NDTV Khabar

Terrorists


'Terrorists' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में ड्रोन से गिराए हथियार और रुपये, लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार

    पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में ड्रोन से गिराए हथियार और रुपये, लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार

    डीजीपी ने बताया कि पुलिस एवं 38 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने जम्मू क्षेत्र के राजौरी सेक्टर में समन्वित संयुक्त अभियान चलाया जिसके बाद यह सफलता मिली. इससे केंद्र शासित प्रदेश में अशांति एवं हिंसा फैलाने की पाकिस्तान की मंशा नाकाम हो गयी.

  • अलकायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार : NIA ने बंगाल और केरल में कई ठिकानों पर की छापेमारी

    अलकायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार :  NIA ने बंगाल और केरल में कई ठिकानों पर की छापेमारी

    एनआईए ने बताया कि शुरुआती जांच के मुताबिक, इन लोगों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अल-कायदा आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था. साथ ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित कई स्थानों पर हमले करने के लिए प्रेरित किया गया था.

  • जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर, दो जवान घायल

    जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर, दो जवान घायल

    सुरक्षा बलों को खुफिया इनपुट मिले थे कि श्रीनगर के इस इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं. इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

  • UN में भारत ने पाकिस्तान को घेरा : 'उनके PM ने कबूली है J&K के लिए आतंकियों को ट्रेनिंग देने की बात'

    UN में भारत ने पाकिस्तान को घेरा : 'उनके PM ने कबूली है J&K के लिए आतंकियों को ट्रेनिंग देने की बात'

    भारत ने मंगलवार को पाकिस्तान (Pakistan) को ''आतंकवाद का केंद्र'' बताते हुए कहा कि इस्लामाबाद किसी को अकारण मानवाधिकार (Human Rights) पर व्याख्यान न दे क्योंकि उसने लगातार जातीय और हिंदुओं, सिखों और इसाईयों समेत अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित किया है. 

  • पड़ोसी देशों की बाधा पैदा करने की कोशिश के बावजूद कश्मीर में जमीनी लोकतंत्र पुनर्जीवित : भारत

    पड़ोसी देशों की बाधा पैदा करने की कोशिश के बावजूद कश्मीर में जमीनी लोकतंत्र पुनर्जीवित : भारत

    भारत ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी देश द्वारा जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकवादियों को घुसपैठ कराने और लोकतांत्रिक प्रक्रिया को पटरी से उतारने के लगातार कोशिशों के बावजूद उसने जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर पर लोकतंत्र को पुनर्जीवित किया है और यहां सामाजिक और आर्थिक विकास को गति दी है. जिनेवा में मानवाधिकार परिषद के 45वें सत्र में एक बहस के दौरान भारत के स्थायी प्रतिनिधि इंद्रमणि पांडे ने क्षेत्र के बारे में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख मिशेल बेचलेट के बयान पर खेद व्यक्त किया.

  • अमेरिका में हुए आतंकी हमले 9/11 की 19वीं बरसी पर नीली रोशनी से US ने दिया ये मैसेज

    अमेरिका में हुए आतंकी हमले 9/11 की 19वीं बरसी पर नीली रोशनी से US ने दिया ये मैसेज

    शहर की दो मशहूर इमारतों से आकाश की ओर जा रही दो बीम लाइट याद दिला रही हैं कि अमेरिका ने उस आतंकी हमले में अपने लोगों को खोया था. एक बीम लाइट 'वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर' और दूसरी 'एम्पायर स्टेट बिल्डिंग पर लगाई गई है. नीली रोशनी के जरिए अमेरिका संदेश देते हुए कह रहा है कि यह रोशनी हमें हमारी एकजुटता और ताकत की याद दिलाती है.

