NDTV Khabar

Terrorists


'Terrorists' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्या कश्मीर में रची जा रही है कोई गहरी साजिश, अधिकारियों ने दिए संकेत

    क्या कश्मीर में रची जा रही है कोई गहरी साजिश, अधिकारियों ने दिए संकेत

    अधिकारियों का मानना है कि आतंकवादियों ने 'गहरा षड्यंत्र' रच रखा है क्योंकि उनकी 'भारी मौजूदगी' के बावजूद हिंसा के स्तर में कमी आई है. नगर के राज बाग, जवाहर नगर और लाल चौक सहित कई इलाकों में दुकानदारों को बंदूक का भय दिखाकर दुकानें बंद रखने के लिए कहा गया और पूरी तरह हड़ताल सुनिश्चित की गई. अधिकारियों ने कहा कि दुकानदारों और कुछ मीडिया संगठनों को अपने आसपास के सीसीटीवी कैमरे बंद रखने के लिए कहा गया.

  • राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आतंकियों को बताया ‘पाक के खरीदे हुए लड़के’, कहा- वे जल्द मारे जाएंगे

    राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आतंकियों को बताया ‘पाक के खरीदे हुए लड़के’, कहा- वे जल्द मारे जाएंगे

    मलिक ने आतंकवादियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा, ‘मैं उनसे कह रहा हूं कि वे अपने तरीके सुधार लें क्योंकि मुझे नहीं पता कि फल विक्रेताओं की मौत होगी या नहीं, लेकिन इस बात की गारंटी है कि तुम सब (आतंकवादी) जरूर और जल्दी मारे जाओगे.’ दो दिन पहले ही मलिक ने बाजार हस्तक्षेप योजना की शुरुआत की थी. अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म कर जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लिये जाने के केंद्र के फैसले को रद्द करने के बारे में पूछे जने पर मलिक ने कहा, ‘इतिहास का पहिया पीछे नहीं होता.’ इस घटनाक्रम को राज्य के लिये एक ‘अवसर’ बताते हुए उन्होंने कहा, ‘केंद्र ने जम्मू कश्मीर के विकास के लिये अपना खजाना खोल दिया है.’

  • जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में हथियारों से भरा ट्रक पकड़ा गया

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में हथियारों से भरा ट्रक पकड़ा गया

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के एसएसपी के मुताबिक हथियारों से भरा एक ट्रक को पकड़ा गया है. वहीं इंटेलिजेंस सूत्रों के मुताबिक घाटी में हाल के दिनों में कई पाकिस्तानी आतंकी देखे गए हैं. सूत्रों के मुताबिक पांच अगस्त से लेकर अब तक 40 पाकिस्तानी आतंकी घुसपैठ कर चुके हैं. पिछले 40 दिनों में हुई ये घुसपैठ अब तक की सबसे बड़ी घुसपैठ है. इंटेलिजेंस एजेंसियों की मानें तो ये सभी आतंकी जैश ए मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं. 

  • अमेरिका ने 12 लोगों को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया

    अमेरिका ने 12 लोगों को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया

    अमेरिका ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के प्रमुख नूर वाली महसुद समेत 12 लोगों को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया है और कई 'आतंकवादियों और उनके समर्थकों' पर प्रतिबंध लगाया है. 

  • 9/11 Attack से दहल गया था अमेरिका, तस्वीरों और वीडियो में देखें खौफनाक मंजर

    9/11 Attack से दहल गया था अमेरिका, तस्वीरों और वीडियो में देखें खौफनाक मंजर

    9/11 Attack को आज 18 साल हो चुके हैं. इस आतंकी हमले ने दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के सीने पर ऐसा जख्म दिया, जिसकी टीस हमेशा रहेगी. 2001 को 11 सितंबर के दिन आतंकवादियों ने यात्री विमानों को मिसाइल की तरह इस्तेमाल करते हुए अमेरिका के विश्वप्रसिद्ध वर्ल्ड ट्रेड टॉवर (World Trade Center) और पेंटागन (Pentagon) को निशाना बनाया. इसे अमेरिका के इतिहास के सबसे बड़े आतंकी हमले के तौर पर देखा जाता है.

