Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Tips for holi


'Tips for holi' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Holi 2019: फटी स्किन और उलझे बाल नहीं चाहते, तो होली खेलने से पहले अपनाएं ये 7 आसान टिप्स

    Holi 2019: फटी स्किन और उलझे बाल नहीं चाहते, तो होली खेलने से पहले अपनाएं ये 7 आसान टिप्स

    Holi 2019: रंगों के त्योहार होली (Holi) पर सबसे ज्यादा नुकसान हमारी त्वचा और बालों को होता है. केमिकल से भरे रंग स्किन से मॉइश्चर छीन उसे रूखा और बेजान बना देते हैं. इसी तरह ये नकली रंग बालों की भी नमी खत्म कर उन्हें उलझा देते हैं.

  • कब शुरू होगा रमजान, कब दिखेगा चांद? रमजान के पाक महीने से जुड़ी मान्यताएं

    कब शुरू होगा रमजान, कब दिखेगा चांद? रमजान के पाक महीने से जुड़ी मान्यताएं

    Ramadan 2019: सवाल यह है क‍ि रमजान 2019 कब है (When is Ramadan in 2019?) तो बता दें क‍ि साल 2019 में रमजान का पाक महीना 4 मई या 5 मई को चांद देखने के बाद शुरू होगा. बरकतों और रहमतों का यह महीना हर मुस्ल‍िम के लि‍ए बहुत फायदेमंद है. रमजान 2019 में मई के पहले हफ्ते से शुरू हो सकता है. इस पाक महीने की शुरुआत चांद (Chand aur Ramadan) को देखने के बाद होती है.

  • Happy Holi 2017: होली पर रंग खेलने के लिए पुराने कपड़े पहनना ज़रूरी है क्या?

    Happy Holi 2017: होली पर रंग खेलने के लिए पुराने कपड़े पहनना ज़रूरी है क्या?

    कहीं आप भी होली के मौके पर रंग खेलने के लिए बक्से से पुराने कपड़े निकाल कर तो नहीं पहनने वाले!!! अगर ऐसा है, तो हम आपको बताते हैं कम पैसों में खुद को होली पार्टी के लिए तैयार करने के आसान टिप्स...

  • सावधानी से लें होली का आनंद

    सावधानी से लें होली का आनंद

    रंगों का त्योहार होली देशभर में बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जाता है, लेकिन रंगों से बाल खराब होने और त्वचा में जलन होने का खतरा भी बना रहता है, इसलिए होली खेलते वक्त कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए. काया लिमिटेड (चिकित्सा सेवा व अनुसंधान एवं विकास) की उपाध्यक्ष और प्रमुख संगीता वेलासकर ने रंग खेलने के दौरान बालों, त्वचा और नाखूनों की देखभाल के संबंध में ये सुझाव दिए हैं:

  • Happy Holi 2017: गर्भवती हैं तो जरूर रखें इन बातों का ख्याल

    Happy Holi 2017: गर्भवती हैं तो जरूर रखें इन बातों का ख्याल

    अगर आप घर में खुशखबरी  लाने वाली है, हमारा मतलब है कि अगर आप गर्भवती हैं, तो इस होली पर जरा संभल कर और सावधान रहें. गर्भावस्‍था में महिलाएं संक्रमणों के प्रति अधिक संवेदनशील हो जाती हैं और होली के मौके पर तो संक्रमण की संभावना काफी होती है.

  • Happy Holi 2017: रंगों से कुछ यूं करें बालों और स्किन की केयर

    Happy Holi 2017: रंगों से कुछ यूं करें बालों और स्किन की केयर

    होली खेलना आमतौर पर सभी को अच्‍छा भी लगता है. लेकिन इसके बाद शरीर से रंगों को उतारने के लिए जो कसरत करनी पड़ती है, वो आंखों में आंसू ज़रूर ला देती है. दरअसल होली के रंगों में कैमिकल मिले होते हैं, जो आपकी स्किन के लिए काफी नुकसानदायक होते हैं. ऐसे में अगर कुछ बातों का ध्‍यान न रखा जाए, तो ये रंग आपके लिए मुसीबत का सबस बन सकते है. आइए जानते हैं, रंग और उमंग का ये त्‍योहार कैसे आपकी खुशी को दोगुना कर सकता है.

Advertisement