  • एक सुर में बोले भारत और अमेरिका- आतंकी संगठनों पर फौरन कार्रवाई करे पाकिस्तान

    एक सुर में बोले भारत और अमेरिका- आतंकी संगठनों पर फौरन कार्रवाई करे पाकिस्तान

    भारत (India) और अमेरिका (America) ने बृहस्पतिवार को कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) को आतंकवादी संगठनों के खिलाफ तत्काल, सतत और अपरिवर्तनीय कार्रवाई करने की आवश्यकता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उसके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों में नहीं हो. भारत और अमेरिका ने बृहस्पतिवार को एक संयुक्त बयान में यह बात कही. दोनों देशों ने इस्लामाबाद से मुम्बई हमले और पठानकोट वायुसेना अड्डे पर हुए हमले सहित अन्य आतंकवादी हमलों के दोषियों के खिलाफ त्वरित कानूनी कार्रवाई की भी मांग की.

  • बब्बर खालसा इंटरनेशनल के दो आतंकी दिल्ली में धरे गए, हथियार और गोला-बारूद बरामद

    बब्बर खालसा इंटरनेशनल के दो आतंकी दिल्ली में धरे गए, हथियार और गोला-बारूद बरामद

    बब्बर खालसा इंटरनेशनल के दो आतंकी दिल्ली में धरे गए हैं. जानकारी मिली है कि सोमवार को बब्बर खालसा इंटरनेशनल संगठन के दो आतंकियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. खबर यह भी है कि इस दौरान गोलीबारी भी हुई है.

  • कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ में आतंकी ढेर, सेना के तीन जवान घायल

    कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ में आतंकी ढेर, सेना के तीन जवान घायल

    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में पट्टन इलाके के येदिपोरा में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था.

  • दिल्ली में गिरफ्तार ISIS के संदिग्ध आतंकी ने पूछताछ में किया खुलासा, करोलबाग में करने वाला था धमाका

    दिल्ली में गिरफ्तार ISIS के संदिग्ध आतंकी ने पूछताछ में किया खुलासा, करोलबाग में करने वाला था धमाका

    आतंकी ने स्पेशल सेल को अपनी पूछताछ में बताया कि वो उस दिन करोलबाग के भीड़भाड़ वाले इलाके में बम धमाके करने जा रहा था. धमाके से पहले इलाके की रेकी वह पहले कर चुका था. उसने बताया कि धमाके के लिए 2 कुकर में 15 किलो विस्फोटक के साथ IED लगाकर उसने बम को तैयार कर लिया था.उसने बताया कि करोलबाग में कुकर रखकर सिर्फ टाइमर ऑन करना बाकि था. उसके बाद उसका अगला टारगेट फिदायीन हमले का था. 

  • मोगा डीसी दफ्तर में खालिस्तान का झंडा लगाने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

    मोगा डीसी दफ्तर में खालिस्तान का झंडा लगाने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

    13 अगस्त को इन लोगों ने नानकशहर से एक झंडा लिया और उस पर खलिस्तान लिखा, फिर 14 अगस्त को तीनों 2 बाइक पर सवार होकर मोगा के डीसी ऑफिस पहुंचे और फिर जसपाल डीसी ऑफिस की छत पर गया और उसने खलिस्तान का झंडा लगा दिया जबकि राष्ट्रीय ध्वज तिरगें को निकालकर फाड़ दिया.

  • जम्मू-कश्मीर में बीते 36 घंटों में 10 आतंकियों का सफाया, श्रीनगर में 3 आतंकी ढेर, एक ASI शहीद

    जम्मू-कश्मीर में बीते 36 घंटों में 10 आतंकियों का सफाया, श्रीनगर में 3 आतंकी ढेर, एक ASI शहीद

    इससे पहले शुक्रवार रात को पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों की आतंकियों से हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे. सीआरपीएफ की जॉइंट टीम, सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल्स (50 RR) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया था. मारे गए आतंकियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ी है

  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मार गिराए लश्कर के 3 आतंकी

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मार गिराए लश्कर के 3 आतंकी

    सीआरपीएफ, 50 RR और SOG ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. मिली जानकारी के अनुसार, पुलवामा के जदूरा में सुरक्षाबलों की लश्कर आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने टीम पर फायरिंग शुरू कर दी.

