NDTV Khabar

Thackeray


'Thackeray' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • स्कूल शिक्षक रंजीत सिंह बने ग्लोबल टीचर प्राइज 2020 के विजेता, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दी बधाई

    स्कूल शिक्षक रंजीत सिंह बने ग्लोबल टीचर प्राइज 2020 के विजेता, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दी बधाई

    महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के पारितेवादी गांव के प्राथमिक स्कूल शिक्षक रंजीत सिंह दिसाले (Ranjitsinh Disale ) ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर कई अन्य शिक्षकों के लिए मिसाल कायम की है. रंजीत सिंह दिसाले को बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने और देश में त्वरित कार्रवाई (क्यूआर) कोड वाली पाठ्यपुस्तक क्रांति में महती प्रयास के लिए 10 लाख डॉलर के वार्षिक ग्लोबल टीचर प्राइज 2020 का विजेता घोषित किया गया है. उनकी इस उपलब्धि पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) ने शिक्षक रंजीत सिंह दिसाले को बधाई दी है. 

  • यूपी में फिल्म सिटी : उद्धव ठाकरे नाराज, योगी आदित्यनाथ ने कहा- यह पर्स नहीं है जो छीन ले जाएं

    यूपी में फिल्म सिटी : उद्धव ठाकरे नाराज, योगी आदित्यनाथ ने कहा- यह पर्स नहीं है जो छीन ले जाएं

    उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मुंबई (Mumbai) दौरे पर हैं जहां पर वे निवेशकों से उत्तर प्रदेश में निवेश करने की अपील कर रहे हैं. उद्योगों के साथ ही उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी (Film City) भी बनाई जाएगी जिसे लेकर राजनीति तेज़ हो गई है. शिवसेना (Shiv Sena) का कहना है कि किसी को भी जबरन कुछ लेकर जाने नहीं दिया जाएगा, जबकि योगी आदित्यनाथ का कहना है कि फिल्म सिटी कोई पर्स नहीं है जिसे छीना जा सके.

  • यूपी CM के मुंबई दौरे से हड़कंप, उद्धव ठाकरे  बोले- 'जबरन' कारोबार ले जाने नहीं देंगे, MNS ने कहा- 'ठग आया'

    यूपी CM के मुंबई दौरे से हड़कंप, उद्धव ठाकरे  बोले- 'जबरन' कारोबार ले जाने नहीं देंगे, MNS ने कहा- 'ठग आया'

    छोटे कारोबारियों की हिमायत करने वाले एक संगठन आईएमसी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में उद्धव ठाकरे ने कहा, "हम किसी की प्रगति से नहीं जलते. अगर कोई प्रतिस्पर्धा करके प्रगति करता है तो हमें कोई दिक्कत नहीं है लेकिन, अगर आप जबरन कोई चीज ले जाना चाहेंगे तो मैं ऐसा नहीं होने दूंगा और आप (उद्योगपति) भी ऐसा नहीं चाहेंगे."

  • 'ईर्ष्‍यालु नहीं लेकिन..' : इंडस्‍ट्री को लुभाने के लिए योगी आदित्‍यनाथ की मुंबई यात्रा को लेकर बोले उद्धव ठाकरे

    'ईर्ष्‍यालु नहीं लेकिन..' : इंडस्‍ट्री को लुभाने के लिए योगी आदित्‍यनाथ की मुंबई यात्रा को लेकर बोले उद्धव ठाकरे

    यूपी की बीजेपी सरकार राज्‍य के MSME में निवेश बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही है. यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने इससे पहले यूपी में बॉलीवुड से बड़ी फिल्‍म इंडस्‍ट्री बनाने की योजना के बारे में बताया था. उन्‍होंने इस संबंध में कई प्रमुख फिल्‍मी हस्तियों से भी भेंट की थी. 

  • उद्धव ठाकरे की एक साल की नाकामियों को कोर्ट के फैसलों ने सामने ला दिया : फडणवीस

    उद्धव ठाकरे की एक साल की नाकामियों को कोर्ट के फैसलों ने सामने ला दिया : फडणवीस

    Maharashtra के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता फडणवीस ने कहा, मैंने कभी ऐसा मुख्यमंत्री नहीं देखा, जो इतनी धमकियां देता हो. उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र सामना को दिए एक इंटरव्यू में भाजपा को तीखे हमले किए थे.

  • 'सामना' को दिए इंटरव्‍यू में उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर साधा निशाना..

    'सामना' को दिए इंटरव्‍यू में उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर साधा निशाना..

