NDTV Khabar

Terrorist attack in Pulwama


'Terrorist attack in Pulwama' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमले में जख्मी हुए 2 जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमले में जख्मी हुए 2 जवान शहीद

    हमले में आतंकियों ने IED का इस्तेमाल किया था. पुलवामा के अरिहल गांव के पास 44 राष्ट्रीय राइफल्स का बख्तरबंद वाहन हमले की चपेट में आ गया. रिपोर्ट की मानें तो हमले में सेना के कैस्पर वाहर को नुकसान पहुंचा.

  • पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए 110 करोड़ जमा कर पाएंगे मुर्तज़ा अली?

    पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए 110 करोड़ जमा कर पाएंगे मुर्तज़ा अली?

    जब मुर्तजा अली से एनडीटीवी ने उनके कमाई के बारे में पूछा तो मुर्तजा अली का कहना था यह उनका अपना पैसा है जो इंवेस्टमेंट से प्राप्त हुआ है. जब यह पूछा गह की इंवेस्टमेंट क्या क्या है? मुर्तजा अली का कहना था यह जरूरी नहीं कि वो अपना सब कुछ पब्लिक में डिस्क्लोज़ कर दें. मुर्तजा अली ने कहा, यह टैक्सेबल इनकम है. जब टैक्स दे चुके हैं तो टैक्स डिपार्टमेंट के पास इस पैसे का ब्‍योरा है. मुर्तजा ने कहा, 'सबसे पहले 25 फरवरी को PMO और रिलीफ फण्ड को एक मेल लिखते हैं जिस में पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए 110 करोड़ रुपया आर्मी रिलीफ फण्ड को देने की पेशकश करते हैं. उन्हें बताया जाता है कि आर्मी रिलीफ फण्ड नाम का कोई फण्ड नहीं है इसलिए उन्हें यह पैसा प्रधानमंत्री रिलीफ फण्ड को भेजना होगा.

  • अगली बार पाक में बम गिराएं तो महागठबंधन के नेता को नीचे खड़ा कर देना चाहिए, ताकि लाशें गिन सकें- हरियाणा मंत्री

    अगली बार पाक में बम गिराएं तो महागठबंधन के नेता को नीचे खड़ा कर देना चाहिए, ताकि लाशें गिन सकें- हरियाणा मंत्री

    अनिल विज का बयान वायुसेना की स्ट्राइक में मरने वाले आतंकियों की संख्या पर शुरू हुए विवाद के बीच आया है. यह विवाद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के उस बयान के बाद शुरू हुआ था, जिसमें उन्होंने बताया था कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में स्ट्राइक करके '250 आतंकियों को मार गिराया'. हालांकि, सरकार की ओर से अभी तक ऐसा कोई आंकड़ा जारी नहीं किया गया है.

  • दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को बताया 'दुर्घटना' तो वीके सिंह ने पूछा- राजीव गांधी की हत्या क्या थी?

    दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को बताया 'दुर्घटना' तो वीके सिंह ने पूछा- राजीव गांधी की हत्या क्या थी?

    उन्होंने ट्वीट किया था, 'हमें हमारी सेना पर उनकी बहादुरी पर गर्व है व सम्पूर्ण विश्वास है. सेना में मैंने मेरे अनेकों परिचित और करीबी रिश्तेदारों को देखा है किस प्रकार वे अपने परिवारों को छोड़ कर हमारी सुरक्षा करते हैं. हम उनका सम्मान करते हैं. किन्तु पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गई. 'Air Strike' के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है.'

  • दिग्विजय सिंह ने PM मोदी पर साधा निशाना, पुलवामा आतंकी हमले को बताया, 'दुर्घटना'

    दिग्विजय सिंह ने PM मोदी पर साधा निशाना, पुलवामा आतंकी हमले को बताया, 'दुर्घटना'

    उन्होंने ट्वीट किया, 'हमें हमारी सेना पर उनकी बहादुरी पर गर्व है व सम्पूर्ण विश्वास है. सेना में मैंने मेरे अनेकों परिचित और करीबी रिश्तेदारों को देखा है किस प्रकार वे अपने परिवारों को छोड़ कर हमारी सुरक्षा करते हैं. हम उनका सम्मान करते हैं. किन्तु पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गई. 'Air Strike' के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है.'

