NDTV Khabar

Terrorist Attack


'Terrorist attack' - 551 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • श्रीनगर में आतंकी हमला, CRPF के दो जवान शहीद, तीन गंभीर रूप से घायल

    श्रीनगर में आतंकी हमला, CRPF के दो जवान शहीद, तीन गंभीर रूप से घायल

    आतंकी हमले (terrorist attack)में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए जबकि तीन अन्‍य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर उस समय फायरिंग की जब वे हाईवे पर अपनी ड्यूटी पर थे.

  • अमेरिका में हुए आतंकी हमले 9/11 की 19वीं बरसी पर नीली रोशनी से US ने दिया ये मैसेज

    अमेरिका में हुए आतंकी हमले 9/11 की 19वीं बरसी पर नीली रोशनी से US ने दिया ये मैसेज

    शहर की दो मशहूर इमारतों से आकाश की ओर जा रही दो बीम लाइट याद दिला रही हैं कि अमेरिका ने उस आतंकी हमले में अपने लोगों को खोया था. एक बीम लाइट 'वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर' और दूसरी 'एम्पायर स्टेट बिल्डिंग पर लगाई गई है. नीली रोशनी के जरिए अमेरिका संदेश देते हुए कह रहा है कि यह रोशनी हमें हमारी एकजुटता और ताकत की याद दिलाती है.

  • पुलवामा हमला: 23 साल की युवती ने की थी आतंकियों की मदद

    पुलवामा हमला: 23 साल की युवती ने की थी आतंकियों की मदद

    Pulwama attack: पुलवामा जांच में गिरफ्तार अकेली महिला इंशा जान (Insha Jaan) इस हमले के मास्टरमाइंड फारूक की करीबी थी. उसने पिछले साल आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाले जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के आतंकवादियों की हर लिहाज़ से मदद की थी. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की चार्जशीट में इस बात का खुलासा हुआ है. एनआईए का दावा है कि 23 साल की इंशा जान मार्च में सुरक्षा बलों द्वारा कश्मीर में मारे गए पाकिस्तानी बम बनाने वाले मुख्य साजिशकर्ता मोहम्मद उमर फारूक की साथी थी. वह उसके साथ फोन और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर संपर्क में थी.

  • फोटो और आतंकियों के फोन की व्हाट्सएप चैट पुलवामा साजिश का पता लगाने में बनी मददगार: NIA

    फोटो और आतंकियों के फोन की व्हाट्सएप चैट पुलवामा साजिश का पता लगाने में बनी मददगार: NIA

    पिछले साल फरवरी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जांच कर रही नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने अपनी चार्जशीट तैयार कर ली है. जांच एजेंसी ने मंगलवार को जम्मू कोर्ट में अपनी चार्जशीट फाइल कर दी है. इस चार्जशीट में NIA ने इस हमले के पीछे की पूरी साजिश को अंजाम देने की योजना और इसके पीछे शामिल आतंकियों की डिटेल दी है.

  • दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था संदिग्ध आतंकी

    दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था संदिग्ध आतंकी

    दिल्ली पुलिस का दावा है कि उसने दिल्ली में होने वाले एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया. पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद आईएसआईएस से जुड़े एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 15 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है. पकड़ा गया आतंकी लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था. दिल्ली में दो बम फटने को बिल्कुल तैयार थे. आईईडी से जुड़े 2 प्रेशर कुकर बम बनाकर तैयार किए गए थे. दोनों बमों में कुल 15 किलो विस्फोटक था. इतना ज्यादा विस्फोटक कि उसे डिफ्यूज करने के लिए एनएसजी की टीम आई. बुद्धा जयंती पार्क में ऑटोमैटिक रोबोट मशीन के जरिए दोनों बमों को मिट्टी के ढेर में सुरक्षित ले जाया गया और फिर बमों को निष्क्रिय कर दिया गया.

  • J&K : एक हफ्ते में तीसरा आतंकी हमला, बारामूला में पुलिस दल पर हमले में तीन सुरक्षाकर्मियों की मौत

    J&K : एक हफ्ते में तीसरा आतंकी हमला, बारामूला में पुलिस दल पर हमले में तीन सुरक्षाकर्मियों की मौत

    जम्मू कश्मीर में पिछले एक हफ्ते में तीसरी बार आतंकियों में कायराना हमला किया है. बारामूला में आतंकियों द्वारा किए गए इस हमले में तीन सुरक्षाकर्मी वीर गति को प्राप्त हुए हैं. जिसमें दो सीआरपीएफ के जवान हैं तथा एक पुलिसकर्मी शामिल है. पुलिस दल का जब चेक पोस्ट पर था तभी आतंकियों ने हमला किया.  