  • 9/11 Anniversary: वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए आतंकी हमले से कांप उठी थी दुनिया, 3 हजार लोगों ने गवाई थी जान

    9/11 Anniversary: वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए आतंकी हमले से कांप उठी थी दुनिया, 3 हजार लोगों ने गवाई थी जान

    आज से ठीक 18 साल पहले 11 सितंबर 2001 (9/11) को अमेरिका में हुए आतंकी हमले ने दुनिया को हिला कर रख दिया. दुनिया के सबसे ताकतवर देश में आतंकियों ने ऐसी तबाही मचाई जिसको पूरी दुनिया में कोई भी भुला नहीं सकता. 11 सितंबर 2001 (11 September) की सुबह रोज की तरह ही वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (World Trade Centre) में करीब 18 हजार कर्मचारी रोजमर्रा का काम निपटाने में जुटे थे.

  • कश्मीर: दो साल की बच्ची और उसके परिवार पर हमला करने वाला लश्कर आतंकी ढेर

    कश्मीर: दो साल की बच्ची और उसके परिवार पर हमला करने वाला लश्कर आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के सोपोर में पुलिस ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का टॉप रैंक आतंकी आसिफ को मार गिराया गया. यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा मिली है. लश्कर का आतंकी आसिफ हाल ही में सोपोर में एक फल व्यापारी के परिवार के 4 सदस्यों को गोली मारने और घायल होने के लिए जिम्मेदार था. घायलों में एक छोटी बच्ची भी शामिल थी.

  • जम्मू-कश्मीर: 5 अगस्त से लेकर अब तक 40 पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ, अलर्ट पर घाटी में सुरक्षा बल

    जम्मू-कश्मीर: 5 अगस्त से लेकर अब तक 40 पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ, अलर्ट पर घाटी में सुरक्षा बल

    सूत्रों के मुताबिक पांच अगस्त से लेकर अब तक 40 पाकिस्तानी आतंकी घुसपैठ कर चुके हैं. पिछले 40 दिनों में हुई ये घुसपैठ अब तक की सबसे बड़ी घुसपैठ है. इंटेलिजेंस एजेंसियों की मानें तो ये सभी आतंकी जैश ए मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं. 

  • जम्मू-कश्मीर: लश्कर के 8 आतंकी गिरफ्तार, धमकी भरे पोस्टर बांटकर घाटी में फैला रहे थे दहशत

    जम्मू-कश्मीर: लश्कर के 8 आतंकी गिरफ्तार, धमकी भरे पोस्टर बांटकर घाटी में फैला रहे थे दहशत

    आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के 8 आतंकियों को दक्षिणी कश्मीर के सोपोर में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया. यह गिरफ्तारी ऐसे समय में की गई है जब दो दिन पहले ही आतंकियों ने सोपोर में एक फलों के व्यापारी के घर पर हमला किया था जिसमें 2 साल की बच्ची समेत 4 लोग घायल हो गए थे. शनिवार को हुए इस आतंकी हमले का मकसद क्षेत्र के लोगों में डर फैलाना और घाटी में शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचाना था. जिन आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है उन पर धमकीभरे पोस्टर बांटने का आरोप है.

  • गुजरात के सर क्रीक में लावारिस नावें मिलने के बाद दक्षिण भारत में आतंकी हमले का अलर्ट

    गुजरात के सर क्रीक में लावारिस नावें मिलने के बाद दक्षिण भारत में आतंकी हमले का अलर्ट

    कश्मीर के मुद्दे को लेकर वैश्विक स्तर पर चौतरफा 'मात' मिलने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. इस बीच गुजरात के सर क्रीक में संदिग्ध नावें मिलने से हड़कंप मच गया है. सेना को खुफिया जानकारी मिली है कि आतंकी भारत के दक्षिणी हिस्से में हमला करने की साजिश रच सकते हैं.

  • NSA अजीत डोभाल बोले, 200 से ज्यादा आतंकी कश्मीर में घुसने की फिराक में

    NSA अजीत डोभाल बोले, 200 से ज्यादा आतंकी कश्मीर में घुसने की फिराक में

    चयनित पत्रकारों के एक समूह के साथ बातचीत में डोभाल ने कहा कि वैसे भी बाद में प्रतिबंधों में ढील दी गई और कश्मीर, जम्मू तथा लद्दाख में 199 पुलिस जिलों में से केवल 10 में निषेधाज्ञा लागू है जबकि सभी क्षेत्रों में लैंडलाइन टेलीफोन सेवा पूरी तरह से बहाल कर दी गई है.' 

