NDTV Khabar

Thug


'Thug' - 136 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली : 2.25 करोड़ का चूना लगाने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार, लकी ड्रा के नाम पर करते थे ठगी

    दिल्ली : 2.25 करोड़ का चूना लगाने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार, लकी ड्रा के नाम पर करते थे ठगी

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा ने सरकारी लकी ड्रा के नाम पर लोगों से करीब सवा दो करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है. आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट कमिश्नर ओपी मिश्रा के मुताबिक, दोनों आरोपियों को मटियाला के उनके घर से गिरफ्तार किया गया. आरोपियों के नाम भुवनेश गुप्ता और विवेक गुप्ता हैं. पुलिस अग्रिम कार्यवाही कर रही है.

  • दिल्ली : बच्चे के बर्थ सर्टिफिकेट से पकड़ा गया 2.76 करोड़ ठगने वाला युवक

    दिल्ली : बच्चे के बर्थ सर्टिफिकेट से पकड़ा गया 2.76 करोड़ ठगने वाला युवक

    आरोप है कि भुवनाश ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर एक बैंक को 2 करोड़ 76 लाख का चूना लगाया. अपने बच्चे के बर्थ सर्टिफिकेट की वजह से वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट सीपी ओपी मिश्रा के मुताबिक, 2012 में कॉर्पोरेशन बैंक की वसंत विहार शाखा की तरफ से भुवनाश के खिलाफ शिकायत मिली थी. शिकायत के मुताबिक, भुवनाश ने खुद को प्रॉपर्टी कारोबारी बताते हुए कहा था कि वह बीके एंटरप्राइजेज लिमिटेड का मालिक है, जिसका ऑफिस पटेल नगर में है.

  • फर्राटेदार अंग्रेजी बोल 5 स्टार होटलों को चूना लगाने वाला ठग हत्थे चढ़ा, महाराष्ट्र की कोर्ट ने 3 दिन में सुनाई सजा

    फर्राटेदार अंग्रेजी बोल 5 स्टार होटलों को चूना लगाने वाला ठग हत्थे चढ़ा, महाराष्ट्र की कोर्ट ने 3 दिन में सुनाई सजा

    शातिर ठग विन्सेंट जॉन पूरे देश मे आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, केरल और महाराष्ट्र के कुल 187 होटलों को इसी तरहं से चtना लगा चुका है.होटल का महंगा कमरा बुक करने के बाद ठग शराब, लैपटॉप और कीमती सामान लेकर फरार हो जाता था.

  • धरा गया पुलिस अफसर बताकर ठगी करने वाला गैंग, असली और नकली पुलिस की गुत्मगुत्थी CCTV में कैद

    धरा गया पुलिस अफसर बताकर ठगी करने वाला गैंग, असली और नकली पुलिस की गुत्मगुत्थी CCTV में कैद

    दिल्ली पुलिस ने खुद को पुलिस अधिकारी बताकर लोगों से ठगी करने वाले एक गैंग को धर दबोचा है. जब असली पुलिसवाले, नकली पुलिस को पकड़ रहे थे वहां मौजूद लोग भी देख कर हैरान रह गए. इस दौरान, नकली और असली पुलिस के बीच हुई गुत्मगुत्थी सीसीटीवी में कैद हो गई.

  • महाराष्ट्र : ठग गिरोह का पर्दाफाश, खुद को अमेरिकी सेना में कैप्टन बताकर 39 लाख रुपये ऐंठने वाली महिला फरार

    महाराष्ट्र : ठग गिरोह का पर्दाफाश, खुद को अमेरिकी सेना में कैप्टन बताकर 39 लाख रुपये ऐंठने वाली महिला फरार

    डोंगरी पुलिस के मुताबिक, फरवरी महीने में प्रकाश जाधव नाम के व्यक्ति ने 39 लाख 80 हजार रुपए ठगे जाने की शिकायत की थी. जाधव ने बताया था कि मर्सी ग्रेस नाम की एक महिला, जो उनकी फेसबुक फ्रेंड है, वो खुद को अमेरिकी सेना में कैप्टन बताती थी. 

  • 'बाइक बोट' स्कीम के नाम पर इस तरह की गई 42000 करोड़ की ठगी, दो गिरफ्तार

    'बाइक बोट' स्कीम के नाम पर इस तरह की गई 42000 करोड़ की ठगी, दो गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा ने 'बाइक बोट' स्कीम के जरिए करीब 42 हजार करोड़ रुपये की ठगी करने वाले गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटिड के सीएमडी संजय भाटी और निदेशक राजेश भारद्वाज को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी जांच कर रहा है. आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट सीपी ओपी मिश्रा के मुताबिक, इस कंपनी के खिलाफ कई लोगों ने शिकायत देते हुए बताया कि इस कंपनी का ऑफिस गौतम बुद्ध नगर के दादरी में है.