  • आतंकी हमलों में जान गंवाने वाले जवानों के लिए मीडिया में ‘शहीद’ शब्द के इस्तेमाल संबंधी याचिका खारिज

    आतंकी हमलों में जान गंवाने वाले जवानों के लिए मीडिया में ‘शहीद’ शब्द के इस्तेमाल संबंधी याचिका खारिज

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने आतंकवादी या अन्य हमलों में जान गंवाने वाले सुरक्षाकर्मियों के संबंध में खबर देते समय मीडिया को ‘शहीद’ शब्द का इस्तेमाल करने का आदेश देने संबंधी याचिका मंगलवार को खारिज कर दी.

  • CRPF की एडवाइजरी: सोशल मीडिया पर शेयर न करें शहीदों के अंगों की फर्जी तस्वीरें, कुछ लोग फैला रहे हैं नफरत, यहां करें शिकायत

    CRPF की एडवाइजरी: सोशल मीडिया पर शेयर न करें शहीदों के अंगों की फर्जी तस्वीरें, कुछ लोग फैला रहे हैं नफरत, यहां करें शिकायत

    शरारती तत्व ऐसा करके लोगों में नफरत फैला रहे हैं. कृप्या ऐसी तस्वीरें और पोस्ट सर्कूलेट, शेयर या लाइक न करें. अगर आपकी नजर में ऐसी कोई पोस्ट आती है तो उसके बारे में webpro@crpf.gov.in पर जानकारी दें.

  • पुलवामा हमले के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मीरवाइज उमर फारुक समेत पांच अलगाववादी नेताओं की वापस ली सुरक्षा

    पुलवामा हमले के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मीरवाइज उमर फारुक समेत पांच अलगाववादी नेताओं की वापस ली सुरक्षा

    इसके अलावा हमले के बाद अब भारत ने पाकिस्तान को वैश्विक मंच पर अलग-थलग करने के लिए काम शुरू कर दिया है. पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने शनिवार को एक और कड़ा कदम उठाते हुये पाकिस्तान से आयातित होने वाले सभी सामानों पर सीमाशुल्क तत्काल प्रभाव से बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया. पाकिस्‍तान से एमएफएन का दर्जा वापस लिये जाने के बाद वहां से आयात होने वाली सभी वस्‍तुओं पर 200 फीसदी का सीमा शुल्‍क तत्‍काल रूप से लागू हो गया है. यह जानकारी केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने दी है.

  • पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों के साथ मारपीट और धमकी की खबरें, जम्मू में तीन दिन से लगा है कर्फ्यू

    पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों के साथ मारपीट और धमकी की खबरें, जम्मू में तीन दिन से लगा है कर्फ्यू

    केंद्रीय गृहमंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कश्मीरी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है. कश्मीरियों पर हमले की खबरें सामने आने के बाद कश्मीर में बंद का एलान किया गया है. गृह मंत्रालय ने कहा, 'पुलवामा में आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के लोगों और छात्रों को धमकी और परेशान करने की रिपोर्ट्स सामने आई हैं. इसलिए गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि उनकी सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाए जाएं.

  • Pulwama Attack पर टीवी सितारों की कड़ी प्रतिक्रिया: 'उन कायरों को जिंदा दफनाओ'

    Pulwama Attack पर टीवी सितारों की कड़ी प्रतिक्रिया:  'उन कायरों को जिंदा दफनाओ'

    Pulwama Terror Attack: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की टीवी एक्टर शरद मल्होत्रा ने कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि मुझे उन जवानों के परिजनों के लिए बहुत दुख और आतंकी हमले पर बहुत गुस्सा आ रहा है.

