने दिल्ली में होने वाले एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया. पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद आईएसआईएस से जुड़े एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 15 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है. पकड़ा गया आतंकी लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था. दिल्ली में दो बम फटने को बिल्कुल तैयार थे. आईईडी से जुड़े 2 प्रेशर कुकर बम बनाकर तैयार किए गए थे. दोनों बमों में कुल 15 किलो विस्फोटक था. इतना ज्यादा विस्फोटक कि उसे डिफ्यूज करने के लिए एनएसजी की टीम आई. बुद्धा जयंती पार्क में ऑटोमैटिक रोबोट मशीन के जरिए दोनों बमों को मिट्टी के ढेर में सुरक्षित ले जाया गया और फिर बमों को निष्क्रिय कर दिया गया.

  • J&K : एक हफ्ते में तीसरा आतंकी हमला, बारामूला में पुलिस दल पर हमले में तीन सुरक्षाकर्मियों की मौत

    J&K : एक हफ्ते में तीसरा आतंकी हमला, बारामूला में पुलिस दल पर हमले में तीन सुरक्षाकर्मियों की मौत

    जम्मू कश्मीर में पिछले एक हफ्ते में तीसरी बार आतंकियों में कायराना हमला किया है. बारामूला में आतंकियों द्वारा किए गए इस हमले में तीन सुरक्षाकर्मी वीर गति को प्राप्त हुए हैं. जिसमें दो सीआरपीएफ के जवान हैं तथा एक पुलिसकर्मी शामिल है. पुलिस दल का जब चेक पोस्ट पर था तभी आतंकियों ने हमला किया.  

  • श्रीनगर से सटे नौगाम में आतंकियों ने पुलिस टीम पर बरसाईं गोलियां, दो पुलिसकर्मियों की मौत

    श्रीनगर से सटे नौगाम में आतंकियों ने पुलिस टीम पर बरसाईं गोलियां, दो पुलिसकर्मियों की मौत

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में एक बार फिर आतंकी हमले की जानकारी मिल रही है. श्रीनगर से सटे नौगाम में आतंकियों (Terrorist Attack) ने आज (शुक्रवार) सुबह पुलिस टीम पर हमला कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार, इस हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है.

  • आतंकी हमलों के बाद कश्मीर में कई बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

    आतंकी हमलों के बाद कश्मीर में कई बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

    बीजेपी के पंचायत सदस्यों और सरपंचों पर हाल के हमलों के बाद पिछले कुछ दिनों में कई कार्यकर्ताओं खासकर निचले स्तर के कार्यकर्ताओं के इस्तीफे की बात स्वीकार करते हुए पार्टी के एक नेता ने कहा कि इनमें से कुछ मध्य कश्मीर के बडगाम जिले से हैं.

  • जम्मू-कश्मीर: सोपोर के बारामूला में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर: सोपोर के बारामूला में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के सोपोर के बारामूला में बुधवार की सुबह सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस हमले में G/179 बटालियन का एक जवान शहीद हो गया है. हमले में तीन अन्य जवान घायल हुए हैं, वहीं एक नागरिक की मौत हुई है..आतंकियों ने बुधवार की सुबह जवानों पर 7.35 पर हमला किया, उस वक्त वो इलाके में नाकाबंदी कर रहे थे. 

  • कराची में आतंकी हमले को लेकर रवीना टंडन का आया रिएक्शन, बोलीं- सुनकर दुख हुआ कि...

    कराची में आतंकी हमले को लेकर रवीना टंडन का आया रिएक्शन, बोलीं- सुनकर दुख हुआ कि...

    रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने कराची में हुए आतंकी हमले को लेकर ट्वीट किया है, 'कराची में आतंकी हमले की खबर सुनकर दुख हुआ. इस हमले में मारे गए मासूम लोगों के लिए प्रार्थना और संवेदनाएं.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com