  • जम्मू-कश्मीर: बारामूला में आतंकवादियों ने एक मकान पर किया हमला, एक बच्ची सहित चार घायल

    जम्मू-कश्मीर: बारामूला में आतंकवादियों ने एक मकान पर किया हमला, एक बच्ची सहित चार घायल

    पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘आतंकवाद के इस बेरहम कृत्य में, आतंकवादियों ने सोपोर के डांगेरपोरा गांव में गोलीबारी की और बच्ची उस्मा जान सहित चार लोगों को घायल कर दिया.’’ उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बनी है. प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पुलिस मौके पर मौजूद है और आगे की जांच जारी है.’’

  • जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने मुहर्रम पर 10 सितंबर को हिंसा फैलाने की साजिश रची

    जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने मुहर्रम पर 10 सितंबर को हिंसा फैलाने की साजिश रची

    सेना के सूत्रों के अनुसार 10 सितंबर को मुहर्रम के अवसर पर जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों और उनके पनाहगारों की बड़ी हिंसा फैलाने की योजना है. कश्मीर में मस्जिदों और जियारत (श्राइन) पर हमले के जरिए हिंसा फैलाने और माहौल खराब करने की साजिश रची गई है. इससे शिया और सुन्नी समुदाय के बीच आपसी झड़प और हिंसा भड़काने की कोशिश किए जाने की आशंका है.

  • TOP 5 NEWS: रूस में में पीएम मोदी बोले- व्लादिमिर पुतिन के साथ दोस्ती का सफर आगे बढ़ा है

    TOP 5 NEWS: रूस में में पीएम मोदी बोले- व्लादिमिर पुतिन के साथ दोस्ती का सफर आगे बढ़ा है

    पीएम मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने बुधवार को व्लादिवोस्तक में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

  • इंडियन आर्मी ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 पाकिस्तानी आतंकी को पकड़ा, Video किया जारी

    इंडियन आर्मी ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 पाकिस्तानी आतंकी को पकड़ा, Video किया जारी

    भारतीय सेना के 15 कॉर्प के कमांडर व लेफ्टिनेंट जनरल कंवलजीत सिंह ढिल्लन और जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस करके लश्कर ए तैयबा से जुड़े दो पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार करने की जानकारी दी. प्रेस ब्रीफिंग के दौरान सेना ने वीडियो जारी करके बताया कि ये आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश में थे. सेना ने यह भी कहा कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है.

  • जम्मू-कश्मीर में अगस्त तक मारे गए 139 आतंकवादी, मई महीने में ढेर हुए सबसे ज्यादा आतंकी

    जम्मू-कश्मीर में अगस्त तक मारे गए 139 आतंकवादी, मई महीने में ढेर हुए सबसे ज्यादा आतंकी

    ये आंकड़े एक जनवरी से 29 अगस्त तक सेना द्वारा मारे गए आतंकवादियों की संख्या के बारे में हैं. इसी अवधि के दौरान, घाटी में आतंकवाद संबंधी अभियानों में विभिन्न रैंकों से जुड़े 26 जवान शहीद हुए. साल के पहले आठ महीनों के दौरान सबसे ज्यादा आठ जवान फरवरी में शहीद हुए. एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने कहा, 'एक अभियान के दौरान अगस्त के महीने में सेना द्वारा पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया.

  • बिहार: गिरफ्तार आंतकी की निशानदेही पर विस्फोटक, आपत्तिजनक सामग्री बरामद

    बिहार: गिरफ्तार आंतकी की निशानदेही पर विस्फोटक, आपत्तिजनक सामग्री बरामद

    पुलिस सोमवार को बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) से जुड़े आतंकी मोहम्मद एजाज अहमद की निशानदेही पर छापेमारी करने यहां पहुंची थी. वजीरगंज के पुलिस उपाधीक्षक घुरन मंडल ने शुक्रवार को बताया, "पश्चिम बंगाल की पुलिस एजाज अहमद की निशानदेही पर और दो लोगों को गिरफ्तार करने यहां पहुंची थी.

  • आतंकियों ने श्रीनगर में दुकानदार की गोली मारकर हत्या की

    आतंकियों ने श्रीनगर में दुकानदार की गोली मारकर हत्या की

    श्रीनगर शहर की बाहरी सीमा में आतंकवादियों ने एक दुकानदार की गुरुवार रात गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान परीम पोरा स्थित एक दुकान के मालिक गुलाम मोहम्मद के तौर पर की गई है.

Advertisement