  • श्रीनगर से सटे नौगाम में आतंकियों ने पुलिस टीम पर बरसाईं गोलियां, दो पुलिसकर्मियों की मौत

    श्रीनगर से सटे नौगाम में आतंकियों ने पुलिस टीम पर बरसाईं गोलियां, दो पुलिसकर्मियों की मौत

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में एक बार फिर आतंकी हमले की जानकारी मिल रही है. श्रीनगर से सटे नौगाम में आतंकियों (Terrorist Attack) ने आज (शुक्रवार) सुबह पुलिस टीम पर हमला कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार, इस हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है.

  • आतंकी हमलों के बाद कश्मीर में कई बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

    आतंकी हमलों के बाद कश्मीर में कई बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

    बीजेपी के पंचायत सदस्यों और सरपंचों पर हाल के हमलों के बाद पिछले कुछ दिनों में कई कार्यकर्ताओं खासकर निचले स्तर के कार्यकर्ताओं के इस्तीफे की बात स्वीकार करते हुए पार्टी के एक नेता ने कहा कि इनमें से कुछ मध्य कश्मीर के बडगाम जिले से हैं.

  • जम्मू-कश्मीर: सोपोर के बारामूला में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर: सोपोर के बारामूला में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के सोपोर के बारामूला में बुधवार की सुबह सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस हमले में G/179 बटालियन का एक जवान शहीद हो गया है. हमले में तीन अन्य जवान घायल हुए हैं, वहीं एक नागरिक की मौत हुई है..आतंकियों ने बुधवार की सुबह जवानों पर 7.35 पर हमला किया, उस वक्त वो इलाके में नाकाबंदी कर रहे थे. 

  • कराची में आतंकी हमले को लेकर रवीना टंडन का आया रिएक्शन, बोलीं- सुनकर दुख हुआ कि...

    कराची में आतंकी हमले को लेकर रवीना टंडन का आया रिएक्शन, बोलीं- सुनकर दुख हुआ कि...

    रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने कराची में हुए आतंकी हमले को लेकर ट्वीट किया है, 'कराची में आतंकी हमले की खबर सुनकर दुख हुआ. इस हमले में मारे गए मासूम लोगों के लिए प्रार्थना और संवेदनाएं.'

  • पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला: चारों आतंकी ढेर, 6 अन्य की मौत

    पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला: चारों आतंकी ढेर, 6 अन्य की मौत

    मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि गोलीबारी में चारों आतंकवादी भी मार गिराए गए हैं. जियो न्यूज ने खबर दी है कि अज्ञात आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार से प्रवेश करने की कोशिश करते हुए अंधाधुंध गोलियां चलाई और हथगोले फेंके. सिंध रेंजर्स ने कहा कि पुलिस और रेंजर अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी चार आतंकवादियों को प्रवेश द्वार के पास मार गिराया. पुलिस ने बताया कि एके-47 राइफल, हथगोले, मैगजीन और अन्य विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई हैं. साथ ही बताया कि इन हथियारों से स्पष्ट है कि वे बड़े हमले की मंशा से आए थे. खबर में कहा गया कि हमले में चार सुरक्षा गार्ड और पुलिस के एक उपनिरीक्षक की मौत भी हो गई जिन्होंने कराची के आईआई चुंदरीगर रोड पर स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसने की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया.  

  • कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, दो की मौत : स्थानीय मीडिया

    कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, दो की मौत : स्थानीय मीडिया

    पाकिस्तान के स्टॉक एक्सचेंज पर हमले की जानकारी सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार सुबह कराची के स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में कुछ बंदूकधारी हमलावर घुस गए और अंधाधुन फायरिंग करने लगे. पुलिस के मुताबिक उन्होंने जवाबी फायरिंग करते हुए हमलावरों को ढेर कर दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चारों पुलिस को आतंकियों को मार गिराया गया है. 

  • जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में आतंकी हमला, CRPF का एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में आतंकी हमला, CRPF का एक जवान शहीद

    प्राप्त जानकारी के अनुसार अनंतनाग के बिजहेरा में सुरक्षाकर्मी पेट्रोलिंग कर रहे थे. इसी दौरान हथियारों से लैस आतंकी मोटरसाइकिल पर आए और पेट्रोलिंग कर रही पार्टी पर हमला कर दिया. जवाब में सुरक्षाबलों की तरफ से गोलियां चलाई गई लेकिन आतंकी वहां से भागनें कामयाब रहे. इस घटना के बाद सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. वहीं इस एक 12 साल के बच्चे की गोली लगने से मौत हो गई है. 