  • Pulwama Attack के बाद मुंबई पुलिस ने की मॉक ड्रिल, तो पब्लिक भी हो गई कन्फ्यूज, VIDEO VIRAL

    Pulwama Attack के बाद मुंबई पुलिस ने की मॉक ड्रिल, तो पब्लिक भी हो गई कन्फ्यूज, VIDEO VIRAL

    पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद देशवासियों में गुस्सा है. इस आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवानों ने अपनी जान गवाई है. राजनेता, फिल्मी सितारे और भारतवासी, हर कोई इस आंतकी हमले की निंदा कर रहे हैं. वहीं, मुम्बई पुलिस ने इस माहौल में मुम्बईवासियों की सुरक्षा की स्थिति जांचने के लिए एक काउंटर-टेरर मॉक ड्रिल (Counter-Terror Mock Drill) किया, जो की घंटों तक चला. 

  • Pulwama Terror Attack: राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- पहली बार लोकल फिदायीन का हमले में किया गया इस्तेमाल

    Pulwama Terror Attack: राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- पहली बार लोकल फिदायीन का हमले में किया गया इस्तेमाल

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack) में 40 जवान शहीद हो गए और कई जवानों की हालत गंभीर है. हमले को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने अंजाम दिया है. जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने कहा कि हम इस हमले का माकूल जवाब देंगे.

  • Pulwama Terror Attack: पीएम मोदी ने की NSA अजीत डोभाल से बात, कहा- व्यर्थ नहीं जाएगा जवानों का बलिदान

    Pulwama Terror Attack: पीएम मोदी ने की NSA अजीत डोभाल से बात, कहा- व्यर्थ नहीं जाएगा जवानों का बलिदान

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack) में 40 जवान शहीद हो गए और कई जवानों की हालत गंभीर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हमले की निंदा की पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से इस मसले पर बात की. पीएम मोदी ने ट्वीट कर आतंकी हमले को घृणित एवं निंदनीय कृत्य बताते हुए कहा कि हमारे वीर सुरक्षा कर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा.

  • Pulwama Attack: 'हमारे जवानों के ख़ून के हर कतरे का बदला लिया जाएगा'

    Pulwama Attack: 'हमारे जवानों के ख़ून के हर कतरे का बदला लिया जाएगा'

    जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Blast) में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए वहीं, 8 की हालत नाजुक है. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है. हमले की सभी राजनीतिक पार्टियों ने निंदा की है. पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि हमारे जवानों के ख़ून के हर कतरे का बदला लिया जाएगा. उन्होंने ट्वीट किया, एक सैनिक और भारत का नागरिक होने के नाते इन कायरतापूर्ण हमलों को लेकर मेरा ख़ून खौल रहा है. CRPF के 18 बहादुर जवानों ने पुलवामा में अपनी जान क़ुर्बान कर दी.

  • Pulwama Terror Attack Live Updates: पुलवामा में आतंकवादी हमले में 40 जवान शहीद, उरी के बाद सबसे बड़ा आतंकी हमला

    Pulwama Terror Attack Live Updates: पुलवामा में आतंकवादी हमले में 40 जवान शहीद, उरी के बाद सबसे बड़ा आतंकी हमला

    Kashmir's Pulwama Terror Attack Live Updates: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में (pulwama attack) गुरुवार को एक बड़ा आतंकी हमला हुआ.

  • जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे के भीतर 6 जगहों पर आतंकी हमले, 13 जवान घायल

    जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे के भीतर 6 जगहों पर आतंकी हमले, 13 जवान घायल

    इन हमलों को देखते हुए कश्मीर में सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं. खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक- आतंकियों के कमांडर ने अपने कैडर को हैंड ग्रेनेड बांटे हैं, ताकि वह सीआरपीएफ, सेना और पुलिस के कैंप पर हमला कर सकें.

  • जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में आतंकियों की कथित गोलीबारी, पुलिसकर्मी समेत एक नागरिक घायल

    जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में आतंकियों की कथित गोलीबारी, पुलिसकर्मी समेत एक नागरिक घायल

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपुरा इलाके में आतंकियों ने कथित रूप से गोलीबारी की है। यह गोलीबारी पुलिस की एक बस पर की गई है। बताया जा रहा है कि इस गोलीबारी में एक पुलिसवाले समेत एक आम नागरिक घायल हो गया है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com