  • दिल्ली : पोंजी स्कीम के जरिए लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

    दिल्ली : पोंजी स्कीम के जरिए लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 38 साल के अरुण अग्निहोत्री को गिरफ्तार किया है जो ग्रेट इंडिया एक्सपो कंपनी चलाता है, वह इस कंपनी में लोगों से निवेश कराने के नाम पर पोंजी स्कीम के जरिए बड़े पैमाने पर ठगी कर रहा था. आर्थिक अपराध शाखा के ज्वाइंट कमिश्नर ओपी मिश्रा के मुताबिक उन्हें अरुण के खिलाफ अब तक 130 से ज्यादा शिकायतें मिल चुकी हैं.

  • महंगी कार में घूमने वाला ठग गिरफ्तार, आगे पीछे एस्कॉर्ट करती थीं बाउंसरों से भरी जिप्सियां

    महंगी कार में घूमने वाला ठग गिरफ्तार, आगे पीछे एस्कॉर्ट करती थीं बाउंसरों से भरी जिप्सियां

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो लोगों को लोन दिलाने के नाम पर उनसे पैसे ठग लिया करता था. इस मामले में कांग्रेस दफ्तर के एक कर्मचारी समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • केवल आईफोन की ठगी करने वाला हाईप्रोफाइल ठग चढ़ा दिल्ली पुलिस के हत्थे

    केवल आईफोन की ठगी करने वाला हाईप्रोफाइल ठग चढ़ा दिल्ली पुलिस के हत्थे

    दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे हाईप्रोफाइल ठग को गिरफ्तार किया है जो लोगों से ठगी कर उनके फोन ले लेता था. आरोपी केवल उन्हीं लोगों को निशाना बनाता था जिनके पास आईफोन होते थे. वो दिल्ली और एनसीआर के बड़े-बड़े कारोबारियों जिनके पास आईफोन होते थे उन्हें घड़ी, पेंट या किसी और चीज का ऑर्डर देने के बहाने बुलाता और फिर बहाना बनाकर उनका फोन लेकर बात करते करते रफूचक्कर हो जाता था.

  • कभी गृह मंत्रालय तो कभी PMO का अधिकारी बनकर करता था ठगी, ऐसे पकड़ा गया हाईप्रोफाइल ठग...

    कभी गृह मंत्रालय तो कभी PMO का अधिकारी बनकर करता था ठगी, ऐसे पकड़ा गया हाईप्रोफाइल ठग...

    दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे हाईप्रोफाइल ठग को गिरफ्तार किया है जो ठगी करने के लिए खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय से लेकर गृहमंत्रालय का अधिकारी तो कभी एसपीजी चीफ बताता था. अब वो मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर शादी करने के नाम पर अलग-अलग नामों से और महिलाओं को बड़ा कारोबारी बताकर उनके साथ ठगी कर रहा था.

  • अमेरिका में वैक्सीन बनाने के नाम पर महिला ने पुणे के कारोबारी से ठगे 38 लाख

    अमेरिका में वैक्सीन बनाने के नाम पर महिला ने पुणे के कारोबारी से ठगे 38 लाख

    महाराष्ट्र के पुणे में रियल स्टेट के बिजनेस से जुड़े एक कारोबारी से 38.5 लाख की ऑनलाइन ठगी हुई है. अमेरिका में वैक्सीन बनाने के नाम पर यह ठगी हुई. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि फरवरी से अप्रैल तक पीड़ित ने 14 ट्रांजैक्शन के जरिए यह रकम ट्रांसफर की थी. शिकायत के अनुसार, कारोबारी की सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए एक महिला से बातचीत शुरू हुई.

  • 'दुर्लभ लोटा' के नाम पर ठग लिए एक करोड़ 54 लाख रुपये, गिरोह की करतूतें हैरत में डालने वालीं

    'दुर्लभ लोटा' के नाम पर ठग लिए एक करोड़ 54 लाख रुपये, गिरोह की करतूतें हैरत में डालने वालीं

    मुंबई पुलिस ने राइस पुलर के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. साधारण लोटे को दुर्लभ लोटा बताकर एक करोड़ 54 लाख रुपये ऐंठने वाला गिरोह कई लोगों को ठग चुका है. तांबे के सामान्य लोटे को शातिर ठगों ने दुर्लभ लोटा बताकर एक व्यक्ति से एक करोड़ 54 लाख रुपये ठग लिए. पुलिस के मुताबिक इसके लिए शातिर ठग तीन अलग-अलग कंपनियां बनाए थे और डीआरडीओ के वैज्ञानिकों के नाम का झांसा भी देते थे.