    भाजपा और राज्‍य के अन्‍य दलों पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि परिवार पर हमला करना यह हमारी संस्कृति नहीं है. अगर वो हमारे परिवारों और बच्चों पर हमला कर रहे हैं तो उन्‍हें ध्‍यान रखना चाहिए कि उनके भी परिवार और बच्चे हैं, हम भी जवाब दे सकते हैं.

  • उद्धव ठाकरे ने BJP पर कसा तंज, कहा- मुझे पता है कि आपको कैसे सीधा रखना है

    उद्धव ठाकरे ने BJP पर कसा तंज, कहा- मुझे पता है कि आपको कैसे सीधा रखना है

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के एक नेता के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा, साथ ही उन्होंने अपने पूर्व गठबंधन सहयोगी को चेतावनी भी दी है. उन्होंने रिपब्लिक टीवी के एंकर अरनब गोस्वामी के खिलाफ आत्महत्या का मुकदमा चलने पर बीजेपी नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों द्वारा की गई आलोचना की भी निंदा की.

  • कोरोना की अगली लहर "सुनामी की तरह", उद्धव ठाकरे ने चेतावनी देते हुए की यह अपील...

    कोरोना की अगली लहर

    उन्होंने आगे जोड़ा. "इसलिए एक बार फिर मैं आपको बताना चाहता हूं, अधिक भीड़ न करें, मास्क पहनें, हाथ धोएं और दूरी बनाए रखें. यह अकेले हमें सुरक्षित रखेगा. मैंने अब सभी पूजा स्थल खोल दिए हैं. लेकिन कृपया इन जगहों पर भीड़ ना करें, "

  • अजित पवार के इस बयान से महाराष्ट्र-कर्नाटक में घमासान, येदियुरप्पा बोले- ये बयानबाजी गलत

    अजित पवार के इस बयान से महाराष्ट्र-कर्नाटक में घमासान, येदियुरप्पा बोले- ये बयानबाजी गलत

    अजित पवार ने मंगलवार को शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) की पुण्यतिथि पर दोनों राज्यों की सीमा से सटे जिलों बेलगावी, करवर और निपाणी को लेकर बयान दिया था. जिसके बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने उनके बयान की निंदा की और कहा कि इस तरह की बयानबाजी सरासर गलत है.

  • केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा, शिवसेना-आरपीआई-भाजपा का...

    केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा, शिवसेना-आरपीआई-भाजपा का...

    केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने मंगलवार को कहा कि भविष्य में शिवसेना, आरपीआई (ए) और भाजपा का पुनर्मिलन शिवसेना संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

  • उद्धव और आदित्य ठाकरे के खिलाफ “आपत्तिजनक” ट्वीट करने वाले शख्‍स को मिली जमानत

    उद्धव और आदित्य ठाकरे के खिलाफ “आपत्तिजनक” ट्वीट करने वाले शख्‍स को मिली जमानत

    ठक्कर के वकील आबाद पोंडा ने कहा कि बांद्रा की मजिस्ट्रेट अदालत ने उनके मुवक्किल को 25,000 रुपये नकद जमा करने पर जमानत दे दी.मुख्यमंत्री और उनके मंत्री बेटे के खिलाफ ट्वीट करने के लिए मुंबई के बीकेसी साइबर सेल पुलिस थाने में ठक्कर के विरुद्ध दर्ज मामले में उन्हें जमानत मिली.

  • महाराष्ट्र : करीब 8 महीने बाद शर्तों के साथ खुले धार्मिक स्थल, सिद्धिविनायक में दर्शन के लिए ऐप से बुकिंग

    महाराष्ट्र : करीब 8 महीने बाद शर्तों के साथ खुले धार्मिक स्थल, सिद्धिविनायक में दर्शन के लिए ऐप से बुकिंग

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में 16 नवंबर यानी आज से सभी धार्मिक स्थलों (Religious Places) को खोल दिया गया है. धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने एक एडवाइजरी जारी की. एडवाइजरी में कहा गया है कि धार्मिक स्थलों को कितने बजे शुरू करना है, इसका निर्णय ट्रस्ट की ओर से लिया जाएगा. मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना अनिवार्य है. बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं, छोटे बच्चों को ज़रूरी ना होने पर नहीं आने की सलाह दी गई है.

  • महाराष्ट्र में सोमवार से फिर से खुलेंगे मंदिर और पूजा के अन्य स्थान

    महाराष्ट्र में सोमवार से फिर से खुलेंगे मंदिर और पूजा के अन्य स्थान

    मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने धार्मिक स्थलों को खोलने के फैसले को इसलिए रोक रखा था क्योंकि वहां जाने वाले बुजुर्गों के लिए वहां ज्यादा जोखिम था. चिकित्सा विशेषज्ञों का मानना है कि बुजुर्ग लोग (60 से ऊपर के) कोविड -19 वायरस से संक्रमण का अधिक खतरा होता है.