  • पुलवामा हमला: 23 साल की युवती ने की थी आतंकियों की मदद

    पुलवामा हमला: 23 साल की युवती ने की थी आतंकियों की मदद

    Pulwama attack: पुलवामा जांच में गिरफ्तार अकेली महिला इंशा जान (Insha Jaan) इस हमले के मास्टरमाइंड फारूक की करीबी थी. उसने पिछले साल आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाले जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के आतंकवादियों की हर लिहाज़ से मदद की थी. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की चार्जशीट में इस बात का खुलासा हुआ है. एनआईए का दावा है कि 23 साल की इंशा जान मार्च में सुरक्षा बलों द्वारा कश्मीर में मारे गए पाकिस्तानी बम बनाने वाले मुख्य साजिशकर्ता मोहम्मद उमर फारूक की साथी थी. वह उसके साथ फोन और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर संपर्क में थी.

  • फोटो और आतंकियों के फोन की व्हाट्सएप चैट पुलवामा साजिश का पता लगाने में बनी मददगार: NIA

    फोटो और आतंकियों के फोन की व्हाट्सएप चैट पुलवामा साजिश का पता लगाने में बनी मददगार: NIA

    पिछले साल फरवरी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जांच कर रही नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने अपनी चार्जशीट तैयार कर ली है. जांच एजेंसी ने मंगलवार को जम्मू कोर्ट में अपनी चार्जशीट फाइल कर दी है. इस चार्जशीट में NIA ने इस हमले के पीछे की पूरी साजिश को अंजाम देने की योजना और इसके पीछे शामिल आतंकियों की डिटेल दी है.

  • 30 किलो विस्फोटक और जैकेट, तबाही का जखीरा मिला अब्दुल यूसुफ के घर से

    30 किलो विस्फोटक और जैकेट, तबाही का जखीरा मिला अब्दुल यूसुफ के घर से

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल को रविवार को बड़ी कामयाबी मिली. दिल्ली से गिरफ्तार किए गए ISIS के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ उर्फ अबू यूसुफ (Abu Yusuf) की निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur) स्थित उसके घर से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है. स्पेशल टीम ने मुस्तकीम के घर से दो सुसाइड जैकेट, एक सुसाइड बेल्ट, विस्फोटक समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया है.

  • दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, यूसुफ की निशानदेही पर ISIS से जुड़े दस्तावेज, झंडा और विस्फोटक बरामद

    दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, यूसुफ की निशानदेही पर ISIS से जुड़े दस्तावेज, झंडा और विस्फोटक बरामद

    दिल्ली (Delhi Police) से गिरफ्तार किए गए ISIS के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ उर्फ अबू यूसुफ की निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है. एक सुसाइड बेल्ट भी बरामद की गई है, जिसे पहनकर वह फियादीन हमला करने की फिराक में था.

  • दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था संदिग्ध आतंकी

    दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था संदिग्ध आतंकी

    दिल्ली पुलिस का दावा है कि उसने दिल्ली में होने वाले एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया. पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद आईएसआईएस से जुड़े एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 15 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है. पकड़ा गया आतंकी लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था. दिल्ली में दो बम फटने को बिल्कुल तैयार थे. आईईडी से जुड़े 2 प्रेशर कुकर बम बनाकर तैयार किए गए थे. दोनों बमों में कुल 15 किलो विस्फोटक था. इतना ज्यादा विस्फोटक कि उसे डिफ्यूज करने के लिए एनएसजी की टीम आई. बुद्धा जयंती पार्क में ऑटोमैटिक रोबोट मशीन के जरिए दोनों बमों को मिट्टी के ढेर में सुरक्षित ले जाया गया और फिर बमों को निष्क्रिय कर दिया गया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com