NDTV Khabar

Thoothukudi


'Thoothukudi' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तूतीकोरिन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जल्‍द सुनवाई से किया इंकार

    तूतीकोरिन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जल्‍द सुनवाई से किया इंकार

    याचिकाकर्ता के वकील जीएस मणि ने कोर्ट से तूतीकोरिन के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और अन्य पुलिसवालों पर FIR दर्ज कर सीबीआई जांच की मांग की. याचिका में कहा गया है कि ये सीधे-सीधे हत्या का मामला है.

  • बिहार : शत्रुघ्न सिन्हा ने तूतीकोरिन की घटना को बताया शर्मनाक, पीएम मोदी पर साधा निशाना

    बिहार : शत्रुघ्न सिन्हा ने तूतीकोरिन की घटना को बताया शर्मनाक, पीएम मोदी पर साधा निशाना

    भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने तुतीकोरिन में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस गोलीबारी की घटना को 'शर्मनाक, दर्दनाक और निंदा के लायक’ बताते हुए गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष तरीके से निशाना साधा और कहा कि वाकपटुता के साथ अपनी बात रखने वाले 'सेवक' इस नृशंस हत्या पर कुछ बोलें.

  • तूतीकोरिन हिंसा : वेदांता ने लिया स्टरलाइट कॉपर को बंद करने का निर्णय

    तूतीकोरिन हिंसा : वेदांता ने लिया स्टरलाइट कॉपर को बंद करने का निर्णय

    लंदन में लिस्टेड कंपनी वेदांता रिसोर्सेज़ के मालिक और अरबपति उद्योगपति अनिल अग्रवाल ने तूतीकोरिन में स्टरलाइट कॉपर स्मेल्टिंग्स में हुए विरोध प्रदर्शन तथा प्रदर्शनकारियों पर की गई पुलिस फायरिंग के बाद कहा है कि वह इस कंपनी को बंद कर रहे हैं.

  • तमिलनाडु के तूतीकोरिन हिंसा का मामला पहुंचा दिल्ली हाईकोर्ट, शुक्रवार को सुनवाई

    तमिलनाडु के तूतीकोरिन हिंसा का मामला पहुंचा दिल्ली हाईकोर्ट, शुक्रवार को सुनवाई

    तमिलनाडु के तूतीकोरिन हिंसा का मामला अब दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है. इस मामले की सुनवाई करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट तैयार हो गया है और इस पर शुक्रवार को सुनवाई होगी. तमिलनाडु के वकील ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की है कि कि NHRC को निर्देश दिया जाए कि वो मौके पर जाकर हिंसा की जांच करे. 

  • 2019 से पहले इस संकट से जूझ रही कांग्रेस और कुमारस्वामी के शपथग्रहण में ममता बनर्जी नाराज, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    2019 से पहले इस संकट से जूझ रही कांग्रेस और कुमारस्वामी के शपथग्रहण में ममता बनर्जी नाराज, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    2019 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को सत्ता से हटाने की कोशिश कर रही कांग्रेस वित्तीय संकट से जूझ रही है. उधर, तूतोकोरिन हिंसा में मरने वालों की संख्या 13 हो गई है और इंटरनेट को अगले पांच दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है. वहीं, कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी के शपथग्रहण में ममता बनर्जी नाराज दिखीं. संजय दत्त की फिल्म पहले आमिर खान को ऑफर हुई थी, मगर उन्होंने ठुकरा दी थी. उधर सोशल मीडिया पर एक सीसीटीवी फूटेज वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोगों ने चादर फैलाकर बच्चे को बचा लिया. 

  • तूतीकोरिन हिंसा: पुलिस फायरिंग में मरने वालों की संख्या 13 हुई, अगले पांच दिनों के लिए इंटरनेट सस्पेंड

    तूतीकोरिन हिंसा: पुलिस फायरिंग में मरने वालों की संख्या 13 हुई, अगले पांच दिनों के लिए इंटरनेट सस्पेंड

    तमिलनाडु के तूतीकोरिन में स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में मरने वालों की संख्या 13 हो गई है. प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी का मामला अब तूल पकड़ते जा रहा है और चारों ओर से सरकार से यही सवाल पूछे जा रहे हैं कि आखिर पुलिस को फायरिंग के आदेश किसने दिये. 22 मई को हुई गोलीबारी में न सिर्फ मरने वालों की संख्या बढ़ी है, बल्कि करीब 70 लोग अभी भी गायल बताए जा रहे हैं, जिनका इलाज चल रहा है. हालांकि, घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

  • शोक व्यक्त करने तूतीकोरिन जा रहे हैं कमल हासन, शाम को पहुंचेंगे HD के शपथग्रहण में

    शोक व्यक्त करने तूतीकोरिन जा रहे हैं कमल हासन, शाम को पहुंचेंगे HD के शपथग्रहण में

    तमिलनाडु के तूतीकोरिन में स्टरलाइट कॉपर यूनिट को बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे 11 लोगों की मौत का मामला अब गरमा गया है. यही वजह है कि मक्कल नीधि मय्यम पार्टी के मुखिया और अभिनेता कमल हासनशोक व्यक्त करने तूतीकोरिन जाएंगे, जहां स्टरलाइट इंडस्ट्रीज के खिलाफ प्रदर्शन कर लोगों पर पुलिस फायरिंग की गई, जिसमें अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, कमल हासन तूतीकोरिन दौरे के बाद दोपहर तक बेंगलुरु लौट आएंगे. बता दें कि बेंगलुरु में एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह है, उम्मीद की जा रही है कि कमल हासन भी इसमें शिरकत करेंगे.