  • ब्रिटेन के रीडिंग शहर में चाकू से हुआ कथित आतंकी हमला, तीन लोग मारे गए

    ब्रिटेन के रीडिंग शहर में चाकू से हुआ कथित आतंकी हमला, तीन लोग मारे गए

    ब्रिटेन के रीडिंग शहर में एक पार्क में शनिवार की शाम को हुए चाकू हमले को आतंकवाद रोधी अधिकारियों ने रविवार को आतंकी हमला करार दिया. लीबियाई मूल के एक व्यक्ति द्वारा अंजाम दी गई चाकूबाजी की इस घटना में तीन लोग मारे गए हैं. स्थानीय थेम्स वैली पुलिस ने प्रारंभ में हत्या की जांच शुरू की और कहा कि वह शहर के मध्य स्थित व्यस्त पार्क में शनिवार शाम हुए हमले के मकसद पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

  • 5 जून का इतिहास: सेना का ऑपरेशन ब्लूस्टार, स्वर्ण मंदिर में छिपे आतंकियों के खिलाफ अभियान

    5 जून का इतिहास: सेना का ऑपरेशन ब्लूस्टार, स्वर्ण मंदिर में छिपे आतंकियों के खिलाफ अभियान

    जून का पहला सप्ताह और उसमें भी पांच जून का दिन देश के सिखों के जहन में एक दुखद घटना के साथ दर्ज है.भारतीय सेना ने इस दिन अमृतसर के स्वर्ण मंदिर परिसर में प्रवेश किया था. सिखों के इस सर्वाधिक पूजनीय स्थल पर सेना के अभियान को ऑपरेशन ब्लू स्टार नाम दिया गया था. दरअसल देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी देश के सबसे खुशहाल राज्य पंजाब को उग्रवाद के दंश से छुटकारा दिलाना चाहती थीं, लिहाजा उन्होंने यह सख्त कदम उठाया और खालिस्तान के प्रबल समर्थक जरनैल सिंह भिंडरावाले का खात्मा करने और सिखों की आस्था के पवित्रतम स्थल स्वर्ण मंदिर को उग्रवादियों से मुक्त करने के लिए यह अभियान चलाया.

  • 6 मई का इतिहास: मुंबई हमले में शामिल आतंकवादी अजमल कसाब को इसी दिन सुनाई गई थी मौत की सजा

    6 मई का इतिहास: मुंबई हमले में शामिल आतंकवादी अजमल कसाब को इसी दिन सुनाई गई थी मौत की सजा

    भारत के इतिहास में छह मई का दिन आतंक के एक खौफनाक अध्याय से जुड़ा है. करीब एक दशक पहले मुंबई पर हमला करने वाले आतंकवादियों में से जिंदा पकड़े गए एकमात्र आतंकवादी अजमल कसाब को छह मई को ही फांसी की सजा सुनाई गई थी. 26 नवंबर, 2008 का वह दिन आज भी प्रत्येक देशवासी के रोंगटे खड़े कर देता है, जब देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में दस आतंकवादियों ने घातक हमला किया था. सुरक्षा बलों ने नौ आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि अजमल कसाब को जिंदा पकड़ने में सफलता मिली. हमले में 166 लोग मारे गए थे और सैकड़ों अन्य घायल हुए. कसाब को 6 मई, 2010 को विशेष अदालत ने मौत की सज़ा सुनाई थी.

  • FATF की बैठक से पहले पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी सहित 1800 आतंकियों के नाम निगरानी सूची से हटाए

    FATF की बैठक से पहले पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी सहित 1800 आतंकियों के नाम निगरानी सूची से हटाए

    न्यूयार्क से संचालित होने वाली नियामक तकनीकी कंपनी कैस्टेलम.एआई के मुताबिक, वर्ष 2018 की सूची में लगभग 7,600 नाम थे. पिछले 18 महीनों में इस सूची में अब घटकर 3,800 नाम रह गए हैं.

  • जम्मू कश्मीर: हताशा में पाकिस्तान की सेना ने कुपवाड़ा के स्थानीय गुर्जर समुदाय के लोगों को बनाया निशाना

    जम्मू कश्मीर: हताशा में पाकिस्तान की सेना ने कुपवाड़ा के स्थानीय गुर्जर समुदाय के लोगों को बनाया निशाना

    जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में तीन नागरिकों की मौत हो गई और कई घर तबाह हो गए. कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की. मरने वाले तीन नागरिकों में महिला, एक पुरुष तथा एक बच्चा शामिल है. गोलाबारी में  कई घर तथा वाहन भी तबाह हो गए. खौफ के मारे लोग अपने घर छोड़कर बाहर आ गए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com