  • भूमि सौदा विवाद: शिवसेना नेता संजय राउत बोले, 'सुनिश्चित करेंगे महाराष्‍ट्र में 25 साल सत्‍ता से बाहर रहे बीजेपी'

    भूमि सौदा विवाद: शिवसेना नेता संजय राउत बोले, 'सुनिश्चित करेंगे महाराष्‍ट्र में 25 साल सत्‍ता से बाहर रहे बीजेपी'

    बातचीत के दौरान संजय राउत आपा खो बैठे और उन्होंने भाजपा को ''सेठजी की पार्टी'' तथा सोमैया को ''व्यापारी'' करार दिया .राउत ने कहा, ''सेठजी की पार्टी के प्रवक्ता उस मराठी महिला के बारे में बोलने के लिये तैयार नहीं हैं जो विधवा हो गई. उनका इशारा इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक की पत्नी की तरफ था.

  • जेल से छूटने के बाद अर्नब गोस्वामी ने उद्धव ठाकरे को दी चुनौती, कहा- खेल अब शुरू हुआ है

    जेल से छूटने के बाद अर्नब गोस्वामी ने उद्धव ठाकरे को दी चुनौती, कहा- खेल अब शुरू हुआ है

    न्यायिक हिरासत में एक सप्ताह जेल में गुजारने और उच्चतम न्यायालय से जमानत मिलने के बाद फिर से न्यूज रूम पहुंचे पत्रकार अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) ने ‘‘फर्जी’’ मामले में उन्हें गिरफ्तार करने को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर बुधवार को हमला बोला. रिपब्लिक चैनल में अपने सहकर्मियों से घिरे गोस्वामी (47) ने कहा, " उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray), सुन लो मुझे. आप हार गए." भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने भी आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक को अंतरिम जमानत देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र की महाविकास अघाडी सरकार को ''उसका स्थान दिखा'' दिया गया है.

  • केवल सोशल मीडिया के जरिये दीपावली की शुभकामनाएं स्वीकार करूंगा: CM उद्धव ठाकरे

    केवल सोशल मीडिया के जरिये दीपावली की शुभकामनाएं स्वीकार करूंगा: CM उद्धव ठाकरे

    महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने बयान जारी कर कहा, ‘‘मैं केवल ई-मेल और सोशल मीडिया के माध्यम से दीवाली की शुभकामनाएं स्वीकार करूंगा. हमें खुद को सुरक्षित रखना है और अपने प्रियजनों को स्वस्थ रखना है.’’यूरोप में महामारी की दूसरी लहर का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने आत्मसंतुष्‍ट नहीं होने की चेतावनी दी.

  • महाराष्ट्र में दीवाली के बाद खोले जा सकते हैं स्कूल और धार्मिक स्थल: सीएम उद्धव ठाकरे

    महाराष्ट्र में दीवाली के बाद खोले जा सकते हैं स्कूल और धार्मिक स्थल: सीएम उद्धव ठाकरे

    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में मार्च से बंद मंदिरों और अन्य पूजा स्थलों को जल्द ही फिर से खोला जाएगा. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को राज्य के लोगों को दीवाली की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि वायरस के प्रसार को कम करने के लिए एसओपी दीवाली के बाद जारी किया जा सकता है. ठाकरे ने यह भी पुष्टि की कि स्कूल दीवाली के बाद फिर से खोले जाने के लिए तैयार हैं. इसके लिए पहले से ही सुरक्षा प्रोटोकॉल निर्धारित कर दिया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों के चलते वे धार्मिक स्थलों को खोले जाने की इजाजत नहीं दे रहे थे. बता दें कि चिकित्सा विशेषज्ञों का मानना ​​है कि बुजुर्गों को कोरोना की चपेट में आने का अधिक खतरा होता है.

  • Schools Reopen:महाराष्ट्र में 9वीं से 12वीं तक 23 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, ऐसे लगेगी क्लास

    Schools Reopen:महाराष्ट्र में 9वीं से 12वीं तक 23 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, ऐसे लगेगी क्लास

    मुख्यमंत्री ने कहा, "दीवाली के बाद हमें अतिरिक्त सतर्क रहने की जरूरत है. स्कूलों में क्वारंटाइन सेंटर बंद नहीं हो सकते. स्थानीय प्रशासन कक्षाओं के लिए ऑप्शनल स्थानों के संबंध में निर्णय ले सकता है. स्कूलों का स्वच्छता, शिक्षकों के लिए कोरोनोवायरस परीक्षण और अन्य सावधानियां बहुत जरूरी हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com