  • रिश्तेदार बताकर फोन पर किया मैसेज और पेशकार से ठग लिए 85 हजार

    रिश्तेदार बताकर फोन पर किया मैसेज और पेशकार से ठग लिए  85 हजार

    ठगी करने वाले ने एटीएम का पिन या नेटवर्किंग पासवर्ड पूछने के बजाय खुद को पेशकार का रिश्तेदार बताकर उनसे 85 हजार रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिये.

  • भोजपुरी फिल्म में एक्टिंग की तैयारी कर रहा ठग और उसका साथी गिरफ्तार

    भोजपुरी फिल्म में एक्टिंग की तैयारी कर रहा ठग और उसका साथी गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने दो ठगों को गिरफ्तार किया है जो चिल्ड्रन बैंक लिखे उन नोटों को, जिनसे बच्चे खेलते हैं, लोगों को देकर उनसे असली नोट ठग लेते थे. पकड़ा गया मास्टरमाइंड दिल्ली में एक एक्टिंग स्कूल चलाता है और भोजपुरी फिल्मों में एक्टिंग की तैयारी कर रहा था. दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों के नाम मोहम्मद शाहिद और हेमराज हैं. शाहिद जामिया नगर में एक एक्टिंग स्कूल चलाता है जबकि हेमराज उसी स्कूल में हेयर स्टाइलिस्ट है. वह शायद भोजपुरी फिल्मों में काम करने की तैयारी कर रहा था. उसने यूट्यूब पर अपनी एक्टिंग के कई वीडियो डाले हैं.

  • एयरपोर्ट पर अच्छी नौकरी के साथ खाना फ्री! विज्ञापन देकर जाल में फंसाने वाले मामा-भांजा गिरफ्तार

    एयरपोर्ट पर अच्छी नौकरी के साथ खाना फ्री! विज्ञापन देकर जाल में फंसाने वाले मामा-भांजा गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने मामा और भांजे की एक जोड़ी समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है जो फर्जी कॉल सेंटर और अखबारों में विज्ञापन के जरिए एयरपोर्ट में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करते थे. अब तक यह बदमाश 1000 से ज्यादा लोगों को करोड़ों का चूना लगा चुके हैं.

  • क्रिकेट टीम में सिलेक्शन करवाने के नाम पर युवाओं को निशाना बनाने वाले दो ठग गिरफ्तार

    क्रिकेट टीम में सिलेक्शन करवाने के नाम पर युवाओं को निशाना बनाने वाले दो ठग गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अंडर 19 क्रिकेट टीम में सिलेक्शन करवाने के नाम पर युवा क्रिकेटरों से ठगी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव के मुताबिक इसी साल 6 मार्च को बीसीसीआई के एक अधिकारी अंशुमन उपाध्याय की तरफ से शिकायत मिली थी कि कुछ लोग उत्तर-पूर्वी राज्यों की तरफ से रणजी और अन्य क्रिकेट टूर्नामेंटों में सिलेक्शन करवाने के नाम पर युवा क्रिकेटरों से ठगी कर रहे हैं. बीसीसीआई से युवा क्रिकेटरों कनिष्क गौर शिवम ने ऐसी ही ठगी की शिकायत की थी.

  • नोएडा: ठगों के झांसे में आए बीजेपी नेता, 6 करोड़ 60 लाख रुपये का मामला

    नोएडा: ठगों के झांसे में आए बीजेपी नेता, 6 करोड़ 60 लाख रुपये का मामला

    सांसद का आरोप है कि जमीन दिलाने के नाम पर उनके साथ यह ठगी की गई. सांसद की शिकायत पर कोतवाली फेज तीन की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले में जांच जारी है. थाना फेस-3 के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा को यमुना एक्सप्रेस वे स्थित अलीगढ़ जनपद केसिमरोठी में जमीन खरीदना था.

  • ठगी के आरोपी को पुलिस ने उसकी पसंद की शानदार जगह पर कराया लंच, छह पर गिरी गाज

    ठगी के आरोपी को पुलिस ने उसकी पसंद की शानदार जगह पर कराया लंच, छह पर गिरी गाज

    ऑनलाइन व्यापार मामले में एब्लेज कम्पनी द्वारा सोशल ट्रेड डॉट बिज नाम से ऑनलाइन पोर्टल बनाकर 3700 करोड़ की ठगी करने के मामले में अभिनव मित्तल आरोपी है. उसे लखनऊ पुलिस पेशी के लिए फरीदाबाद कोर्ट में लेकर आई. इसके बाद एक वीडियो वायरल हुआ जिसने सभी को चौंका दिया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com